26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: बिहार में डॉक्टरों की हड़ताल कल, IMA ने की घोषणा

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

पवन एक्सप्रेस में पारू के अधेड़ की मौत

मुजफ्फरपुर. लोक मान्य टर्मिनल से मुजफ्फरपुर आने वाली पवन एक्सप्रेस में सोमवार को पारू के एक यात्री की मौत हो गयी. छपरा स्टेशन से जीआरपी थानेदार धर्मेंद्र कुमार को सूचना दी गयी. रात करीब 10 ट्रेन के आने पर शव को जंक्शन पर उतारा गया. मृतक की पहचान पारू के जगरिया निवासी 42 साल के रामप्रवेश दास के रूप में हुई. वह एस छह बोगी में सफर कर रहा था. छपरा के पहले ही ट्रेन में उसकी मौत हो गयी. थानेदार ने बताया कि प्राकृतिक मौत या हार्ट अटैक से मौत हुई है. यह पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगा. शव को एसकेएमसीएच भेज दिया गया है. परिजनों को इसकी सूचना दे दी गयी है.

एसपी ने चौकीदार को एक हजार रुपये का इनाम दिया

नवगछिया. छठ पूजा के दौरान अच्छी तरह से ड्युटी करने वाले चौकीदार को नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने एक हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया. रंगरा ओपी के चौकीदार साधोपुर छठ घाट पर चौकीदार माइकिंग कर छोटे बच्चे को गहरे पानी में जाने से मना कर रहे थे. भीड़ वाले स्थान से हटकर दूसरी जगह पटाखा छोड़ने की घोषणा कर रहे थे. चौकीदार की सजगता से प्रभावित होकर एसपी ने इनाम दिया.

रेल ट्रैक के किनारे आम के पेड़ से लटका मिला अज्ञात युवक का शव

वैशाली. वैशाली थाना क्षेत्र के किशनपुरा रेलवे लाइन के निकट सोमवार की सुबह आम के पेड़ से फंदे के सहारे लटका एक युवक का शव मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर आसपास के सैकड़ों लोग जमा हो गये. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वैशाली थाने की पुलिस को दी. घटना की सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष चंद्रगुप्त कुमार पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गये. घटनास्थल पर जांच के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने युवक की शिनाख्त की काफी कोशिश की, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी. ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि युवक की कहीं और हत्या कर अपराधियों ने यहां के आम के पेड़ से उसका शव लटका दिया होगा.

छठ पूजा के दौरान डूबने से 13 की मौत

पटना राज्यभर में 19 और 20 नवंबर को छठ महापर्व के दौरान 13 लोगों की मौत डूबने से हुई है.इसको लेकर सोमवार को आपदा प्रबंधन विभाग ने विज्ञप्ति जारी किया है. डूबने वालों में बेगूसराय में एक, मुंगेर में एक, दरभंगा में दो, खगड़िया में तीन, समस्तीपुर में दो, पटना में तीन और सहरसा में एक व्यक्ति शामिल है. इन जिलों से जिला प्रशासन की ओर से देर शाम तक पुष्टि कर दी गयी है. विभाग ने कहा है डूबने की घटनाएं सबसे अधिक पोखर में हुई. पोखर में छह, तालाब में चार और नदी में तीन घटनाएं हुई है.

टोकियो हासेगावा 25 नवंबर को आयेंगे बिहार म्यूजियम

पटना,मिथिला पेंटिंग को अन्तरराष्ट्रीय स्तर पहचान दिलाने वाले टोकियो हासेगावा 25 नवंबर को बिहार आयेंगे. बिहार म्यूजियम में उनका कार्यक्रम निर्धािरित है. उन्होंने जापान के टोकामाची पहाड़ियों पर म्यूजियम का निर्माण किया है.जिसमें 15000 से अधिक कलाकृतियां संग्रहित है. बिहार म्युजियम में वे जापान में मिथिला म्युजियम के निर्माण से लेकर उनके जीवन के तमाम पहलुओं के बारे में जानकारी देंगे.हासेगावा अपनी टीम के साथ स्टोन म्यूजिक की भी प्रस्तुति देंगे.इस अवसर पर मिथिला पेंटिंग के तमाम नामचीन कलाकारों की भी उपस्थिति रहेगी.

न्यू बाइपास फोरलेन पर हादसा, दो जख्मी

मानपुर. गया-नवादा मुख्य मार्ग स्थित न्यू बाइपास फोरलेन पर नौरंगा जगदीशपुर के समीप अनियंत्रित स्कॉर्पियो डिवाइडर से टकरा गयी और पलट गयी. इस हादसे में दो लोग जख्मी हो गये. घटना की सूचना पाते ही मुफस्सिल थाने की पुलिस पहुंची और मामले की तहकीकात में जुट गयी है. यह घटना सोमवार की शाम तीन बजे की है. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने दोनों गंभीर रूप से जख्मी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्कॉर्पियो चालक शराब के नशे में था और तेज रफ्तार होने के कारण डिवाइडर से टकराते हुए रोड किनारे कूद गया. जख्मी युवक नौरंगा गांव का बताया जा रहा है. इधर अपर थानाध्यक्ष अरविंद किशोर ने बताया कि पुलिस गश्ती पर रहे एएसआइ अशर्फी यादव को घटनास्थल पर भेजा गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

इंडो-नेपाल सीमा पर लड़का-लड़की को लिया हिरासत में

वीरपुर. एसएसबी 45वीं बटालियन के भीमनगर चेक पोस्ट के जांच दल ने भारत नेपाल सीमा पर मानव तस्करी के उद्देश्य से नेपाल से भारत भेजे जा रहे 02 नाबालिगों को पकड़ा है. जानकारी देते हुए एसएसबी 45वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट रुपेश शर्मा ने बताया कि वाहिनी के मानव तस्करी विरोधी इकाई को सूचना मिली थी कि बॉर्डर पिलर संख्या 206/7 के पास से मानव तस्करी होने वाली है. सहायक उप निरीक्षक जयदेव घोष के नेतृत्व में एवं अन्य 06 बल कर्मी जिसमे महिला बल कर्मी भी शामिल थी. भीमनगर चेक पोस्ट पर तैनात होकर सतर्कता के साथ ड्यूटी करने लगे. कुछ समय उपरांत जांच दल द्वारा देखा गया कि एक लड़का एक लड़की के साथ नेपाल प्रभाग से भारत की तरफ आ रहा है. चेक पोस्ट पर तैनात एसएसबी कर्मियों द्वारा दोनों को रोककर पूछताछ किया गया. पूछताछ एवं जांच के दौरान स्पष्ट हुआ कि लड़का व लड़की दोनों ही नाबालिग है. लड़का एवं लड़की को नेपाल से भारत की तरफ बहला फुसला कर भेजा जा रहा था. पूछताछ के दौरान लड़के की पहचान दरभंगा जिला के सकरी थाना क्षेत्र अंतर्गत फूलवरिया निवासी 16 वर्षीय शंकर यादव तथा नाबालिग लड़की की पहचान नेपाल धरान निवासी के रूप में की गयी है. आवश्यक कागजी कार्यवाही के बाद पकड़े गये नाबालिग लड़के व लड़की को भीमनगर ओपी पुलिस को सौंप दिया गया.

वाहन ने युवक को मारी ठोकर, मौत

मोरवा. लालू चौक से छठ पर्व के सामान की खरीदारी कर लौट रहे एक युवक को वाहन ने रौंदा दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी. उसकी पहचान मोरवा दक्षिणी पंचायत के मोहनपुर के रणवीर कुमार के रूप में हुई है. बताया जाता है कि रविवार को रणवीर सामान की खरीदारी कर लौट रहा था. इसी दौरान वाहन ने उसे कुचल दिया, जब तक लोग कुछ समझ पाते, तब तक चालक वाहन लेकर भाग गया. आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

बिहार में डॉक्टरों की हड़ताल कल, IMA ने की घोषणा

कल 21 नवंबर को प्रदेशभर के डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. इसका ऐलान IMA ने किया है. बताया जाता है कि पूर्णिया में डॉक्टर राजेश पासवान पर जानलेवा हमला हुआ था इसी के विरोध में मंगलवार को हड़ताल पर जाने की घोषणा की गयी है. कल सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे, लेकिन इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में कामकाज चलता रहेगा. कल के हड़ताल के बाद परसो आईएमए ने पटना में इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है, जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी.

सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत

तेघड़ा. तेघड़ा थाना क्षेत्र के एन एच 28 पर छठ पूजा के दिन रविवार को शाम में अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से लगभग 20 वर्षीय बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत हो गयी.मृतक की पहचान भगवानपुर थाना के पासोपुर गांव निवासी रामपुकार तांती के 20 वर्षीय पुत्र श्रीयम कुमार शिवम के रूप की गयी है. दुर्घटना के उपरांत चालक व खलासी गाड़ी सहित फरार हो गया. तेघड़ा पुलिस ने लाश को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया है. पुलिस टीम ने घटनास्थल से ट्रक की टक्कर में क्षतिग्रस्त मृतक की मोटरसाइकिल को बरामद कर अनुसंधान शुरू कर दिया है. घटना के संबंध में तेघड़ा थाना में एफआइआर दर्ज किया गया है. तेघड़ा पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा के दिन सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक के दर्दनाक मौत की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया है.

पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

इमामगंज. इमामगंज पुलिस ने मारपीट के आरोप में दो महिलाओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इस संबंध में थानाध्यक्ष उदय शंकर ने बताया कि थाना क्षेत्र के नावाडीह मंजरा गांव के विवेक यादव, मंजू देवी व कविता देवी को गिरफ्तार किया गया है. तीनों पर मारपीट करने का आरोप है. पूछताछ करने के बाद कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया है.

गोपालगंज में संदिग्ध परिस्थिति में 5 लोगों की मौत, DM ने बीमारी को बताया कारण

बिहार के गोपालगंज जिले में संदिग्ध परिस्थिति में 5 लोगों की मौत हो गयी है. कुछ लोग जहरीली शराब से मौत की आशंका जतायी जा रहे हैं. वहीं गोपालगंज डीएम नवल किशोर ने अलग-अलग बीमारी से मौत की बात कही है. उन्होंने कहा कि जांच में पता चला कि ये लोग अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं.

सीतामढ़ी में रॉकेट पटाखा फटने से शिक्षक की मौत

डुमरी कटसरी. श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र की रोहुआ पंचायत के रामबन गांव निवासी 38 वर्षीय शिक्षक मुकेश कुमार को रॉकेट पटाखा फटकर लगने से घायल हो गए. परिजनों ने अहियापुर थाना के नाजीरपुर डेरा से इलाज के लिए एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वे बहुआरा मवि.में प्रखंड शिक्षक के रूप में कार्यरत थे. उनके 11 वर्ष के पुत्र हर्ष और 6 वर्ष की पुत्री जहांवी एवं पत्नी मेनका देवी, माता प्रेमा देवी सहित परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

बिजली पोल अर्थिंग तार में करेंट आ जाने से 10 वर्षीय किशोर की मौत

पिपरासी स्थानीय थाना क्षेत्र के डुमरी मुडाडीह पंचायत स्थित चनकुहवा गांव में बिजली के चपेट में आने से एक दस वर्षीय किशोर की मौत हो गई. किशोर की मौत होते ही गांव में अफरा- तफरी का माहौल हो गया. वही ग्रामीणों ने बिजली विभाग के लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त किया. पूर्व पैक्स अध्यक्ष शमशाद अंसारी ने बताया नाराजुल हजाम का दस वर्षीय पुत्र मुंसफ हजाम घर के समीप ही खेल रहा था. इसी बीच बिजली पोल से निकले अर्थिंग तार की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. ग्रामीणों ने बताया की तीन भाइयों में यह सबसे बड़ा था. वही ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा की लगातार इस तरह की घटनाएं हो रही है. बावजूद इसके विभाग सचेत नहीं हो रहा है. ग्रामीणों ने विभाग से सभी पोल पर लगे अर्थिंग की जांच करने की मांग की. वही थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना मिली है. पुलिस बल को मौके पर भेजा गया है.

बंदरों ने एक बुजुर्ग को काट कर किया जख्मी

वाल्मीकिनगर. वीटीआर वन प्रमंडल 2 के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र से सटे रिहायशी इलाकों में इन दिनों जंगली बंदरों का आतंक काफी बढ़ गया है.आए दिन किसी पर हमला कर देना,किसी घर में घुस कर समान को अस्त व्यस्त कर देने की घटना लगातार देखने या सुनने को मिलती रहती है. इसी क्रम में सोमवार की सुबह थाना क्षेत्र के लव कुश घाट निवासी शिवचंद्र सिंह उम्र लगभग 70 वर्ष अपने आंगन में बैठ कर नाश्ता कर रहे थे. तभी बंदर ने उन पर हमला बोलकर पैर में काट कर जख्मी कर दिया.परिजनों के द्वारा शोर मचाने पर बंदर उन्हें छोड़ कर भाग गए. आनन फानन में उन्हें एपीएचसी ले जाया गया. जहां उनका उपचार कर रहे डॉ. संजय कुमार ने बताया कि प्राथमिक उपचार कर दिया गया है. एंटी रेबीज इंजेक्शन की प्रक्रिया जारी है.

लखीसराय गोलीकांड मामले में पुलिस पर आरोप

लखीसराय गोलीकांड मामले में सियासत गरमायी हुई है. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने आरोप लगाया है कि लखीसराय पुलिस को लड़की के परिजन पूर्व में ही यह बता चुके थे कि उन्हें धमकी दी गयी है. फिर एसपी आखिर क्यों खामोश रहे.वहीं महागठबंधन ने भाजपा पर गंदी राजनीति का आरोप लगाया है.

मुंगेर पहुंची हरियाणा पुलिस, एक गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस मुंगेर पहुंची है. बैंक में सेंधमारी कर बैंक के लॉकरों से करोड़ों रूपये के जेवरात चोरी करने के मामले में पुलिस पहुंची है. इस मामले में लिप्त मुंगेर के अभियुक्त को गिरफ्तार करने हवेली खड़गपुर थाना हरियाणा पुलिस पहुंची. चोरी के जेवरात खरीदने वाले एक स्वर्णकार को गिरफ्तार किया गया है.  

लखीसराय गोलीकांड मामले में भाजपा का विरोध प्रदर्शन

लखीसराय के कवैया थाना क्षेत्र अंतर्गत हुए गोलीकांड मामले में भाजपा ने विरोध प्रदर्शन किया है. मृतकों की डेड बॉडी को कवैया थाना के सामने रखकर भाजपा ने प्रदर्शन किया. डेड बॉडी थाना के सामने रखने के मामले को लेकर पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं में नोकझोंक भी हुईृ

पटना के संपतचक में डूबने से जुड़वां भाई समेत तीन की मौत

राजधानी पटना से सटे राम कृष्ण नगर थाना क्षेत्र के संपतचक में बड़ा हादसा हुआ है. जहां तलाब में डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई. जुड़वा भाई समेत तीन लोगों के शव स्थानीय लोगों की मदद से निकाले गए. जान गंवाने वाले जुड़वा भाई शाहपुर के रहने वाले सौरव और साहिल हैं . इस हादसे के बाद नाराज स्थानीय लोगों ने खेमनी चक जगनपुरा के पास पटना बाईपास सड़क को घंटों तक जाम कर दिया और आगजनी की. घटना के लिए प्रशासन की लापरवाही को कारण बताते हुए प्रदर्शन किया गया.

बिहार बोर्ड ने 11वीं की त्रैमासिक परीक्षा की तिथि घोषित की

बिहार बोर्ड ने 11वीं की त्रैमासिक परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है. इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. यह परीक्षा 25 नवंबर से 2 दिसंबर तक होगी. बिहार से लगभग 13 लाख के करीब विद्यार्थी इसमें शामिल होंगे.

वैशाली में पटाखा के विवाद में मारी गोली

वैशाली जिले में पटाखा फोड़ने के विवाद में एक ही घर के तीन लोगों को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया. वैशाली थाना के अमृतपुर गांव में छठ का अर्घ्य देकर घर लाैट रहे लोगों का विवाद पटाखा को लेकर हुआ और इस घटना को अंजाम दिया गया.

वैशाली में घर से बुलाकर हत्या,ऑटो में मिला शव

वैशाली के राघोपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर पंचायत अंतर्गत हैबतपुर गांव में एक ऑटो में शव बरामद किया गया. मृतक की पहचान हैबतपुर निवासी चंदेश्वर शाह के 30 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार साह के रूप में की गयी है. आशंका जताई जा रही है कि युवक को घर से बुलाकर हत्या कर दी गयी और शव ऑटो में रख दिया गया.

मुंगेर में छठ का अर्घ्य देने के दौरान युवक डूबा, मौत

मुंगेर के कमरगामा गांव में रविवार की शाम को छठ घाट पर अर्घ्य देने के दौरान एक किशोर गंगा मं डूब गया. 17 वर्षीय किशोर धनंजय कुमार पिता- स्वर्गीय अर्जुन सिंह ग्राम पुवारी टोला, कमरगामा की मौत डूबने से हो गयी. गोताखोरों ने शव को बाहर निकाला. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. किशोर के परिवार सहित पूरे गांव में मातमी सन्नटा पसरा हुआ है .

लखीसराय गोलीबारी मामले में 3 हिरासत में लिए गए

लखीसराय के कवैया थाना क्षेत्र के पंजाबी मोहल्ले में हुई गोलीबारी घटना में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. प्रेम प्रसंग में 6 लोगों को जिस पिस्टल से गाेली मारी गयी उस पिस्टल को बरामद कर लिया गया. हमला करने वाला आशीष चौधरी फरार है.

लखीसराय में प्रेम प्रसंग में युवती समेत परिवार को भूना

लखीसराय में प्रेम प्रसंग में एक सिरफिरे आशिक ने युवती समेत उसके परिवार के कुल 6 लोगों को गोली मार दी. छठ घाट से लौट रहे परिवार पर जानलेवा हमला किया गया. जिसमें दो सगे भाइयों की मौत हो गयी. पुलिस ने एक पिस्टल को बरामद किया है जिससे हमला किया गया था. पढ़िए पूरा मामला..

बिहार: लखीसराय में सनकी आशिक ने छठ घाट से लौट रहे युवती के परिवार को गोलियों से भूना, 2 की मौत, 4 जख्मी

लखीसराय में  5 लोगों को मारी गोली, दो की मौत

लखीसराय में सोमवार को ताबड़तोड़ फायरिंग की गयी. अर्घ्य देकर लौट रहे लोगों पर जमकर फायरिंग की गयी. जिसमें दो लोगों के मौत की सूचना है जबकि तीन लोग जख्मी हैं. घटना कवैया थाना क्षेत्र के पंजाबी मोहल्ले की है.

बेगूसराय में अर्घ्य देने के दौरान तालाब में डूबा युवक, मौत

बेगूसराय में छठ महापर्व पर अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने गए युवक की मौत तालाब में डूबने से हो गई. घटना रविवार शाम की है. मृतक की पहचान केसावे वार्ड 8 निवासी विश्वकर्मा झा के 21 वर्षीय पुत्र अंशु के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि युवक अर्घ्य दे रहा था और अचानक उसका पांव फिसल गया जिससे वह गहरे पानी में चला गया. उसकी मौत हो गयी. रिफाइनरी थाना क्षेत्र के केसावे गांव स्थित तालाब में यह घटना घटी है.

बेतिया में छठ घाट पर सिलेंडर ब्लास्ट, कई जख्मी

छठ महापर्व 2023 संपन्न हो चुका है. इस दौरान बेतिया में चनपटिया के छठ घाट पर सिलेंडर फटने से हादसा हो गया. हादसे में नौ लोग घायल हो गए. जिनमें दो की स्थिती गंभीर बनी हुई है. सिकरहना नदी के तट पर स्थित पकड़िया छठ घाट की यह घटना है. बैलून भरनेवाला सिलेंडर से हादसा की आशंका जतायी जा रही है. घायलों का सीएचसी में ईलाज चल रहा है. जख्मी तीन लोगों को जीएमसीएच रेफर किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें