29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: काउंसलिंग पर लगी रोक हटी, आधार नंबर के अनुसार आयेगी ओटीपी

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

पटना-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन पारसनाथ स्टेशन पर रुकेगी

पटना. पटना-सिकंदराबाद/ हैदराबाद स्पेशल ट्रेन धनबाद मंडल के पारसनाथ स्टेशन पर भी रुकेगी. 03253 पटना-सिकंदराबाद स्पेशल 19:30 बजे पारसनाथ स्टेशन पहुंचकर वहां से 19:32 बजे आगे रवाना होगी. इसी तरह 07256 सिकंदराबाद-पटना स्पेशल 3:14 बजे पारसनाथ स्टेशन पहुंचकर वहां से 3:16 बजे आगे रवाना होगी. 07255 हैदराबाद-पटना स्पेशल 5.15 बजे पारसनाथ स्टेशन पहुंचकर वहां से 5.17 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी.

केंद्रीय मंत्री पारस ने पटना में मां दुर्गा की पूजा की

पटना. नवरात्र के अष्टमी के दिन रालोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस और प्रदेश अध्यक्ष और सांसद प्रिंस राज ने पटना सिटी में बड़ी पटन देवी, छोटी पटन देवी और शीतला माता मंदिर के साथ-साथ पटना के डाकबंगला चौराहा , बांसघाट के मां सिंद्धेश्वरी काली का दर्शन और पूजा -अर्चना की.पटना के विभिन्न पंडालों में दोनों नेताओं ने मां का दर्शन किया तथा पूजा -अर्चना की और देशवासियों के खुशहाली की आशीर्वाद मांगा. पारस ने इस अवसर पर कहा कि सबों के जीवन में मां खुशहाली प्रदान करें.प्रदेश प्रवक्ता ललन कुमार चंद्रवंशी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री के साथ पूर्व सांसद वीणा देवी, राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल, उपेंद्र यादव, रंजीत पासवान, मिंटू यादव, राजेंद्र विश्वकर्मा, डाॅ रंजीत पासवान और मीणा देवी सहित अनेकों नेता साथ थे.

फांसी लगाकर की आत्महत्या

मधेपुरा. मधेपुरा में रविवार को सदर थाना क्षेत्र के कालेज चौक वार्ड नंबर दस निवासी 55 वर्षीय अशोक मंडल पिता बिंदेश्वरी मंडल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक खाना बनाने वाले कारीगर का काम करते थे. मृतक के तीन पुत्रों में बेचन कुमार, दीपक कुमार व अमित कुमार है. मृतक के पुत्रों ने बताया कि उनके पिता शनिवार की शाम में लगभग छह बजे खाना खाने के बाद सोने के लिए चले. सुबह में उन्हें उठाने के लिए गए तो देखा गमछी से शव लटका हुआ था. परिजनों ने शव को नीचे उतारा. उसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी. सदर थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले गये. जहां पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों को सौंप दिया. परिजनों ने बताया कि मृतक मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहे थे. मामले में थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि परिजनों से अभी आवेदन नहीं मिला है. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है. आवेदन मिलने के बाद अग्रेतर कार्रवाई की जायेगी.

करंट की चपेट मजदूर की दो दिन बाद भी हालत गंभीर

बिहारीगंज. प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत स्थित हथिऔंधा पंचायत वार्ड छह में शनिवार की सुबह 11 हाई टेंशन तार की चपेट में आने से दो दिन बाद भी मजदूर की हालत गंभीर है. घटना हथिऔंधा निवासी साबीर अली अपने निजी मकान में काम कर रहे थे. जहां मकान के ऊपर से गुजर रहे 11 हजार हाई टेंशन तार के संपर्क में आ गया एवं फिर मजदूर करंट की चपेट में आकर झुलस गये. दो दिन बाद भी हालत गंभीर है. मजदूर हथिऔंधा बढैया निवासी मिट्टू कुमार पिता श्रीकांत चौधरी मजदूर पर सेटिंग का काम कर घर का गुजारा करता था. समाज के लोगों पैसा चंदा कर पूर्णिया निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. डॉक्टर के अनुसार मजदूर की हालत दो दिन बाद भी नाजुक बनी है.

काउंसलिंग पर लगी रोक हटी, आधार नंबर के अनुसार आयेगी ओटीपी

पटना राज्य में शिक्षक पद के वैसे सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग से रोक हट गयी है, जिनके नाम में भिन्नता की वजह से ओटीपी की समस्या उत्पन्न हो गयी थी. इस संदर्भ में माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव के हस्ताक्षर से निर्देश दिये गये हैं. इसके मुताबिक शिक्षा विभाग द्वारा यह व्यवस्था की गयी है कि आधार नम्बर के अनुसार ही अब ओटीपी प्राप्त हो जायेगा. इसके मद्देनजर संबंधित अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में उपस्थित होने को कहा गया है.

ट्रेन में संदिग्ध हालात में एक व्यक्ति की मौत

सासाराम ग्रामीण. सासाराम रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर छह पर खड़ी पटना-सासाराम स्पेशल एक्सप्रेस की बोगी संख्या डी-17 से संदिग्ध हालात में एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है. इसकी जानकारी जीआरपी थानाध्यक्ष केएम खान ने दी. उन्होंने बताया कि ट्रेन के खड़ा होने के बाद जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ. उसकी पहचान नहीं हो सकी. लेकिन, व्यक्ति भिखारी प्रतीत हो रहा है. यूडी केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया.

मोहम्मदगंज स्टेशन से आगे जायेंगी ट्रेनें

गया. आधारभूत संरचना के विकास कार्य को देखते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल के गढ़वा रोड और जपला रेलखंड पर स्थित मोहम्मदगंज स्टेशन पर अप दिशा की कुछ ट्रेनों का ठहराव अस्थायी रूप से 25 अक्तूबर तक वापस लिया गया था. लेकिन, कार्य 20 अक्तूबर को ही पूरा हो जाने व 21 अक्तूबर से रेलवे ट्रैक ट्रेन परिचालन के लिए फिट घोषित किये जाने के बाद 22 अक्तूबर से मोहम्मदगंज स्टेशन पर अप दिशा की उन ट्रेनों के ठहराव को नयी समय-सारणी के साथ पुनर्बहाल किया गया. सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि काम पूरा होने के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है.

शराब तस्करी व पीने के आरोप में 4 गिरफ्तार

मोहिउद्दीननगर. प्रखंड के मदुदाबाद से पुलिस ने सूचना के आधार पर विदेशी शराब के साथ राम कुमार को पकड़ा. उसके पास से 21 लीटर 6 सौ एमएल विदेशी शराब के साथ एक कार जब्त की. इधर, छापेमारी के दौरान पुलिस ने मोहिउद्दीननगर बीच बाजार में शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में तीन पियक्कड़ को भी गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान कुरसाहा निवासी राकेश कुमार,रोहतास के राकेश कुमार एवं चंडी के करण सिंह के रुप में की गई है. चारों को पुलिस अभिरक्षा में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जानकारी रविवार को थानाध्यक्ष गौरव प्रसाद ने दी है.

हथुआ राजपरिवार ने माता का खोइछा भर मांगा सुख-समृद्धि का आशीर्वाद

थावे. स्थानीय मां सिंहासनी मंदिर में शारदीय नवरात्र की अष्टमी तिथि को रविवार की शाम निशा पूजा पर हथुआ राजपरिवार द्वारा दुर्गा माता की पूजा-अर्चना कर मां की खोइछा भरा गया. इस दौरान मंदरि के गर्भगृह को फूलों से सजाकर भव्य रूप दिया गया था. प्रत्येक वर्ष राजपरिवार द्वारा महानिशा पूजा के दिन पूजा-अर्चना की जाती है. शाम को लगभग सात बजे महाराज मृगेंद्र प्रताप साही और महारानी पूनम साही थावे दुर्गा मंदिर गोलंबर चौक पहुंचे. जहां स्काउट के बच्चों द्वारा विशेष रूप से अगवानी करते हुए मंदिर परिसर लाया गया. मंदिर गेट पर मुख्य पुजारी संजय पांडेय आगवानी करते हुए राजपरिवार को मंदिर के गर्भगृह में ले गये. जहां वैदिक मंत्रोच्चार के बीच महाराज मृगेंद्र प्रताप साही और महारानी पूनम साही ने पूजा-अर्चना की. पूजा-अर्चना के दौरान महारानी द्वारा मां की खोइछा भराई का रस्म अदा की गयी. मंदिर के मुख्य पुजारी ने बताया कि 12 बजे रात को वैदिक मंत्रोच्चार के साथ निशा पूजा की गयी. उसके बाद से हवन का कार्य शुरू हो गया.

सफाई कर्मी को पीटा, थाना में शिकायत

दरभंगा. वार्ड 40 के सफाई कर्मी संतोष मल्लिक के साथ स्थानीय कुछ लोगों ने मारपीट की. इसे लेकर नगर थाना में पीड़ित ने आवेदन दिया है. आवेदन में कहा है कि सैदनगर काली स्थान परिसर अस्थित दुर्गा पूजा के पंडाल की सफाई के बाद अभंडा पोखर के निकट सफाई के दौरान गोलू कुमार, अशोक सिन्हा, अरुण सिन्हा ने जाति सूचक शब्द कहा व मारपीट की. मोबाइल तोड़ दिया. सूचना मिलने पर सफाई अधिदर्शक को भी धमकी दी गयी है.

छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट कर किया घायल

मखदुमपुर. शनिवार की रात मखदुमपुर थाना क्षेत्र के चंदई गांव में छेड़खानी की नियत से घर में घुसे एक युवक का विरोध करने पर मारपीट कर एक व्यक्ति को घायल कर दिया. घायल व्यक्ति चंदई गांव निवासी कपिलदेव दास बताये जाते हैं. जानकारी के अनुसार शनिवार की रात गांव के ही एक युवक उनके घर में छेड़खानी के लिए से घुस गया. वहीं हल्ला होने के बाद वह भाग गया. रविवार की सुबह इस बात को लेकर विवाद हो गया एवं मारपीट कर घायल कर दिया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया. घायल व्यक्ति का इलाज रेफ़रल अस्पताल मखदुमपुर में कराया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार किया है. इस मामले में प्राथमिकी के लिए मखदुमपुर थाने में आवेदन दिया गया है. थानाध्यक्ष रवि भूषण ने बताया कि पुलिस मिले आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है.

अमझोर थाना क्षेत्र से बाइक व ट्रैक्टर की चोरी

तिलौथू. तिलौथू प्रखंड में इन दिनों चोरों का आतंक बढ़ गया है. अमझोर थाना क्षेत्र के रामडिहरा गांव से शनिवार की रात चोरों ने राहुल कुमार के दरवाजे पर खड़ी पैशन प्रो मोटरसाइकिल चुरा ली, जबकि चोरों ने अमझोर थाना क्षेत्र के ही भींशड़ा गांव से सुरेंद्र यादव के दरवाजे पर खड़े स्वराज ट्रैक्टर को भी उड़ा लिया. इन दोनों मामलों में अमझोर थाने में वाहन मालिकों द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इस मामले की जानकारी थानाध्यक्ष केके केसरी ने दी.

मुख्यमंत्री दो नवंबर को राज्य के 25 हजार सफल शिक्षकों देंगे नियुक्ति पत्र

बिहार लोक सेवा आयोग विद्यालय शिक्षक परिणामों की घोषणा कर चुकी है एवं अब शिक्षक जिलों में चरणबद्ध तरीके से पहुंच रहे हैं. विभिन्न कोटि के सफल अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग भी दी जा रही है. वहीं आगामी दो नवंबर को अपराह्न तीन बजे गांधी मैदान पटना में समारोह होगा. जिसमें राज्य के प्रत्येक जिले से कुल 25 हजार शिक्षक भाग लेंगे. जिन्हें मुख्यमंत्री द्वारा संबोधित किया जायेगा. इसमें कुछ उच्च माध्यमिक, कुछ माध्यमिक एवं शेष प्राथमिक वर्ग के होंगे. 

महिला सिपाही हत्याकांड में बड़ी जानकारी 

पटना में महिला सिपाही शोभा हत्याकांड मामले में आरोपित मृतका के पति गजेंद्र की खोज जारी है. पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. वहीं इस मामले में एक नया मोड आया है. जानकारी सामने आ रही है.. पढ़िए पूरी खबर..

महिला सिपाही हत्याकांड: लव मैरिज के बाद पति ने क्यों किया मर्डर? पटना के होटल में गोली मारने की जानिए वजह..

बिहार पुलिस हर दिन 841 लोगों को कर रही गिरफ्तार

बिहार पुलिस सूबे में हर दिन 841 लोगों को गिरफ्तार कर रही है. इनमें करीब 34 फीसदी यानि 280 हत्या, पुलिस पर हमला, एससी-एसटी अधिनियम आदि से संबंधित गंभीर मामलों के आरोपी हैं. बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आंकड़ों में यह बताया गया है.

बाढ़ में गंगा में दादा और पोता डूबे

मोकामा के बाढ़ क्षेत्र में गंगा में एक बुजुर्ग व उनका पोता डूब गया. जानकारी के अनुसार, पोते को बचाने में उसके दादा भी गहरे पानी में डूब गए. दोनों की खोज की जा रही है.

खगड़िया की नाबालिग लड़की ने पी लिया एसिड, हालत गंभीर

भागलपुर. खगड़िया जिले के पसराहा थाना क्षेत्र की भेमरी गांव की एक नाबालिग लड़की ने एसिड पी लिया है. एसिड पीते ही उसकी हालत खराब हो गयी. पहले उसका स्थानीय स्तर पर इलाज कराया गया. स्थिति ज्यादा खराब हो जाने के बाद लड़की को जेएलएनएमसीएच मयागंज में भर्ती कराया गया. परिजनों ने बताया कि लड़की ने शौचालय साफ करने वाला एसिड पी लिया है. लड़की ने एसिड क्यों पी लिया, परिजन स्पष्ट रूप से कुछ नहीं बता पा रहे थे. समाचार लिखे जाने तक लड़की की हालत चिंताजनक बनी हुई थी.

पटना में दो बंद फ्लैट का ताला तोड़ आठ लाख की चोरी

पटना : एसकेपुरी थाना क्षेत्र के शांतिश्री अपार्टमेंट के दो बंद फ्लैटों का ताला तोड़ चोरों ने लाखों की ज्वेलरी और कैश की चोरी कर ली है. अपार्टमेंट के गार्डकिशुन सिंह ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. गार्ड ने बताया कि दूसरे फ्लोर के फ्लैटधारियों ने सूचना दी कि 2ए और 3सी के फ्लैट का ताला टूटा हुआ है. 2ए में रहने वाले डॉ सुनील कुमार बाहर गये हुए थे. उनके फ्लैट से 3.5 लाख की ज्वेलरी समेत कैश की चोरी हुई. वहीं फ्लैट 3सी में रहने वाले विजय साह के फ्लैट से 4.5 लाख की ज्वेलरी व कैश की चोरी कर ली है.

पटना में बच्चों के गले से झपटे जा रहे लॉकेट

पटना. शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के बोर्ड कॉलोनी के रहने वाले मनीष कुमार के बच्चे के गले से उचक्कों ने चेन झपट लिया. घटना उस वक्त हुई जब वह अपनी पत्नी और बच्चे के साथ बिहार ऑडिटोरियम रोड होते घर लौट रहे थे. इसी दौरान तीन से चार की संख्या में आये लोगों ने बच्चे के गले से सोने की चेन झपट लिया. जब तक कुछ समझ पाते तब तक सभी बाइक लेकर फरार हो गये. घटना के संबंध में मनीष ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

रावण वध कार्यक्रम को लेकर गांधी मैदान में कल तक प्रवेश पर रोक

पटना के गांधी मैदान में 24 अक्तूबर को रावण वध कार्यक्रम को लेकर 23 अक्तूबर तक आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. इस संबंध में डीएम सह श्रीकृष्ण स्मारक विकास समिति के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी किया है. गांधी मैदान में रावण वध कार्यक्रम के पूर्व आवश्यक तैयारियों के लिए केवल प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों व कर्मियों को प्रवेश की अनुमति है. शनिवार को भी गांधी मैदान में आम लोगों का प्रवेश बंद रहा.

 पूर्णिया से गायब सहरसा के पोस्टल असिस्टेंट का शव बरामद

 पूर्णिया से 15 दिन पूर्व लापता हुए डिविजनल कार्यालय सहरसा के पोस्टल असिस्टेंट अभिनव विकास का शव पूर्णिया शहर की पश्चिमी सीमा पर चूनापुर पुल से पुलिस ने बरामद किया. सड़े-गले शव की पहचान उसके हाथ में मौजूद कड़ा से मृतक कर्मी की पत्नी व उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक शाखा काझा की सहायक शाखा प्रबंधक शिवानी ने की. शव मिलने के बाद मृतक के पिता व पटना निवासी अरुण प्रसाद झा ने अपने पुत्र की हत्या की आशंका जतायी है और घटना के रोज से फरार उसके मधेपुरा के साथी को गिरफ्तार करने की मांग की.

पटन देवी मंदिर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को महाअष्टमी के अवसर पर पटना के पटन देवी मंदिर पहुंची. मुख्यमंत्री ने देवी के पूजन किए और आरती उतारी.

ट्रेन से गिरकर यात्री की मौत


हरनौत (नालंदा) थाना क्षेत्र के स्थानीय बाजार स्थित डाक बंगला रोड निवासी शंभू कुमार (25) का मौत ट्रेन से गिरकर हो गई. मृतक के पत्नी व परिजनों ने बताया कि शंभू कुमार अपने जीवन-यापन हेतु खिलौना बेचते थे. वे खिलौना लाने पटना जा रहे थे. इसी दौरान आने के क्रम में चंपापुर हॉल्ट के पास अचानक बिजली के खंभा से सर टकरा गया. जिससे उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. बख्तियारपुर थाना अध्यक्ष ज्योति कुमार बसु ने बताया कि यूडी केस दर्ज कर लिया गया है.

सीएसपी संचालक को बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली, घायल

पूर्णिया. बाइक सवार बदमाशों ने एक युवक को गोली मार दी. गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए पूर्णिया जीएचसीएच में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान डॉक्टर ने उसे हायर हॉस्पिटल रेफर कर दिया. घटना शनिवार शाम 6:30 बजे सदर थाना क्षेत्र रामबाग के पास हुई. युवक मजदूर को छोड़कर घर लौट रहा था, इसी दौरान अपराधियों ने युवक पर दो गोली चलाया. गोली युवक के पेट और हाथ में लगी है.वारदात के बाद आरोपी मौके पर से फरार हो गया. गोली से घायल युवक की पहचान रामबाग निवासी जनमेजय मेहता के पुत्र चंदन कुमार (30 वर्ष ) के रूप में की गई.

शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी

बिहार लोक सेवा आयोग( BPSC) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा का माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के बचे हुए विषयों का रिजल्ट जारी कर दिया. बीपीएससी ने माध्यमिक के 10 विषयों का रिजल्ट जारी किया है जबकि उच्च माध्यमिक के 4 विषयों का रिजल्ट जारी किया गया है. बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने शनिवार की देर रात को सोशल मीडिया X पर इसकी जानकारी दी है. एनआइसी के द्वारा बीपीएससी की वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया गया है. माध्यमिक में सीट से कम अभ्यर्थी सफल हो सके हैं.

BPSC ने शिक्षक भर्ती के बचे हुए रिजल्ट भी किए जारी, जिला भी किया आवंटन, यहां डाउनलोड करें पूरी लिस्ट..

समस्तीपुर में नकाबपोश बदमाशों ने ग्राहक सेवा केंद्र लूटा

समस्तीपुर के शाहपुर पटोरी थाना क्षेत्र के एएनडी कॉलेज के निकट तीन नकाबपोश बदमाशों ने ग्राहक सेवा केंद्र में घुसकर पांच लाख चार हजार 937 रुपये लूट लिया. बताया जाता है कि शनिवार को एक बाइक पर सवार तीन नकाबपोश बदमाश हेलमेट एवं मास्क लगाये एएनडी कॉलेज के निकट पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र में घुस कर रुपये लूट लिया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी चकसलेम गांव की ओर भाग गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें