25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: सीएम योगी ने शिवाजी के जीवन पर आधारित नाटक ‘जाणता राजा’ का उद्घाटन कर पूजा-अर्चना की

UP Breaking News Live Updates in Hindi: ताजनगरी आगरा में देर रात रामबाग चौराहे पर बड़ी सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में कई अन्य वाहनों को नुकसान पहुंचा है और कई लोग घायल हुए हैं. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

सीएम योगी ने शिवाजी के जीवन पर आधारित नाटक 'जाणता राजा' का उद्घाटन कर पूजा-अर्चना की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित नाटक 'जाणता राजा' का उद्घाटन करते हुए पूजा-अर्चना की.

UP Breaking News Live: 63 तहसीलदारों को मिली पदोन्नति, एसडीएम बनाए गए

उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवारक को 63 तहसीलदारों को पदोन्नति प्रदान कर दी. सभी को एसडीएम (उपजिलाधिकारी) के पद पर पदोन्नति दी गई है.

UP Breaking News Live: गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने मुख्तार को दोषी करार दिया

गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने मुख्तार को दोषी करार दिया है. गैंगस्टर मामले में कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है. सजा का ऐलान अभी नहीं किया गया है. 2009 में कपिल देव सिंह की हत्या हुई थी. मीर हसन ने 2010 में करंडा थाना में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया था. हत्या और हत्या के प्रयास के दोनों मामलों में गैंगस्टर एक्ट लगाया गया था.

सीएम योगी बागपत में बोले- बहन बेटी की इज्जत से खिलवाड़ करने की किसी को छूट नहीं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बागपत में कहां की महिला सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. बहन बेटी की इज्जत से खिलवाड़ करने की किसी को छूट नहीं है. उन्होंने बागपत में 351 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पहले विकास कार्यों में भेदभाव होता था, अब किसी से भी भेदभाव नहीं होता है. बिना भेदभाव के योजनाएं चल रही हैं. समाज के अंतिम व्यक्ति को उनका लाभ मिल रहा है. उन्होंने कहा कि बागपत चीनी मिल के कार्य योजना तैयार है, हमें विकास के लिए काम करना है.

अजय राय बोले- आजम खां के कठिन समय में कांग्रेस उनके साथ

सीतापुर: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि हम इंसानियत के नाते आजम खां से मिलने आए हैं. जिस तरह से भाजपा सरकार उनके परिवार और उन पर अत्याचार कर रही है. इस कठिन समय में कांग्रेस पार्टी उन्हें नैतिक समर्थन देने के लिए यहां है. हम उनके साथ खड़े हैं.

मंत्री दयाशंकर सिंह बोले: सपा-कांग्रेस देख रही मुंगेरीलाल के हसीन सपने

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर लखनऊ में सपा-कांग्रेस के पोस्टर वार पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि ये मुंगेरीलाल के हसीन सपने जैसा हाल है. मुलायम सिंह की विरासत सपा के लोग बचा नहीं पाए. कांग्रेस में विरोध से सपा का उदय हुआ था. ये दोनों पार्टियां वोट की राजनीति करती हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की आजम खां से मुलाकात की बात सिर्फ वोट बैंक के लिए है.हम सौभाग्यशाली हैं कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह देख पाएंगे.

कंगना रनौत बोलीं- सदियों पुराने संघर्ष के बाद रामलला का मंदिर बना, सबसे बड़ा है ​तीर्थस्थल

यूपी अयोध्या में अभिनेत्री कंगना रनौत ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि आखिरकार राम लला का मंदिर बन गया है. यह हिंदुओं का सदियों पुराना संघर्ष है और हमारी पीढ़ी इस दिन को देख पा रही है. उन्होंने कहा कि मैंने अयोध्या पर एक स्क्रिप्ट लिखी है और बनाई भी है. ये 600 साल का लंबा संघर्ष है और ये दिन मोदी सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ की वजह से संभव हो पा रहा है. ये हिंदुओं के लिए सबसे बड़ा तीर्थ स्थल होगा, जैसे ईसाइयों के लिए वेटिकन है. कंगना रनौत ने कहा कि ये दुनिया के सामने देश और सनातन संस्कृति का भव्य प्रतीक बनेगा. हमारी फिल्म तेजस में भी राम मंदिर की अहम भूमिका है.

कंगना रनौत ने फिल्म 'तेजस' के लिए अयोध्या में रामलला का लिया आशीर्वाद

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत अपनी अपकमिंग फिल्म 'तेजस' को लेकर सुर्खियों में हैं. इस फिल्म में एक्ट्रेस तेजस गिल नाम की लड़की का किरदार निभा रही हैं. फिल्म भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान तेजस पर आधारित हैं. फिल्म से पहले भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए कंगना ने गुरुवार को अयोध्या में रामलला का दर्शन किया. बताया जा रहा है कि राम मंदिर भी फिल्म का एक हिस्सा है.

Up Breaking News Live: सीएम योगी ने शिवाजी के जीवन पर आधारित नाटक 'जाणता राजा' का उद्घाटन कर पूजा-अर्चना की
Up breaking news live: सीएम योगी ने शिवाजी के जीवन पर आधारित नाटक 'जाणता राजा' का उद्घाटन कर पूजा-अर्चना की 1

सीएम योगी बागपत पहुंचे, कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बागपत दौरे पर पहुंचे. वह बागपत के नांगल गांव पहुंचे. यहां वह श्रीमद् भागवत कथा में शामिल हुए. सीएम योगी जनपद में लोकार्पण-शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे.

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगे पोस्टर में सपा पर हमला, कार्यकर्ताओं ने फाड़कर फेंका

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और सपा के रिश्ते सामान्य करने की कोशिशों में उनके अपने ही रोड़े बन रहे हैं. सपा प्रदेश मुख्यालय के बाहर अखिलेश यादव के प्रधानमंत्री बनने की होर्डिंग लगाए जाने के बाद अब कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगाए पोस्टर में सपा पर हमला बोला गया. इसमें लिखा गया कि कांग्रेस की गलती से सपा का जन्म हुआ. सपा का कोई जनाधिकार नहीं है. पोस्टर में लिखा गया कि 2024 में राहुल गांधी और 2027 में अजय राय. इसके साथ ही रालोद से समझौते की बात कही गई. वहीं राहुल गांधी को पूर्वांचल का दौरा करने की सलाह दी गई. इस पोस्टर की जानकारी मिलते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसे फाड़कर फेंकर दिया.

आजम खां का सीतापुर जेल में अजय राय सहित किसी भी राजनेता से मिलने से इनकार

सीतापुर जेल में बंद आजम खां ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय से मिलने से इनकार कर दिया है. उन्होंने जेल के अधिकारियों से कहा कि वह किसी भी राजनेता से नहीं मिलना चाहते हैं. आजम खां सिर्फ अपने परिवार से मिलना चाहते हैं. उधर अजय राय ने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में वह आजम खां से मिलने जा रहे हैं. ये अलग बात है कि जेल प्रशासन मिलने दे या नहीं.

शामली में युवक की गोली मारकर हत्या, खेत में मिला शव

शामली में कैराना कोतवाली के गांव बुच्चाखेडी में 20 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद युवक के शव को खेत में फेंक दिया गया. युवक के शव के पास ही तमंचा बरामद हुआ है. पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल कर रहे हैं. फॉरेंसिक टीम भी मौके पर मौजूद है.बताया जा रहा है कि युवक बुधवार देर शाम से लापता था. पुलिस हत्या या आत्महत्या की एंगल से जांच कर रही है.

लखनऊ को इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर गर्व: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ में भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम का दौरा करने के बाद कहा कि समाजवादियों ने इस स्टेडियम का निर्माण किया है. लखनऊ और उत्तर प्रदेश के लोगों को इस स्टेडियम पर गर्व है, उन्हें विश्व स्तरीय स्टेडियम में एक अच्छा मैच देखने का मौका मिलेगा.

कपिल देव सिंह हत्याकांड में मुख्तार अंसारी पर आज आएगा फैसला

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी पर सातवें केस में गुरुवार को फैसला आएगा. अवधेश राय हत्याकांड, टाडा, गैंगस्टर एक्ट के छह मामलों में मुख्तार अंसारी को पहले ही सजा हो चुकी है. टाडा एक्ट में 10 साल पहले 2003 में पहली सजा हुई थी. उसके बाद अब एक साल मं पांच केस में सजा हो चुकी है. गुरुवार को कपिल देव सिंह हत्याकांड में फैसला सुनाया जाना है.

सीएम योगी ने गोरखपुर में जनता दरबार में सुनी लोगों की समस्याएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर परिसर में 'जनता दर्शन' कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए.

कंगना रनौत फिल्म 'तेजस' के लिए आज अयोध्या में रामलला का लेंगी आशीर्वाद

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत अपनी अपकमिंग फिल्म 'तेजस' को लेकर सुर्खियों में हैं. इस फिल्म में एक्ट्रेस तेजस गिल नाम की लड़की का किरदार निभा रही हैं. फिल्म भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान तेजस पर आधारित हैं. फिल्म से पहले आशीर्वाद लेने के लिए कंगना गुरुवार को अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगी. बताया जा रहा है कि राम मंदिर भी फिल्म का एक हिस्सा है.

आगरा में बस और डंपर की टक्कर में क्लीनर की मौत, कई घायल

ताजनगरी आगरा में देर रात रामबाग चौराहे पर बड़ी सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में कई अन्य वाहनों को नुकसान पहुंचा है और कई लोग घायल हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें