23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News LIVE: शौर्य जागरण रथयात्रा एवं रांची में धर्मसभा की तैयारी को लेकर हुई बैठक

Jharkhand Breaking News Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

शौर्य जागरण रथ यात्रा एवं धर्मसभा की तैयारी को लेकर बैठक

रांची: विश्व हिंदू परिषद् की युवा इकाई बजरंग दल की शौर्य जागरण रथयात्रा एवं 8 अक्टूबर को होने वाली धर्मसभा की तैयारी को लेकर नीलाद्री भवन जगन्नाथपुर, धुर्वा में बैठक की गई. इस बैठक की अध्यक्षता चंद्रकांत रायपत ने की. बैठक में प्रांत मंत्री डॉ बिरेंद्र साहू ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा 29 सितंबर से झारखंड प्रांत के चार स्थान क्रमशः खूंटी पलामू छात्र एवं दुमका चल रही शौर्य जागरण यात्रा रथ सफलता पूर्वक चल रहा है और हर जगह में उनका स्वागत भव्य रूप में किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि रांची में 8 अक्टूबर को होने वाली धर्म सभा के हम सभी स्वागतकर्ता होंगे. प्रांत से आए सभी राम भक्तों का हम स्वागत करेंगे. उन्होंने कहा कि धर्म सभा में अनेक संतों एवं अधिकारियों का मार्गदर्शन मिलेगा. आगामी श्री राम जन्मभूमि के भव्य मंदिर में विराजमान होने वाले राम लल्ला के संदर्भ में शंखनाद होगी.

बड़कागांव में प्रभा एनर्जी के साइट ऑफिस में सुरक्षाकर्मियों ने की तालाबंदी

बड़कागांव: बड़कागांव प्रखंड के कोयलंग में ओएनजीसी के अधीनस्थ कंपनी प्रभा एनर्जी मिथेन गैस कंपनी में सुरक्षाकर्मियों ने तालाबंदी की. ज्ञात हो कि प्रखंड के विभिन्न गांवों में इनके द्वारा मिथेन गैस निकालने का कार्य किया जा रहा है. बड़कागांव प्रखंड में ओएनजीसी के 6 पुराने साइट हैं, जिसमें चंदौल गांव में 3 साइट, तलश्वार गांव में एक साइट, कोयलंग गांव में एक साइट ऑफिस है और डोकाटांड़ गांव में एक साइट है. 16 दिसंबर 2016 को प्रत्येक साइट की देखरेख के लिए 4-4 रैयतों को गार्ड के रूप में नियुक्त किया गया था. पिछले 7 वर्षों से कुल 24 रैयत कांट्रेक्टर के माध्यम से गार्ड के रूप में अपनी सेवा ओएनजीसी के 6 साइटों में दे रहे हैं. 1 अक्टूबर को होमगार्ड के जवानों को कोयलंग साइट कार्यालय लाया गया है.होमगार्ड के जवानों को देख कर पूर्व से सुरक्षा का कार्य कर रहे गार्ड आक्रोशित हो गए. और कार्यालय के गेट पर ताला लगा कर विरोध करने लगे. सुरक्षा अधिकारी फैजल सिद्दीकी ने सुरक्षा कर्मियों को आश्वासन देते हुए 10 अक्टूबर को बैठक का समय लिया है. सुरक्षा अधिकारी के आश्वासन के बाद ताला खोल दिया गया.

2.35 किलो अफीम के साथ युवक गिरफ्तार, लातेहार से पहुंचाने आया था नामकुम

नामकुम(रांची), राजेश वर्मा: गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 2.35 किलोग्राम अफीम के साथ शिवराज कुमार उर्फ शिवम कुमार (पिता संतोष प्रसाद, हेरहंज लातेहार) निवासी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 2.35 किलोग्राम अफीम, एक टीवीएस बाइक (जेएच03एएच 2291), एक मोबाइल, 1200 रुपए नकद, एक चेन, दो ब्रासलेट एवं एक कड़ा जब्त किया है. जानकारी के अनुसार वरीय पुलिस अधीक्षक को मिली सूचना के आधार पर ग्रामीण एसपी एवं एएसपी मुख्यालय प्रथम के निर्देश पर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी के नेतृत्व में गठित टीम ने रामपुर रिंगरोड में विनायका वेयर हाउस के समीप युवक को पकड़ा. युवक लातेहार से रामपुर में किसी दूसरे तस्कर को अफीम पहुंचाने आया था. टीम में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी, पुअनि रवि केशरी, सुनील मंडल, सअनि राजेश राय एवं सशस्त्र बल शामिल थे.

पितरों को पिंडदान करने बिहार के गया गयी बोकारो की महिला की मौत, पति लापता

फुसरो नगर: बोकारो जिले के चंद्रपुरा प्रखंड के अलारगो गांव स्थित सिमराकुल्ही टोला निवासी लखन महतो की पत्नी सबिया देवी (52 वर्ष) की मौत रविवार को बिहार के गया में हो गयी, वहीं उसका पति लखन महतो लापता बताया जा रहा है. दोनों ही पति-पत्नी 30 सितंबर को अपने पितरों के मोक्ष को लेकर पिंडदान करने गया गए हुए थे. इनके साथ गांव के कई और लोग भी गया गए हुए हैं.

गिरिडीह के राजगढ़िया मंदिर में 20 लाख की सोने की मूर्ति व कैश की चोरी

गिरिडीह, मृणाल: नगर थाना इलाके के बड़ा चौक स्थित राजगढ़िया मंदिर में चोरी हुई है. चोरों ने दिनदहाड़े घटना को अंजाम दिया है. करीब 20 लाख की सोने की मूर्ति व नकद की चोरी हुई है. जांच में पुलिस जुट गयी है.

बंदगांव में भारी बारिश से घर ध्वस्त, परिवार हुआ बेघर

बंदगांव, पश्चिमी सिंहभूम: कराईकला पंचायत के डूबसूरी गांव में भारी बारिश के कारण डूबसूरी गांव निवासी पप्पू मुखी का घर गिर गया. इससे पूरा परिवार सड़क पर आ गया है. पप्पू मुखी ने जानकारी देते हुए कहा कि मेरा एक ही घर था, जो कि भारी बारिश से ध्वस्त हो गया है. अब अपने परिवार के साथ रहने में काफी कठिनाई होगी. सरकार तत्काल मुझे एक आवास उपलब्ध कराए. घटना की जानकारी मिलते ही मुखिया गीता बानरा, भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष बाबूराम बानरा, भाजपा युवा प्रखंड अध्यक्ष बिट्टू मिश्रा ,बीरू त्रिपाठी, झामुमो नेता अरुण चटर्जी, सुभाष कालिंदी उसके घर पहुंचे एवं पीड़ित परिवार को सांत्वना दिया. इस मौके पर पूर्व मुखिया राजेंद्र मेलगांडी ,रामराय सामड एवं पीड़ित परिवार उपस्थित थे.

आजसू पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक 8 अक्टूबर को

आजसू पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक 8 अक्टूबर को होगी. इसमें पार्टी के भावी कार्यक्रमों पर निर्णय लिए जाएंगे. तीन दिवसीय केंद्रीय महाधिवेशन के सफल आयोजन के लिए पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया. उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन किया और कहा कि महापुरुषों से प्रेरणा मिलती है.

रांची मारवाड़ी सहायक समिति के विजयी पदाधिकारियों व कार्यकारी सदस्यों को विप्र फाउंडेशन ने दी बधाई

रांची: मारवाड़ी सहायक समिति, रांची के 2023-2025 के चुनाव में मनोज चौधरी सहित विजयी पदाधिकारियों व कार्यकारी सदस्यों को विप्र फाउंडेशन, झारखंड जोन- 6 के प्रदेश अध्यक्ष पवन शर्मा, महासचिव प्रमोद सारस्वत, उपाध्यक्ष निरंजन लाल शर्मा, कोषाध्यक्ष अजय दाधीच व जयप्रकाश शर्मा ने बधाई व शुभकामनाएं दी हैं. प्रमोद सारस्वत ने कहा कि समाज के हितों की रक्षा का दायित्व बढ़ा है. हमें विश्वास है कि आप सभी मिलजुलकर पूर्व की तरह समाज को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने में अपना भरपूर योगदान देंगे.

बोकारो में मूसलाधार बारिश से गिरा मकान, दबने से नानी की मौत, नतनी घायल

नावाडीह, बोकारो: बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण रविवार से दिन-रात हुई मूसलाधार बारिश से लोह नगरी भेण्डरा में पुराना खपरैल मकान गिर जाने से मकान में सो रही स्व. जटल रविदास की 46 वर्षीया पत्नी रेशमी देवी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि साथ सो रही नतनी (पुत्री की बेटी) धनबाद जिले के हरिहरपुर निवासी 8 वर्षीया अनुशंका कुमारी जख्मी हो गई. जिसका इलाज नावाडीह सीएचसी में डॉ रेणु शर्मा द्वारा किया गया

सीयूजे में मनायी गयी महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती

रांची: रांची के मनातू स्थित सीयूजे (केंद्रीय विश्वविद्यालय झारखंड) में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी. इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो क्षिति भूषण दास के नेतृत्व में सभी शिक्षकों ने महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके साथ ही विश्वविद्यालय के कुलपति ने शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों को निरंतर और जीवन में लगातार स्वच्छता को आत्मसात् करने के की शपथ दिलायी. गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता पखवाड़े के अन्तर्गत एक अक्तूबर को स्वच्छता श्रमदान और छात्रों के लिए गांधी जी के विचारों पर आयोजित निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता के विजयी छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया गया. कुलपति ने इस कार्यक्रम में संबोधन के दौरान गांधी जी की राजनीति, जीवन दर्शन, ट्रास्टीशिप, ग्राम्य विकास और पर्यावरण से संबंधित पहलुओं पर प्रकाश डाला और लोगों को गांधी जी के जीवन दर्शन को आत्मसात करने को प्रोत्साहित किया.

स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी योगदान के लिए प्रभात खबर को मिला सम्मान

साहिबगंज, अमित सिंह : आपका अपना अखबार प्रभात खबर खबरों के अलावे सामाजिक कार्यों में भी अपनी भूमिका निभाता रहता है. प्रतिभा सम्मान समारोह में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित, पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए पौधारोपण, कोरोना काल में जरूरतमंदों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण और लोगों का जीवन बचाने के लिए रक्तदान शिविर लगाकर रक्तदान भी करता रहा है. इसलिए लोगों के दिलों में प्रभात खबर ने अपनी जगह बना रखी है. सोमवार को साहिबगंज जिला स्वास्थ्य विभाग एवं ब्लड सेंटर के द्वारा सदर अस्पताल परिसर में ब्लड डोनेट करने वाली संस्थाओं के सम्मान में समारोह का आयोजन कर ब्लड डोनेट करने वाली संस्थाओं के साथ प्रभात खबर को भी रक्तदान शिविर लगाकर 21 यूनिट रक्तदान करने के लिए मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. सम्मान समारोह में सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार, ब्लड सेंटर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अलीमुद्दीन अंसारी, जिला मलेरिया सलाहकार डॉ सती बाबू ने प्रभात अखबार साहिबगंज कार्यालय के नगरप्रतिनिधि अमित सिंह को प्रशस्ति पत्र व मेडल सौंपा. सीएस ने कहा कि साहिबगंज में पहली बार किसी मिडिया संस्थान ने कैंप लगाकर रक्तदान किया है.

Jharkhand Breaking News Live: शौर्य जागरण रथयात्रा एवं रांची में धर्मसभा की तैयारी को लेकर हुई बैठक
Jharkhand breaking news live: शौर्य जागरण रथयात्रा एवं रांची में धर्मसभा की तैयारी को लेकर हुई बैठक 1

गिरिडीह में नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म और धमकी देने के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार

गिरिडीह में हीरोडीह थाना इलाके के एक गावं के रहने वाले एक नीजी स्कूल के शिक्षक सोनू एजाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. शिक्षक पर नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म करने और फिर वीडियो वायरल करने की धमकी और जबरन धर्म परिवर्तन करा कर शादी करने के लिए दबाव डालने के आरोप है. फिलहाल आरोपी को जेल भेज दिया गया है. बता दें की इस मामले को लेकर पीड़ित छात्रा के पिता ने हीरोडीह थाना में आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की थी.

सीएम हेमंत सोरेन ने जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का किया औचक निरीक्षण

बापू को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद सीएम हेमंत सोरेन मोरहाबादी स्थित मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का औचक निरीक्षण करने पहुंचे.

राज्यपाल और सीएम ने मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका पहुंचकर गांधीजी को दी श्रद्धांजलि

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गांधी जयंती के अवसर पर मोरहाबादी मैदान स्थित बापू वाटिका पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की और नमन किया. मौके पर बापू वाटिका स्थित महात्मा गांधी प्रतिमा स्थल पर भजन मंडली के कलाकारों ने बापू के प्रिय भजन और राम धुन प्रस्तुत किए.

IIT-ISM धनबाद ने गांधी जयंती पर निकाली साइकिल रैली, जूट के थैले का उपयोग करने का दिया संदेश

आईआईटी आईएसएम धनबाद की ओर से गांधी जयंती के अवसर पर साइकिल रैली निकाली गई. इस दौरान आईआईटी आईएसएम के निदेशक ने लोगों को जूट के थैले का उपयोग करने का संदेश दिया. बारिश के बावजूद उनकी रैली जारी थी, उन्होंने भीगते हुए लोगों के बताया कि प्लास्टिक कितना हानिकारक है.

राज्य के पारा शिक्षकों का आज कांग्रेस कार्यालय के सामने धरना

रांची. झारखंड राज्य प्रशिक्षित सहायक अध्यापक संघ दो अक्तूबर को कांग्रेस कार्यालय के समक्ष धरना देगा. संघ के प्रदेश अध्यक्ष सिद्दीक शेख ने बताया कि संघ शिक्षकों को वेतनमान देने की मांग की कर रहा है. शिक्षक अपनी मांग को लेकर दो अक्तूबर को कांग्रेस कार्यालय के समक्ष धरना देंगे. शिक्षक तीन अक्तूबर को झामुमो कार्यालय के समक्ष धरना देंगे.

मनीफीट व जुगसलाई में आज बंद रहेगी बिजली

जमशेदपुर. दुर्गापूजा को लेकर कराये जा रहे मम्मत कार्य को लेकर करनडीह विद्युत सब डिवीजन के अंतर्गत मनीफीट फीडर की बिजली सोमवार की सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रहेगी. इससे मनीफीट, ग्वाला बस्ती, आजादबस्ती, लक्ष्मीनगर, बाबाकुटी के इलाके प्रभावित होंगे. वहीं जुगसलाई के डिकोस्टा फीडर से गौशाला रोड, नया बाजार व आस-पास के इलाके में सुबह दस बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक बिजली बंद रहेगी.

रांची में नाले में बहे युवक का शव बरामद, पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया रिम्स

रांची के हातमा में नाले में बहे व्यक्ति का शव बरामद हो गया है. जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है. मालूम हो कि रांची में मूसलधार बारिश की वजह से एक युवक नाले में बह गया. घटना रविवार दोपहर 1:00 बजे हातमा सरईटांड़ स्थित पुलिया पर हुई. भारी बारिश की वजह से हातमा सरईटांड़ पुलिया पर नाले का पानी तेज रफ्तार में बह रहा था. इसी बीच पुल पार करने के क्रम में देव प्रसाद का संतुलन बिगड़ गया और वह नाले में गिरते ही तेज बहाव में बह गया. नाले में बहा युवक हातमा निवासी देव प्रसाद राम (28) है, जो अटल स्मृति वेंडर मार्केट स्थित अपनी दुकान (39 नंबर) से अपने घर लौट रहा था.

राज्यभर के वित्त रहित शिक्षक आज राजभवन के समक्ष देंगे धरना

रांची. राज्य के वित्त रहित स्कूल, कॉलेज के शिक्षक दो अक्टूबर को राजभवन के समक्ष धरना देंगे. शिक्षक हाइस्कूल, इंटर कॉलेजों के अधिग्रहण/घाटानुदान देने, इंटर कॉलेज शिक्षक कर्मी सेवा शर्त नियमावली को स्वीकृति देने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. धरना में मदरसा व संस्कृत स्कूल के शिक्षक भी शामिल होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें