20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: इटावा में नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, कोई हताहत नहीं

Breaking News Updates: देश-विदेश, राजनीति एवं किसी भी क्षेत्र की बड़ी और ब्रेकिंग खबर से अपडेट रहने के लिए के लिए पढ़ते रहें Prabhat Khabar.com के नेशन Live सेक्शन का यह लाइव ब्लॉग. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले...

लाइव अपडेट

इटावा में नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, कोई हताहत नहीं

इटावा में नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में आग लग गई. एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने कहा कि इस दौरान कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं. उन्होंने कहा कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है. ट्रेन का सफर दोबारा शुरू किए जाने को लेकर प्रयास किया जा रहा है.

बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट की कप्तानी छोड़ी

विश्वकप 2023 में खराब प्रदर्शन के चलते बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ दी है.

कैलाश विजयवर्गीय का दावा : कृषि मंत्री के बेटे का वीडियो जारी करने में कांग्रेस की साजिश

भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को दावा किया कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे की कथित वीडियो कांग्रेस के षड़यंत्र के तहत जारी किए गए हैं. विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस के ऐसे कथित हथकंडों से सूबे में 17 नवंबर (शुक्रवार) को होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा की संभावनाओं पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा और खुद तोमर भी आराम से चुनाव जीतेंगे.

रत्नागिरी में फंसे व्हेल के बच्चे को 40 घंटे बाद समुद्र में भेजा गया वापस

महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में गणपतिपुले के तट पर फंसे 35 फुट लंबे व्हेल के बच्चे को 40 घंटे की मशक्कत के बाद बुधवार को वापस समुद्र में धकेल दिया गया, जिससे वहां मौजूद पर्यटक और स्थानीय लोग खुश हो गए. अधिकारियों ने बताया कि करीब चार टन वजनी व्हेल का बच्चा सोमवार को तट पर आ गया था और कम ज्वार के कारण समुद्र तट के पास रेत में फंस गया था. उन्होंने बताया कि पर्यटकों और स्थानीय लोगों ने संघर्ष कर रहे व्हेल को देखा और रत्नागिरी पुलिस, तटरक्षक बल सहित अन्य अधिकारियों को इसकी सूचना दी, जिसके बाद बचाव अभियान चलाया गया.

भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग के पास जाएगी आप

आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग में जाकर शिकायत करने की बात कही है. आम आदमी पार्टी ने बुधवार को कहा कि भाजपा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सोशल मीडिया पर भ्रामक और अपमानजनक अभियान चला रही है. उसके इस अभियान के खिलाफ वह चुनाव आयोग का रुख करेगी.

भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी का आरोप, कांग्रेस का बड़ा सवाल बने हैं अशोक गहलोत

भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने राजस्थान के जयपुर में बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद एक बड़ा सवाल हैं. कांग्रेस उस सवाल का मतलब या जवाब नहीं समझ पा रही है. उन्होंने कहा कि 2018 में कांग्रेस ने 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन 5 फीसदी से ज्यादा किसान अपने कर्ज से मुक्ति नहीं पा सके. राजस्थान में किसानों की आत्महत्या आम बात हो गई. इस दुनिया में सिर्फ 'मोदी की गारंटी' ही गारंटी है.

पीएम मोदी ने डोडा हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया, मुआवजे का किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक सड़क हादसे में लोगों की मौत पर बुधवार को शोक जताया और प्रत्येक मृतक के निकट संबंधी को दो लाख रुपये तथा घायलों को 50,000 रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से ‘एक्स’ पर किए गए एक पोस्ट में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई दुर्घटना के कारण लोगों की मौत से पीड़ा हुई है. मेरी संवेदनाएं अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारजनों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

जम्मू-कश्मीर के डोडा में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बस, 36 से ज्यादा की मौत

जम्मू संभाग के जिला डोडा से बड़े सड़क हादसे की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार जिले के अस्सर में एक बस अनियंत्रित होकर करीब 300 फीट गहरी खाई में जा गिर गई. हादसा इतना जोरदार हुआ है कि इसमें 33 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि कुछ घायल हो गए .

पीएम मोदी ने कमजोर जनजातीय समूहों के विकास के लिए 24 हजार करोड़ रु की परियोजनाएं शुरू कीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के खूंटी से विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों के विकास के लिए 24,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत की. मोदी ने आदिवासियों के गौरव के प्रतीक बिरसा मुंडा की जयंती और तीसरे 'जनजातीय गौरव दिवस' के अवसर पर झारखंड के खूंटी जिले के बिरसा कॉलेज मैदान से ‘प्रधानमंत्री विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूह’ (पीएम पीवीटीजी) मिशन की शुरुआत की जिसके दायरे में लगभग 28 लाख पीवीटीजी आएंगे.

हेलीकॉप्टर में खराबी के कारण आमला में खरगे की सभा रद्द

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की बैतूल जिले के आमला में बुधवार को होने वाली चुनावी रैली रद्द कर दी गई क्योंकि जिस हेलीकॉप्टर से उन्हें जाना था उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गई. पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी.

पीएम मोदी ने झारखंड के खूंटी में बिरसा मुंडा की जन्मस्थली का दौरा किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को झारखंड के खूंटी जिले में स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातू का दौरा किया और उनकी जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की. उनकी जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जाता है. उलिहातू का दौरा करने वाले पहले प्रधानमंत्री मोदी का स्थानीय लोगों ने ढोल और मांदर जैसे पारंपरिक वाद्ययंत्रों की धुन पर नृत्य करते हुए गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. यात्रा के दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा भी मौजूद रहे.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा- ऑड-ईवन योजना लागू करने पर दो-तीन दिन में होगा फैसला

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि ऑड-ईवन योजना लागू करने पर दो-तीन दिन में स्थिति की समीक्षा करने के बाद फैसला किया जाएगा. उन्होंने यह जानकारी भी दी कि छठ पूजा के मद्देनजर दिल्ली में छठ घाटों की सफाई की जा रही है.

राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की हुई बैठक

सत्तारूढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक मंगलवार रात को पार्टी के 'वार रूम' में हुई. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बैठक का फोटो सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर शेयर करते हुए लिखा, एक साथ, जीत रहे हैं फिर से...बैठक में कांग्रेस महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल, राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह व वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश भी मौजूद थे.

पीएम मोदी ने रांची में भगवान बिरसा मुंडा मेमोरियल पार्क सह स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय का दौरा किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड की राजधानी रांची में भगवान बिरसा मुंडा मेमोरियल पार्क सह स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय का दौरा किया. इस दौरान झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन भी मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री मोदी ने भाई दूज पर देशवासियों को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भाई-बहन के बीच अटूट स्नेह के पर्व भाई दूज पर देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि भाई दूज भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक पर्व है. देशभर के अपने परिवारजनों को इस पावन-पुनीत अवसर पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. रक्षा बंधन के बाद ‘भाई दूज’ ऐसा दूसरा त्योहार है, जो भाई-बहन के बीच स्नेह को समर्पित है.

इजरायल-हमास जंग के बीच गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना

इजरायल-हमास जंग के बीच गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में इजरायली सेना के घुसने की खबर है.

सुब्रत रॉय का पार्थिव शरीर आज लाया जाएगा लखनऊ, दी जाएगी अंतिम श्रद्धांजलि

भारत के मशहूर कारोबारी और सहारा इंडिया परिवार के संस्थापक सुब्रत रॉय का 75 वर्ष की उम्र में मंगलवार को मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया. वह गंभीर बीमारी से ग्रसित थे. बीते कुछ महीनों से उनका इलाज चल रहा था. बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ लाया जाएगा, जहां उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी. सुब्रत रॉय के निधन पर देश भर के कई नेताओं, कारोबारियों, खिलाड़ियों और अन्य लोगों ने शोक संवेदना प्रकट की है.

पाकिस्तान में महसूस किये गये भूकंप के झटके

पाकिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी कि पाकिस्तान में आज सुबह 5:35 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.2 तीव्रता का भूकंप आया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें