20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप का खिताब, सीएम नीतीश ने टीम इंडिया को दी बधाई

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

तीज पर्व को लेकर खरीदारी करने जा रही महिला की सड़क दुर्घटना में मौत

जहानाबाद. काको थाना क्षेत्र के कडरुआ पुल के समीप दो ऑटो की टक्कर में, ऑटो सवार एक महिला की मौत हो गई.मृतक नोन्ही मठिया की रहने वाली पूनम देवी बतायी जाती है. मिली जानकारी के अनुसार पूनम की शादी हुलासगंज थाना क्षेत्र केउर गांव में हुई थी। गांव में माता-पिता की मृत्यु के बाद कोई नहीं था, ऐसे में वह नोन्ही मठिया गांव में ही रह रही थी। कल तीज करना था, इसको लेकर अपनी बहन के साथ टेम्पो पर सवार होकर खरीदारी के लिए बाजार जा रही थी.जैसे ही टेंपो कडरुआ पुल के समीप पहुंचा, विपरीत दिशा से आ रही टेंपो से टक्कर हो गई और वह सड़क पर गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को आपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

सीएम नीतीश कुमार ने टीम इंडिया को दी बधाई

भारत ने रिकॉर्ड 8वीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट जीतने पर टीम इंडिया को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संदेश में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप में अभूतपूर्व एवं ऐतिहासिक जीत दर्ज कर पूरे देश को गौरवान्वित किया है, इसके लिये टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र हैं. उन्होंने कहा है कि इस तरह का विलक्षण प्रदर्शन खेल प्रेमियों को नई ऊर्जा देता है तथा खेल एवं खिलाड़ी दोनों को नई ऊँचाइयों पर पहुँचाता है.

ठनका से दो लोगों की मौत, एक की हालत नाजुक

पटना. रोहतास और बेतिया में ठनका गिरने की सूचना है. सासाराम में ठनका से एक किसान की मौत हो गयी जबकि एक अन्य व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया. घटना मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कंचनपुर का है जहां बारिश के दौरान ठनका गिरने से एक किसान की मौत हो गई. बताया जाता है कि वे उस वक्त खेत में काम कर रहे थे. मृतक की पहचान कंचनपुर निवासी भगवान राम के रूप में हुई है. वहीं सुरेश साह भी इस दौरान बुरी तरह से झुलस गये. घायलावस्था में उन्हें सासाराम सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनकी हालत नाजुक बतायी जा रही है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. वही बेतिया में भी ठनका की चपेट में आने से 55 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गयी है. बेतिया के नौतन प्रखंड क्षेत्र के शिवराजपुर के बंगला सरेह में रविवार की दोपहर खेत में काम कर रहे एक किसान की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गई. किसान की पहचान शिवराजपुर पंचायत के वार्ड नंबर 2 निवासी राजवंशी बैठा पच्चपन वर्ष के रूप में हुई है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया भेज दिया है.

केके पाठक के आदेश के खिलाफ कोचिंग सेंटरों ने खटखटाया पटना हाईकोर्ट का दरवाजा

पटना. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के एक आदेश के खिलाफ बिहार के कोचिंग सेंटरों की ओर से पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. राज्य में चलने वाले कोचिंग सेंटरों के पूर्वाह्न 9 बजे से अपराह्न 4 बजे तक संचालित नहीं करने को लेकर बिहार राज्य के शिक्षा विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी द्वारा जारी आदेश को रद्द करने के संबंध में एक याचिका दायर की गई है. याचिका में इस आदेश के इससे संबंधित भाग को रद्द करने के लिए कोर्ट से आदेश देने का अनुरोध किया गया है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के इस आदेश के खिलाफ कोचिंग सेंटरों में रोष है. 

पटेलपुर पुल के ठीक नीचे जाल में फंसा था अधेड़ शव, पुलिस कर रही शव की शिनाख्त

सूर्यगढ़ा. नगर परिषद क्षेत्र के पटेलपुर पुल घाट में रविवार को पुलिस ने नदी से एक अज्ञात 45 वर्षीय अधेड़ का शव बरामद किया. शव पुल के ठीक नीचे नदी के बीच मछली पकड़ने के लिए लगाए गए एक जाल में फंसा था. ग्रामीणों ने जब बीच नदी में शव को तैरता देखा तो इसकी सूचना सूर्यगढ़ा पुलिस को दी गई.

पुलिस ने किया खुलासा, बेटे ने कराया था आरा में पूर्व वार्ड पार्षद पिता का मर्डर

भोजपुर में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने पूर्व वार्ड पार्षद हत्याकांड का खुलासा 24 घंटे के भीतर ही रविवार को कर दिया. घटना में शामिल दो अभियुक्त को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. जबकि दो शूटर अभी भी फरार हैं. शुक्रवार की सुबह कोईलवर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर स्टैंड के पास कोईलवर वार्ड नंबर एक के मिल्की मिश्रपुरा निवासी 45 वर्षीय त्रिभुवन सिंह को बाइक सवार हथियारबंद बदमाशों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था. पुलिस ने मृत वार्ड पार्षद के बेटे और एक अन्य को गिरफ्तार किया है.

भोजपुर में फायरिंग, एक युवक घायल 

भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के भेलाई गांव में रविवार के सुबह फायरिंग के दौरान एक किशोर को गोली लग गई. जख्मी किशोर को गोली बाएं पैर में जांघ पर लगी है. गोली लगते ही वह खून से लथपथ ठोकर जख्मी हालत में जमीन पर गिर पड़ा. जिसके बाद परिजन द्वारा उसे इलाज के लिए आरा शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल आया गया. जहां उसका इलाज कराया जा रहा है. जानकारी के अनुसार जख्मी किशोर उदवंतनगर थाना क्षेत्र के मिल्की गांव निवासी हरेराम सिंह का 14 वर्षीय पुत्र मनोरंजन कुमार है. उधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है.

देशी कट्टा के साथ सिवान से दो अपराधी गिरफ्तार

सिवान पुलिस ने रघुनाथपुर के नवादा और मुरारपट्टी चौक से हथियार के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अपराधियों के पास से 2 देशी कट्टा, 9 कारतूस, 2 मोबाइल और एक बाइक बरामद हुई है. एसडीपीओ फिरोज आलम ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए अपराधी बाइक और रुपये की लूट की घटना को अंजाम देते थे.

कटिहार में भाई ने भाई को मारी गोली

कटिहार के मनिहारी थाना क्षेत्र के बघार पंचायत वार्ड नंबर 11 में जमीन के विवाद में एक भाई ने दूसरे भाई को गोली मार दी है. गोली से घायल भाई को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि बड़े भाई मनोज यादव ने अपने छोटे भाई रंजन यादव को जमीन विवाद में गोली मारी है. गोली रंजन यादव के गर्दन के बगल से छू कर निकाल गई.

जहानाबाद में युवक की गला दबाकर हत्या

जहानाबाद के मखदुमपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पैसों के लेनदेन को लेकर सुरेंद्र कुमार अंशु नामक युवक की हत्या कर दी गई. घटना की जानकारी मिलते ही मखदुमपुर थाने की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. परिजनों ने बताया कि सुरेन्द्र को उसके दोस्तों ने शाम को बुलाया था. मखदुमपुर बाजार के पास ही स्थित महम्मदपुर ठाकुरबाड़ी के पास दोस्तों के साथ पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ. इसी दौरान उन लोगों ने युवक की गला घोट कर हत्या कर दी. पुलिस को जब सूचना मिली तो त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपी के साथ ही दो और लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. इधर मृतक के शव को पोस्टमार्टम करने के लिए पुलिस जहानाबाद सदर अस्पताल लेकर पहुंची है.

गया में नहीं लगेगा बाबा बागेश्वर का दरबार

गया जिले में बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र शास्त्री के आयोजन के संबंध में शनिवार को डीएम कार्यालय से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर शनिवार को बताया गया है कि आयोजकों ने जिला प्रशासन से मगध विश्वविद्यालय परिसर में सभा की अनुमति मांगी थी. उसके बाद स्थल परिवर्तन कर महाबोधि संस्कृति केंद्र बोधगया में कथा करने की अनुमति मांग की गयी थी. बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र शास्त्री के आयोजन का प्रशासनिक एवं पुलिसिया समीक्षा तथा जांच की गयी. इसकी समीक्षा के उपरांत यह निर्णय लिया गया कि पितृपक्ष मेला में कई राज्यों से लाखों तीर्थयात्री आते हैं एवं बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र शास्त्री के आयोजन के कारण विधि व्यवस्था संधारण, भीड़ नियंत्रण एवं तीर्थ यात्रियों के सुगम आवागमन में कठिनाई संभावित है. तीर्थयात्रियों के हित में बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र शास्त्री के आयोजन की अनुमति नहीं दी गयी है.

समस्तीपुर में एमडीएम खाकर 40 बच्चे बीमार 

समस्तीपुर जिले के चांदचौर पश्चिमी पंचायत के कन्या मध्य विद्यालय मथुरापुर में एमडीएम में जहर होने की आशंका की बात पर परिजनों ने स्कूल परिसर में जमकर बवाल काटा. सूचना पर सीओ अजीत कुमार झा व प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आरके सिंह व उजियारपुर थाने से आये पुलिस पदाधिकारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की. पीएचसी व दलसिंहसराय से बुलायी गयी एंबुलेंस के सहारे 40 बच्चों को सदर व छह बच्चों को पीएचसी में भर्ती कराया. हालांकि सभी बच्चों की हालत ठीक है.

मुजफ्फरपुर में खाना बनाने के दौरान सिलेंडर विस्फोट, मजदूर झुलसा

मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाना के बथना में सड़क निर्माण कम्पनी के बेस कैम्प में खाना बनाने के दौरान शनिवार की रात गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया. इस दौरान एक मजदूर झुलस गया.उसकी हालत गंभीर है. घटना में नकदी एक लाख सहित पांच लाख का नुकसान हुआ है. बताया जाता है कि एक कंस्ट्रक्शन कंपनी का बथना में बेस कैंप है. शनिवार की रात मजदूर कैम्प में खाना बना रहे थे. इसी बीच सिलेंडर में विस्फोट हो गया. इसमें छपरा जिले का मजदूर धीरज झुलझ गया. सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें