30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: अरुणाचल प्रदेश के पूर्व विधायक की गोली मारकर हत्या

Breaking News Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व विधायक की गोली मारकर हत्या

अरुणाचल प्रदेश के 56 खोंसा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व विधायक युमसेन माटे की शनिवार दोपहर करीब 2 बजे भारत-म्यांमार सीमा के करीब लाजू सर्कल के राहो गांव के पास जंगल में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. लाजु थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

श्रीनगर के पठान चौक स्थित आईटीबीपी कैंप में लगी आग

श्रीनगर के पठान चौक स्थित आईटीबीपी कैंप में आग लग गई. मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

BPSC की 69वीं संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी

BPSC की 69वीं संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी हो गई है. 3 जनवरी तक अनिवार्य विषय की परीक्षा होगी.

जीतू पटवारी बने एमपी कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस ने जीतू पटवारी को मध्य प्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. जबकि पार्टी ने छत्तीसगढ़ में कोई फेर बदल नहीं किया है. दीपक बैज ही प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे. वहीं चरणदास महंत को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष बनाया है.

कुवैत के शासक अमीर शेख नवाफ अल अहमद अल सबा का निधन

कुवैत के शासक अमीर शेख नवाफ अल अहमद अल सबा का 86 वर्ष की आयु में निधन.

आप ने राघव चड्ढा को राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया

आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने सांसद राघव चड्ढा को संजय सिंह के स्थान पर राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया है. राज्यसभा सभापति को लिखे पत्र में आप पार्टी के नेतृत्व ने कहा है कि संजय सिंह की अनुपस्थिति में, जिन्हें ‘स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं’ हैं, राघव चड्ढा अब से उच्च सदन में पार्टी के नेता होंगे.

संसद की सुरक्षा में चूक मामले की जांच के लिए लोकसभा अध्यक्ष ने बनाई हाईलेवल कमेटी

संसद की सुरक्षा में चूक मामले में जांच के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हाईलेवल कमेटी बनाई. उन्होंने कहा, जो घटना हुई वो बेहद चिंताजनक है.

हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा से दिया इस्तीफा

राजस्थान में विधायक चुने गए हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा से दिया अपना इस्तीफा.

विकास परियोजनाएं शुरू करने के लिए सूरत और वाराणसी जायेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास की विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिये 17 और 18 दिसंबर को सूरत एवं वाराणसी जायेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में इसकी जानकारी दी गयी है. बयान में कहा गया है कि मोदी ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में भाग लेने के लिए वाराणसी जाने से पहले रविवार को सूरत डायमंड बोर्स और सूरत हवाई अड्डा पर एक नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे.

संसद की सुरक्षा चूक मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

संसद की सुरक्षा चूक मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे जल्द ही दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट के संबंधित न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जाएगा.

नीलम के परिजनों ने मांगी FIR की कॉपी

आरोपी नीलम के माता-पिता ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में एक आवेदन दायर कर उसके और अन्य के खिलाफ दर्ज एफआईआर की एक प्रति मांगी है. माता-पिता ने अदालत से दिल्ली पुलिस को रिमांड अवधि के दौरान उससे मिलने की अनुमति देने का निर्देश भी मांगा है. संबंधित अदालत ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया और मामले में विस्तृत सुनवाई के लिए 18 दिसंबर की तारीख तय की है.

संसद की सुरक्षा में चूक हुई, इसके पीछे कारण बेरोजगारी और महंगाई है, बोले राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि संसद सुरक्षा में चूक हुई है और इसके पीछे कारण बेरोजगारी और महंगाई हैं. सुरक्षा चूक की घटना के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने मीडिया के समक्ष कहा कि सुरक्षा में चूक हुई है, लेकिन यह क्यों हुआ? सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का मुद्दा है, जिसे लेकर पूरे देश में उबाल है.

यूजीसी ने विदेशी विश्वविद्यालयों के सहयोग से ऑनलाइन डिग्री पेश कर रहीं कंपनियों को चेतावनी दी

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने ऐसे विदेशी विश्वविद्यालयों के साथ सहयोगात्मक व्यवस्था से डिग्री प्रदान करने वाली एडटेक कंपनी और महाविद्यालयों को चेतावनी दी है, जो उससे मान्यता प्राप्त नहीं हैं. यूजीसी ने दोहराया है कि ये डिग्री अमान्य होंगी और उसने छात्रों को सतर्क किया है कि वे इस प्रकार के पाठ्यक्रमों के लिए दाखिला नहीं लें.

रतन टाटा को मिली धमकी, मुंबई पुलिस ने आरोपी को दबोचा

रतन टाटा को जान से मारने की धमकी दी गई है. मुंबई पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है. मुंबई पुलिस ने कहा कि उसने एक एमबीए धारक का पता लगाया है, जिसने कथित तौर पर दिग्गज उद्योगपति और टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा को धमकी भरा फोन किया था.

राजस्थान के हनुमानगढ़ में कार-ट्रक में भिड़ंत, तीन की मौत

राजस्थान के हनुमानगढ़ में कार-ट्रक की भिड़ंत हो गई जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई.

पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग ने आठ फरवरी के लिए चुनाव कार्यक्रम जारी किया

पाकिस्तान में आम चुनाव में देरी करा सकने वाले निचली अदालत के फैसले को उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के कुछ घंटों बाद आठ फरवरी के लिए आम चुनावों का कार्यक्रम जारी कर दिया गया. पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) ने शुक्रवार रात को चुनाव कार्यक्रम जारी किया. इससे कुछ ही घंटों पहले उच्चतम न्यायालय ने आम चुनाव के लिए नौकरशाहों को निर्वाचन अधिकारी के रूप में नियुक्त करने के निर्वाचन आयोग के फैसले को स्थगित करने वाले लाहौर उच्च न्यायालय (एचएचसी) के निर्णय को खारिज कर दिया गया था.

एआईसीसी मुख्यालय में गुजरात कांग्रेस की नवगठित राजनीतिक मामलों की बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी सांसद राहुल गांधी ने एआईसीसी मुख्यालय में गुजरात कांग्रेस की नवगठित राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्यों के साथ बैठक की.

नागपुर में ट्रक-कार की भिड़ंत में छह लोगों की मौत

महाराष्ट्र के नागपुर शहर के बाहरी इलाके में शुक्रवार देर रात एक कार और ट्रक के बीच टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना काटोल-कलमेश्वर रोड पर सोनखंब गांव के पास देर रात सवा 12 बजे से दो बजे के बीच हुई.

डीसीडब्ल्यू ने ललिता पार्क बस अड्डे पर ‘स्ट्रीटलाइट नहीं होने' को लेकर सरकार को नोटिस जारी किया

दिल्ली महिला आयोग ने ललिता पार्क बस अड्डे और राष्ट्रीय राजधानी के कई अन्य स्थानों की सड़कों पर लाइट (स्ट्रीट लाइट) नहीं होने को लेकर दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है. महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने शनिवार को यह जानकारी दी. मालीवाल ने कहा कि आयोग ने कई स्थानों पर औचक निरीक्षण किया और पाया कि स्ट्रीट लाइट काम नहीं कर रही हैं जिससे वहां अंधेरा है.

भारत बहादुर नायकों के साहस को सलाम करता है, पीएम नरेंद्र मोदी ने विजय दिवस पर कहा

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि आज, विजय दिवस पर, हम उन सभी बहादुर नायकों को हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं जिन्होंने 1971 में निर्णायक जीत सुनिश्चित करते हुए कर्तव्यनिष्ठा से भारत की सेवा की. उनकी वीरता और समर्पण राष्ट्र के लिए अत्यंत गौरव का स्रोत है. उनका बलिदान और अटूट भावना हमेशा लोगों के दिलों और हमारे देश के इतिहास में अंकित रहेगी. भारत उनके साहस को सलाम करता है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अन्ना हजारे से फोन पर बात की

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य विधान परिषद द्वारा लोकायुक्त विधेयक पारित किए जाने के बाद सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से फोन पर बात की. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा अपने पिछले सत्र में ही इस विधेयक को पारित कर चुकी है. बातचीत का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने सोशल मीडिया पर शेयर की है.

पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के लाभार्थियों से बात करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' (शहरी) के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे.

अफगान बॉर्डर के पास हमले में पाकिस्तानी पुलिस के 3 अफसरों की मौत

अफगान बॉर्डर के पास आतंकियों ने हमला किया है. इस हमले में पाकिस्तानी पुलिस के 3 अफसरों की मौत की खबर आ रही है.

गाजा में अल जजीरा के कैमरामैन की मौत

इजराइल और हमास के बीच युद्ध जारी है. हमास के खिलाफ इजराइल एक्शन में नजर आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गाजा में अल जजीरा के कैमरामैन की मौत हो गई है.

संसद की सुरक्षा तोड़ने के पीछे क्या था आरोपियों का मकसद, कहां गया उनका फोन, क्या 'राज' छुपा रहे हैं आरोपी

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने का आरोपी अराजकता फैलाना चाहता था

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत में कहा कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के आरोप में गिरफ्तार ललित झा पूरे षड्यंत्र का सरगना है और वह तथा अन्य आरोपी देश में अराजकता फैलाना चाहते थे, ताकि वे सरकार को अपनी मांगें मनवाने के लिए मजबूर कर सकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें