24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News LIVE: झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की लगातार चौथी जीत

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में वंदना कटारिया ने रचा इतिहास, भारत की लगातार चौथी जीत

रांची: भारतीय महिला हॉकी टीम ने रांची के मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में जारी झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में मंगलवार को जापान को 2-1 से हराकर लगातार चौथी जीत हासिल कर ली.

पुलिस आधुनिकीकरण के लिए मेसरा की टेक्निकल टीम करेगी एप्लीकेशन विकसित

सिमडेगा, रविकांत साहू: एसपी कार्यालय के सभागार में एसपी सौरभ कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई. पुलिस के कार्यों का डिजिटाइजेशन एवं तकनीक का समावेश करने के लिए बीआईटी मेसरा (रांची) से आयी टेकनिकल टीम के साथ बैठक की गयी. टीम के सदस्यों द्वारा पुलिस आधुनिकीकरण के तहत विभिन्न कार्यों के लिए एप्लीकेशन विकसित करने का काम किया जाएगा. बैठक में पुलिस के कार्यों को ऑनलाइन किए जाने को लेकर चर्चा की गयी. मेसरा की टीम के द्वारा विभिन्न थानों का भी विजिट किया गया. टीम के सदस्यों को पुलिस के कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई, ताकि एप्लीकेशन डेवलप करने में सहायता मिल सके.

खूंटी के रनिया में सड़क हादसा, नौ लोग घायल

रनियाः खूंटी के रनिया-सौदे मुख्य मार्ग पर गोपीला के पास मंगलवार की देर शाम ऑटो और बाइक की आमने-सामने टक्कर हो गयी. इसमें नौ लोग जख्मी हो गये. दुर्घटना की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार दलबल के साथ पहुंचे. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को रनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. घायलों में ऑटो सवार हुतुटवा निवासी जोहान चंपी, अंबाटोली के कुंवारी कांडुलना, मंजूलिका कोनगाड़ी, सलोनी सुरीन, बेलसियागढ़ के परिबा देवी, रनिया के सरस्वती देवी, सुखमणि देवी और बाइक सवार जोहन चंपी तथा एक अज्ञात व्यक्ति शामिल है. घटना की सूचना मिलने पर हुरदा बानो से लौट रहे विधायक कोचे मुंडा सभी घायलों को देखने रनिया सीएचसी पहुंचे.

300वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी वंदना कटारिया, हॉकी इंडिया ने दी बधाई

भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड खिलाड़ी वंदना कटारिया 300वां अंतरराष्ट्रीय कैप अर्जित करने वाली पहली खिलाड़ी बन गई. हॉकी इंडिया ने बधाई दी है.

मुड़मा जतरा मेले के समापन समारोह में शामिल हुए सीएम हेमंत सोरेन

रांची: ऐतिहासिक मुड़मा जतरा मेले के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सम्मिलित हुए. आपको बता दें कि हर वर्ष रांची जिले के मांडर में मुड़मा मेले का आयोजन किया जाता है.

गुमला में तीन लोगों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

गुमला में तीन लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसमें दो युवक व एक अधेड़ शामिल हैं. पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया. इसके बाद शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है. तीनों मामले में थाने में यूडी केस दर्ज किया गया है.

रांची में मना गुरु रामदास जी का प्रकाश पर्व, सजा विशेष दीवान

रांची: कृष्णा नगर कॉलोनी स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर स्त्री सत्संग सभा में मंगलवार को सिख पंथ के चौथे गुरु श्री गुरु रामदास जी का पावन प्रकाश पर्व पूरे श्रद्धाभाव और उत्साह के साथ मनाया गया. इस मौके पर दोपहर 2.30 बजे से सजाए गए विशेष दीवान में स्त्री सत्संग सभा की श्रद्धालुओं ने श्री जपुजी साहेब के पांच पाठ, श्री चौपाई साहेब जी के दो पाठ के अलावा श्री सुखमनी साहेब का पाठ सामूहिक रूप से पढ़ा. मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा ने बताया कि गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर स्त्री सत्संग सभा में 12 नवंबर दीपावली के दिन सुबह आठ बजे से दस बजे तक श्री गुरु हरगोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व (जिसे बंदी छोड़ दिवस भी कहा जाता है) के उपलक्ष्य में विशेष दीवान सजाया जायेगा. गुरु का अटूट लंगर भी चलाया जाएगा. आज के विशेष दीवान में प्रकाश गिरधर, गिरीश मिड्ढा, कृष्णा बाई, पूनम मिड्ढा, सोनी, सरिता मादनपोत्रा, सीमा मिड्ढा, अमिषा मिड्ढा, नीता मिड्ढा, रेशमा गिरधर, प्रवीण गिरधर, अंकिता गिरधर, माहिरा गिरधर,हर्षा गिरधर, बबली दुआ, मनोहरी काठपाल, इंदु पपनेजा, पायल मल्होत्रा, बंसी मल्होत्रा, रमेश गिरधर, अंजू मुंजाल समेत अन्य शामिल हुए.

सीयूजे में पंजाब नेशनल बैंक की नयी शाखा का उद्घाटन

रांची: पंजाब नेशनल बैंक द्वारा मंडल कार्यालय रांची के अंतर्गत सीयूजे की मनातू शाखा के परिसर में विशिष्ट अतिथि कुलपति क्षिति भूषण दास और मुख्य अतिथि वी श्रीनिवास अंचल प्रबंधक, पीएनबी, रायपुर अंचल के कर कमलों द्वारा नए ब्रांच का उद्घाटन किया गया. शाखा के नये परिसर में केंद्रीय विश्वविद्यालय झारखंड के कर्मचारियों, छात्रों तथा ग्राहकों के लिए बेहतर बैंकिंग सेवा और सुविधा उपलब्ध है. इस अवसर पर मण्डल प्रमुख रांची प्रवीण कुमार श्रीवास्तव, मुख्य प्रबंधक राजेश कुमार, वरिष्ठ शाखा प्रबंधक अशोक कुमार, केंद्रीय विश्वविद्यालय झारखंड, मनातू शाखा, सेंट्रल कोल्ड फील्ड शाखा के शाखा प्रमुख उमेश कुमार सिन्हा मौजूद थे.

पलामू में सीएम हेमंत सोरेन ने युवाओं को सौंपा नियुक्ति पत्र

पलामू में सीएम हेमंत सोरेन ने 5132 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा.

पलामू में सीएम के कार्यक्रम में राजद नेताओं ने किया विरोध, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

पलामू के पुलिस लाइन स्टेडियम में आयोजित मुख्यमंत्री के रोजगार मेला स्थल पर मंच पर बैठने की व्यवस्था नहीं होने पर राजद के नेताओं ने विरोध किया. सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई. जब वे सभा स्थल को छोड़कर जाने लगे तो एसपी ने कुछ नेताओं को मनाकर मंच पर बैठने की व्यवस्था की.

रोजगार मेला समारोह स्थल पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पलामू के पुलिस लाइन स्टेडियम रोजगार मेला समारोह स्थल पर पहुंचे. इसके पहले हवाई अड्डा पर प्रमंडलीय आयुक्त मनोज जायसवाल, जोनल आईजी राजकुमार लकड़ा, पलामू उपायुक्त शशि रंजन, पुलिस अधीक्षक रीष्मा रमेशन ने गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया. चियांकी हवाई अड्डा परिसर में मुख्यमंत्री को जिला प्रशासन की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे भी उनके साथ थे. मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य, पंचायती राज एवं संसदीय कार्य विभाग, झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम, श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग झारखंड के मंत्री सत्यानंद भोक्ता चियांकी हवाई अड्डा पहुंचे थे. हवाई अड्डा पर उक्त पदाधिकारियों के अलावा मनिका विधायक रामचंद्र सिंह सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, कार्यकर्ता, समाजसेवी उपस्थित थे

Jharkhand Breaking News Live: झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की लगातार चौथी जीत
Jharkhand breaking news live: झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की लगातार चौथी जीत 1

रघुवर दास ने ओडिशा के 26वें राज्यपाल के रूप में ली शपथ

रघुवर दास ने ओडिशा के 26वें राज्यपाल के रूप में शपथ ले ली. भुवनेश्वर में एक विशेष समारोह में उन्होंने शपथ ग्रहण किया.

पूजा सिंघल की जमानत पर अब एक दिसंबर को होगी सुनवाई

पूजा सिंघल की जमानत पर अब एक दिसंबर को सुनवाई होगी. अदालत ने आज उन्हें कोई राहत नहीं दी.

हजारीबाग में ट्रेन की चपेट में आए 9 लोग, दो की मौत

हजारीबाग जिले के चरही थाना क्षेत्र के रेलवे 23 नंबर दलदलिया गांव के पास ट्रेन के चपेट में आने एक महिला और एक पुरुष की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गई. जानकारी के अनुसार आज, 31 अक्टूबर की सुबह लगभग 7.00 बजे चरही पंचायत के सरबाहा गांव के सात महिला और दो पुरुष ट्रेक्टर से सवार होकर अपने गांव दूधी मिट्टी लाने के लिए रेलवे पटरी पार कर रहे थे, इसी दौरान यह हादसा हुआ.

माकपा की बैठक आज से, शामिल होंगी वृंदा

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की दो दिवसीय बैठक 31 अक्तूबर और एक नवंबर को होगी. बैठक में पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात भी शामिल होंगी. बैठक में झारखंड की ताजा राजनीतिक घटना विकास और लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी. राज्य सचिव प्रकाश विप्लव ने कहा कि बैठक में पिछले दिनों बढ़ती महंगाई और रोजगार सृजन की मांग को लेकर पार्टी द्वारा चलाये गये राज्यव्यापी आंदोलन की समीक्षा भी की जायेगी.

झारखंड में भूकंप के झटके, मौसम केंद्र ने दी ये जानकारी

आज सुबह झारखंड में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र राज्य की उपराजधानी दुमका से 24 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पूर्व इलका रहा, यह जमीन से पांच किलोमीटर की गहराई पर था. रांची मौसम विज्ञान केन्द्र के प्रभारी अभिषेक आनंद ने कहा कि भूकंप के झटके काफी हल्के थे, किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान होने की आशंका उन्होंने नहीं जताई है.

पूजा सिंघल की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

रांची. सुप्रीम कोर्ट ने मनी लाउंड्रिंग के आरोप में निलंबित आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 31 अक्तूबर की तिथि निर्धारित की है. इडी ने मनरेगा घोटाले में हुई मनी लाउंड्रिंग के आरोप में उन्हें 11 मई 2022 को गिरफ्तार किया था. पहले पीएमएलए कोर्ट और उसके बाद हाइकोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद उन्होंने सुप्रीमकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. सुप्रीम कोर्ट ने इस पर सुनवाई के लिए 31 अक्तूबर की तिथि निर्धारित की है.

कोकर में सरदार पटेल की जयंती आज

रांची. सरदार पटेल विचार मंच कोकर मंगलवार शाम चार बजे सरदार बल्लभ भाई पटेल की 148वीं जयंती मनायेगा. यह आयोजन स्वयंवर वाटिका कोकर में होगा. समारोह में आजसू प्रमुख सुदेश महतो, विधायक लंबोदर महतो, विधायक समरी लाल, पूर्व सांसद रामटहल चौधरी, डॉ मनोज कुमार, डॉ शंभू प्रसाद सिंह, डॉ शशि कला, जितेंद्र सिंह पटेल, जैलेंद्र कुमार शामिल होंगे. यह जानकारी अक्षय प्रसाद सिंह ने दी.

टाटा स्टील की आर्ट इन इंडस्ट्री आज से शुरू

जमशेदपुर : टाटा स्टील की आर्ट शिविर आर्ट इन इंडस्ट्री मंगलवार से शुरू होने वाला है. 4 नवंबर तक रुसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस में इसका आयोजन किया जायेगा. हर दिन सुबह 10:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक जनता के लिए खुला रहेगा. शिविर का उद्घाटन टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें