30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: ‘आप’ ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए जारी की दूसरी सूची, 21 उम्मीदवारों के नाम शामिल

Breaking News LIVE Updates: देश-विदेश , राजनीति एवं किसी भी क्षेत्र की बड़ी और ब्रेकिंग खबर से अपडेट रहने के लिए के लिए पढ़ते रहें Prabhat Khabar.com के नेशन Live सेक्शन का यह लाइव ब्लॉग. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले...

लाइव अपडेट

आप ने जारी की दूसरी सूची

आम आदमी पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची शनिवार को जारी कर दी है. पार्टी ने 26 अक्टूबर को 23 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. पार्टी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा यह राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची है. सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं. आप ने बीकानेर पश्चिम से मनीष शर्मा को मैदान में उतारा है, जबकि रोहित जोशी, पूर्व आईआरएस अधिकारी आरपी मीणा, हरदान सिंह गुर्जर को क्रमशः जोधपुर, छाबड़ा और बहरोड़ से उम्मीदवार घोषित किया गया है. (भाषा)

मिस्र में सड़क दुर्घटना में कम से कम 32 लोगों की मौत

काहिरा और भूमध्यसागर शहर सिकन्दरिया को जोड़ने वाले राजमार्ग पर शनिवार को कई कारों के एक के पीछे एक टकराने से कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी. बयान में कहा गया है कि इस दुर्घटना में कम से कम 63 अन्य घायल हो गए. बयान के अनुसार इस दुर्घटना में एक यात्री बस और अन्य वाहन शामिल थे, साथ ही इस दौरान कुछ वाहनों में आग भी लग गई.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया रोड शो

ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के रघुनाथपुर में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रोड शो किया. इस दौरान लोगों की भारी भीड़ उमड़ी.

आचार समिति ने महुआ मोइत्रा को धन लेकर प्रश्न पूछने के मामले में दो नवंबर को पेश होने को कहा

लोकसभा की आचार समिति ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को धन लेकर प्रश्न पूछने के मामले में दो नवंबर को पेश होने को कहा है. लोकसभा की आचार समिति ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा से कहा कि वह दो नंवबर के बाद पेश होने के वास्ते तारीख बढ़ाने के उनके किसी भी अनुरोध को स्वीकार नहीं करेगी.

पीएम मोदी ने नवनियुक्त भर्तियों को नियुक्ति पत्र वितरित कार्यक्रम का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनियुक्त भर्तियों को 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि .दिवाली में अभी कुछ ही वक्त बाकी है लेकिन नियुक्ति पत्र पाने वाले 50,000 युवाओं के परिवार के लिए यह मौका दिवाली से ज़रा भी कम नहीं है, आपने कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है. इसके लिए आप सभी नौजवान साथी और विशेष कर हमारी बेटियां बधाई की पात्र हैं. आपके परिवार को मेरी तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की झूठ की दुकान खुल रही है, बोले सीएम शिवराज

मध्य प्रदेश चुनाव से पहले सूबे का तापमान बढ़ गया है. बीजेपी और कांग्रेस के नेता लगातार एक दूसरे पर कटाक्ष कर रहे हैं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी आज मध्‍य प्रदेश में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी. वे दमोह में रैली करने वालीं हैं. कांग्रेस नेता के इस दौरे को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की झूठ की दुकान खुल रही है. प्रियंका गांधी दोबारा यहां आ रही हैं. मैं प्रियंका गांधी से पूछना चाहता हूं कि उन्हें भगवान राम और राम मंदिर से क्या दिक्कत है. कांग्रेस ने इसकी शिकायत की है और चुनाव आयोग से कहा है कि राम मंदिर के होर्डिंग्स हटाए जाएं और महाकाल महालोक के पोस्टर हटाए जाएं... आप कभी भगवान राम को काल्पनिक बताते थे...

डीएमके के लोग बीजेपी से डरते हैं क्योंकि हम तमिलनाडु में बढ़ रहे हैं

चेन्नई में बीजेपी नेता डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कि हमने उन सभी जगहों का दौरा किया जहां हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं को परेशान किया गया था. हम जमीनी हकीकत के बारे में सुन रहे हैं...वे (डीएमके) बीजेपी से डरते हैं क्योंकि हम तमिलनाडु में बढ़ रहे हैं.

आप ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी

आम आदमी पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा की.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है. ऑस्ट्रेलियाई कीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड उस टीम की कप्तानी करेंगे जिसमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस और एडम ज़म्पा शामिल हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से यह जानकारी दी है.

मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पुलिस की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, 27 अक्टूबर को ईमेल पर मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली है. ईमेल में 20 करोड़ रुपये न देने पर गोली मारने की धमकी दी गई है. मुंबई के गामदेवी थाने में आईपीसी की धारा 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया.

एशियन पैरा खेलों में भारत ने 100 पदक का आंकड़ा छू लिया

चीन के हांग्जो में एशियन पैरा खेलों में भारत ने 100 पदक का आंकड़ा छू लिया है. पीएम मोदी ने कहा कि यह सफलता हमारे एथलीटों की प्रतिभा, कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प का परिणाम है.

म्यांमार में भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4.5 तीव्रता

आज सुबह म्यांमार में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर 4.5 तीव्रता मापी गई है.

अस्पताल में भरती हुए ज्योतिप्रिय मलिक, छह नवंबर तक ईडी की रिमांड

बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक अस्पताल में भर्ती हो गए हैं. उन्हें बाएं हाथ में परेशानी हो रही है साथ ही उल्टी भी हो रही है. उन्हें छह नवंबर तक है ईडी की रिमांड पर भेजा गया है.

राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर, दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

चुनावी मौसम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 28 और 29 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ में रहेंगे. वे 28 अक्टूबर को कांकेर जिले के फरसगांव और भानुप्रतापपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद कांग्रेस नेता 29 अक्टूबर को कवर्धा और राजनांदगांव जिले में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

मध्‍य प्रदेश में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी आज मध्‍य प्रदेश में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी. वे दमोह में रैली करने वालीं हैं. दावा किया जा रहा है कि यहां हजारों की संख्या में लोग पहुंचेंगे.

अमित शाह तीन दिन के एमपी दौरे पर

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार से तीन दिन के मध्‍य प्रदेश दौरे पर रहेंगे. शाह जबलपुर में दोपहर 12.50 बजे रानी दुर्गावती चिकित्सालय के पास जबलपुर में शहीद शंकर शाह और रघुनाथ शाह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.

गाजा में आधी रात को इजराइल ने की बमबारी

इजराइल और हमास का युद्ध शनिवार को यानी आज 22वें दिन में प्रवेश कर गया है. इस बीच इजरायली डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) और वायुसेना ने गाजा पट्टी पर हमले तेज कर दिए है. गाजा में शुक्रवार आधी रात को भारी बमबारी देखने को मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें