30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live : वायु प्रदूषण को लेकर मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने सभी कमिश्नर – डीएम को निर्देश दिए

UP Breaking News Live Updates in Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रयागराज आएंगे. यहां कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी उनका स्वागत करेंगे. पीएम मोदी मध्यप्रदेश से होते हुए प्रयागराज पहुंचेंगे. फिर प्रयागराज से आंध्र प्रदेश के लिए रवाना होंगे. यूपी 112 के महिला संविदा कर्मियों का आधी रात में भी प्रदर्शन जारी है. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

वायु प्रदूषण को लेकर उच्च स्तरीय बैठक, मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने सभी कमिश्नर - डीएम को निर्देश दिए

वायु प्रदूषण को लेकर लखनऊ में उच्च स्तरीय बैठक हुई. मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ने वायु प्रदूषण पर सभी कमिश्नर - डीएम को कड़े निर्देश दिए हैं. जहां पर ग्रैप 4 लागू है वहां गाइड लाइंस का अनुपालन कराना होगा. एनसीआर से सटे जनपद को विशेष रूप से सतर्क रहने को कहा गया है. पराली जलने की घटनाओं पर सख्ती से अंकुश लगाया जाएगा.

नोएडा और गाजियाबाद में प्रदूषण के चलते 10 नवंबर स्कूल बंद रहेंगे

गाजियाबाद और नोएडा में 10 नवंबर तक स्कूल बंद रहेंगे. DM ग़ाज़ियाबाद IAS राकेश कुमार सिंह ने जिले में कक्षा 9 तक के सभी स्कूलों में छुट्टी 10 नवम्बर तक छुट्टी के आदेश दिये. ऑनलाइन क्लास चलेंगी. प्रदूषण के बढ़ते स्तर के चलते फैसला. नोएडा डीएम ने भी जारी किये आदेश.

Up Breaking News Live : वायु प्रदूषण को लेकर मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने सभी कमिश्नर - डीएम को निर्देश दिए
Up breaking news live : वायु प्रदूषण को लेकर मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने सभी कमिश्नर - डीएम को निर्देश दिए 1

केजीएमयू में 24 घंटे में दो लिवर ट्रांसप्लांट

केजीएमयू लखनऊ में 24 घंटे दो मरीजों का लिवर ट्रांसप्लांट हुआ. पहला लाइव और दूसरा कैडवरिक लिवर ट्रांसप्लांट हुआ है. केजीएमयू में पहली बार दो लिवर प्रत्यारोपण एक साथ हुए हैं. दोनों मरीजों का स्वास्थ्य स्थिर है. डॉक्टरों की टीम उन पर नजर रख रही है.

Up Breaking News Live : वायु प्रदूषण को लेकर मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने सभी कमिश्नर - डीएम को निर्देश दिए
Up breaking news live : वायु प्रदूषण को लेकर मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने सभी कमिश्नर - डीएम को निर्देश दिए 2

बदायूं में पुलिस ने 83 किलो डोडा छिलका के साथ 4 अभियुक्त को गिरफ्तार किया

बदायूं में पुलिस ने 83 किलो डोडा छिलका के साथ 4 अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. डोडा छिलका की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 5 लाख रुपये प्रति किलो है. चेकिंग अभियान के दौरान थाना वजीरगंज पुलिस को क्षेत्र के सिसईया गांव में सफलता मिली है.

यूपी के अलीगढ़ शहर का नाम बदलने का प्रस्ताव नगर निगम से पास

यूपी के अलीगढ शहर का नाम बदलने का प्रस्ताव पास हो गया है. अलीगढ के मेयर प्रशांत सिंघल ने इसकी जानकारी दी है. उनका कहना है, ''सोमवार को एक बैठक में अलीगढ का नाम बदलकर हरिगढ़ करने का प्रस्ताव पेश किया गया था. सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से इसका समर्थन किया. अब, यह प्रस्ताव प्रशासन को भेजा जाएगा. मुझे उम्मीद है कि प्रशासन इस पर संज्ञान लेगा और अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ करने की हमारी मांग को पूरा करेगा. यह मांग लंबे समय से उठाई जा रही है.

डॉयल 112 की लड़कियों को पुलिस ने खींच-खींचकर वैन में डाला, अखिलेश यादव ने कही ये बात

मिर्जापुर में पुलिस की दो बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़, गिरफ्तार

मिर्ज़ापुर के देहात कोतवाली के करनपुर पहाड़ी के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में दो बदमाशों को लगी गोली. मंडलीय चिकित्सालय में डॉ सुनील सिंह द्वारा किया जा रहा इलाज, प्रभारी प्रमुख अधीक्षक डॉ तरुण सिंह, शहर कोतवाल बालमुकुंद मिश्रा, चौकी इंचार्ज हरिशंकर यादव मौजूद.

चंदौली के सिकरौरा में हुए नरसंहार मामले में हाईकोर्ट आज होगी सुनवाई, बृजेश सिंह है आरोपी

चंदौली के सिकरौरा गांव में हुए नरसंहार मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट आज सुनवाई होगी. इस नरसंहार में माफिया बृजेश सिंह समेत अन्य को आरोपी बनाया गया था. इस मामले में ट्रायल कोर्ट ने बृजेश सिंह को बरी कर दिया था. वादनी हीरावती की अपील पर हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. बता दें कि चंदौली के सिकरौरा में 1987 में 7 लोगों की हत्या हुई थी.

श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले की आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

श्रीकृष्ण जन्मभूमि व शाही ईदगाह मस्जिद विवाद मामले का इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. मथुरा कोर्ट में चल रहे सभी मामलों की एक साथ हाईकोर्ट में सुनवाई मांग की गई है. हिंदू पक्ष की तरफ से यह याचिका दाखिल की गई है.

अखिलेश यादव के बयान पर RLD प्रमुख जयंत चौधरी बोले- उन्हें पता होगा कि उन्होंने यह बात किन परिस्थितियों में कही है

लखनऊ के शिया पीजी कॉलेज में बायोमीट्रिक अटेंडेंस शुरू

राजधानी लखनऊ के शिया पीजी कॉलेज में बायोमीट्रिक अटेंडेंस शुरू कर दी गई है. प्रवक्ता डॉ. प्रदीप शर्मा ने बताया कि सभी संकाय के कार्यालयों में बायोमीट्रिक उपस्थिति व थम्ब इंप्रेशन के साथ फेस रिकॉग्नाइजेशन की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि शासन और उच्च शिक्षा निदेशक के आदेश पर उपस्थिति को बायोमेट्रिक मशीन के जरिए लागू करने का निर्देश दिया गया है.

संवासिनी कांड मामले में वाराणसी कोर्ट में राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला पर आज तय होंगे आरोप

वाराणसी की एमपी/एमएलए कोर्ट में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला के खिलाफ आरोप तय करने के मुद्दे पर आज सुनवाई होनी है. वर्ष 2000 के बहुचर्चित संवासिनी प्रकरण में कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में कमिश्नरी में प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ और सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने का आरोप है. इस मामले में युवा कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत अन्य लोग आरोपी हैं. इसी मामले में अब सुरजेवाला के खिलाफ आरोप तय होना है. वहीं, सुरजेवाला की तरफ से आरोप से डिस्चार्ज किए जाने का अनुरोध कोर्ट से किया जा रहा है.

पीएम मोदी आज प्रयागराज आएंगे, मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी करेंगे स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रयागराज आएंगे. यहां कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी उनका स्वागत करेंगे. पीएम मोदी मध्यप्रदेश से होते हुए प्रयागराज पहुंचेंगे. फिर प्रयागराज से आंध्र प्रदेश के लिए रवाना होंगे.

यूपी 112 के महिला संविदा कर्मियों ने सैलरी को लेकर किया धरना-प्रदर्शन

यूपी 112 के महिला संविदा कर्मियों का आधी रात में भी प्रदर्शन जारी है. यूपी पुलिस कार्यालय के बाहर सैलरी को लेकर पहली बार धरना-प्रदर्शन हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें