26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : डेंगू के आतंक के बीच कोलकाता में मलेरिया से 1 मौत

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

बंगाल एसटीएफ ने एक करोड़ के ड्रग्स के साथ तीन तस्करों को दबोचा

 गुप्त जानकारी के आधार पर पश्चिम बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने एक करोड़ रुपये के ड्रग्स के साथ तीन ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक महिला भी शामिल है. आरोपियों के नाम अब्दुल हमीद उर्फ बुरहान (35), सोहेल राणा शेख (35) और गायत्री हल्दार (69) बताये गये हैं. गायत्री मुर्शिदाबाद के लालगोला और बाकी दो आरोपी नदिया के पलाशीपाड़ा के रहनेवाले बताये गये हैं. इनके कब्जे से एक किलो 100 ग्राम कंट्राबैंड मॉर्फिन ड्रग्स जब्त किया गया है. बाजार में इसकी कुल कीमत एक करोड़ बतायी गयी है.

सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत, तीन घायल

झाड़ग्राम के बेलियाबेड़ा इलाके में दो बाइको की टक्कर में दो की मौत हो गयी और तीन घायल हो गये. स्थानीय व पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मृतकों के नाम राकेश मंडल (20) और सुनील बेरा (25) हैं. राकेश दासपुर थाना के देवकुल का निवासी था, जबकि सुनील गोपीबल्लभपुर थाना के नयाबसान इलाके का निवासी था. जानकारी के अनुसार, एक बाइक पर दो लोग और दूसरी बाइक पर तीन लोग सवार थे. इसी दौरान दोनों बाइक के चालकों का संतुलन बिगड़ गया और दोनों एक-दूसरे से टकरा गयीं, जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी और तीन लोग जख्मी हो गये. पुलिस घटना की जांच कर रही है.

डेंगू के आतंक के बीच कोलकाता में मलेरिया से 1 मौत

डेंगू के आतंक के बीच कोलकाता में मलेरिया से एक मौत हो गई है. मृतक का नाम गौर हलदर है. वह कोलकाता नगर निगम के वार्ड 85 अंतर्गत पंडितिया रोड का निवासी है.

अभिषेक बनर्जी को 3 अक्तूबर को ईडी ने किया तलब

तृणमूल के महासचिव अभिषेक बनर्जी को ईडी ने एक बार फिर 3 अक्तूबर काे तलब किया है. गौरतलब है कि 3 अक्तूबर को अभिषेक का दिल्ली में धरना प्रदर्शन था.

भाजपा कार्यकर्ता की मां की पीट-पीटकर हत्या 

उत्तर 24 परगना के ठाकुरनगर में एक तृणमूल कार्यकर्ता पर बीजेपी कार्यकर्ता की मां की पिटाई का आरोप लगा है. बुधवार शाम ठाकुरनगर के मनीखेड़ा गांव की घटना है. आरोप है कि समीर मल्लिक नाम के तृणमूल नेता ने मृतक कानन रॉय के सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी. आरोपी को गायघाटा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

बर्दवान म्यूजिक कॉलेज के पास तीन बम मिलने से मचा दहशत ,पुलिस जुटी जांच में 

पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान सदर थाना इलाके के गोदा काजीहाट इलाके में मौजूद पद्मजा नायडू म्यूजिक कॉलेज के पास गुरुवार को रास्ते के किनारे झाड़ी के पास पॉलिथीन में रखे तीन बमों के मिलने की घटना के बाद उक्त इलाके में दहशत फैल गया. घटना की सूचना पुलिस को मिलने के बाद मौके वारदात पर पुलिस पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई है. घटना की सूचना पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को दी है.

रिजेंट पार्क : फंदे से लटका मिला व्यक्ति का शव

 रिजेंट पार्क इलाके के दिनेश पल्ली में कमरे के भीतर फंदे से लटकते एक व्यक्ति का शव पाया गया. मृतक का नाम भोला सिंह बताया गया है. खबर पाकर रिजेंट पार्क थाने की पुलिस वहां पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उसने ऐसा कदम क्यों उठाया, इससे जुड़े सवालों का जवाब जानने की कोशिश की जा रही है.

कोल इंडिया में हड़ताल अब पांच से नहीं, 12 अक्तूबर से होगी

कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) के इतिहास में पहली बार श्रमिक संगठन और ऑफिसर्स एसोसिएशन आमने-सामने हैं. श्रमिक संगठनों ने ‘महारत्न कंपनी’ के स्टेटस के आधार पर कोल इंडिया के अधिकारियों को मिलनेवाली सारी सुख-सुविधाओं में जांच के बाद कटौती करने और राष्ट्रीय कोयला वेतन समझौता (एनसीडब्ल्यूए)-11 के तहत श्रमिकों के बढ़े हुए वेतन से एक पैसे की भी कटौती नहीं होने की मांग पर पांच से सात अक्तूबर तक तीन दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया था, जिसे कोल इंडिया के चेयरमैन की अपील पर यूनियनाें ने हड़ताल फिलहाल टाल दी है. यह हड़ताल अब 12 से होगी.

साल्टलेक में डेंगू से फिर 1 मौत

साल्टलेक के दत्ताबाद में फिर एक 52 वर्षीय महिला की डेंगू से मौत हो गयी. मृतक का नाम प्रतिमा मंडल है. मृत्यु प्रमाण पत्र में डेंगू अंकित है.डेंगू से मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हो गया है. सरकार के मुताबिक डेंगू से मरने वालों की संख्या 3 है.

जेयू : डेंगू होने पर छात्रों का मुफ्त में होगा इलाज

जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) में छात्रों को डेंगू होने पर मुफ्त इलाज की व्यवस्था की जायेगी. हॉस्टल में रहनेवाले कुछ छात्र डेंगू से पीड़ित हैं. डेंगू के डर से कई छात्र पहले ही हॉस्टल छोड़ चुके हैं. बताया गया है कि कई छात्र डेंगू से पीड़ित होकर घर लौटे हैं. यूनिवर्सिटी के एक शोधकर्ता का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है. उसके साथ करीब सात छात्र अब अस्पताल में भर्ती हैं. यूनिवर्सिटी के आठ-नौ छात्र एकसाथ डेंगू की चपेट में आ गये हैं. डर से अधिकारी यूनिवर्सिटी के हॉस्टलों को भी खाली कराने की सोच रहे हैं.

राशन स्लिप पर किसका लोगो, केंद्र व राज्य के बीच शुरू हुआ नया विवाद

विभिन्न परियोजनाओं के नामों को लेकर केंद्र व राज्य सरकार के बीच लंबे समय से खींचतान चल रही है. ऐसे में मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने राज्य सरकार पर बार-बार केंद्र की परियोजनाओं का नाम बदलने का आरोप लगाया है. लेकिन इस बार राशन दुकानों में स्लिप पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लोगो इस्तेमाल किया जायेगा या राज्य सरकार के विश्व बांग्ला का लोगो, इसे लेकर राज्य व केंद्र के बीच खींचतान शुरू हो गयी है. केंद्र चाहता है कि राशन स्लिप पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का नाम लिखा जाये, जबकि राज्य सरकार विश्व बांग्ला लोगो का इस्तेमाल करना चाहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें