24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : डायमण्ड हार्बर में जमीन विवाद में साले-बहनोई में झगड़ा, 1 की मौत

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

सशरीर नहीं, वर्चुअली पेशी के दौरान मंत्री ज्योतिप्रिय ने किया आवेदन : सर मुझे जीने दीजिए

राशन वितरण घोटाला में गिरफ्तार वन मंत्री व पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की न्यायिक हिरासत की अवधि गुरुवार को समाप्त हुई. इस दिन अस्वस्थता के कारण बैंकशाल अदालत में उनकी सशरीर पेशी नहीं करायी जा सकी. प्रेसिडेंसी संशोधनागार की रिपोर्ट में भी उनके ‘अनफिट’ होने का उल्लेख किया गया. हालांकि. वर्चुअली माध्यम के जरिये वह अदालत में हुई सुनवाई में शिरकत कर पाये. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने मंत्री की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने का फैसला सुनाया. इस दिन अदालत में चली सुनवाई के दौरान मंत्री ने न्यायाधीश के समक्ष आवेदन करते हुए कहा कि “सर, मुझे जीने दीजिए.” इसके बाद न्यायाधीश ने उनसे पूछा कि उन्हें क्या समस्याएं हो रही हैं?

शांतिनिकेतन : केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने टैगोर के नाम वाली नई पट्टिका लगाने का भेजा निर्देश

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने यूनेस्को द्वारा मान्यता प्राप्त शांतिनिकेतन में विवादास्पद पट्टिका को बदलने का आदेश दिया है. मंत्रालय ने इस संबंध में विश्व भारती को एक प्रारंभिक निर्देश भी भेजा है. जिसमे गुरुदेव रवीन्द्रनाथ टैगोर का नाम उल्लेखित है. हालांकि मंत्रालय की ओर से भेजे गए निर्देश में किसी भी आचार्य या कुलपति का नाम नहीं है. दूसरे शब्दों में कहें तो पूर्व कुलपति विद्युत चक्रवर्ती द्वारा लगवाई गई विवादित पट्टिका इस बार बदलने जा रही है.

कांकसा : पेड़ से लटका मिला युवक का शव

पश्चिम बर्दवान के कांकसा थाना क्षेत्र के गोपालपुर ग्राम पंचायत के अधीन बांद्रा ग्राम के पास एक पेड़ से युवक का फंदे के सहारे लटका शव मिलने से सनसनी फैल गयी. उसे देखने के बाद स्थानीय लोगों ने कांकसा थाने की पुलिस को सूचना दी. इसके बाद पुलिस वहां पहुंची और अचेत युवक को उतारा. मौत की तसदीक होने के बाद शव को ऑटोप्सी के लिए पुलिस ने दुर्गापुर महकमा अस्पताल भेज दिया. मृत युवक का नाम अभिजीत मंडल(23) बताया गया है. बताया गया है कि अभिजीत स्थानीय गोपालपुर गांव के उत्तरपाड़ा का निवासी था. घटना के बाद वहां शोक की लहर है.

अचानक कोलकाता पहुंचे लालू यादव और तेजस्वी यादव

राजद प्रमुख लालू यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज यानी कि गुरुवार को कोलकाता पहुंच गए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालू यादव का बंगाल आना काफी अहम माना जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार लालू यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही वह मुख्यमंत्री के पारिवारिका समाराेह में भी शामिल हो सकते है.

न्याय की मांग करते हुए सजल घोष पहुंचे कलकत्ता हाई कोर्ट

पश्चिम बंगाल में थाने में चोरी का मोबाइल लौटाने आये एक युवक की थाने में तबीयत बिगड़ने के बाद उसे कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. वहां चिकित्सकों ने उसे मृत करार दिया गया. घटना अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने में बुधवार शाम की है. इस मामले में बीजेपी नेता सजल घोष ने कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. गुरुवार को उनकी वकील प्रियंका टिबरेवाल ने हाई कोर्ट का ध्यान आकर्षित करते हुए घटना में जनहित मामला दर्ज करने की मांग की. मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवज्ञानम और न्यायमूर्ति हिरण्मय भट्टाचार्य की खंडपीठ ने मामले की अनुमति दी है. मामले की सुनवाई शुक्रवार को होने की संभावना है. बीजेपी नेता और कोलकाता नगर पालिका के वार्ड नंबर 50 के पार्षद सजल घोष की ओर से दायर इस मामले में हाई कोर्ट में तीन अर्जियां दाखिल की गई हैं. एक शव परीक्षण की वीडियोग्राफी की जानी चाहिए, दो, पोस्टमार्टम कमांड अस्पताल में कराया जाए, तीसरा अम्हर्स्ट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन का सीसीटीवी फुटेज अदालत में जमा किया जाना चाहिए.

भवानीपुर : सड़क पर अचेत मिले व्यक्ति की अस्पताल में मौत

 भवानीपुर इलाके में सड़क पर अचेत मिले व्यक्ति को अस्पताल ले जाने पर वहां उसकी मौत हो गयी. मृत व्यक्ति का नाम संतोष यादव बताया गया है. खबर पाकर भवानीपुर थाने की पुलिस वहां पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उसकी मौत कैसे हुई, इसका पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

मलाशय द्वार में छिपाकर ला रहा था 64 लाख का सोना

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की 145वीं बटालियन के जवानों ने बांग्लादेश सीमा पर आइसीपी पेट्रापोल में सोने की तस्करी के एक अनूठे के प्रयास को विफल कर एक भारतीय तस्कर को 1,059.400 ग्राम वजन के दो सोने के साथ पकड़ा. आरोपी तस्कर सोने के गोलों को अपने मलाशय में छुपा कर बांग्लादेश से भारत में तस्करी करने की कोशिश कर रहा था. जब्त सोने की अनुमानित कीमत 64 लाख चार हजार 73 रुपये है.

ममता बनर्जी ने 10 दिन के अंदर दोबारा बुलाई कैबिनेट बैठक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने नबान्न में दोबारा कैबिनेट की बैठक बुलाई है. बुधवार की रात नबान्न सचिवालय से एक सर्कुलर जारी कर इसकी जानकारी दी गयी. कैबिनेट बैठक की तारीख 17 नवंबर तय की गई है. बैठक की अध्यक्षता स्वयं मुख्यमंत्री करेंगे. सभी मंत्रियों और राज्यमंत्रियों को बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया है. इसके अलावा गृह सचिव, अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह एवं पर्वतीय कार्य विभाग, वित्त विभाग के प्रतिनिधियों को उपस्थित रहने को कहा गया है. सचिव, भूमि सुधार महानिदेशक, भूमि एवं भूमि सुधार विभाग तथा शरणार्थी राहत एवं पुनर्वास विभाग को आमंत्रित सदस्य के रूप में इस बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया है.

बैग छीनकर भाग रहे उचक्के को पकड़ने के चक्कर में ट्रेन से गिरा यात्री

नैहाटी में डाउन पूर्वांचल एक्सप्रेस में बैग छीनकर भाग रहे उचक्के को पकड़ने के चक्कर में ट्रेन से गिरा यात्री बुरी तरह चोटिल. अस्पताल में भर्ती.

डायमण्ड हार्बर में जमीन विवाद में साले-बहनोई में झगड़ा, 1 की मौत

डायमण्ड हार्बर में जमीन विवाद में साले-बहनोई में झगड़ा हो गया. इस दौरान गोलीबारी में एक की मौत हाे गई .

उत्तर बंगाल को बाढ़ से बचाने के लिए खर्च होंगे 500 करोड़ रुपये

उत्तर बंगाल में हर साल मानसून के दौरान अलीपुरदुआर और कूचबिहार जिले में भूटान से आयी बाढ़ की वजह से भारी तबाही होती है. अगर उसी दौरान राज्य के उत्तरी क्षेत्र में भारी बारिश हो जाये तो उत्तर दिनाजपुर और मालदा जिले में बाढ़ की स्थिति बन जाती है. वहीं, डुआर्स या बांग्लादेश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में भारी बारिश होती है, तो दक्षिण दिनाजपुर में बाढ़ आ जाती है. उत्तर बंगाल के पांच जिलों में बाढ़ की समस्या हर साल राज्य सरकार के लिए सिरदर्द बन जाती है. इसलिए राज्य सरकार ने इसके स्थायी समाधान के लिए दो बाढ़ नियंत्रण परियोजनाएं शुरू करने का फैसला किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें