22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : सांसद सौगत रॉय ने कमरहाटी नगर पालिका के चेयरमैन गोपाल साहा को लगाई फटकार

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

शहर के विभिन्न इलाकों से 1100 किलो प्रतिबंधित पटाखा जब्त

 कोलकाता पुलिस के एंटी राउडी स्क्वाड (एआरएस) की टीम ने गत दो नवंबर से लेकर आठ नवंबर के बीच शहर के विभिन्न इलाकों में विशेष अभियान चलाकर पुलिस ने 1100 किलो प्रतिबंधित पटाखा जब्त किया है. लालबाजार सूत्रों के मुताबिक कोलकाता के बाहर से शहर में आनेवाले विभिन्न एंट्री प्वाइंट पर नाका चेकिंग अभियान चलाकर शहर में प्रवेश करने के पहले ही वाहनों की चेकिंग के दौरान शहर के विभिन्न इलाकों से पुलिस ने अबतक कुल 11 सौ किलो प्रतिबंधित पटाखा जब्त किया है. जब्त किये गये पटाखों में चॉकलेट बम, काली पटाखा जैसे तेज आवाज के साथ फटने वाले पटाखे भी मौजूद हैं. लालबाजार के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक आगे भी पुलिस विभिन्न इलाकों में प्रतिबंधित पटाखों के खिलाफ अभियान चलायेगी, जिससे शहर में कालीपूजा एवं दीपावली के दौरान प्रतिबंधित पटाखे शहर में न जलाया जा सके.

अनियंत्रित होकर यात्री बस गिरकर पलटा ,दस जख्मी

झाड़ग्राम जिला के लालगढ़ थाना अंतर्गत बोइता -धेड़ुआ गांव के बीच सालचतरी इलाके में एक यात्री बस अनियंत्रित होकर गिरकर पलट गयी.इस दौरान दस लोग जख्मी हो गये.गौरतलब है कि यात्री को लेकर बस मेदिनीपुर से झाड़ग्राम की ओर जा रही थी.गति अवस्था में बस के चालक का संतुलन बिगड़ गया.बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतरकर गिरकर पलट गयी.दस लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये.बस का अधिकांश हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया.स्थानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुँचा.घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी.जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुँची.स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके की सड़कें काफी जर्जर हो गयी है,जिससे कारण इलाके में हमेशा दुर्घटनाएं घटते रहती है.सड़क खराब होने के कारण ही यह हादसा हुआ.पुलिस घटना की जांच कर रही है.

सुप्रीम कोर्ट ने एसएससी के सभी मामलों की सुनवाई हाई कोर्ट को रेफर की

सुप्रीम कोर्ट में लंबित एसएससी भर्ती से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई इस बार कलकत्ता हाई कोर्ट में होगी. वादकारियों ने इन मामलों की सुनवाई में लगातार हो रही देरी पर निराशा व्यक्त की. हाल ही में वकील विकासरंजन भट्टाचार्य ने भी सुप्रीम कोर्ट की बेंच से अनुरोध किया था कि सुनवाई टाली नहीं जानी चाहिए. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को मामले की सुनवाई की.

सांसद सौगत रॉय ने कमरहाटी नगर पालिका के चेयरमैन गोपाल साहा को लगाई फटकार

तृणमूल वरिष्ठ सांसद सौगत रॉय ने ईडी के शिकंजे में फंसे कमरहाटी नगर पालिका के चेयरमैन गोपाल साहा को लगाई फटकार, कहा- 'कमराहाटी नगर निगम नहीं कर रहा काम.

खाद्य मंत्री की गिरफ्तारी के बाद इनकम टैक्स अधिकारियों ने बर्दवान के नामी ब्रांड चावल आउट लेट में मारा छापा 

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान सदर थाना इलाके के बादाम तला में गुरुवार को एक नामी ब्रांड के राइस मिल के आउट लेट और कार्यालय में इनकम टैक्स अधिकारियों द्वारा छापामारी अभियान चलाए जाने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है की राज्य के खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद खाद्य घोटाले को लेकर जहां ईडी जगह जगह छापामारी अभियान चला रही है वही अब इस कांड से जुड़े लोगों और कारोबारियों के खिलाफ इनकम टैक्स भी जांच पड़ताल में जुट गई है.

बंगाल के डीजीपी मनोज मालवीय के नाम पर फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाने के आरोप में राजस्थान से युवक गिरफ्तार

 पश्चिम बंगाल पुलिस के डीजीपी मनोज मालवीय का फर्जी प्रोफाइल तैयार करने के आरोप में लालबाजार के साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने राजस्थान के उदयपुर से गणेश लाल (29) नामक शातिर युवक को गिरफ्तार किया है. उसे राजस्थान से कोलकाता लाकर बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया. वहां पुलिस ने आरोपी को 17 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया है. पुलिस के मुताबिक डीजीपी के निजी सहायक ने इसकी शिकायत लालबाजार के साइबर क्राइम थाने में दर्ज करायी थी. इसमें कहा गया कि किसी व्यक्ति ने डीजीपी मनोज मालवीय के नाम पर सोशल साइट पर फर्जी प्रोफाइल तैयार किया है.

मोइत्रा ने विशेषाधिकार के उल्लंघन को लेकर बिरला से शिकायत की

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने बृहस्पतिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर दावा किया कि एक निजी समाचार चैनल ने उनसे जुड़े मामले पर संसदीय समिति की गोपनीय मसौदा रिपोर्ट हासिल की है जो ‘‘विशेषाधिकार का घोर उल्लंघन’’ है. मोइत्रा ने 'एक्स' पर इस पत्र की एक प्रति साझा करते हुए पोस्ट किया, ‘‘माननीय लोकसभा अध्यक्ष को लिखे मेरे पिछले पत्र का कोई जवाब नहीं मिला है, लेकिन फिर भी मैं इसे रिकॉर्ड पर रख रही हूं.उन्होंने कहा, ‘‘लोकसभा की सभी प्रक्रिया और नियम पूरी तरह ध्वस्त हो गए हैं. आपकी निष्क्रियता और मेरी पिछली शिकायतों पर प्रतिक्रिया की कमी भी दुर्भाग्यपूर्ण है.

महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश कर सकती है आचार समिति

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ लगे "रिश्वत लेकर प्रश्न पूछने" संबंधी आरोपों की जांच कर रही लोकसभा की आचार समिति राष्ट्रीय सुरक्षा पर "अनैतिक आचरण" का असर पड़ने के आधार पर उन्हें संसद के निचले सदन से निष्कासित करने की सिफारिश कर सकती है.

राशन घोटाला मामले में ED द्वारा गिरफ्तार ज्योतिप्रिय मल्लिक बने रहेंगे मंत्री

राज्य के कथित रूप से राशन भ्रष्टाचार मामले में ईडी के हाथों गिरफ्तार पश्चिम बंगाल सरकार में वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक अपने पद पर बने रहेंगे. फिलहाल उनका कामकाम वन राज्य मंत्री वीरबाहा हांसदा संभालेंगी.

महज 1 घंटे के अंदर ईडी कार्यालय से बाहर निकले अभिषेक बनर्जी

ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा मैंने कथित स्कूल रोजगार घोटाले की जांच में सहयोग किया, छह हजार पन्नों का जवाब सौंपा है. मैंने हमेशा जांच में सहयोग किया है. मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है. अगर मुझे दोबारा समन भेजा गया तो मैं ईडी के सामने पेश होने के लिए तैयार हूं. मैंने सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपना विस्तृत जवाब सौंप दिया है.

3.5 लाख की बांग्लादेशी मुद्रा व सामान के साथ महिला को पकड़ा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कॉस्मेटिक व अन्य सामानों की तस्करी के दौरान एक महिला को पकड़ा है. आरोपी का नाम नरगिस बेगम है, जो उत्तर 24 परगना के बागदा गांव की निवासी है. आरोपी के बैग से करीब 3.5 लाख बांग्लादेशी मुद्राएं, 2.63 लाख रुपये मूल्य के कॉस्मेटिक व लगभग 28 हजार रुपये के चॉकलेट जब्त किये गये हैं. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर 24 परगना स्थित इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आइसीपी) पेट्रापोल में यात्रियों की तलाशी के दौरान एक महिला को जांच के लिए रोका गया, जो भारत से बांग्लादेश जाने वाली थी. उसके बैग से बरामद किये गये सामानों को बांग्लादेश ले जाने के लिए उसके पास वैध दस्तावेज नहीं थे. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अपनी आजीविका के लिए कुछ दिनों से भारत से बांग्लादेश तक कॉस्मेटिक उत्पादों की तस्करी से जुड़ी थी.

राज्य व कोलकाता पुलिस में कई आइपीएस अधिकारियों का सीआइडी में हुआ तबादला

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के खुफिया विभाग को और मजबूत करने की कवायद की है. बुधवार को राज्य सरकार की ओर से कई आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है, लेकिन इनमें से अधिकतर अधिकारियों का खुफिया विभाग में स्थानांतरण किया गया है. कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) को सीआइडी में स्थानांतरित कर दिया गया है. इसके साथ ही राज्य पुलिस के कई वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों का भी खुफिया विभाग में तबादला कर दिया गया है.

आज तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी से पूछताछ करेगी ईडी

तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी से शिक्षक नियुक्ति घोटाला मामले में ईडी आज पूछताछ करेगी. टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित केन्द्रीय एजेंसी के क्षेत्रीय मुख्यालय में पहुंच चुके है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें