29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live : सीएम योगी ने वाराणसी में अन्न क्षेत्र का किया उद्घाटन

UP Breaking News Live Updates in Hindi: लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज प्रेस वार्ता करेंगे. सीएम योगी आज सरदार पटेल स्मारक पार्क से रन फॉर यूनिटी का शुभारंभ करेंगे. सीएम योगी के साथ कंगना रनौत 'तेजस' फिल्म देखेंगे. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

UP Breaking News Live : सीएम योगी ने वाराणसी में अन्न क्षेत्र का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को वाराणसी के दुर्गाकुंड में अन्नक्षेत्र का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने सनातन की परंपरा और अन्नदान का महत्व बताया.

प्रतापगढ़ में अपहरण के बाद सपा कार्यकर्ता की हत्या, आरोपी पकड़ा

प्रतापगढ़ की नगर कोतवाली के भगेसरा गांव में अपहरण के बाद सपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. 2 दिन पहले उसका अपहरण कर लिया गया था. बोलेरो सवार लोगों ने पंपिंग सेट से युवक को उठाया था. रुपयों के लेनदेन में कुछ लोगों से उसका विवाद था.सोमवार को मृतक की बुआ की मौत हो गई थी. सांगीपुर में सपा कार्यकर्ता का शव मिला. पुलिस ने इस मामले में वाहन और एक आरोपी को पकड़ा है.

सिद्धार्थनगर के कस्बा अलीगढ़वा कस्बा में विस्फोट , एक की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर के कस्बा अलीगढ़वा कस्बा में भी भीषण विस्फोट हो गया है. करीब एक घंटा तक विस्फोट होता रहा. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई.कई लोग घायल हो गए. बाजार में भगदड़ मची हुई है. राहत और बचाव कार्य जारी है. आसपास रखी बाइकें जल गई है.

UP Breaking News Live : सोनभद्र में सोन नदी में नहाने गए चार लोग डूबे

सोनभद्र में सोन नदी में नहाने गए चार लोग डूबने की खबर है. डूबने वालों में एक बच्ची बताई जा रही है. गोताखोर बचाव कार्य में जुटे हुए हैं.

पीलीभीत में खुदाई में निकली विष्णु भगवान की सोने की मूर्ति,देखने के लिए लगा ग्रामीणों का तांता

पीलीभीत के पूरनपुर कोतवाली के चाटफिरोजपुर गांव में पानी टंकी की खुदाई के दौरान विष्णु भगवान की सोने की मूर्ति निकली है. अब सोने की मूर्ति देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लगा हुआ है.

कानपुर में कपड़ा व्यवसायी के बेटे की अपहरण के बाद हत्या, घर में लेटर फेंक मांगी थी 30 लाख की फिरौती

कानपुर के एक बड़े कपड़ा व्यवसायी के पौत्र की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई. उसका शव फजलगंज के ओमपुरवा में महिला ट्यूशन टीचर के बॉयफ्रेंड के घर से मिला है. जानकारी के मुताबिक आशनाई में महिला ट्यूशन टीचर के प्रेमी ने हत्या की है. आरोपी प्रेमी ओमपुरवा निवासी प्रभात शुक्ला को संदेह था कि उसकी प्रेमिका और कुशाग्र के संबंध है. इसलिए उसने उसकी हत्या कर अपहरण और फिरौती की साजिश रची. हत्या के बाद उसने शव को घर में ही छिपा कर रखा था. जानकारी पर पुलिस पहुंच गई है.

बहराइच में दर्दनाक सड़क हादसे में तीन की मौत, 5 घायल

बहराइच में तेज रफ़्तार पिकअप और बाइक में भीषण भिड़ंत हो गई. हादसे में माता-पिता व एक बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जिसमें एक की हालत नाजुक होने पर लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, एक बाइक पर 6 बच्चों समेत कुल 8 लोग सवार थे. घटना कोतवाली देहात क्षेत्र के बाईपास रोड की है. पुलिस टीम मौके पर मामले की पड़ताल कर रही है. मृतक दुर्गेश बाइक पर पत्नी समेत 6 बच्चों को बैठाकर ससुराल जा रहा था. तभी अचानक तेज रफ़्तार पिकअप की टक्कर से यह हादसा हो गया. पिकअप चालक वाहन मौके पर छोड़कर फरार हो गया.

मथुरा में निबाड़ की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 5 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर

मथुरा के चौक बाजार स्थित कुशक गली में घनी आबादी के बीच चल रही एक निबाड़ फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. फैक्ट्री से धुआं और आग की ऊंची लपटे उठते देख अफरा तफरी मच गई. लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. जिसके बाद फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची. करीब डेढ़ घंटे में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. अभी तक किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है.

हरदोई में दर्दनाक सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

सीएम योगी की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट बैठक

सीएम योगी की अध्यक्षता में आज सुबह 11.00 बजे लोकभवन में कैबिनेट बैठक होगी. कैबिनेट बैठक में करीब एक दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर चर्चा होगी. सभी कैबिनेट मंत्रियों को सूचित किया गया है. बैठक का एजेंडा आज जारी किया जाएगा.

सीएम योगी ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर 'रन फॉर यूनिटी' का किया शुभारंभ

लखनऊ में लौह पुरुष 'भारत रत्न' सरदार पटेल की जयंती पर सीएम योगी ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक व केशव प्रसाद मौर्य ने भी माल्यार्पण किया.

कंगना रनौत के साथ सीएम योगी आज 'तेजस' फिल्म देखेंगे

सीएम योगी आदित्यनाथ आज दोपहर 12:30 बजे लोकभवन में मंत्रिमंडल के साथ अभिनेत्री कंगना रनौत की 'तेजस' फिल्म देखेंगे.

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह बोले- अखिलेश यादव सभी एक्सपेरिमेंट कर चुके हैं, यूपी में बीजेपी 80 सीट जीतेगी

बलिया में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव सभी एक्सपेरिमेंट कर चुके हैं, लोकसभा चुनाव 2019 में बसपा से मिलकर लड़े लेकिन हार गए. मध्य प्रदेश में फिर से भाजपा सत्ता में लौट रही है और यूपी में बीजेपी 80 में से 80 सीट जीतेगी.

अखिलेश यादव आज सपा कार्यालय में प्रेस वार्ता करेंगे

लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज दोपहर 12.00 बजे प्रेस वार्ता करेंगे.

लौहपुरुष 'भारत रत्न' सरदार पटेल की जयंती आज, सीएम योगी रन फॉर यूनिटी का करेंगे शुभारंभ

लौहपुरुष 'भारत रत्न' सरदार पटेल की जयंती पर सीएम योगी आज लखनऊ में रन फॉर यूनिटी का शुभारंभ करेंगे. राष्ट्रीय एकता दिवस पर एकता दौड़ का आयोजन सरदार पटेल स्मारक पार्क में 7.30 बजे से शुरू होगा. और बाबू केडी सिंह स्टेडियम पर समापन होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें