26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : तृणमूल नेता कुंतल घोष के फ्लैट में ईडी की छापेमारी

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

तृणमूल नेता कुंतल घोष के फ्लैट में ईडी की छापेमारी

राजारहाट में सिटी सेंटर 2 के पास शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व तृणमूल नेता कुंतल घोष के फ्लैट में ईडी की छापेमारी. कुंतल के खाते में जेल जाने के बाद भी आया पैसा. स्त्रोत की हो रही छानबीन.

विश्व भारती के वीसी ने मुख्यमंत्री ममता की साहित्य साधना पर किया व्यंग्यात्मक कटाक्ष ,भेजा पत्र

विश्व भारती के कुलपति डॉक्टर विद्युत चक्रवर्ती ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिख कर मुख्यमंत्री ममता की साहित्य साधना पर व्यंग्यात्मक कटाक्ष किया है. इस पत्र के बाद एक बार फिर माहौल गरमा गया है. मंगलवार को इस पत्र को विश्व भारती की जनसंपर्क अधिकारी महुआ बनर्जी ने मीडिया को जारी किया है. विश्व भारती के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पांच पेज का व्यंग्यात्मक पत्र लिखा है.

कांकसा वसुधा में तालाब के जीर्णोद्धार के नाम पर बालू की तस्करी का आरोप

पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा ब्लॉक के बनकाठी ग्राम पंचायत अधीन वसुधा में एक तालाब के जीर्णोद्धार के नाम पर अवैध रूप से खनन कर बालू की तस्करी का मामला प्रकाश में आया है. घटना को लेकर स्थानीय भाजपा ने इलाके के एक बालू माफिया शुभेंदु मंडल पर उक्त अवैध खनन का आरोप लगाया है. घटनास्थल पर जाने पर मीडिया को देख अवैध बालू खननकारी भाग गये. स्थानीय भाजपा का आरोप है कि पुलिस की मदद से ही उक्त तालाब के जीर्णोद्धार के नाम पर जेसीबी मशीन लगाकर बालू खनन किया जा रहा है.

टायर फटने के बाद ट्रक पलटने से एक व्यक्ति की मौत, सात घायल

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में मंगलवार को टायर फटने के बाद एक ट्रक के पलट जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी.दुर्घटना डोमजूर इलाके के सलाप में उस समय हुई जब पान के पत्तों से लदा वाहन पूर्व मेदिनीपुर जिले के मेचेदा से कोलकाता के श्यामबाजार जा रहा था. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हावड़ा जिला अस्पताल ले जाते समय एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया. सात अन्य का वहां इलाज हो रहा है. सभी पीड़ित ट्रक पर सवार थे. चलते ट्रक का एक टायर फटने से वह पलट गया, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर कुछ देर के लिए यातायात जाम हो गया.

मोदी और अडानी डरे हुए हैं इसलिए एथिक्स कमेटी की बैठक की गई स्थगित : महुआ मोइत्रा

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीटर पर लिखा 'मोदी और अडानी डरे हुए हैं इसलिए एथिक्स कमेटी की बैठक स्थगित की गई है.

उच्च प्राथमिक स्कूलों में नियुक्ति के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू

कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) ने उच्च प्राथमिक नौकरी अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग शुरू कर दी है. सॉल्टलेक स्थित एसएससी की नयी बिल्डिंग में काउंसिलिंग शुरू हुई है. उल्लेखनीय है कि नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों की कुल संख्या 13000 से ज्यादा है. काउंसिलिंग दो दिसंबर तक चलेगी. लेकिन अब सिफारिश पत्र जारी नहीं किया जायेगा. पारदर्शिता बनाये रखने के लिए किस अभ्यर्थी ने कौन सा स्कूल चुना है, इसका उल्लेख किया जायेगा. साथ ही अभ्यर्थियों को सहमति पत्र भी दिया जायेगा.

मंत्री अखिल गिरि और बेटे काे इनकम टैक्स का नोटिस

आयकर विभाग ने मंत्री अखिल गिरि और उनके बेटे सुप्रकाश गिरि को नोटिस भेजा है. उन्हें 13 नवंबर को पेश होने का आदेश दिया गया है.

छठ : महानगर के गंगा घाटों पर होगी हाइटेक व्यवस्था

नगर निगम ने छठ पूजा की तैयारियां शुरू कर दी है. घाटों की मरम्मत एवं अस्थायी घाटों के निर्माण को लेकर मेयर फिरहाद हकीम के नेतृत्व में निगम में उच्चस्तरीय बैठक हुई, जिसमें घाटों पर हाईटेक व्यवस्था किये जाने का निर्णय लिया गया है. साथ ही घाटों पर ड्रोन से निगरानी की सहमति भी बनी. बैठक में निगम अधिकारियों के साथ केएमडीए, पीडब्ल्यूडी, पोर्ट ट्रस्ट, वेस्ट बंगाल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड, नेवी के आला अधिकारी भी थे. मेयर ने बताया कि सामने काली पूजा है. प्रतिमा विसर्जन के तुरंत बाद नदी घाटों को छठ पूजा के लिए तैयार कर दिया जायेगा. काली प्रतिमा विसर्जन के लिए सभी प्रमुख घाटों पर लाइटिंग की अतिरिक्त व्यवस्था की जायेगी.

अस्पतालों के आसपास पटाखा फोड़ने पर होगी कार्रवाई

दीपावली और कालीपूजा के दौरान शहर के विभिन्न अस्पतालों के बाहर पटाखा फोड़ने पर पुलिस कड़ी करवाई करेगी. सोमवार को धनधान्य ऑडिटोरियम में कालीपूजा कमेटी के सदस्यों के साथ आयोजित बैठक में कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने ये बातें कहीं. सीपी ने सभी पूजा कमेटियों के सदस्यों को पुलिस की गाइड लाइन को मानकर पूजा करने की सलाह दी.

मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति पर बिफरे अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा में कांग्रेस नेता और विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मुख्य सूचना आयुक्त हीरालाल सामरिया के चयन के संबंध में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि '...लोकसभा में सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता के रूप में चयन समिति का सदस्य होने के बावजूद मुझे सीआईसी/आईसी के चयन के बारे में बैठक में जो कि 3 नवंबर को प्रधानमंत्री के आवास पर आयोजित किया गया था.

सीबीआई भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के कोलकाता विंग में बड़ा फेरबदल

नारदा कांड, गौ तस्करी, कोयला तस्करी और भर्ती भ्रष्टाचार मामलों की जांच कर रही सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के कोलकाता विंग में बड़ा फेरबदल किया गया है. चीफ जयदेवन को भेजा गया दिल्ली उनकी जगह DIG रैंक के अधिकारी पंकज कुमार सिंह को प्रभार मिला है.

कोलकाता दुनिया का तीसरा सबसे अधिक प्रदूषित शहर

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देख चिंताएं बढ़ी गयी हैं. जो लोग कोलकाता शहर में बैठकर दिल्ली केे प्रदूषण की खबरों पर नजर रख रहे हैं, वे यह न भूलें कि अब महानगर भी जहरीली हवा में डूबता जा रहा है. रविवार को कोलकाता दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में तीसरे स्थान पर था. विशेषज्ञों का मानना है कि काली पूजा से पहले प्रदूषण और बढ़ सकता है. इस बाबत कोलकाता नगर निगम सक्रिय हो गया है. मेयर फिरहाद हकीम ने बताया कि कोलकाता को वायु प्रदूषण से बचाने के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है.

कल से काली पूजा पंडालों का उद्घाटन शुरू करेंगी मुख्यमंत्री

पैर में चोट के चलते मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वर्चुअल माध्यम से दुर्गा पूजा पंडालों का उद्घाटन किया था. लेकिन काली पूजा का उद्घाटन करने वह पंडालों में जायेंगी. राज्य सचिवालय के सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री बुधवार को राज्य कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद महानगर में तीन क्लबों की काली पूजा का उद्घाटन करेंगी. वह बुधवार शाम पांच बजे सबसे पहले जानबाजार के मंडप जायेंगी. वह से साढ़े पांच बजे शेक्सपियर सारणी और शाम छह बजे वीनस क्लब के पूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगी. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें