28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: सरकार के विरुद्ध आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ का दिल्ली में 11 दिसंबर को प्रदर्शन

झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

सरकार के विरुद्ध आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ का दिल्ली में 11 दिसंबर को प्रदर्शन

आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ जिला गुमला कार्यसमिति की बैठक घाघरा आंगनबाड़ी केंद्र परिसर में जिलाध्यक्ष ममता देवी की अध्यक्षता में हुई. प्रदेश अध्यक्ष रीमा देवी ने कहा कि अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर केंद्र सरकार के विरुद्ध 11 दिसंबर को विशाल प्रदर्शन दिल्ली में किया जायेगा. इसमें देश के 24 प्रदेश की आंगनबाड़ी बहनें भाग लेंगी. रामचंद्र गोप ने कहा कि केंद्र सरकार ने आश्वासन दिया था कि आंगनबाड़ी बहनों को सामाजिक सुरक्षा, पीएफ, ग्रेच्यूटी, पेंशन के दायरे में लायेंगे, परंतु आज तक पूरा नहीं हुआ. जिलाध्यक्ष ममता देवी कहा कि गुमला जिले से 1000 बहनें प्रदर्शन में भाग लेंगी.

खूंटी में सड़क दुर्घटना, एक की मौत चार घायल

खूंटी जिला के कर्रा थाना क्षेत्र के कर्रा-खूंटी मुख्य सड़क पर जुरदाग मोड़ के समीप ऑटो और बाईक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई. बच्चा सहित चार लोग घायल हो गए हैं. मृतक की पहचान पहाड़टोली निवासी 28 वर्षीय तुरिया मुंडा के रूप में की गई है. घायलों में कर्रा रोड खूंटी निवासी संदीप कुमार और पहाड़टोली निवासी विकास मुंडा, संजू देवी और एक तीन साल का बच्चा शामिल है. जानकारी के अनुसार तुरिया मुंडा, विकास मुंडा, संजू देवी और एक बच्चा बाइक से जलटंडा बाजार से घर लौट रहे थे. इसी क्रम में जुरदाग मोड़ के समीप बाइक और ऑटो की टक्कर हो गई. ऑटो चालक समेत बाइक पर सवार सभी लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. ग्रामीणों की सहयोग से सभी को कर्रा सीएचसी पहुंचाया गया. तुरिया मुंडा को यहां मृत घोषित कर दिया गया. अन्य को प्राथमिक इलाज के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया.

साहिबगंज एसपी नौशाद आलम को ईडी ने फिर भेजा समन

साहिबगंज के एसपी नौशाद आलम को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बार फिर समन भेजा है. यह दूसरा समन है. ईडी ने इस बार उन्हें 28 नवंबर को रांची स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है. इसके पहले 10 नवंबर को नोटिस देकर आलम को 22 नवंबर को रांची में पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

झारखंड की कैबिनेट ने 32 प्रस्तावों पर लगाई मुहर

झारखंड सरकार की कैबिनेट ने बुधवार (22 नवंबर) को 32 प्रस्तावों को मंजूरी दी है. इसमें कई अहम फैसले शामिल हैं.

रांची के जेल अधीक्षक हामिद अख्तर समेत 16 जेल सुपरिटेंडेंट का ट्रांसफर

झारखंड की राजधानी रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा जेल के जेल अधीक्षक हामिद अख्तर समेत 16 जेल अधीक्षकों का तबादला कर दिया गया है.

जेवीएम श्यामली के पूर्व प्रिंसिपल राम इकबाल सिंह का निधन

जेवीएम श्यामली के पूर्व प्रिंसिपल राम इकबाल सिंह का निधन हो गया है. राम इकबाल सिंह को रांची के ऑर्किड अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बुधवार को दोपहर बाद उन्होंने अस्पताल में ही अंतिम सांस ली.

ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे साहिबगंज एसपी नौशाद आलम

साहिबगंज एसपी नौशाद आलम अब तक ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे हैं. हालांकि अभी तक उन्होंने इस संबंध में कोई पत्र नहीं भेजा है.

सरायकेला में रेलवे ट्रैक के पास मिला वृद्ध व्यक्ति शव

सरायकेला जिले के आमदा प्रखंड क्षेत्र में बुधवार को रेलवे ट्रैक के पास एक अज्ञात वृद्ध व्यक्ति का शव बरामद हुआ है. सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

सीएम हेमंत सोरेन कर रहे हैं सभा को संबोधित

झारखंड स्थापना दिवस समारोह में सीएम हेमंत सोरेन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा राज्य का सबसे बड़ा पंचायत है.

मंत्री आलमगीर आलम ने किया सभा को संबोधित

झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस समारोह में आलमगीर आलम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमें यह ध्यान देना होगा कि हम कैसे विधानसभा की गरिमा को बरकरार रख सके. ताकि पूरे देश में ये संदेश जाए कि झारखंड विधानसभा में सभी लोग मिलजुल कर काम करते हैं.

रामचन्द्र सिंह को किया गया सम्मानित

झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम में रामचंद्र सिंह को उत्कृष्ट विधायक का सम्मान मिला है. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें यह सम्मान प्रदान किया.

झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस कार्यक्रम की हुई शुरुआत

झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान के साथ हो चुकी है. मंच पर राज्यपाल सीपी राधा कृष्णन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, विधानसभा स्पीकर रवींद्रनाथ महतो, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, विधानसभा सचिव और उत्कृष्ट विधायक का सम्मान पाने वाले विधायक रामचंद्र सिंह मौजूद हैं.

झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे राज्यपाल व सीएम

झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और सीएम हेमंत सोरेन कार्यक्रम स्थल पहुंच चुके हैं.

विधायक रामचंद्र सिंह ने प्रभात खबर से की खास बात चीत

विधायक रामचंद्र सिंह ने सम्मानित होने से पूर्व प्रभात खबर से खास बातचीत की है. उन्होंने कहा है कि मेरे क्षेत्र में अब भी बहुत सारी समस्याएं हैं. मेरा लक्ष्य समाज के अंतिम व्यक्ति तर पहुंचना है.

झारखंड विधानसभा का स्थापना दिवस आज

विधानसभा का 23वां वर्षगांठ समारोह बुधवार को आयोजित किया जायेगा. समारोह में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल होंगे. कार्यक्रम दिन के 11 बजे विधानसभा परिसर में आयोजित किया जायेगा. समारोह में कांग्रेस से मनिका विधायक रामचंद्र सिंह को बिरसा मुंडा स्मृति उत्कृष्ट विधायक का सम्मान दिया जायेगा. स्थापना दिवस समारोह में देश की सीमा व नक्सल अभियान में शहीद होनेवाले सेना के जवानों व पुलिसकर्मियों के परिजनों, राज्य के खिलाड़ियों, 10वीं व 12वीं के अव्वल विद्यार्थियों, सामाजिक क्षेत्रों में बेहतर कार्य के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित लोगों व चंद्रयान-3 के मिशन में शामिल झारखंडी वैज्ञानिकों को विशेष रूप से सम्मानित किया जायेगा.

एक दर्जन से अधिक सड़क परियोजनाओं पर शुरू होगा काम

राजधानी रांची में एक साथ एक दर्जन से अधिक सड़क परियोजनाओं पर काम शुरू होने जा रहा है. शहरी और ग्रामीण इलाकों में इन सड़कों का निर्माण कराया जायेगा. राजधानी में कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए इन सड़कों की स्वीकृति मिली है. कई सड़कों का टेंडर फाइनल कर काम शुरू कराने की दिशा में कार्रवाई की जा रही है, जबकि कुछ का टेंडर होना बाकी है. यह प्रयास किया जा रहा है कि सारी योजनाओं पर जल्द काम शुरू हो जायेगा.

इन परियोजनाओं पर शुरू होगा काम :

दुर्गा सोरेन चौक (नामकुम आरओबी) से रामपुर रिंग रोड तक, एयरपोर्ट से हेथु होते हुए चंदाघासी-रिंग रोड, पंडरा से कांके रोड तक होली डे होम की सड़क, एनएच-75 में कुटियातू चौक से मालती होते हुए रिंग रोड तक, रामपुर से हलमाद तक, जोन्हा फॉल-सीता फॉल रोड का कार्य, मनातू से सेंट्रल यूनिवर्सिटी तक के लिए पहुंच पथ, अरगोड़ा चौक से लेकर कटहल मोड़ तक की सड़क आदि.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें