25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News LIVE: पीएम मोदी के झारखंड दौरे को लेकर छह आइएएस व पांच आइपीएस अफसरों को जिम्मेवारी

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

पीएम मोदी के झारखंड दौरे को लेकर छह आइएएस व पांच आइपीएस अफसरों को जिम्मेवारी

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची, उलिहातू व खूंटी के बिरसा कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रमों के संचालन, प्रोटोकॉल व सुरक्षा को निर्धारित मापदंडों के अनुसार सुनिश्चित कराने के लिए छह आइएएस व पांच आइपीएस अफसरों को नामित किया गया है.

रांची में हिंदपीढ़ी समेत तीन अन्य थाना क्षेत्रों में लगी आग, काबू पाने में जुटे लोग

रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में सोमवार को दो जगहों पर आग लगी. लोअर बाजार और गोंदा थाना क्षेत्र में भी आग लगी. लालपुर थाना क्षेत्र के सराईटाड़ के एक घर में आग लगने की सूचना है. आग पर काबू पाने में लोग जुटे हैं.

रामगढ़ में जन्मदिन की पार्टी मनाकर घर लौट रहे बाइक सवार तीन युवकों की मौत, पसरा मातम

मांडू (रामगढ़), धनेश्वर: रामगढ़ जिले के मांडू थाना क्षेत्र के रिलायंस पेट्रोल पंप के पास जन्मदिन की पार्टी मनाकर वापस घर लौट रहे बाइक सवार तीन युवकों की सड़क हादसे में मौत हो गयी. मृतकों में राजू साव का 19 वर्षीय पुत्र करण कुमार, कुलदीप साव का 20 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार और लालदेव करमाली का 19 वर्षीय पुत्र रौनक करमाली शामिल हैं.

रांची के हिंदपीढ़ी में एक झोपड़ी में लगी आग

रांची: हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र के बंशी चौक के समीप एक झोपड़ी में आग लग गयी है. आग की लपटें काफी तेज हैं. दमकल को स्थानीय लोगों ने सूचना दे दी है और आग पर काबू पाने में जुटे हैं.

खरसावां में काली पूजा की धूम, पूजा के लिए पहुंच रहे हैं श्रद्धालु

सरायकेला-खरसावां : खरसावां के विभिन्न क्षेत्रों में काली पूजा की धूम मची हुई है. लोग मां काली की आराधना में जुटे हुए हैं. 12 नवंबर की रात में श्रद्धा व उल्लास के साथ मां काली की पूजा शुरू हुई. खरसावां के पदमपुर स्थित मां काली की मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा.

सीएम हेमंत सोरेन ने की उत्तराखंड टनल हादसे में फंसे मजदूरों की कुशलता की कामना, झारखंड से भेजा जा रहा प्रतिनिधिमंडल

रांची: सीएम हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा है कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में निर्माणाधीन टनल के अचानक धंस जाने से 40 श्रमिकों के टनल में फंसे होने की सूचना मिली. इसमें कुछ श्रमिक झारखंड से भी हैं. श्रमिकों की मदद के लिए राज्य सरकार का तीन सदस्यीय प्रतिनिधमंडल उत्तराखंड भेजा जा रहा है. टनल में फंसे हुए सभी श्रमिकों की कुशलता की उन्होंने कामना की है.

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मिलीं सांसद गीता कोड़ा, कोल्हान की समस्याओं से कराया अवगत

रांची: राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से लोकसभा सांसद गीता कोड़ा ने राजभवन में भेंट की. इस दौरान कोल्हान क्षेत्र की समस्याओं की ओर उनका ध्यान आकृष्ट कराया.

नहीं रहे मजदूर वर्ग के प्रिय नेता कॉमरेड बासुदेव आचार्य, सीपीआईएम ने निधन पर जताया शोक

रांची: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के झारखंड राज्य सचिवमंडल ने पार्टी के पूर्व केंद्रीय कमिटी सदस्य, ऑल इंडिया कोल वर्कर्स फेडरेशन के अध्यक्ष व सीटू के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कामरेड बासुदेव आचार्य के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. वे पिछले एक महीने से बीमार चल रहे थे.

सीएम से मिले चित्रगुप्त महापरिवार केंद्रीय पूजा समिति के अध्यक्ष, दिया आमंत्रण

झारखंड राज्य चित्रगुप्त महापरिवार केंद्रीय पूजा समिति के अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद और संयोजक डॉ अजीत सहाय ने आज सीएम आवास में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री को आगामी 15 नवंबर को केंद्रीय पूजा समिति बिहार क्लब द्वारा आयोजित श्री चित्रगुप्त पूजा महोत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.

पीएम के दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लेने खूंटी पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा

खूंटी, चंदन सिंह : जनजातीय गौरव दिवस के उपलक्ष्य पर 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियां जोरों पर है. सोमवार को तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय मंत्री सह खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा खूंटी पहुंचे. उन्होंने सभा स्थल बिरसा कॉलेज स्थित फुटबाल स्टेडियम और अनिगड़ा में निर्माणाधीन हेलिपैड का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने डीसी लोकेश मिश्र से तैयारियों की जानकारी ली. सुरक्षा व्यवस्था एवं अन्य तैयारियों को लेकर दिशा निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री बिरसा मुंडा के गांव आ रहे हैं. इससे पूरा क्षेत्र उतसाहित है. लोगों में खासा उत्साह है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खूंटी के पावन भूमि से कई योजनाओं और कार्यक्रमों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. उन्होंने कहा कि आयोजन भव्य होगा. इसके बाद परिसदन भवन में वे अधिकारी और अन्य के साथ बैठक भी करेंगे.

Jharkhand Breaking News Live: पीएम मोदी के झारखंड दौरे को लेकर छह आइएएस व पांच आइपीएस अफसरों को जिम्मेवारी
Jharkhand breaking news live: पीएम मोदी के झारखंड दौरे को लेकर छह आइएएस व पांच आइपीएस अफसरों को जिम्मेवारी 1

चतरा में दो अलग-अलग हादसे, तीन की मौत

चतरा के मयूरहंड थाना क्षेत्र में तालाब में डूबने से एक की मौत हो गई. वहीं, हंटरगंज डोभी थाना क्षेत्र के बहेरा गांव के सामने अज्ञात वहन के चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई. दोनों युवक हंटरगंज डोभी थाना क्षेत्र के सतघरवा गांव के रहने वाले थे.

उत्तराखंड में सुरंग में फंसे लगभग 40 मजदूर, झारखंड के श्रमिक भी शामिल

उत्तराखंड में निर्माणाधीन सुरंग में लगभग 40 मजदूर फंस गए हैं. बताया जा रहा सुरंग में फंसे मजदूरों में झारखंड के मजदूर भी शामिल हैं. मजदूरों को बचाने का प्रयास युद्ध स्तर पर जारी है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद मौके पर पहुंचे हैं.

योगदा कॉलेज के पास तालाब से एक युवक का शव बरामद

रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के योगदा कॉलेज के पास के तालाब से एक युवक का शव बरामद हुआ है. शव की पहचान न्यू कॉलोनी निवासी अभय बांडो के रूप में हुई.

रांची में खड़ी बस और ट्रक में लगी आग

रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र स्थित प्रभात तारा मैदान में रविवार की देर रात खड़ी ट्रक और बस में अचानक आग लग गई. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया. हालांकि, जब तक आग बुझी, तब तक बस और ट्रक का अधिकांश हिस्सा जल कर राख हो गया. आग लगने के पीछे का सटीक कारण नहीं पता चल पाया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि असामाजिक तत्वों ने दिवाली का अवसर देख घटना को अंजाम दिया गया. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

भगवान बिरसा मुंडा की धरती से विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

भगवान बिरसा मुंडा की धरती से पीएम मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ करेंगे. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने यह जानकारी दी और सभी से जनजातीय समाज की कला-संस्कृति, राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान देने और जनजातीय विरासत का उत्सव मनाने की अपील की.

टाटा मोटर्स के नौ हजार कर्मियों को आज से मिलेंगे दो जैकेट

टाटा मोटर्स के स्थायी और बाइ सिक्स कर्मचारियों को प्रबंधन दो जैकेट देगा. काले रंग का एक फुल और एक हाफ जैकेट मिलेगा. लगभग नौ हजार कर्मचारियों के बीच 13 से 24 नवंबर तक जैकेट का वितरण होगा. ग्रेड रिवीजन समझौते के दौरान प्रबंधन- यूनियन के बीच तीन साल में दो जैकेट देने का समझौता हुआ था.

बोकारो सेक्टर 9 में फुटपाथ की लगभग 20 दुकानों में लगी भीषण आग

बोकारो, राणा रंजीत सिंह : दीपावली की देर रात करीब 11:30 के आसपास, बोकारो सेक्टर 9 में फुटपाथ की लगभग 20 दुकानों में अचानक आग लग गई. मौके पर पहुंची चार दमकल वाहनों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस आगलगी में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. हालांकि, पटाखा से आग लगने की बात कही जा रही है.

आज से 19 नवंबर तक तीन एक्सप्रेस ट्रेनों के रूट में बदलाव

दक्षिण मध्य रेलवे पर विजयवाड़ा मंडल के रोलिंग कॉरिडोर ब्लॉक कार्यक्रम के लिए 13 नवंबर से 19 नवंबर तक तीन एक्सप्रेस ट्रेनों को डायवर्ट किया जायेगा. यह जानकारी पूर्व रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने दी. उन्होंने बताया कि 22643 एर्नाकुलम - पटना एक्सप्रेस (13 नवंबर को शुरू होने वाली यात्रा), 12509 एसएमवीबी बेंगलुरु - गुवाहाटी एक्सप्रेस (13 नवंबर को शुरू होने वाली यात्रा) और 12376 जसीडीह - तांबरम एक्सप्रेस (15 नवंबर को शुरू होने वाली यात्रा और एलुरु में स्टॉपेज भी हटा दिया गया) विजयवाड़ा जंक्शन के माध्यम से डायवर्ट कर गुडिवारा-भीमावरम टाउन-निदादावोलू जंक्शन के रास्ते चलायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें