30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: ठाणे रनओवर मामले में एसआईटी ने मुख्य आरोपी और उसके दो साथी को किया गिरफ्तार

Breaking News Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

ठाणे रनओवर मामले में एसआईटी ने मुख्य आरोपी और उसके दो साथी को किया गिरफ्तार

ठाणे रनओवर मामले में पुलिस की एसआईटी ने मुख्य आरोपी अश्वजीत गायकवाड़ और उसके दो साथियों रोमिल पाटिल और सागर शेडगे को गिरफ्तार कर लिया है. अपराध में इस्तेमाल किया गया वाहन भी जब्त कर लिया गया.

रमन सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने आज विधानसभा में अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सांसदों के निलंबन को लेकर अध्यक्ष को लिखा पत्र

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने लिखा, जिन कारणों से हाल में 13 सदस्यों को निलंबित किया गया, मैं आग्रह करूंगा कि इस मामले को समग्र रूप से फिर से देखा जाए और निलंबन को रद्द करने और सदन में व्यवस्था बहाल करने के लिए उचित कार्रवाई की जाए.

केरल में राज्यपाल के खिलाफ लगाए गए आपत्तिजनक पोस्टर

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कालीकट विश्वविद्यालय के परिसर में राज्यपाल के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने की राज्य पुलिस की कार्रवाई को गंभीरता से लिया है, जो मुख्यमंत्री के निर्देश पर किया गया. काले बैनर और पोस्टर परिसर के अंदर, यूनिवर्सिटी गेस्ट हाउस के ठीक बाहर लगाए गए हैं जहां राज्यपाल ठहरे हुए हैं.

राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन पर जेपी नड्डा के आवास पर बड़ी बैठक

राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर दिल्ली में जेपी नड्डा के आवास पर बड़ी बैठक चल रही है. बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं. बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और दोनों डिप्टी सीएम भी मौजूद हैं. इसके अलावा राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी भी बैठक में मौजूद हैं.

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने राहुल गांधी से की मुलाकात

नवनियुक्त मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, मध्य प्रदेश नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने दिल्ली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की.

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए राजनाथ सिंह को आमंत्रित किया

अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने 22 जनवरी, 2024 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को आमंत्रित किया.

नागपुर धमाके पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस कहा- हम घटना के पीछे की वजह का पता लगाएंगे

सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में हुए धमाके पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं घटनास्थल का दौरा करने जा रहा हूं. सीएम ने मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. हम इस घटना के पीछे की वजह का पता लगाएंगे.

पीएम मोदी ने वाराणसी में एंबुलेंस को रास्त देने के लिए रोका अपना काफिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में अपने रोड शो के दौरान एक एम्बुलेंस को रास्ता देने के लिए अपना काफिला रोक दिया. अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी वाराणसी और पूर्वांचल के लिए 19,000 करोड़ रुपये से अधिक की 37 परियोजनाओं का शुभारंभ और उद्घाटन करेंगे. वह नमो घाट से काशी तमिल संगमम 2.0 का भी शुभारंभ करेंगे और कन्याकुमारी से वाराणसी तक नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.

बेलगावी में महिला के साथ मारपीट मामले की जांच सीआईडी के जिम्मे

कर्नाटक सरकार ने बेलगावी जिले के वंटामुरी गांव में एक महिला से मारपीट के मामले की जांच सीआईडी को सौंपने का आदेश जारी किया है. मामले में 11 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और एक नाबालिग समेत दो आरोपी फरार हैं.

जम्मू-कश्मीर में पुलिसकर्मी पर हमले में शामिल तीन ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर के बेमिना इलाके में पिछले सप्ताह एक पुलिसकर्मी पर हुए हमले में शामिल तीन 'हाइब्रिड' आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर. आर. स्वैन ने रविवार को यह जानकारी दी.

उपराष्ट्रपति ने अटल स्वास्थ्य मेले की शुरुआत की

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने लखनऊ के राजाजीपुरम में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में आयोजित दो दिवसीय अटल स्वास्थ्य मेले की शुरुआत की.

मैंने गारंटी दी है कि तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा, बोले पीएम मोदी

डायमंड बोर्स के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने कहा कि सूरत की भव्यता में आज एक और डायमंड जुड़ गया है. उन्होंने कहा कि मैंने देश को यह गारंटी दी है कि मेरे तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा. सरकार ने आने वाले 25 वर्षों के लिए लक्ष्य तय किया है.

चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए 21 दिसंबर को सीडब्ल्यूसी की बैठक करेगी कांग्रेस

कांग्रेस ने 2024 के आम चुनावों की रणनीति पर विचार-विमर्श करने और बीजेपी से मुकाबला करने के वास्ते चुनाव अभियान की योजना तैयार करने के लिए 21 दिसंबर को अपनी कार्य समिति की बैठक बुलाई है.

नागपुर में विस्फोटक बनाने वाली कंपनी में धमाका, 9 लोगों की मौत

महाराष्ट्र नागपुर में एक कंपनी में धमाके की खबर है. पुलिस ने कहा कि रविवार को हुए धमाके में 9 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हुए हैं.

पीएम मोदी ने सूरत डायमंड एक्सचेंज का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत डायमंड एक्सचेंज का उद्घाटन किया. यह अंतर्राष्ट्रीय हीरे और आभूषण व्यवसाय के लिए दुनिया का सबसे बड़ा और आधुनिक केंद्र होगा. यह कच्चे और पॉलिश किए गए हीरों के साथ-साथ आभूषणों के व्यापार के लिए एक वैश्विक केंद्र होगा.

पीएम मोदी ने गुजरात में सूरत हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में सूरत हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद रहे.

नागपुर में विस्फोटक बनाने वाली कंपनी में धमाका, 5 लोगों की मौत

नागपुर में विस्फोटक बनाने वाली कंपनी में धमाके की खबर है. इस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई है.

दुनिया में हर चीज लगातार परिवर्तनशील, कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा

तेलंगाना के कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि समय के हिसाब से तालमेल बनाने के लिए नवाचार का लाना बेहद आवश्यक है. नवाचार बदलती परिस्थितियों के अनुसार हमें तैयार करता है. दुनिया में हर चीज लगातार परिवर्तनशील है इसलिए हमें नवाचार पर भी उतना ही ध्यान देने की आवश्यकता है.

इजराइल के हवाई हमले में गाजा में यूएसएआईडी के एक सदस्य की मौत

इजराइल के हवाई हमले में गाजा में ‘अमेरिकी एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेव्लप्मेंट’ (यूएसएआईडी) का एक कर्मचारी मारा गया. अमेरिकी कर्मचारी हानी जेना (33) के एक सहयोगी ने एक बयान में यह जानकारी दी. यूएसएआईडी ने अपने कर्मचारी के मारे जाने का संज्ञान लिया और मानवीय मदद मुहैया कराने के लिए वहां मौजूद कर्मचारियों की व्यापक सुरक्षा किए जाने की अपील की.

संसद में हुई घटना चिंताजनक, जरूरी है गहराई से जांच, बोले प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि संसद में हुई घटना चिंताजनक है. इसकी गहराई से जांच जरूरी है. आपको बता दें कि संसद में चूक की घटना 13 दिसंबर को देखने को मिली थी.

दिल्ली में नकली दवा फैक्ट्री का भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के गुलाबी बैग औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक नकली दवा उत्पाद फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया और फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया. क्राइम ब्रांच ने भारी मात्रा में नकली भरे और बिना भरे बेटनोवेट-एन ट्यूब भी बरामद किए. दिल्ली पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई है.

इटावा में तेज रफ्तार ट्राला अनियंत्रित होकर दुकानों में घुसा, चार की मौत और दो घायल

कानपुर से आगरा जा रहा तेज रफ्तार ट्रक शनिवार की रात करीब 10:20 बजे नेशनल हाईवे पर स्थित मानिकपुर मोड़ पर दो दुकानों में अनियंत्रित होकर घुस गया. हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया. 

सूरत एवं वाराणसी के दौरे पर पीएम मोदी, कई परियोजनाओं की करेंगे शुरूआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सूरत डायमंड बोर्स और एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन करने वाले हैं. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी विकास की विभिन्न परियोजनाओं की शुरूआत करने के लिये 17 और 18 दिसंबर को सूरत एवं वाराणसी जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें