26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: अखिलेश यादव बोले- सरकार यूपी पुलिस भर्ती में तीन-चार साल की दे छूट

UP Breaking News Live Updates in Hindi: लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन होगा. बता दें कि पं. अटल बिहारी वाजपेई साईंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में शाम 5.00 बजे से कवि सम्मेलन का आयोजन होगा. साथ ही अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन का भी आयोजन होगा. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

सुलतानपुर में सद्भावना एक्सप्रेस के पेंट्री कार में लगी आग, रेलकर्मियों ने पाया काबू

सुलतानपुर से नई दिल्ली जा रही गाड़ी संख्या 14013 सद्भावना एक्सप्रेस के पेंट्री कार में शिवनगर स्टेशन पहुंचते ही आग लग गई. ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों की सूचना पर रेलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

अखिलेश यादव बोले- सरकार यूपी पुलिस भर्ती में तीन-चार साल की दे छूट

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में उम्र को लेकर छूट की मांग की है. उन्होंने रविवार को सोशल साइट एक्स पर लिखा कि बेरोजगार युवाओं और विपक्ष के दबाव से आखिरकार उत्तर प्रदेश में कई सालों के बाद पुलिस भर्ती निकली है. इस बीच कई युवा भर्ती का इंतजार करते-करते नौकरी पाने की उम्र पार कर गए, इसीलिए भाजपा सरकार इस भर्ती में अभ्यर्थियों को कम-से-कम तीन-चार साल की छूट दे.

बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी, दम घुटने से दो महिला श्रद्धालुओं की मौत

मथुरा में बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ के बीच दो महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि भीड़ में दम घुटने की वजह से इन लोगों की मौत हुई है.

ग्रेटर नोएडा में मरम्मत के दौरान घर की छत गिरी, दो बच्चियों की मौत

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में मकान की छत गिरने से बड़ा हादसा हो गया. दादरी थाना क्षेत्र में एक मकान की छत की गिर गई. इस हादसे में दो बच्चियों नीचे दब गई, जिससे उनकी मौत हो गई. वहीं इस हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद मौके पर अफरता तफरा मच गई. ​बच्चियों की मौत के बाद परिजनों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. जानकारी पर स्थानीय पुलिस सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे.

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान अयोध्या पहुंचे, कहा- उत्साह का माहौल

केरल के राज्यपाल आरिफ मो. खान अयोध्या अयोध्या पहुंचे. यहां उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर कहा कि अयोध्या में उत्सव का माहौल है, लोग बहुत खुश हैं. हमें अपने देश की एकता, अखंडता मजबूत करना चाहिए. भारत की संस्कृति हमारी सब की संस्कृति है. साझी संस्कृति है, भगवान राम उसके प्रतीक है.

प्रयागराज माघ मेले में भूमि आवंटन को लेकर साधु-संतों का प्रदर्शन, सतुआ बाबा के रोने का वीडियो वायरल

प्रयागराज में माघ मेले में भूमि आवंटन के दौरान संतों का विरोध सामने आया है. मेला प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाते हुए सतुआ बाबा धरने पर बैठ गए. इस दौरान उनके रोने का वीडियो वायरल हो गया. उन्होंने मेला प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए. सतुआ बाबा के साथ कई साधु संत भी धरने पर बैठ गए. मेला प्रशासन के अफसरों ने उन्हें मनाने का प्रयास किया. लेकिन साधु संत अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे. उन्होंने मेला प्रशासन से जुड़े अधिकारियों पर साधु संतों की बात नहीं सुनने और मनमानी का आरोप लगाया.

प्रयागराज में राम जानकी मंदिर के पुजारी हत्याकांड में छह अभियुक्त गिरफ्तार

प्रयागराज में राम जानकी मंदिर में हुए पुजारी हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. नवाबगंज थाना पुलिस ने बनईया का पूरा सेरावां नहर पुलिया के पास से आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक आनापुर स्थित राम जानकी मंदिर में पुजारी की हत्या की गई थी. इसके बाद हाथ पैर बांधकर शव मंदिर परिसर में ही फेंक दिया था. शव 2 अक्टूबर को मंदिर के बाहर पेड़ के नीचे मिला था.

बरेली में छुट्टा पशुओं को लेकर दो पक्षों तड़तड़ाई गोलियां, एक की हत्या, दो लोग घायल

बरेली शहर से सटे रामगंगा की कटरी के गांव फतेहपुर और खजुआई में शनिवार की रात छुट्टा पशुओं को लेकर दो पक्षों के बीच तड़तड़ाईं गोलियां. पशुओं को खेत से खदेड़ने का विरोध करने पर दूसरे पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया. फायरिंग भी की. पिटाई से नन्हे नाम के किसान की मौत हो गई. जबकि कमल और मुकेश भी गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने परिजन की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है.

गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में सीएम योगी बोले- हमें समस्याओं को स्वीकारना चाहिए

गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में सीएम योगी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने उपाधि पाने वाले सभी छात्रों को उज्जवल भविष्य के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि शून्य से शिखर तक की आपने यात्रा की. हमें समस्याओं को स्वीकारना चाहिए, समस्याओं को स्वीकारने से ही समाधान है. बुद्ध का जीवन बहुत रोमांचक है. बुद्ध ने हम सबको राह दिखाई है.

माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर के एफआई अस्पताल को एलडीए ने किया सील

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और सीएम योगी हुए शामिल

ग्रेटर नोएडा में गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी के पहली दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और सीएम योगी शामिल हुए. दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति और सीएम के हाथों 7914 छात्रों को डिग्रियां दी गईं. 282 छात्रों को डॉक्टरेट की उपाधि दी गईं. बता दें कि दीक्षांत समारोह में 370 विदेशी छात्र भी शामिल हुए.

बलिया के सपा ज़िलाअध्यक्ष राजमंगल यादव का निधन

सीएम योगी आज लखनऊ में 'अटल जीत गंगा' कार्यक्रम में होंगे शामिल

लखनऊ में स्व.अटल बिहारी की जयंती की पूर्व संध्या पर आज 'अटल जीत गंगा' कार्यक्रम का आयोजन होगा. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी कन्वेंशन सेंटर में शाम 5.00 बजे कार्यक्रम का आयोजन होगा.

समाजवादी पार्टी आज लखनऊ में करेगी PDA की बैठक

समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ चुनाव को लेकर कार्ययोजना बनाएगी. प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों को लेकर मंथन किया जाएगा. सपा पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यकों को गांव-गांव पंचायतों के माध्यम से मैसेज मैसेज पहुंचाएगी. बता दें कि इस बैठक में राजपाल कश्यप समेत तमाम नेता शामिल होंगे.

सपा कार्यालय में आज होगी ब्राह्मण महापंचायत, अखिलेश यादव होंगे शामिल

सपा कार्यालय में आज ब्राह्मण महापंचायत होगी. कार्यक्रम में अखिलेश यादव शामिल होंगे. सपा कार्यालय में आयोजित की गई महापंचायत में ब्राह्मणों के स्वाभिमान, हक को लेकर चर्चा की जाएगी.

सीएम योगी आज गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गौतमबुद्धनगर के दौरे पर जाएंगे. यहां गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह शामिल होंगे. साथ ही उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. बता दें कि दोपहर 12.00 बजे दीक्षांत समारोह कार्यक्रम का आयोजन होगा.

लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर कवि सम्मेलन का होगा आयोजन

लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन होगा. बता दें कि पं. अटल बिहारी वाजपेई साईंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में शाम 5.00 बजे से कवि सम्मेलन का आयोजन होगा. साथ ही अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन का भी आयोजन होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें