20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: सहारा समूह के संस्थापक सुब्रत रॉय सहारा का निधन

Breaking News Updates: देश-विदेश, राजनीति एवं किसी भी क्षेत्र की बड़ी और ब्रेकिंग खबर से अपडेट रहने के लिए के लिए पढ़ते रहें Prabhat Khabar.com के नेशन Live सेक्शन का यह लाइव ब्लॉग. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले...

लाइव अपडेट

सहारा समूह के संस्थापक सुब्रत रॉय सहारा का निधन

सहारा समूह के संस्थापक सुब्रत रॉय सहारा का निधन हो गया है. लंबी बीमारी के बाद सहाराश्री ने मुंबई में अंतिम सांस ली. वह 75 साल के थे.

प्रियंका गांधी को कारण बताओ नोटिस

चुनाव आयोग ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जब भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि मध्य प्रदेश के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में असत्यापित और गलत बयान दिए थे. जनता को गुमराह करने और पीएम की छवि खराब करने की शिकायत पर नेटिस जारी हुआ है.

AAP को चुनाव आयोग की नोटिस

पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी मामले में आम आदमी पार्टी को चुनाव आयोग ने नोटिस दिया है. साथ ही नोटिस का जवाब देने के लिए 16 नवंबर तक का समय दिया है. टीवी न्यूज आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी ने आम के खिलाफ टिप्पणी मामले में शिकायत की थी, जिसके बाद चुनाव आयोेग ने यह नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

पीएम मोदी ने रानी अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर पीएम मोदी मध्य प्रदेश के दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने इंदौर में रोड शो किया, इस दौरान पीएम मोदी ने रानी अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

तीन दिसंबर को देश दूसरी बार मनाएगा दिवाली 

प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के शाजापुर में कहा कि देश तीन दिसंबर को दूसरी बार दिवाली मनाएगा, जब विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित किए जाएंगे. शाजापुर में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पास आपको देने के लिए सिर्फ और सिर्फ विरोध है, निराशा है, नकारात्मकता है. कांग्रेस शुरूआत से ही तुष्टिकरण, गुंडागर्दी, दंगे-फसाद, भ्रष्टाचार को प्रोत्साहित करती है.

इमरान खान को तोशाखाना, अल-कादिर भ्रष्टाचार मामले में भी गिरफ्तार किया गया

पाकिस्तान के शीर्ष भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले और तोशाखाना उपहार मामले में भी गिरफ्तार किया है. मीडिया रिपोर्ट से इस बात की जानकारी सामने आई है.

श्रीलंका के कोलंबो में 6.2 तीव्रता का भूकंप, सहमे लोग

श्रीलंका के कोलंबो में मंगलवार को रिक्टर पैमाने पर 6.2 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने कहा कि भूकंप आज दोपहर 12.31 बजे आया. भूकंप का झटका इतना जोरदार था कि लोग सहम गये.

'जहां कांग्रेस आई, तबाही लाई', बैतूल में रैली में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने बैतूल में रैली में कहा कि मध्य प्रदेश के लोगों में भाजपा के प्रति अभूतपूर्व विश्वास और स्नेह है. उन्होंने कहा कि ये चुनाव है मध्य प्रदेश के विकास को डबल रफ्तार देने का...ये चुनाव है कांग्रेस के लूट और भ्रष्टाचार को फिर कभी मध्य प्रदेश की तिजोरी पर हाथ न लगाने देने का... कांग्रेस का पंजा छिनना जानता है, लूटना जानता है.. आपका तो अनुभव है जहां जहां कांग्रेस आई, तबाही लाई...

अमेरिकी मीडिया का दावा-हमास और इजरायल समझौते पर पहुंचे

अमेरिकी मीडिया ने दावा किया है कि बंधकों को छुड़ाने के लिए हमास और इजरायल समझौते पर पहुंचे चुके हैं.

बाइडन की पोती को बचाने के लिए सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने की फायरिंग

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पोती नाओमी बाइडेन की सुरक्षा कर रहे सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने उस समय गोलीबारी शुरू कर दी, जब तीन लोगों ने सीक्रेट सर्विस के एक अज्ञात वाहन में घुसने का प्रयास किया.

पूर्वी दिल्ली के शकरपुर की इमारत में लगी आग, एक की मौत

पूर्वी दिल्ली के शकरपुर की एक इमारत में आग लगने की खबर आ रही है. अग्निशमन विभाग ने बताया कि आग की चपेट में आकर एक की मौत हो गई है जबकि 26 लोगो को बचाया गया है.

ओबेरॉय होटल्स के संरक्षक पीआरएस ओबेरॉय का निधन

ओबेरॉय ग्रुप के मानद चेयरमैन पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय का मंगलवार सुबह निधन हो गया. वे पीआरएस ओबेरॉय होटल्स के संरक्षक थे, जिन्हें 'Biki' के नाम से भी लोग पहचानते थे.

महाराष्ट्र के ठाणे में आग लगने से फ्लैट जलकर खाक हुआ, कोई हताहत नहीं

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक इमारत की 18वीं मंजिल में आग लगने से एक फ्लैट पूरी तरह जल गया. ठाणे नगर निगम की आपदा प्रबंधन इकाई के प्रमुख यासिन ताडवी ने बताया कि मीरा रोड इलाके के काशीगांव में 22 मंजिली इस इमारत में स्थित इस फ्लैट में सोमवार रात करीब सवा दो बजे आग लग गयी लेकिन उसमें कोई हताहत नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि इस अपार्टमेंट में पूजा के लिए मेज पर एक दीया जलाया गया था जिससे उसके (मेज के) ऊपर रखे कपड़े में आग लग गयी और उसकी लपटें पूरे घर में फैल गयीं.

उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटना के बाद से राहत बचाव कार्य जारी

उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटना के बाद से वहां राहत बचाव कार्य जारी है. यहां सुरंग का एक हिस्सा टूटने और मलबा गिरने से 40 मजदूर अंदर फंस गए हैं.

कांग्रेस ने आज़ादी के बाद जातीय जनगणना नहीं कराई, बोले अखिलेश यादव

राहुल गांधी के बयान पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एमपी के सतना में कहा कि कांग्रेस वह पार्टी है जिसने आज़ादी के बाद जातीय जनगणना नहीं कराई. लोकसभा में जब तमाम दल जातीय जनगणना की मांग कर रहे थे तब उन्होंने जातीय जनगणना नहीं कराई, आज वे ऐसा क्यों कराना चाहते हैं? क्योंकि वे जानते हैं कि उनका पारंपरिक वोटबैंक उनके पास नहीं है.

रायपुर में प्रियंका गांधी का रोड शो आज

छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मी तेज हो चली है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगी. राजधानी रायपुर में वह रोड शो करेंगी.

लेखिका के साथ 'दुर्व्यवहार' करने के आरोप में ओड़िया अभिनेत्री गिरफ्तार

पुलिस ने लेखिका बनस्मिता पति से पैसे मांगने और उनके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में ओड़िया अभिनेत्री मौसमी नायक को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. भुवनेश्वर के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) कार्यालय ने एक बयान में कहा कि भुवनेश्वर में इन्फोसिटी पुलिस ने लेखिका की शिकायत के आधार पर 39 वर्षीय अभिनेत्री को गिरफ्तार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें