26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : राशन भर्ती घोटाला मामले में ईडी की नजर में एक और मंत्री

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

तिहाड़ जेल में सैगल से पूछताछ करेंगे एनआइए अधिकारी

पश्चिम बंगाल के रास्ते बांग्लादेश में हुए मवेशियों की तस्करी के मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल के अलावा उनके पूर्व अंगरक्षक सैगल हुसैन उर्फ सहगल भी गिरफ्तार हैं. दोनों ही फिलहाल न्यायिक हिरासत की अवधि तिहाड़ जेल में काट रहे हैं. अब, बीरभूम के मोहम्मद बाजार इलाके में भारी परिमाण में बरामद किये गये विस्फोटक बरामदगी मामले की जांच के दायरे में दोनों आये हैं. मामले की जांच नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) कर रहा है.

गृह मंत्रालय ने राजभवन को पत्र जारी कर राज्यपाल के यात्रा खर्चों की मांगी मंजूरी

केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) ने पत्र लिखकर राजभवन से राज्यपाल सीवी आनंद बोस के यात्रा खर्च का बकाया मांगा है. यह पत्र सीवी आनंद बोस के राजभवन में कार्यभार संभालने की वर्षगांठ के 15 दिन बाद भेजा गया था. सूत्रों का दावा है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पर हवाई किराया, हेलीकॉप्टर किराया और ट्रेन किराया का करीब 3 करोड़ 61 लाख रुपये बकाया है.

भारी मात्रा में अवैध पटाखे सहित एक गिरफ्तार 

पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत दांतन दो नम्बर ब्लाक के तुरका इलाके में पुलिस ने अवैध पटाखे के खिलाफ अभियान चलाकर भारी मात्रा में अवैध पटाखे को बरामद किया.पुलिस ने एक पटाखे कारोबारी को गिरफ्तार किया.पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किये गये आरोपी का नाम सरताज अली है.गौरतलब है कि पुलिस को मुखबिर से गुप्त जानकारी मिली थी कि इलाके में अवैध तरीके से पटाखे बनाने के साथ साथ भारी मात्रा में अवैध पटाखे को छिपाकर रखा गया है.जानकारी मिलने के बाद पुलिस हरकत में आयी.इलाके में अभियान चलाया गया.अभियान के दौरान पुलिस ने  तीन बोरे पटाखे और पटाखे बनाने के मसाले को जब्त किया और एक आरोपी को गिरफ्तार किया.पुलिस का कहना है कि अवैध पटाखे के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

कोलकाता में एक और युवक की रहस्यमय हालत में गयी जान

शहर में एक बार फिर लहूलुहान हालत में एक युवक को सड़क किनारे से बरामद किया गया. तुरंत उसे वहां से आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत करार दिया. घटना मंगलवार सुबह श्यामबाजार के निकट एवी स्कूल के मुख्य गेट के निकट की है. खबर पाकर श्यामपुकुर थाने की पुलिस वहां पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. आनुमानिक 45 वर्षीय मृतक के पूरे शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. उसके सिर के पिछले हिस्से में और चेहरे पर चोट के गहरे निशान मिले हैं. शव की हालत देखकर पुलिस का प्राथमिक अनुमान है कि किसी तरह से दुर्घटना का शिकार वह हुआ है. शुरुआती जांच में यह भी आशंका लगायी जा रही है कि यह हत्या का मामला हो सकता है. स्थानीय लोगों ने 45 वर्षीय उक्त युवक का चेहरा तो पहचान लिया, लेकिन उसका नाम नहीं बता सके. उसकी मृत्यु कैसे हुई? यह एक रहस्य का विषय बना हुआ है.

मातृभूमि महिला स्पेशल में जल्द लगेगा फस्ट क्लास कोच

मुंबई की उपनगरीय लोकल ट्रेनों (Local Train) की तर्ज पर पूर्व रेलवे के सियालदह मंडल में भी लोकल ट्रेनों में फर्स्ट क्लास कोच की सुविधा जल्द शुरू होने वाली है. सियालदह मंडल के प्रबंधक दीपक निगम ने मातृभूमि महिला स्पेशल का निरीक्षण किया. उन्होंने इस दौरान प्रथम श्रेणी में दी गयीं सुविधाओं की जानकारी अधिकारियों से ली. जानकारी के अनुसार सियालदह-राणाघाट के अलावा सियालदह-नैहाटी और सियालदह से बैरकपुर मार्ग पर मातृभूमि महिला स्पेशल ट्रेनों में फर्स्ट क्लास कोच लगेगा.

विधानसभा सत्र से सस्पेंड किये गये शुभेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को विधानसभा के शीतकालीन सत्र से सस्पेंड कर दिया गया है. आरोप है कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी का अपमान किया है. इससे पहले 28 मार्च 2022 को शुभेंदु समेत पांच बीजेपी विधायकों को निलंबित कर दिया गया था. उस सत्र से पहले बीजेपी के दो विधायकों को निलंबित कर दिया गया था. कुल सात विधायक निलंबित किये गये. हालांकि कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद उनका निलंबन रद्द कर दिया गया था.

तृणणूल के नये युवा अध्यक्षों की सूची जारी

अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तृणमूल ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. इसके तहत जिलों में पार्टी के युवा अध्यक्षों में भी फेरबदल किया गया है. इस बाबत तृणमूल कांग्रेस की ओर से जिलों में तृणमूल के नये युवा अध्यक्षों की सूची जारी की गयी है.

अवैध बालू खनन के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश

पानागढ़,मुकेश तिवारी : पूर्व बर्दवान जिले गलसी थाना इलाके के रामनगर शिल्लाघाट स्थित दामोदर नदी से अवैध रूप से बालू खनन के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है. ग्रामीणों का आरोप  है की मशीन लगाकर बालू माफिया अवैध रूप कब्जे नदी काटकर नया रास्ता बनाकर ओवर लोड बालू लेकर यहां से जा रहे है. इस घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने उक्त बालू माफियाओं के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है. ग्रामीणों का आरोप है की स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान फजीला बेगम के इशारे पर ही प्रधान के पति जे. मंडल उर्फ सिपाही 25 लाख रुपए लेकर नदी के पाड़ को कटवा कर उक्त नया रास्ता बनाने के लिए बालू माफियाओं का सहयोग कर रहे है. हालांकि प्रधान और उनके पति सिपाही ने उक्त आरोपों से इंकार किया है. इधर ग्रामीण इस मामले को लेकर जोरदार रूप से आंदोलन शुरू कर दिया है. स्थानीय एक बालू खनन कंपनी के मैनेजर देवाशीष बोस का कहना है की उनका सरकारी लीज है और सरकार के निर्देश के अनुसार ही बालू उठाया जा रहा है. किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जा रही है.

राशन भर्ती घोटाला मामले में ईडी की नजर में एक और मंत्री

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नगर पालिका भर्ती घोटाला मामले में जब्त दस्तावेजों में कोड किए गए नामों को ईडी द्वारा डिकोड करने बाद सामने आया राज्य के 1 वर्तमान मंत्री और एक पूर्व मंत्री का नाम.

कोटा में नीट की तैयारी कर रहे बंगाल के छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत

देश में कोचिंग हब के रूप में प्रसिद्ध राजस्थान के कोटा में छात्रों की मौत का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के अभ्यर्थी का शव उसके किराए के आवास में फंदे से लटका मिला. लेकिन कमरे से कोई ‘सुसाइड नोट’ बरामद नहीं हुआ है. यहां कोचिंग संस्थान के छात्र द्वारा की गई आत्महत्या का यह 25वां मामला है. पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले का मूल निवासी फौरीद हुसैन (20) लगभग एक साल से यहां के एक कोचिंग संस्थान में मेडिकल प्रवेश परीक्षा 'नीट' की तैयारी कर रहा था.

विधानसभा से भाजपा ने किया वाकआउट

पश्चिम बंगाल में विधानसभा शीतकालीन सत्र के दौरान भाजपा विधायकाें ने वाकआउट कर दिया है. वहीं तृणमूल की प्रतिवादी रैली का भाजपा ने विरोध किया है.

सड़क दुर्घटना में विश्व भारती के छात्र की दर्दनाक मौत, एक युवक घायल

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के विश्व भारती (Visva Bharati) के एक छात्र की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. जबकि एक और युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है. पुलिस ने मृत छात्र का नाम मृदुल राय ( 23) बताया है. मृदुल कलिम्पोंग का रहने वाला था. वह विश्व भारती के शारीरिक शिक्षा  (फिजिकल एजुकेशन) विभाग के प्रथम वर्ष का छात्र था. स्थानीय व पुलिस सूत्रों के अनुसार मृदुल मंगलवार की सुबह शांतिनिकेतन के लालबांध से सटी सड़क पर काफी तेज गति से गाड़ी चला रहा था. उसके साथ एक दोस्त भी था. वह अचानक नियंत्रण खो बैठा और सड़क किनारे लगे बिजली के खंभे से टकरा गया. मृदुल की मौके पर ही मौत हो गई.

राशन मामले में गिरफ्तार मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को ICU में किया गया शिफ्ट

राशन घोटाला मामले में गिरफ्तार मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को एसएसकेएम अस्पताल के केबिन नंबर 5 से आईसीयू में शिफ्ट किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें