25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: बस्ती में सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर को गाली देने पर जमकर हुई मारपीट, घायल युवक की मौत

UP Breaking News Live Updates in Hindi: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गाजियाबाद के पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है. बताया जा रहा है कि कमिश्नर को अवमानना मामले में नोटिस जारी किया गया है. गाजियाबाद के पुलिस कमिश्नर के खिलाफ कई अवमानना के मामले लंबित हैं. हाईकोर्ट के आदेशों की अवेहलना करने पर ये नोटिस जारी किया गया है. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

बिजनौर मे ट्रेन के नीचे आने से छात्रा की मौत

बिजनौर मे सियालदाह एक्सप्रेस ट्रेन से उतरते समय MBBS की छात्रा अदिबा अचानक रेलवे ट्रैक पर गिर गई. आधे घंटे तक एंबुलेंस के इंतजार मे तड़पती रही, अंतत: अस्पताल पहुंचने पर मौत हो गई.

भिंड में सीएम योगी बोले- गरीबों के घर में बिजली, रसोई गैस और आयुष्मान कार्ड डबल इंजन की सरकार ने दिया

लखनऊ में इंद्रलोक मार्केट के पास लगी भीषण आग, लोगों की सूझबूझ से पाया गया काबू

लखनऊ में कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के इंद्रलोक मार्केट के पास तीसरी मंजिल पर छत पर रखे कागज के गत्तों और कबाड़ में भीषण आग लग गई. आग लगने से मार्केट के आसपास हड़कंप मच गया. फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही लोगों की सूझबूझ से आग पर काबू पाया गया. जानकारी के मुताबिक जलता हुआ पटाखा गिरने से आग लगी थी. हादसे में जान माल का नुकसान नहीं हुआ है.

बस्ती में सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर को गाली देने पर जमकर हुई मारपीट, घायल युवक की मौत

बस्ती में नगर थाना क्षेत्र के अगई भगाड़ गांव में सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर को गाली देने से मना करने पर दबंगों ने जमकर मारपीट की. हमले में रवि राजभर को सर में गंभीर चोट आई. जिसको गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक दबंगों ने रवि राजभर के घर पर चढ़ कर ओपी राजभर को गाली दी थी. गाली का विरोध करने पर मारपीट कर दी. इस मामले में पुलिस ने 5 अभियुक्तों पर केस दर्ज किया है, जिसमें दो की गिरफ्तारी हो चुकी है.

लखनऊ में मोमबत्ती फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर

लखनऊ के मोहनलालगंज के अतरौली गांव में मोमबत्ती बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. हादसे के दौरान फैक्ट्री के अंदर हो रहे ब्लास्ट से लोगों में दहशत फैल गई. सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटी हुईं हैं. साथ ही इंडियन एयर फोर्स की टीम भी आग पर काबू पाने में जुटी है

ग्वालियर में सीएम योगी बोले- अयोध्या में हो रहा है राम मंदिर का निर्माण

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है. प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में विकास हो रहा है. मंदिर आंदोलन में राजमाता सिंधिया शामिल थीं. अयोध्या में भव्य मंदिर बन रहा है, इसलिए राजमाता का स्मरण जरूरी है. भाजपा सरकार में बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ मिल रहा है. कांग्रेस ने हमेशा देश को समस्या दी है. लेकिन, भाजपा ने हर समस्या का समाधान किया है.

अयोध्या में सरयू पुल पर बाइक और स्कॉर्पियो में भिड़ंत, हादसे में 2 की मौत

अयोध्या में नया घाट चौकी क्षेत्र के सरयू पुल पर बाइक और स्कॉर्पियो जोरदार भिड़ंत हो गई. हादसे में बाइक सवार 2 युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया. वहीं पुलिस ने स्कॉर्पियो कब्जे में ले ली. लेकिन चालक फरार हो गया.

बरेली में पत्नी की धारदार हथियार से गला कटकर हत्या, फिर फांसी पर झूला पति

बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र के इस्लामनगर उर्फ दलीपुर निवासी रामेश्वर उर्फ मैकूलाल ने सोमवार शाम अपनी पत्नी सीमा (30 वर्ष) की धारदार हथियार से गला कटकर हत्या कर दी. इसके बाद पत्नी के शव के पास कमरे में पति फांसी के फंदे पर झूल गया. मृतक के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने कमरे की खिड़की तोड़कर फांसी के फंदे पर लटके पति को नीचे उतारा. इसके बाद इलाज को भर्ती कराया है. मगर, पति की हालत गंभीर है. पुलिस ने मृतक महिला (30 वर्ष) का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है. घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण (एसपी आर), सीओ समेत पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. मगर, आरोपी पति ने हत्या क्यों की है. इसकी जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है. मृतक सीमा की शादी 5 वर्ष पूर्व हुई थी. महिला के परिजन अलीगंज थाना क्षेत्र के शेरपुर खालसा गांव से घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने आरोपी पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को तहरीर दी है. इसके साथ ही मृतका के परिवार में कोहराम मच गया है.

आगरा में ताजमहल का टिकट सर्वर हुआ डाउन, काउंटर पर लगी पर्यटकों की लंबी लाइन

दिवाली की छुट्टियों पर ताजमहल भी हजारों पर्यटकों की आवभगत से गुलजार रहा. शनिवार, रविवार और सोमवार को करीब 67000 से ज्यादा पर्यटक ताजमहल का दीदार करने पहुंचे. वहीं मंगलवार को भी अधिक संख्या में पर्यटकों के पहुंचने की वजह से व्यवस्थाएं चरमरा गई. टिकट काउंटर पर लंबी लाइन लग गई. जिससे टिकट सर्वर भी डाउन हो गया. ताजमहल पश्चिमी गेट पर स्थित पार्किंग पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई. आलम यह था की पार्किंग भी पूरी तरह से फुल हो गई. ऐसे में बिगड़ रही व्यवस्था को संभालने के लिए एसीपी ताज सुरक्षा अरीब अहमद मौके को खुद ग्राउंड पर दिखाई दिए.

स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ हजरतगंज थाने में FIR दर्ज, हिंदू महासभा ने दी तहरीर

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को दिवाली के मौके पर लक्ष्मी देवी पर तंज कसना भारी पड़ गया है. हिंदू महासभा ने लखनऊ के हजरतगंज थाना में तहरीर दी है. तहरीर में स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है. हिंदू महासभा का आरोप है कि सपा नेता स्वामी प्रसाद लगातार सनातन धर्म और हिंदू देवी देवताओं का अपमान कर रहे हैं. उनके बयान करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत करने वाले होते हैं.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक पहुंचे उन्नाव, अपनी बुआ से की मुलाकात

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक आज उन्नाव के फतेहपुर चौरासी स्थित अपनी बुआ से मिलने पहुंचे हैं. डिप्टी सीएम को बुआ के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद वे अपनी पत्नी के साथ बुआ से मिलने पहुंचे हैं. उन्होंने परिजनों से मिलकर दीपावली की शुभकामनाएं दी.

Up Breaking News Live: बस्ती में सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर को गाली देने पर जमकर हुई मारपीट, घायल युवक की मौत
Up breaking news live: बस्ती में सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर को गाली देने पर जमकर हुई मारपीट, घायल युवक की मौत 1

सीतापुर जेल में सपा नेता आजम खां के बड़े बेटे अदीब अहमद ने की मुलाकात

सीतापुर जेल में सपा नेता आजम खां के बड़े बेटे अदीब अहमद ने मुलाकात की. आजम खां सीतापुर के जिला कारागार में बंद हैं.

सलमा अंसारी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान का किया समर्थन

अलीगढ़: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान का पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी ने समर्थन किया है. पूर्व उपराष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने सही कहा है. महिलाओं की पूजा अर्चना करनी चाहिए.

संजय निषाद बोले- स्वामी प्रसाद मौर्य को पागलखाने भेज देना चाहिए

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के 'देवी लक्ष्मी' पर की गई टिप्पणी को लेकर अब कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से पागल कुत्ता काटने के लिए इधर-उधर घूमता है, उसी तरह स्वामी प्रसाद मौर्य की हालत है. स्वामी प्रसाद मौर्य को पागलखाने भेज देना चाहिए. स्वामी प्रसाद का जहर पता नहीं कहां-कहां जाएगा स्वामी प्रसाद मौर्य भाड़े के पहलवान हैं.

सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर बोले- विपक्षी गठबंधन के नेता संपर्क में

यूपी में भाजपा के सहयोगी दल सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा ​है कि विपक्ष के इंडिया गठबंधन के नेता हमारे संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद हम फैसला लेंगे. किसके साथ रहना है किसके नहीं हम फैसला करेंगे. सभी नेता दो मुंहे सांप होते हैं. ओम प्रकाश राजभर भी दो मुहा सांप है. कब कौन कहां पलट जाएगा पता नहीं, कोई भी पार्टी दूध की धुली नहीं है.

डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- सपा पिछड़े वर्ग या गरीबों की हितैषी नहीं

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर एक बार फिर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि ये लोग पिछड़े वर्ग या गरीबों के हितैषी नहीं हैं. वे लोगों को बांटकर सत्ता हासिल करने का केवल एक ही फार्मूला जानते हैं. लेकिन, जनता अब इनका फॉर्मूला समझ चुकी है. जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं वहां बीजेपी की लहर है और हम वहां जीतेंगे. एक दूसरे को आरोपों से बचाने के लिए ये गठबंधन I.N.D.I.A बना है. इसका कोई भविष्य नहीं है.

दिल्ली हाईवे पर डिवाइडर से टकराकर कार पलटी, बरेली के दो मजदूरों की मौत

दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. इसमें बरेली के दो मजदूरों जियाउर्रहमान (35) और अब्दुल (32) की मौके पर मौत हो गई. जबकि कलीम, परवेज और जलील गंभीर रूप से घायल हो गए. सीओ सिटी विजय कुमार राणा ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि तेज रफ्तार हादसे का कारण बनी है।

सीएम योगी ने बाल दिवस पर दी शुभकामनाएं, ताइक्वांडो सीख रहे बच्चों से की मुलाकात

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाल दिवस के अवसर पर सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्र की आशा, आकांक्षा और उन्नति के आधार, सभी प्रिय बच्चों को 'बाल दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं! हमारी सरकार बच्चों को संस्कारित शिक्षा, सुरक्षा और उत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही उनके समग्र विकास के लिए पूर्णत: प्रतिबद्ध है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में ताइक्वांडो का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे बच्चों से भेंट की और उन्हें उज्ज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद प्रदान किया.

Up Breaking News Live: बस्ती में सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर को गाली देने पर जमकर हुई मारपीट, घायल युवक की मौत
Up breaking news live: बस्ती में सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर को गाली देने पर जमकर हुई मारपीट, घायल युवक की मौत 2

मुजफ्फरनगर में सड़क हादसे में कार सवार छह लोगों की मौत

मुजफ्फरनगर में भीषण सड़क हादसा हुआ है. जनपद के छपार थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर दिल्ली से हरिद्वार जारी कार ट्रक के नीचे आ गई, जिसमें कार में सवार छह लोगों की मौत हो गई. घटना की जानकारी पर आलाधिकारी मौके पर पहुंचे.

सीएम योगी जनता दरबार में बोले- समस्याओं के ​समाधान में नहीं हो देरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर परिसर में 'जनता दर्शन' में विभिन्न जनपदों से आए लोगों की समस्याएं सुनीं. इस दौरान मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि विलंब कतई न हो, जनहित सर्वोपरि हो, इसका ध्यान रखें.

संभल में दो मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में एक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

संभल जनपद में तेज रफ्तार दो मोटरसाइकिलों सवारों की आपस में भिड़ंत हो गई. हादसे में एक की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. घटना रजपुरा क्षेत्र के गंवा हसनपुर रोड की बताई जा रही है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर को अवमानना मामले में जारी किया नोटिस

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गाजियाबाद के पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है. बताया जा रहा है कि कमिश्नर को अवमानना मामले में नोटिस जारी किया गया है. गाजियाबाद के पुलिस कमिश्नर के खिलाफ कई अवमानना के मामले लंबित हैं. हाईकोर्ट के आदेशों की अवेहलना करने पर ये नोटिस जारी किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें