25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News LIVE: पलामू के रानीताल डैम में डूबे युवक का श‍‍व छह दिनों बाद बरामद

Jharkhand Breaking News Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

पलामू के रानीताल डैम में डूबे युवक का श‍‍व छह दिनों बाद बरामद

मेदिनीनगर: पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के रानीताल डैम में सोमवार को स्नान करने के दौरान युवक धर्मेद्र कमलापुरी डूब गया था, जिससे उसकी मौत हो गयी थी. घटना के बाद शव निकालने के लिए स्थानीय मछुआरों के प्रयास से दो दिन बाद भी शव बरामद नहीं हुआ था. जिला प्रशासन के निर्देश पर एडीआरएफ की टीम बुधवार को पहुंची. दो दिन तक एनडीआरएफ की टीम ने शव खोजने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिलने पर टीम शुक्रवार को रांची वापस हो गयी. शनिवार को दोपहर करीब तीन बजे स्थानीय लोगों ने डैम में शव को तैरते हुए देखा. इसके बाद लोगों ने तैरकर शव को डैम से बाहर निकाला

बाबूलाल मरांडी 31 दिसंबर को चाईबासा में, प्रदेश पदाधिकारियों की होगी बैठक

रांची: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की अध्यक्षता में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक 31 दिसंबर को चाईबासा में होगी. प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, प्रदेश प्रभारी डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेई, नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी सहित पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम बूथ स्तर पर कार्यकर्ता सुनेंगे.

गोमो जंक्शन पर मालगाड़ी बेपटरी, डीआरएम पहुंचे

धनबाद, दीपक पांडेय: गोमो जंक्शन पर शनिवार की रात मालगाड़ी बेपटरी हो गयी. इसकी सूचना जैसे ही मिली रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे. जानकारी मिलते ही डीआरएम भी पहुंचे. आपको बता दें कि दुरंतो, राजधानी समेत कई ट्रेनें रास्ते में हैं. रेलवे ट्रैक को क्लियर करने में टीम जुटी हुई है.

सिमडेगा में वृद्धाश्रम का किया गया शुभारंभ

सिमडेगा, इलियास: सिमडेगा जिला प्रशासन द्वारा शहर के डिप्टीटोली में बने वृद्धा आश्रम की शुरुआत की गयी. वृद्धाश्रम में असहाय बुजुर्गों को संरक्षण देते हुए हर तरह की सुविधा प्रदान की जाएगी.उपायुक्त अजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार, अपर समाहर्ता अमरेंद्र कुमार सिन्हा, सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव, राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि उपेन्द्र श्रीवास्तव, विधायक प्रतिनिधि संतोष कुमार सिंह, विधायक प्रतिनिधि मो शमी आलम द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर वृद्धा आश्रम का उद्घाटन किया गया. इस दौरान सभी अतिथियों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया. मौके पर उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान सामाजिक परिवेश में लोगों के बच्चे काम करने बाहर चले जाते हैं तब घर पर उनके बुजुर्ग माता-पिता अकेले रह जाते हैं. उन्होंने बताया की बुजुर्गों की जनसंख्या भी पहले की अपेक्षा काफी बढ़ गई है. 2011 की जनसंख्या गणना के अनुसार देश में बुजुर्गों की जनसंख्या लगभग साढ़े आठ करोड़ है, जो 2032 तक साढ़े 18 करोड़ के करीब पहुंच जाने की उम्मीद है. जिसको देखते हुए भारत सरकार की सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने आश्रय विहीन बुजुर्गों को संरक्षण प्रदान करने के लिए वृद्धा आश्रम की शुरुआत की है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरुण पांडेय का निधन, दी गयी श्रद्धांजलि

रांची: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह के पिता अरुण पांडेय का शनिवार की दोपहर निधन हो गया. वह कुछ दिनों से बीमार थे. उनका अंतिम संस्कार रविवार की सुबह 10 बजे सीठिओ घाट पर होगा. इससे पहले स्व पांडेय का पार्थिव शरीर कांग्रेस मुख्यालय लाया गया. पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनको श्रद्धासुमन अर्पित किया.

खूंटी में सरना कोड को लेकर रेल-रोड चक्का जाम का रहा मिलाजुला असर

खूंटी, चंदन: सरना धर्म कोड की मांग को लेकर शनिवार को आहुत रेल-रोड चक्का जाम सह भारत बंद का खूंटी में मिलाजुला असर रहा. सुबह शहर के ज्यादातर दुकानें खुली रहीं. कुछ देर बाद सरना धर्म समन्वय समिति और संयुक्त पड़हा महासभा के संयुक्त रूप से जुलूस निकालकर दुकानदारों से दुकानें बंद करने की अपील की गयी. इसके बाद ज्यादातर दुकानें बंद हो गयीं. इसके बाद सरना धर्म समन्वय समिति और संयुक्त पड़हा महासभा ने भगत सिंह चौक में सड़क जाम कर दिया. काफी देर आवागमन बाधित रहा. सड़क जाम की सूचना मिलते ही एसडीओ अनिकेत सचान, सर्किल इंस्पेक्टर शाहिद रजा, खूंटी थाना प्रभारी पिंकु कुमार यादव मौके पर पहुंचे. उन्होंने आदिवासी संगठन के प्रतिनिधियों से बात कर समझाया और जाम खुलवाया. इस अवसर पर संयुक्त पड़हा महासभा के अध्यक्ष सोमा मुंडा ने कहा कि लंबे समय से सरना धर्मकोड की मांग की जा रही है. इसके बाद भी अब तक सरना धर्म कोड नहीं दिया गया. प्रकृति के उपासक आदिवासियों को अलग सरना धर्मकोड मिलना ही चाहिए. सरना धर्म कोड नहीं मिला तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. मौके पर दुर्गावती ओड़ेया, बिरसा कंडीर, महादेव मुंडा, सनिका मुंडा, सुभासिनी पुर्ती, कुंवारी होरो, मोदेस्ता मुंडा, बुधराम मुंडा, कैलाश मुंडा, उदय मुंडा, सुखराम गुड़िया, चार्ल्स पाहन सहित अन्य उपस्थित थे.

सरना कोड की मांग को लेकर आदिवासियों ने झारखंड में किया रेल-रोड चक्का जाम

रांची: सरना कोड लागू करने की मांग को लेकर केंद्रीय सरना समिति, अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद एवं आदिवासी सेंगेल अभियान के द्वारा झारखंड के रांची, हजारीबाग, लोहरदगा, खूंटी समेत सात राज्यों में रेल-रोड चक्का जाम किया गया. राजधानी रांची में अनगड़ा प्रखंड अंतर्गत गंगाघाट पर रेल-रोड चक्का जाम किया गया. गंगाघाट रोड एवं रेल पटरी पर उतरकर आदिवासी समुदाय के लोग सरना कोड की मांग कर रहे थे.

रांची के हुंडरू फॉल के समीप स्कूल बस पलटी, एक दर्जन से अधिक बच्चे घायल

अनगड़ा (रांची) जितेंद्र कुमार: रांची के सिकिदिरी-हुंडरू फॉल पथ के डॉक्टर मोड़ के समीप स्कूली बच्चों से भरी बस पलटने से एक शिक्षिका समेत एक दर्जन से अधिक बच्चे घायल हो गये. घटना शनिवार करीब एक बजे की है. बस यूनिक प्रोग्रेसिव उवि कोडरमा से 50 बच्चों को लेकर हुंडरू फॉल के लिए जा रही थी. डॉक्टर मोड़ के समीप एक बाइक सवार को बचाने के क्रम में बस पलट गई. सिकिदिरी थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी घायल बच्चोंं को अस्पताल भेजा.

चतरा पुलिस ने टीएसपीसी के एरिया कमांडर नीरज गंझू समेत दो को किया गिरफ्तार

चतरा जिला के बिलारी में दो डंपरों में आगजनी मामले में टीएसपीसी के एरिया कमांडर नीरज गंझू उर्फ जय मंगल जी और सक्रिय सदस्य धनेश्वर करमाली उर्फ ढेला जी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके पास से दो पिस्टल, एक कार्बाइन और पांच कारतूस बरामद हुए हैं. चतरा पुलिस पीसी कर इसकी और जानकारी देगी.

साइबर अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस की बड़ीा कार्रवाई, एक साथ 20 गिरफ्तार

गिरिडीह पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ अब-तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक बार में 20 साइबर अपराधियों को पकड़ा है. अपराधियों के पास से 27 मोबाइल फोन, 50 सिमकार्ड, 1 लाख 38 हजार नगद समेत अन्य समान भी बरामद हुए हैं.

आदिवासी सेंगेल अभियान का चक्का जाम आंदोलन शुरू

सरना धर्म कोड की मांग को लेकर आदिवासी सेंगेल अभियान ने चक्का जाम आंदोलन शुरू कर दिया है. सैकड़ों की संख्या में आदिवासी समुदाय के लोग जुटे हैं. वे सड़कों पर उतरकर अपनी मांग को लेकर लगातार नारेबाजी कर रहे हैं.

ई-रिक्शा के रूट निर्धारण को लेकर बैठक आज

रांची. रांची शहर में बेलगाम हो चुके ई-रिक्शा को नियंत्रित करने के लिए नगर निगम एक बार फिर से रूट निर्धारित कर पास जारी करेगा. इसको लेकर शनिवार को प्रशासक अमित कुमार की अध्यक्षता में बैठक होगी. बैठक में ट्रैफिक एसपी, डीटीओ सहित निगम के पदाधिकारी शामिल होंगे. बैठक में ई-रिक्शा को नियंत्रित करने पर चर्चा की जायेगी. साथ ही शहर की मुख्य सड़कों पर ई-रिक्शा के कारण जो जाम की स्थिति उत्पन्न होती है, उसे दूर करने पर भी चर्चा होगी.

धर्मांतरित आदिवासियों के घर वापसी कार्यक्रम की घोषणा आज

रांची. आदिवासी समन्वय समिति भारत के समन्वयक पूर्व मंत्री देवकुमार धान ने कहा है कि जो आदिवासी अपने मूल धर्म को छोड़ दूसरे धर्म जैसे ईसाई, हिंदू, मुसलमान मे धर्मांतरित हो गये हैं, वैसे आदिवासियों की अपने मूल धर्म में घर वापसी कार्यक्रम की घोषणा 30 दिसंबर को की जायगी. यह घोषणा दिन के एक बजे मोरहाबादी मैदान के मुख्य मंच पर करेंगे.

रांची में रातू रोड फ्लाइओवर निर्माण को लेकर आज से एक महीना तक डायवर्ट रहेगा रूट

रांची में रातू रोड फ्लाइओवर निर्माण को लेकर किशोरी यादव चौक से जाकिर हुसैन पार्क तक की सड़क एक महीने तक बंद की जायेगी. इधर राजभवन के गेट नंबर-दो के पास पाइलिंग मशीन लगा कर काम शुरू कर दिया गया है. इस वजह से 30 दिसंबर से 30 जनवरी तक के लिए रूट डायवर्ट किया जायेगा. ट्रैफिक डीएसपी कपिंद्र उरांव ने बताया कि पहले गुरुवार से किशोरी यादव से जााकिर हुसैन पार्क तक रोड बंद किया जाना था, इसके लिए डायवर्ट रूट भी तय कर दिया गया था. लेकिन, स्थापना दिवस व पारा शिक्षकों के प्रदर्शन के कारण रूट डायवर्ट करने का प्लान स्थगित कर दिया गया था.

सेंगेल अभियान का भारत बंद और चक्का जाम आज

आदिवासी सेंगेल अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सालखन मुर्मू के आह्वान पर शनिवार को भारत बंद और चक्का जाम का आह्वान किया गया है. यह बंदी आदिवासियों को उनकी धार्मिक पहचान सरना कॉलम कोड देने की मांग को लेकर की जा रही है. सेंगेल अभियान के केंद्रीय संयोजक विमो मुर्मू ने बताया कि पूरे कोल्हान समेत दूसरे राज्यों में भारत बंद की व्यापक तैयारी की गयी है. कोल्हान के कई जगहों पर पार्टी के कार्यकर्ता रेल रोड जाम करने के लिए उतरेंगे. जमशेदपुर के करनडीह में सुबह 11 बजे कार्यकर्ता पूरे दलबल के साथ सांकेतिक भारत बंद और चक्का जाम करेंगे.

हेमंत सरकार के चार साल पर भाजपा की आज आरोप पत्र की प्रदर्शनी

जमशेदपुर. हेमंत सरकार के चार साल पूरा होने पर भाजपा महानगर की ओर से शनिवार को आरोप पत्र प्रदर्शनी लगाने का फैसला किया गया है. साकची भाजपा कार्यालय में दोपहर 12 बजे प्रदर्शनी का उद्घाटन किया जायेगा. इसके बाद आम लोगों के लिए इसे खोल दिया जायेगा. भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने बताया कि झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार ने जनहित में कुछ नहीं किया. लोगों से सिर्फ वादे किये गये. इस बीच मंत्री समेत कई अधिकारी मालामाल हो गये. इनकी जांच होनी चाहिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें