24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: दरभंगा में प्रशासन अतिक्रमण हटाने पहुंचा, तो नाराज युवक ने खुद को आग लगा ली

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

दरभंगा में अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासन, युवक ने खुद में लगाई आग

दरभंगा में बुधवार को हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम को देखकर संजीव कुमार चौधरी नाम के एक व्यक्ति ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. मौके पर मौजूद पुलिस ने हस्तक्षेप कर तुरंत आग पर काबू पा लिया गया. लेकिन इस प्रयास में दो पुलिसकर्मी घायल हो गये. एक पुलिसकर्मी की वर्दी जल गयी. घटना दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र के पिंडारुच गांव की बताई जा रही है.

मधुबन विधायक के पेट्रोल पंप पर फायरिंग

पूर्वी चंपारण में विधायक सह पूर्व मंत्री राणा रणधीर के मधुबन स्थित भवानी फ्यूल फिलिंग सेंटर पर बुधवार को तेल चोर गिरोह गैंग के बदमाशों ने फायरिंग की. घटना में एक ट्रक चालक बाल-बाल बच गया. स्कार्पियो व पिकअप से आये बदमाश पेट्रोल पंप पर खड़े बालू लदे ट्रकों से तेल चोरी कर रहे थे. उसकी आवाज सुनकर ट्रक का चालक सारण जिले के दरियापुर थाने के रामपुर जगदीश निवासी सोनू कुमार यादव ट्रक के केबिन से जैसे ही बाहर निकला एक बदमाश ने पिस्टल से फायरिंग कर दी. वह फिर उसने ट्रक के केबिन के अंदर घुसकर अपनी जान बचायी. इससे पहले बदमाशों ने ट्रक से 250 लीटर डीजल की चोरी कर ली थी.

मुजफ्फरपुर में बस व ऑटो की टक्कर में बैंक के ऑडिटर की मौत, दो शाखा प्रबंधक जख्मी

मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाना क्षेत्र के रतनपुरा गांव के समीप एनएच-28 पर बुधवार को एक तेज रफ्तार बस में अचानक ब्रेक लगाने से पीछे-पीछे चल रहा ऑटो बस से टकरा गया. इस घटना में एक ऑटो सवार की मौत हो गयी और दो जख्मी हो गये. वहीं चालक बस लेकर फरार हो गया. मृतक की पहचान केनरा बैंक के ऑडिट अफसर रामू पासवान के रूप में हुई है. वे सरैया थाना क्षेत्र के बासोकुंड निवासी दुर्गा पासवान के पुत्र थे. वे क्षेत्रीय कार्यालय में ऑडिटर के पद पर कार्यरत थे. वहीं जख्मी सुरेंद्र कुमार साहेबगंज के रजवाड़ा स्थित केनरा बैंक और सोनेलाल लोदिया शाखा में शाखा प्रबंधक हैं. घटना के बाद चालक बस लेकर भाग निकला.

गया में बालू लदे दो ट्रैक्टर सलैया मोड़ से जब्त

गया के फतेहपुर थाने की पुलिस ने खनन माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को सलैया मोड़ के पास से बालू लदे दो ट्रैक्टरों को जब्त किया. दोनों वाहन चालकों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया. थाना प्रभारी कुमार सौरभ ने बताया कि एसआइ रविकांत कुमार, राजेश कुमार यादव, अमरेंद्र कुमार व दिलीप कुमार के नेतृत्व में खनन माफिया के खिलाफ छापेमारी के लिए टीम गठित किया गया. पहाड़पुर-करियादपुर सड़क मार्ग के सलैया मोड़ के पास पुलिस दल को देखकर वाहन चालक ट्रैक्टर लेकर भागने लगा. पुलिस के द्वारा पीछा कर वाहन को पकड़ लिया गया. जांच के दौरान वाहन में बालू का कोई वैध कागजात नहीं पाया गया.

सीतामढ़ी में 426 बोतल शराब के साथ महिला समेत पांच गिरफ्तार

सीतामढ़ी नगर थाने की पुलिस ने बुधवार को मिरचाईपट्टी रिंग बाध निवासी धर्मेंद्र चौधरी के घर के पास जलकुंभी से 426 बोतल शराब के साथ एक महिला सहित पांच तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तस्करों की पहचान रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के बघारी गांव निवासी रंजीत कुमार, कोट बाजार निवासी प्रह्लाद कुमार, मिरचाईपट्टी निवासी राजकुमार चौधरी, ललस देवी एवं पुनौरा थाना क्षेत्र के स्थानीय निवासी रामचंद्र साह के रुप में की गयी है. बिहार मद्य निषेध व उत्पाद अधिनियम की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार पांचों तस्करों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

नीतीश की नाराजगी पर जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह का बयान, कहा - I.N.D.I.A गठबंधन में नहीं कोई दिक्कत

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने नीतीश कुमार की नाराजगी को लेकर बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा कि कोई नाराजगी नहीं है. 19 दिसंबर को दिल्ली में हुई I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक में नीतीश कुमार अंत तक मौजूद रहे.

गोपालगंज में जिस्मफरोशी के रैकेट का खुलासा

गोपालगंज पुलिस ने एक घर में छापेमारी कर जिस्मफरोशी के रैकेट का खुलासा किया है और चार पुरुष और एक महिला को भी गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई मीरगंज थाना क्षेत्र के वार्ड-22 में की गयी. रैकेट का पर्दाफाश करते हुए हथुआ एसडीपीओ अनुराग कुमार ने बताया कि पकड़े गये सभी लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है

बेगूसराय में 20 लाख रुपये की डकैती

बेगूसराय में डकैतों ने दो घरों में भीषण लूट की घटना को अंजाम दिया है. इसमें एक घर बिजनेसमैन का है, जबकि दूसरा इंजीनियर का है. डकैतों ने दोनों घरों से 20 लाख रुपये से अधिक के सामान, आभूषण और नकदी चुरा ली है. घटना के बाद भाग रहे डकैतों की पूरी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

बिहार संपर्क क्रांति में आग लगने की आशंका से मची अफरा तफरी

छपरा-सोनपुर रेलखंड पर बुधवार को अचानक संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के पहियों से धुआं निकलने लगा. पहिए से धुआं निकलता देख यात्रियों में आग लगने की आशंका से अफरा-तफरी मच गई. इसी बीच लोको पायलट और गार्ड को जानकारी हुई तो ट्रेन रोकी गई.

अयोध्या राम मन्दिर का काम देख रही टाटा कंसल्टिंग विराट रामायण मन्दिर का सुपरविजन करेगी

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण का पर्यवेक्षण कर रही टाटा कंसल्टिंग अब महावीर मन्दिर द्वारा बिहार के पूर्वी चंपारण में निर्माणाधीन विराट रामायण मन्दिर का सुपरविजन भी करेगी. इस संबंध में टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स लिमिटेड और महावीर मन्दिर न्यास के बीच करार हुआ है. महावीर मन्दिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बुधवार को महावीर मन्दिर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी.

मुंगेर में ट्रेन से कटकर एक महिला की मौत

मुंगेर में ट्रेन से कटकर एक महिला की मौत हो गयी है. जमालपुर-भागलपुर रेलखंड पर शव बरामद किया गया है. शव की पहचान अभी नहीं हो सकी है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना को लेकर राज्यों के साथ की बैठक

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बीच केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को स्वास्थ्य प्रतिष्ठानों की तैयारियों का जायजा लिया और साथ ही राज्यों से सतर्कता बरतने तथा निगरानी बढ़ाने की अपील की. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों तथा अतिरिक्त मुख्य प्रधान सचिवों (स्वास्थ्य) के साथ ऑनलाइल माध्यम से समीक्षा बैठक की.

पांडव गिरोह के सरगना संजय सिंह को पटना STF ने किया गिरफ्तार

धनरूआ के नीमा निवासी पांडव गिरोह के सरगना संजय सिंह को पटना एसीएफ की टीम ने आज सुबह रांची में गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि हाल में ही दानापुर कोर्ट के अंदर जिस कुख्यात अभिषेक को गोली मारी गयी थी वो इसी पांडव गिरोह का सदस्य था.

जदयू कार्यालय के बाहर ग्रामीण डॉक्टरों का प्रदर्शन

पटना में जदयू कार्यालय के बाहर ग्रामीण डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं. बुधवार को अपनी मांग को लेकर वो जदयू कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पहुंच गए और नारेबाजी की.

लैंड फॉर जॉब मामले में सुनवाई अब 6 जनवरी को होगी

लैंड फॉर जॉब मामले में सुनवाई अब 6 जनवरी को होगी. आज दिल्ली की अदालत में मामले की सुनवाई की गयी. जहां लालू यादव, राबड़ी देवी व तेजस्वी यादव सशरीर पेश नहीं हुए. तेजस्वी ने ऑस्ट्रेलिया जाने की इजाजत मांगी है. इसके लिए पासपोर्ट रीलिज करने का आग्रह किया है.

मोतिहारी में युवक की हत्या, गला रेतकर शव झाड़ी में फेंका

मोतिहारी के हरसिद्धि थाना क्षेत्र में मंगलवार शाम घर से निकले युवक का गला रेता शव झाड़ी में मिला है. मृतक की पहचान हरसिद्धि थाना क्षेत्र के पकड़िया गांव के अमर प्रसाद के 22 वर्षीय पुत्र मृत्युंजय कुमार के रूप में हुई है. युवक मंगलवार की शाम को अपने घर से निकला था लेकिन वापस नहीं लौटा था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बिहार स्टेट बार काउंसिल का चुनाव, मतदान आज

बिहार स्टेट बार काउंसिल के 25 सदस्यों के निर्वाचन के लिए बुधवार को मतदान हो रहा है. इस चुनाव में पूरे बिहार से कुल 157 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं. इसके लिए राज्य में 106 पोलिंग स्टेशन पर 158 बूथ बनाये गये हैं. मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुख्ता इंतजाम किया गया है. मतदान सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक होगा. मतों की गिनती 27 दिसंबर से बार काउंसिल में की जायेगी.

सारण: मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला ने की आत्महत्या

सारण: जनता बाजार थाना क्षेत्र के भटवलिया गांव में एक महिला ने आत्महत्या कर ली. मृतका रेणु देवी भटवलिया गांव निवासी रामपृत राय की 35 वर्षीया पत्नी बतायी जाती है. मृतका के पिता एवं सीवान जिले के भगवानपुर थाने के रतनपडौली गांव निवासी राजकुमार यादव ने बताया कि उनकी पुत्री रेणु देवी मानसिक विक्षिप्त थी, जो फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसका पति रामपृत राय कहीं बाहर जॉब करते हैं. इस मामले में स्थानीय थाने में यूडी केस दर्ज हुआ है.

गया में धान पीटने के दौरान महिला की अचानक मौत

अजमतगंज पंचायत के सलेमपुर गांव में सुबह में धान पीट रही एक महिला की अचानक मौत हो गयी. घटना के बाद ग्रामीणों में अफरा-तफरी फैल गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार धान पीटने के दौरान महिला अचानक अचेत होकर गिर गयी, जिसे आनन फानन में स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतका दखनेर गांव के नन्हक मांझी की पत्नी कुंती देवी है. वह सखवा प्राथमिक विद्यालय के टोला सेवक अनिल मांझी की मां थी. उसकी मौत से क्षेत्र में शोक का माहौल है.

30 जनवरी को पटना में I-N-D-I-A की पहली रैली

पटना के गांधी मैदान में 30 जनवरी को इंडिया गठबंधन की पहली रैली होगी. जानिए इसी दिन का चयन विपक्षी नेताओं ने क्यों किया..

पटना के गांधी मैदान में 30 जनवरी को होगी I-N-D-I-A की पहली रैली, जानिए विपक्ष ने इस दिन को क्यों चुना?

बेगूसराय में शराब तस्करों ने दारोगा की हत्या कर दी

बिहार के बेगूसराय में शराब तस्करों ने एक दारोगा की जान ले ली. जांच कर रहे पुलिसकर्मी को कार से रौंदकर मार डाला.

बिहार के बेगूसराय में शराब तस्करों ने दारोगा की ले ली जान, जांच के लिए रोका तो कार से रौंदकर मार डाला

डिप्रेशन में व्यवसायी ने खुद से गला काटकर आत्महत्या का किया प्रयास

कटिहार नगर थाना क्षेत्र के चूना गली निवासी एक व्यवसायी ने मंगलवार को डिप्रेशन में आकर खुद से गला काटकर आत्महत्या का प्रयास किया. जिसे स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज के लिए सदर अस्पताल व रेफर उपरांत कटिहार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें