30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: छपरा में दो युवकों को गोली मारकर भाग रहे अपराधी को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

छपरा में दो युवकों को गोली मारकर भाग रहे अपराधी को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

सारण के एकमा थाना क्षेत्र के परसागढ़ बाजार में शुक्रवार की शाम एक अपराधी ने परसागढ़ निवासी दो युवकों को उमाशंकर मोड़ के समीप तरवनिया जाने वाली सड़क पर गोली मारकर जख्मी कर दिया गया. वहीं, गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण व दुकानदार मौके पर पहुंच गये. वारदात को अंजाम देकर भाग रहे आरोपित को भीड़ ने लाठी-डंडा व ईंट-पत्थर से पीट-पीटकर मार डाला. मृत अपराधी की शिनाख्त एकमा थाना क्षेत्र के रीठ गांव निवासी जगन्नाथ शर्मा के पुत्र रवींद्र शर्मा उर्फ बुचुन शर्मा (40 वर्ष) रूप में की गयी है. वहीं, गोली लगने से घायल परसागढ़ निवासी दोनों युवकों विभूति पटेल (18 वर्ष) व मन्नू पटेल (18 वर्ष) को उपचार के लिए एकमा स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वारदात की जानकारी पाकर एकमा थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर अपराधी के शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. वारदात के वास्तविक कारणों की जानकारी नहीं मिल सकी है. हालांकि, पुलिस के आपराधिक रिकॉर्ड में रवींद्र शर्मा उर्फ बुचुन शर्मा के विरुद्ध हत्या, लूट, राहजनी अपहरण, चोरी, डकैती आदि अन्य संगीन आपराधिक मामले एकमा थाना समेत जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हैं.

इडी ने जमीन के बदले नौकरी मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया

प्रवर्तन निदेशालय ने जमीन के बदले नौकरी मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया है. इडी हिरासत में लिए गए आरोपी अमित कत्याल से मामले में पूछताछ कर रही है.

15 लाख कोडिनयुक्त कफ सिरप के साथ एक गिरफ्तार, ट्रक जब्त

अररिया नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत अररिया-पूर्णिया फोरलेन एनएच 57 स्थित कुसियारगांव के समीप नगर थाना पुलिस व डीआइयू की टीम ने एक मिनी ट्रक के साथ भारी मात्रा में प्रतिबंधित कोडिनयुक्त कफ सिरफ बरामद किया है. बरामदगी के दौरान ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया है. नगर थाना से मिली जानकारी अनुसार उक्त ट्रक संख्या बीआर 11 जीबी 8279 पर पूर्णिया की तरफ से भारी मात्रा में कफ सिरप को लोड कर अररिया की ओर लाया जा रहा था. इसी दौरान कुसियारगांव के समीप उक्त ट्रक को रोककर जब मौजूद पुलिस द्वारा जांच किया गया तो करीब 70 कार्टून में 11 हजार 40 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद हुआ है. पुलिस ने ट्रक के साथ चालक को गिरफ्तार करते हुए गुरुवार की देर संध्या नगर थाना लाया. बताया गया कि गिरफ्तार चालक जोकीहाट थाना क्षेत्र का करोना निवासी मो नोमान पिता मो बदरुद्दीन है. जब्त कफ सिरफ की बाजार अनुमानित मूल्य लगभग 15 लाख है.

bpsc 69 पीटी का परिणाम घोषित

बिहार लोक सेवा आयोग ने 69वीं एकीकृत प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जल्द जारी किया जाएगा. बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जानकारी दी कि रिजल्ट को वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए भेजा गया है. मुख्य परीक्षा दिसंबर-जनवरी में होगी.

अधेड़ महिला की ट्रेन से कटकर मौत

शुक्रवार को दानापुर डीडीयू रेलखंड स्थित डुमरांव स्टेशन पर नवनिर्मित मालगोदाम के समीप अधेड़ महिला की ट्रेन से कटकर मौत हो गयी. महिला डुमरांव थाना क्षेत्र के सुरौंधा गांव की रहने वाली है. घटना की सूचना पर जीआरपी पुलिस पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए बक्सर भेज दिया. जीआरपी पोस्ट प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि डाउन लाइन के पोल संख्या 645/18-16 के बीच एक अधेड़ उम्र की महिला ट्रेन से कटकर छटपटा रही है. मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को लेकर अस्पताल जा रही थी. तभी रास्ते में महिला ने दम तोड़ दिया. महिला की पहचान डुमरांव थाना क्षेत्र के सुरौंधा गांव निवासी कृष्णा देवी उम्र 55 वर्ष, पति रामप्रवेश तिवारी के रूप में हुई है.

गोपालगंज में ट्रक और बाइक की टक्कर, दो भाई जख्मी

गोपालगंज के कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलवा मोड़ के समीप एनएच पर शुक्रवार को अनियंत्रित ट्रक ने बाइक में ठोकर मार दी. इससे बाइक पर सवार दो सगे भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया. आसपास के लोगों ने दोनों भाइयों को कुचायकोट पीएचसी में भर्ती कराया. जहां से प्राथमिक प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. घायल की पहचान यूपी के संत कबीर नगर के रियाजुद्दीन मियां के पुत्र शेराजुद्दीन मियां और तारीफ अली के रूप में की गयी है. घटना से गुस्साये लोगों ने कुछ देर के लिए एनएच को जाम कर दिया. सूचना पर पहुंची कुचायकोट पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर आधा घंटा के बाद यातयात सुचारु करवाया. बताया जाता है कि दोनों भाई अपनी बाइक से बंगाल जा रहे थे. इस दौरान कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलवा मोड़ के समीप जैसे पहुंचे कि पीछे से आ रहे ट्रक ने ठोकर मार दी

कैमूर में जुआ खेलते आठ धाराये

कैमूर जिला के दुर्गावती थाना क्षेत्र के कर्णपुरा गांव में गुरुवार की रात पुलिस ने एक घर में छापेमारी कर जुआ खेल रहे आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस ने उन लोगों के पास से 6060 रुपये भी बरामद किया. कर्णपुरा गांव स्थित एक घर में कुछ लोगों द्वारा जुआ खेलाने सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गयी, जहां पर जुआ खेला जा रहा था. पुलिस के पहुंचते ही कुछ लोग भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी लेने लोगों के पास से 6060 रुपये बरामद किया गया. गिरफ्तार लोगों में कमलेश तिवारी, गुड्डू यादव, अमित तिवारी, बिट्टू कुमार, अनिल तिवारी, रौशन कुमार, सिंहासन गौड़, राजन पांडे सभी कर्णपुरा गांव के निवासी है. इस संबंध में थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने बताया कि जुआ खेलने के दौरान कर्णपुरा गांव से आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है, आगे की आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

मुंगेर में दिवाली पर विशेष अभियान के तहत पांच जुआरी गिरफ्तार, भेजा गया जेल

मुंगेर के हवेली खड़गपुर में दिवाली पर विशेष अभियान के तहत पांच जुआरी को गिरफ्तार किया गया है. इन्हें पुलिस ने जेल भेज दिया है. बता दें कि त्यौहार आते ही शहर में जुआरियों का गैंग सक्रिय हो गए है. ऐसे में हार जीत की बाजी लगाने वाले 5 जुआरियों को पुलिस ने धर दबोचा है.

समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर प्रेमी जोड़े का शव बरामद

मस्तीपुर- दरभंगा रेल खंड पर रामभद्रपुर हायाघाट स्टेशन के बीच प्रेमी जोड़े का शव मिला है. बताया जाता है कि दोनों बचपन से एक-दूसरे से प्यार करते थे. शादी भी करना चाहते थे, लेकिन परिवार को स्वीकार नहीं था. छठ के बाद लड़की की शादी होने वाली थी. कुसैया रेलवे गुमटी के पास दोनों की डेड बॉडी मिली है. बताया जा रहा है कि ट्रेन के सामने कूदकर दोनों ने अपनी जान दे दी.

मनीष कश्यप को मिली जमानत, मदुरई कोर्ट ने NSA को किया रद्द

मनीष कश्यप को जमानत मिल गई है. मदुरई कोर्ट ने NSA को रद्द कर दिया है. लेकिन, केस अभी चलेगा. मदुरई कोर्ट से मनीष कश्यप को जमानत दी गई है. आज कोर्ट में फाइनल सुनवाई हुई. वहीं, इस बात की अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टी नहीं हुई है.

आरक्षण विधेयक 2023 विधान परिषद में पारित

आरक्षण विधेयक 2023 विधान परिषद में पारित हो गया है. इससे पहले यह विधानसभा से गुरुवार को पास हुआ था. अभी विधान परिषद की कार्यवाही चल रही है.

बिहार विधान परिषद से भी पास हुआ आरक्षण विधेयक 2023, सभी दलों ने जताई सहमति

विधानमंडल की कार्यवाही फिर शुरू, शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन

बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आज आखिरी दिन है. सदन को स्थगित करने के बबाद इसकी कार्यवाही फिर शुरू हुई है. समितियों की रिपोर्ट सदन में रखी जा रही है.

जवान की मौत के बाद पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, इंडियन आर्मी में नायक के पद पर थे तैनात

सारण में जवान की मौत के बाद पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा. बलुआ गांव निवासी प्रदुमन सिंह के पुत्र धनंजय सिंह इंडियन आर्मी में नायक के पद पर तैनात थे. इनकी अफ्रीका में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.

वैशाली में महिला के साथ मारपीट, अस्पताल में इलाज जारी

वैशाली के पातेपुर थाना क्षेत्र स्थित मंडईडीह गांव में महिला के साथ दबंगों ने छेड़खानी की घटना को अंजाम दिया. इसके बाद महिला के साथ मारपीट की है. घायल महिला का अस्पताल में इलाज जारी है.

बिहार के कई इलाकों में तापमान मेंं गिरावट दर्ज, ठंड ने दी दस्तक

बिहार के कई इलाकों में तापमान मेंं गिरावट दर्ज की गई है. साथ ही ठंड में इजाफा हुआ है. मौसम विभाग की ओर से सुबह में कुहासा रहने संभावना जताई गई है. सबसे कम तापमान शेखपुरा जिले का दर्ज किया गया है.

विधान परिषद की कार्यवाही 12 बजे तक व विधानसभा की 2 बजे तक स्थगित

विधान परिषद की कार्यवाही 12 बजे तक व विधानसभा की कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. विपक्ष के हंगामे के बीच सदन स्थगित हो गया है. भाजपा के विधायक धरने पर है. पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी धरना दे रहे हैं.

विधान परिषद की कार्यवाही स्थगित

हंगामे के बीच विधान परिषद की कार्यवाही को स्थगित कर दिया है. आज विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन है. विपक्ष हमलावर है. विपक्ष के विधायकों ने धरना दिया है.

बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू, शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन

बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आज आखिरी दिन है. विपक्ष जमकर हंगामा कर रही है और भाजपा के विधायकों के साथ पूर्व सीएम जीतम राम मांझी धरना दे रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा भी धरना दे रहे हैं.

सदन के बाहर धरने पर जीतन राम मांझी, बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन

बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आज आखिरी दिन है. सदन के बाहर विपक्ष ने शुक्रवार को जमकर हंगामा किया है. भाजपा धरना दे रही है. सदन के बाहर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी धरना दे रहे हैं. वहीं, गुरुवार को सदन में आरक्षण में संशोधन से संबंधित बिल हंगामे के बीच पास हो गया. आज भी सदन में हंगामे के आसार है.

लोहिया पथ फेज 2 की शुरुआत, सीएम नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन

लोहिया पथ फेज 2 का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार ने किया है. इससे लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी. अलग से सर्विस रोड भी तैयार किया जाएगा. बेली रोड से बोरिंग कैनाल रोड तक लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी. सीधे लोगों को अंडर पास का अब सहारा मिलेगा. बोरिंग कैनाल रोड से लोग सीधे राजा बाजार जा सकेंगे.

बिहार में त्योहार को लेकर दिवाली और छठ पर चार दिन बैंक रहेंगे बंद

बिहार में त्योहार को लेकर दिवाली और छठ पर चार दिन बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में शुक्रवार तक बैंक के काम को निपटाना होगा. 11 व 12 को दिवाली के मौके पर और 19 और 20 नवंबर को छठ के अवसर पर बैंक को बंद किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने धनतेरस की दी शुभकामनाएं, शांति और समृद्धि की कामना की

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने धनतेरस की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा है कि 'धनतेरस के अवसर पर बधाई एवं शुभकामनाएं. सभी पर महालक्ष्मी की कृपा बनी रहे. राज्य में सुख, शांति एवं समृद्धि आए. बिहार प्रगति के शिखर पर पहुंचे, यही मेरी कामना है.'

कैमूर SDPO ने परिवहन पदाधिकारी को किया गिरफ्तार, कवैया थाना पुलिस के सहयोग से गिरफ्तारी

कैमूर SDPO शिव शंकर कुमार ने परिवहन पदाधिकारी मो. जियाउल्लाह को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी कवैया थाना पुलिस के सहयोग से की गई है. मो. जियाउल्लाह शेखपुरा डीटीओ के पर भी कार्यरत थे.

बिहार में दूसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति के लिए आज से आवेदन

बिहार में दूसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति के लिए आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. 70,622 शिक्षकों की भर्ती होने जा रही है. आवेदन की अंतिम तिथी 25 नवंबर है. परीक्षा सात से 10 दिसंबर को आयोजित की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें