29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: छपरा में पलटी नाव, 18 लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

पटना में बंद रेल क्वार्टर में लाखों के गहने चोरी

पटना के खगौल थाना क्षेत्र के न्यू काॅलोनी में बंद रेल क्वार्टर में खिड़की के सहारे घर में घुस कर कमरे रखी आलमारी से लाखों के जेवरात चोर चोरी कर ले गये. इस संबंध में गृहणी गुड़िया देवी ने चोरी का मामला दर्ज कराया है. गुड़िया देवी ने बताया कि न्यू रेल काॅलोनी के क्वार्टर संख्या 232 जीएच निवासी गुड़िया देवी परिवार के साथ पिता के निधन पर 21 अक्तूबर को अपने गांव पर गयी थी. 30 अक्तूबर को वापस लौट गेट का ताला खोल कर अंदर गयी तो कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा था खिड़की खुली थी. अलमारी में रखा जेवरात में सोना के टीका, मंगलसुत्र, अंगूठी समेत लाखों के जेवरात गायब थे

ट्रेन की बोगी से शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

छपरा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या तीन से आरपीएफ ने तलाशी के क्रम में एक बोरे से अंग्रेजी शराब की 384 पीस ट्रेटा पैक को बरामद किया. इसके साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार तस्कर उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले के खलीलाबाद कोतवाली थाना क्षेत्र का सत्येंद्र प्रसाद बताया जाता है. इस संदर्भ में आरपीएफ प्रभारी मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि प्लेटफार्म संख्या-तीन पर 15160 ट्रेन के एस-4 बोगी से उक्त अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से एक बोरे में रखे हुए ट्रेट्रा पैक भी बरामद किया गया है, जिसकी कीमत 46 हजार 80 रुपये बतायी जाती है. वहीं उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर के खिलाफ जीआरपी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

छपरा में पलटी नाव

सारण जिला के मांझी के मटियार के पास एक नाव पलट गई. इस नाव में सवार 18 लोग लापता हो गए हैं. नाव पलटने की सूचना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. लापता लोगों की तलाशी के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है. घटना की सूचना मिलते ही माझी थाने की पुलिस घटना स्थल पहुंचे . सारण के डीएम अमन समीर एसपी डॉ गौरव मंगला घटना पर नजर रखें हैं.

24 घंटे से लापता छात्र का शव बरामद 

लखीसराय. 24 घंटे से लापता छात्र देव कुमार का शव मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई और परिजनों में कोहराम मच गया है. बताया जा रहा है कि 31 अक्टूबर को छठी क्लास का छात्र देव घर से स्कूल के लिए निकला था जिसके बाद वो घर नहीं पहुंचा. परिजनों ने काफी खोजबीन के बाद नगर थाना को इस बात की सूचना दी. वहीं बुधवार को लापता बच्चे के परिजनों को सूचना मिली कि नगर थाना क्षेत्र से महज कुछ दूरी पर किऊल नदी में एक शव पड़ा है. इसी सूचना पर जब परिजन पहुंचे तो पाया कि वो शव लापता देव का है. मृतक छात्र के शरीर पर गंभीर चोट के निशान थे. परिजन हत्या का आरोप लगाकर जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. मौके पर पहुंचे एएसपी रौशन कुमार ने मृतक के परिजन से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटे हैं. एएसपी रौशन कुमार ने बताया कि छात्र देव कल सुबह से लापता था. पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना के कारणों का पता चल पाएगा.

नशे में आधा दर्जन पियक्कड़ गिरफ्तार

कैमूर के कुदरा थाना स्थित बाजार की अलग-अलग जगहों से बुधवार को नशे की हालत में शोरगुल कर रहे आधा दर्जन पियक्कड़ों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार पियक्कड़ थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर गांव के भगवान साह का पुत्र बीरबल कुमार, जगदीश पासवान का पुत्र लवकुश कुमार व सुरेंद्र साह का पुत्र राजाराम कुमार व नावाडीह गांव के मंगल बिंद का पुत्र देवराज बिंद व सकरी गांव के भुजाली पासवान का पुत्र राहुल कुमार व सोनहन थाना क्षेत्र के बड़का कझार गांव के लल्लन चौधरी का पुत्र मनोज चौधरी शामिल हैं. सभी पियक्कड़ों को मेडिकल जांच के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

जहानाबाद में अवैध नर्सिंग होम पर छापा, सीओ के नेतृत्व में की गई छापेमारी

अशोक कुमार, जहानाबाद. शहर में पिछले दिनों दो नर्सिंग होम में नवजात की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है. अवैध रूप से चल रहे हैं नर्सिंग होम पर कार्रवाई को लेकर डीएम के निर्देश पर टीम का गठन किया गया है. बुधवार को शहर के होरिल गंज मोहल्ले में चल रहे. नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम ने धावा बोला. टीम की तरफ से जब संचालक से कागजातों की मांग की गई तो किसी तरह का कोई कागज नर्सिंग होम संचालक के द्वारा नहीं दिखाया जा सका. नर्सिंग होम में व्यवस्था के नाम पर कुव्यवस्था साफ नजर आ रही थी. कार्यों की मांग और कार्रवाई शुरू होते ही नर्सिंग होम से धीरे-धीरे सारे स्टाफ गायब हो गए. छापेमारी के लिए गई टीम ने नर्सिंग होम को सील कर दिया है. नेतृत्व कर रहे सीओ ने बताया कि छापेमारी टीम में मौजूद डॉक्टर ने जब कागजों की मांग की तो संचालक में किसी तरह का कोई कागज नहीं दिखाया, जिसके बाद नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है,

सुपौल में युवक की हत्या, नहर से सिर कुचला शव हुआ बरामद

सुपौल में युवक की हत्या की घटना सामने आई है. नहर से सिर कुचला शव बरामद किया गया है. जदिया थाना क्षेत्र के फसिया कोठी वार्ड संख्या 3 स्थित नहर से शव मिला है. इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

भोजपुर पुलिस ने अपराधी को किया गिरफ्तार, देसी पिस्टल व चार कारतूस बरामद

भोजपुर पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. देसी पिस्टल व चार जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है. बता दें कि अपराधी ने फियरिंग की घटना को अंजाम दिया था.

भागलपुर पुलिस ने कोर्ट से भागे आरोपी को किया गिरफ्तार

भागलपुर जिले की पुलिस ने कोर्ट से भागे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. यह आरोपी कोर्ट से ही फरार हो गया था. मधुसूदनपुर पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी की है.

ओसामा शहाब को सीवान से अपने साथ ले गई मोतिहारी पुलिस 

मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को सीवान से मोतिहारी पुलिस अपने साथ लेकर गई है. बताया जा रहा है कि बहन के ससुराल में मारपीट मामले में ओसामा से पूछताछ की जाएगी. सीवान के पूर्व सांसद दिवंगत मोहम्मद शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा शहाब को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीवान जेल से मोतिहारी भेजा गया.ओसामा को मोतिहारी कोर्ट मे पेशी के लिए सीवान जेल से भेजा गया है.इस दौरान ओसामा के सैकड़ों समर्थक जेल गेट पर मौजूद रहे और जैसे ही जेल की गाड़ी में बैठा कर ओसामा को मोतिहारी के लिए पुलिस लेकर निकली. तो समर्थकों का हुजूम भी गाड़ियों का काफिला लेकर जेल गाड़ी के पीछे पीछे निकल गए.मोतिहारी पुलिस आज मोतिहारी कोर्ट में ओसामा को पेश करेगी. सीवान के हुसैनगंज में रंगदारी और जमीन कब्जा करने के मामले में ओसामा सीवान जेल में बंद थे.अब मोतिहारी पुलिस कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड पर लेकर मामले में पूछताछ करेगी.

गौरतलब है कि यह मामला बाहुबली और दिवंगत पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की बेटी का ससुराल से जुड़ा हुआ है. ओसामा की बहन की शादी मोतिहारी के रानी कोठी में हुई है. जहां एक अगस्त 2023 को मोतिहारी के रानी कोठी में इफ्तेखार अहमद और उनके भाई इम्तेयाज के बीच जमीनी विवाद को लेकर गोली बारी और तोड़फोड़ की घटना हुई थी. इसको लेकर मो इम्तेयाज के पुत्र फरहान ने ओसामा सहित छह लोगों पर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया था. इसके साथ ही 100 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया.जिसको लेकर ओसामा को सीवान जेल से मोतिहारी कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाया गया है.

पटना सिटी में पटाखा दुकान में छापेमारी, एक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुकेश वर्मा, पटना सिटी. चौक थाना पुलिस ने पटाखा की दुकान में छापेमारी कर अवैध ढंग से भंडारण किये गये पटाख को जब्त किया गया है. दुकान में भंडारण किये गये लगभग ढाई लाख रुपये से अधिक के पटाखा को जब्त किया गया है. इस मामले में एक दुकानदार परमप्रीत की गिरफ्तारी हुई है. टीम ने बिना लाइसेंस अवैध तरीके से भंडारण किये गये आतिशबाजी को जब्त किया है.वहीं दंडाधिकारी की उपस्थिति में दुकान को सील कर दिया गया है. बताते चले कि इससे पहले खाजेकलां थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए खाजेकलां सब्जी मंडी के पास स्थित दुकानदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए पटाखा को जब्त किया था.

किसानों के खेत तक पहुंची बिजली, बोले सीएम- हर जगह पहुंचाना है सौर ऊर्जा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 14 हजार करोड़ की बिजली योजनाओं की सौगात लोगों को दी है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि किसानों के खेत तक बिजली पहुंचाई गई है. उन्होंने आगे कहा कि हर जगह सौर ऊर्जा पहुंचाना है. इसके लिए निजी सेक्टर से भी मदद ली जाएगी.

भागलपुर में फायरिंग के बाद दियारा छोड़ भागे लोग, बदमाशों ने मजदूरों पर चलाई गोली

भागलपुर में गंगा के कछार में गोलीबारी की घटना हुई है. जानकारी के अनुसार झाड़ी में छिपे बदमाशों ने रोपनी करने आए मजदूरों पर गोली चलाई है. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है. यहां मजदूर नाव में सवार होकर बैरंग वापस लौट गए. वहीं पुलिस की ओर से कार्रवाई शुरू नहीं हुई है. यह पूरा मामला दो थानों की पुलिस सीमा विवाद को लेकर उलझ गया है.

बिजली कंपनियों का 11वां स्थापना दिवस आज, 14 हजार करोड़ की बिजली योजनाओं की सौगात

बिजली कंपनियों का 11वां स्थापना दिवस आज है. इस मौके पर 14 हजार करोड़ की बिजली योजनाओं की सौगात नीतीश सरकार की ओर से राज्यवासियों को दी जा रही है. योजनाओं की शुरुआत करने हुए सीएम ने कहा कि लोगों की आपूर्ति कम पैसे में की जा रही है.

के पाली में पावर सब स्टेशन निर्माण का शिलान्यास जबकि 33.96 करोड़ से फुलवारीशरीफ के जगनपुरा, अगमकुआं, एकंगरसराय के कोशियावां, सासाराम के दहियार और हरनौत के तेलमर में नवनिर्मित पांच पावर सब स्टेशन का उद्घाटन व लोकार्पण होगा.

दानापुर में एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी ट्रेनों की जानकारी, यात्रियों को होगी सुविधा

दानापुर में एलईडी स्क्रीन पर ट्रेनों की जानकारी मिलेगी. इसके लिए स्क्रीन लगाया जा चुका है. इससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी. यातायात नियमों के बारे में भी लोगों को रेलवे की ओर से जागरुक किया जा रहा है.

पटना में डबल मर्डर, अपराधियों ने बुजुर्ग व युवक की गोली मारकर हत्या की

पटनदेवी के पास बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसमें दो लोग घायल हुए है. वहीं, दूसरी वारदात जल्ला रोड की है. यहां युवक की हत्या कर दी गई है. इसकी पहचान में पुलिस जुटी है. घटना की जांच की जा रही है.

औरंगाबाद में अपराधियों ने होम गार्ड जवान को ट्रैक्टर से रौंदा

औरंगाबाद जिले के नवीनगर प्रखंड के एंटीपीसी खैरा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने होम गार्ड जवान को ट्रैक्टर से रौंद दिया. जिससे उसकी मौत हो गई . घटना रात दो बजे के करीब की है. पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारियों ने घटनास्थल पर घटना की जांच की. दोषी माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए जगह- जगह पुलिस छापेमारी कर रही है.

बांका में छात्र की गोली मारकर हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

बांका में छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इसके बाद छात्र के साथ बाइक पर बैठी लड़की को बदमाश लेकर भाग खड़े हुए. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. साथ ही लड़की की तलाश कर रही है.

14 हजार करोड़ की बिजली योजनाओं की सौगात, मुख्यमंत्री राज्यवासियों को देंगे तोहफा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 14 हजार करोड़ की बिजली योजनाओं की शुरुआत करेंगे. सीएम की ओर से राज्यवासियों तोहफा मिलने वाला है. मुख्यमंत्री कृषि संबंध योजना फेज 2 का शुभारंभ होने जा रहा है.14 करोड़ की इस राशि से शेष ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 1.12 करोड़ स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के साथ ही मुख्यमंत्री कृषि विद्युत संबंध योजना फेज टू की शुरुआत होगी. इस फेज में करीब 4000 करोड़ से कृषि विद्युत संबंध के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें