30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: मधेपुरा में भीषण सड़क हादसा, ट्रक ने बाइक सवार दादी-पोते को रौंदा

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

मधेपुरा में भीषण सड़क हादसा, ट्रक ने बाइक सवार दादी-पोते को रौंदा

मधेपुरा में दर्दनाक सड़क हादसे में दादी और पोते की मौत हो गयी है, जबकि महिला का बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया है. उसकी हालत गंभीर बतायी जा रही है. घटना मधेपुरा के मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बिहारीगंज/मुरलीगंज एसएच 91 पर प्रसादी चौक की है. वहां सड़क दुर्घटना में दादी-पोता की दर्दनाक मौत हो गयी. वही बाइक चालक पुत्र की स्थिति नाजुक बताई जा रही है.

तेजस्वी के साथ पटना पहुंचे लालू यादव, छठ को लेकर कही ये बात

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव के साथ कोलकाता से पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर दोनों राजद नेता ने मीडिया से बातचीत की. सबसे पहले लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा की प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी. राजद सुप्रीमों ने कहा कि छठी मईया से बिहार की उन्नति की कामना करते हैं.

जहानाबाद में अनियंत्रित ट्रैक्टर ने 12 वर्षीय बच्ची को रौंदा, मौके पर हुई मौत

जहानाबाद. जहानाबाद में इन दिनों तेज रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और खासकर नौसीखिए चालक जो तेज रफ्तार से गाड़ी चलाते हैं और इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है. इसी कड़ी में आज रविवार को शकूराबाद के पिंजौर गांव के पास से एक दर्दनाक घटना सामने निकल कर आई, जहां एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक पर जा रहे पिता पुत्री को टक्कर मार दी, जिससे की बाइक के पीछे बैठी 12 वर्षीय बच्ची ट्रैक्टर के नीचे गिर गयी और ट्रैक्टर चालक द्वारा उसे रौंद दिया गया. इससे मौके पर ही बच्ची की मौत हो गई और उनके पिता को हल्की छोटे आई हैं. घटना को लेकर बताया जाता है कि अजय कुमार अपनी 12 वर्षीय बेटी दिव्या कुमारी के साथ बाइक से अपने गांव उचटा जा रहे थे कि एक ट्रैक्टर काफी तेज रफ्तार में आया और पहले बाईक को टक्कर मारी और टक्कर से बाइक पर बैठी बच्ची अनियंत्रित होकर नीचे गिर गई और ट्रैक्टर ने उसे रौंद दिया. वहीं घटना के बाद स्थानीय थाने की पुलिस को सूचना दे दी गई और पुलिस मौके पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई में जुट गई और शव को पोस्टमार्टम हेतु जहानाबाद के सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

पटना के गंगा घाटों से लौटने लगे लोग, कल सुबह का सबको अब इंतजार

पटना के गंगा घाटों से लौटने लगे लोग, कल सुबह का सबको अब इंतजार. कल सुबह जब सूर्य उगेगा तो लोग उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देकर अपना व्रत तोड़ेंगे.

पटना के गंगा घाटों का जायजा लेने पहुंचे नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अस्तलाचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के बाद पटना के गंगा घाटों का जायजा लेने खुद निकल पड़े हैं. सीएम का काफिला गांधी घाट से दीघा घाट की ओर आ रहा है. नासरीगंज घाट से सीएम जायजा लेना शुरू किया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डूबते हुए सूरज को दिया अर्घ्य

छठ महापर्व के मौके पर एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार ने अस्तलाचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया और राज्य में शांति और सौहार्द की कामना की.

पटना सिटी में दलहट्टा देवी मंदिर का छज्जा गिरा, एक युवक बुरी तरह घायल

पटना सिटी के मालसलामी इलाके के प्रसिद्ध दलहट्टा देवी मंदिर का छज्जा अचानक टूट जाने से वहां से गुजर रहा एक युवक घायल हो गया. वही गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को आनन-फानन में इलाज के लिए NNCH अस्पताल भेजा गया है. बताया जाता है की छठ के पहली अर्ध को लेकर नगर निगम द्वारा मंदिर के आस पास साफ सफाई का काम किया जा रहा था. उसी दौरान अचानक दलहट्टा देवी मंदिर का छज्जा टूटा कर गिर पड़ा. वही छज्जा का मालवा गिराने से वहा से गुजर रहे राहगीर उसके चपेट में आ गया और बुरी घायल हो गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने बांस से घेराबंदी कर दिया है ताकि और कोई राहगीर घायल ना हो. वही मंदिर भवन को सुरक्षित करने के लिए नगर निगम की टीम पहुंची है और लटके हुए मलबे को गिराने की कोशिश की जा रही है. छठ पर्व के दिन अचानक छज्जा टूटकर गिरने से इलाके में अफरा-तफरी मच गयी.

पटना में ड्रोन से होकर छठ घाटों की निगरानी

छठ पूजा काे लेकर पटना के सात बड़े घाटों पर ड्रोन से निगरानी की जायेगी. इनमें कलेक्ट्रेट घाट, महेंद्रू घाट, लाॅ काॅलेज घाट, गायघाट, पाटीपुल घाट, गेट नंबर 83 व 88 शामिल हैं. सभी घाटों पर एक-एक ड्रोन से निगरानी की जायेगी. साथ ही घाटों पर वाच टावर बनाये गये हैं और वहां से भी निगरानी की जायेगी.

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने दी शुभकामनाएं

राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने छठ पूजा की शुभकामनाएं दी हैं. रोहिणी ने राबड़ी आवास में होने वाली छठ की तैयारी की कुछ यादें शेयर की हैं. बता दें कि पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी छठ व्रत करती थीं.

सम्राट चौधरी ने दी छठ की शुभकामनाएं

बिहार में चारदिवसीय महापर्व छठ की शुभकामनाएं सियासी दिग्गजों की ओर से दी गयी हैं. पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश कुमार समेत अन्य प्रमुख चेहरों ने लोगों को शुभकामनाएं दी है. बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी महापर्व छठ के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं बिहार वासियों को दी और विकसित बिहार की कामना की.

बिहार में छठ के दौरान 5000 अतिरिक्त सुरक्षाबल की तैनाती

बिहार सरकार द्वारा छठ महापर्व को लेकर राज्य भर में व्यापक व्यवस्था की गई है. छठ पूजा के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पटना जिला प्रशासन ने यहां गंगा नदी के सभी 100 घाटों पर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है. इसके अलावा, पटना के विभिन्न घाटों पर कई चिकित्सा शिविर भी लगाए गए हैं. भीड़ को नियंत्रित करने और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए राज्य की राजधानी में लगभग 5000 अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. इसके अलावा, शहर के विभिन्न घाटों पर 300 से अधिक राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के जवान तैनात किए गए हैं.

पटना में छठ घाटों के पास वाहन पार्किंग की व्यवस्था

पटना के छठ घाट पर जाने से पहले आप अपने नजदीक के घाटों पर वाहन लगाने के लिए की गयी व्यवस्था को जान लिजिए. जानिए किन घाटों के लिए कहां वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गयी. पढ़िए इस खबर को..

पटना के छठ घाट पर जाने से पहले जान लें पार्किंग की व्यवस्था, जानिए कहां लगा सकेंगे अपना वाहन..

पटना में कल तक के लिए ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी

छठ पूजा 2023 को लेकर पटना में ट्रैफिक व्यवस्था 2 दिनाें के लिए बदली गयी है. कई रूटों पर वाहनों को एंट्री नहीं मिलेगी. पढ़िए पूरी जानकारी..

छठ पूजा: आज और कल बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जानिए कहां किस वाहन को नहीं मिलेगी एंट्री..

गया में लाखों की कीमत की नकली दवाएं जब्त

गया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भुसंडा बाजार स्थित मकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में विभिन्न ब्रांड की नकली दवाएं जब्त की गयी हैं. यह छापेमारी शुक्रवार की देर रात ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के फील्ड ऑफिसर मोहम्मद सादुल्लाह व स्थानीय थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से की. छापेमारी के दौरान विभिन्न ब्रांड की जीवन रक्षक नकली दवाएं बरामद की गयीं. इसकी अनुमानित बाजार कीमत 40 लख रुपये से अधिक बतायी जाती है. इधर, ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के फील्ड अधिकारी मोहम्मद सादुल्लाह ने मोहम्मद शाहनवाज आलम के खिलाफ नकली दवा बेचने व कंपनी का कॉपीराइट के मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

जमुई में बच्चों को बाय-बाय कहने में ट्रेन से गिरा युवक, रेफर

जमुई के झाझा थाना क्षेत्र की बाराजोर पंचायत अंतर्गत रानीकुरा गांव स्थित रहमतनगर टोला निवासी एकलाख अंसारी ट्रेन से यात्रा कर रहा था. इस दौरान घर के समीप से ट्रेन गुजरते वक्त बच्चों को बाय-बाय कहने लगा. इस दौरान उसका पैर फिसल गया. वह ट्रेन से नीचे गिर गया. चलती ट्रेन से गिरने से वह बुरी तरह से घायल हो गया. घायल को परिजन की मदद से रेफरल अस्पताल लाया. जहां उपस्थित चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार करने के बाद स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया. स्थिति नाजुक होने के कारण सदर अस्पताल से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. घायल युवक के परिजन ने बताया कि वह पटना जाने के लिए झाझा-पटना मेमू ट्रेन पर सवार था. जब उसका घर के समीप से ट्रेन गुजरने लगी, तो घर के बाहर खड़े बच्चों को बाय-बाय कहने लगा. तभी वह ट्रेन से नीचे गिर गया. और बुरी तरह से घायल हो गया. चिकित्सक ने उसकी स्थिति गंभीर बतायी है.

पटना में घर में खेलते हुए बच्चों पर दीवार गिरने से एक की मौत, तीन घायल

फतुहा थाना क्षेत्र में शनिवार को घर में ही खेल रहे बच्चों पर दीवार गिरने से एक ही परिवार के चार बच्चे घायल हो गये. जिसमें एक बच्ची की अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हो गयी. वहीं तीन बच्चे घायल हो गये. एक बच्चे को गंभीर स्थिति में पटना रेफर किया गया है. शेष दो बच्चों का पास के ही एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

भागलपुर में विदेशी सैलानियों को घूमा रहे क्रूज से मांगी रंगदारी

भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण ने भागलपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज घाट पर रंगदारी मांगने के मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ औद्योगिक प्रक्षेत्र थाना सबौर में लिखित शिकायत की थी, जिसको लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली है. बदमाशों पर रंगदारी मांगने, सरकारी सेवक पर ड्यूटी के दौरान हमला व आर्म्स एक्ट की धाराएं लगायी गयी हैं. प्राधिकरण के निर्देश पर इंजीनियरिंग काॅलेज घाट पर ही खड़े बिरसा मुंडा जलयान के माध्यम से केस दर्ज कराया गया. प्रभात खबर को मिली जानकारी के अनुसार घाट पर आने-जाने वाले जहाजों के संचालकों से उगाही के लिए बदमाश दिनरात यहां पर सक्रिय रहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें