25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: नेपाल से शराब लाने गए अररिया के 8 तस्कर बॉर्डर पर गिरफ्तार, 17 बाइक भी जब्त

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

नेपाल में शराब की खेप लाने गए अररिया के आठ शराब तस्कर सीमा पर गिरफ्तार

अररिया जिले के फुलकहा सीमा के नेपाल भाग के सुनसरी जिले के देवानगंज गांव पालिका वार्ड संख्या तीन स्थित पाचौसिमर से रूंद्रों उर्फ रुद्र मेहता के घर में भारत भेजने के लिए किये गये शराब भंडारण की सूचना पर जिला पुलिस कार्यालय सुनसरी व इलाका पुलिस कार्यालय देवानगंज पुलिस अधिकारी के संयुक्त टीम द्वारा की गयी छापेमारी में अररिया जिले के आठ शराब तस्करों की गिरफ्तारी हुई है. वहीं शराब तस्करी में प्रयुक्त होने वाली 17 बाइकें भी बरामद की गयी है. वहीं पुलिस का कहना है कि नये साल के जश्न की तैयारी को ले भारी मात्रा में शराब की तस्करी नेपाल से भारत होने वाली है

जहानाबाद में पिटाई से एक बुजुर्ग की मौत, बेटा घायल

जहानाबाद के लच्छु बीघा गांव में शराब के नशे में एक व्यक्ति पर घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगा है. मारपीट में एक बुजुर्ग जिसका नाम बालकिशन यादव है उसकी मौत हो गई है. जबकि बाल किशन का बेटा कमलेश यादव अस्पताल में भर्ती है. परिजनों की माने तो गांव के ही श्रवण कुमार नामक युवक शराब के नशे में जाकर उसके पिताजी के साथ मारपीट करने लगा. बीच बचाव करने आए उसके दादा बालकिशन के साथ भी पीछे से हमला किया गया. हमले में बालकिशन यादव को गंभीर चोट आई. घायल पिता और पुत्र को लेकर परिजन जहानाबाद सदर अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने बुजुर्ग बालकिशन यादव को मृत घोषित कर दिया. मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया. साथ आए लोग अस्पताल में ही दहाड़ मार कर रोने लगे. वहीं पुलिस सदर अस्पताल पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई है.

पानी भरे गड्ढे में डूबने से तीन वर्षीय बच्ची की मौत

सहरसा के काशनगर ओपी क्षेत्र के अरसी गांव में शनिवार को पानी भरे गड्ढे में डूबने से तीन वर्षीय बच्ची की मौत हो गयी.जानकारी के अनुसार पड़रिया पंचायत के अरसी वार्ड 11 निवासी टुनटुन चौधरी की पुत्री अन्नू कुमारी (तीन वर्ष) शनिवार को पड़ोस के बच्चों के साथ घर से कुछ दूरी पर नहर किनारे खेल रही थी. इस दौरान पानी भरे गड्ढे में लुढ़क गयी. रास्ते से गुजर रहे एक राहगीर की नजर पड़ने पर बच्ची को डूबता देख आनन-फानन में पानी से बाहर निकाला गया. हालांकि तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी. अन्नू की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

गोपालगंज में 72 लीटर शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

गोपालगंज पुलिस ने शराब के साथ एक शातिर तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो फेरी लगाकर बर्तन बेचने के साथ-साथ यूपी से बिहार तक शराब की तस्करी करता था. वाहन चेकिंग के दौरान संदेह होने पर विशंभरपुर थाने की पुलिस ने भोज छापर गांव के पास यह कार्रवाई की. गिरफ्तार शराब तस्कर की पहचान अमित प्रसाद के रूप में की गई है, जो यूपी के कुशीनगर जिले के तरेया सुजान थाना क्षेत्र के सिसवा गांव का रहने वाला है. एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि नए साल को लेकर. शराब की तस्करी रोकने के लिए पुलिस जिले भर में अभियान चला रही है. इसके तहत पुलिस ने बर्तन बेचने वाले एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से बर्तनों के बीच छिपाकर रखी गई 72 लीटर शराब बरामद की है.

छपरा के जेपी विश्वविद्यालय में महिला गार्ड से छात्राओं की झड़प

छपरा के जेपी विश्वविद्यालय में महिला गार्ड से छात्राओं की झड़प हुई है. इस झड़प में दो छात्राओं को चोट आई है. इस कारण यहां पर अफरा- तफरी का माहौल हो गया था.

सीवान में मिला दुर्लभ पक्षी, देखने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

अरविंद कुमार सिंह, सीवान. दुर्लभ पक्षी को देखने सैकड़ो लोगों की भीड़ गूठनी थाना के विसवार गांव में उमड़ पड़ी. यह पक्षी उजले कलर के मुलायम बाल वाले हैं. हालांकि, उनके पंख कांटेदार हैं. गांव के बूढ़े भी इसे अपने समय में कभी नहीं देखने की बाते कही है.

सीवान में बदमाशों ने लूट के दौरान विरोध करने पर एंबुलेंस ड्राइवर को मारा चाकू

अरविंद कुमार सिंह, सीवान. बदमाशों ने लूट के दौरान विरोध करने पर एंबुलेंस ड्राइवर को चाकू मार घायल कर दिया है. ड्राइवर से 60 हजार नगद रुपए और सोने की चैन की लूट की गई है. घायल एंबुलेंस ड्राइवर को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.घटना नगर थाना क्षेत्र के सदर अस्पताल के गेट के समीप की है. घायल एंबुलेंस ड्राइवर की पहचान भगवानपुर हाट के रामपुर कोठी निवासी तारकेश्वर राय के पुत्र रोहित कुमार के रूप में हुई है. रोहित कुमार प्राइवेट एंबुलेंस का ड्राइवर है. जो की अपना एम्बुलेंस खड़ी कर सदर अस्पताल गेट के पास बैठ कर आग सेंक रहा था, तभी बाइक सवार 3 की संख्या में बदमाश उसके पास पहुंचे और गले की सोने की चैन और 60 हजार नगद रुपए लूट लिया. जब एंबुलेंस ड्राइवर ने लूट का विरोध किया तो बदमाशों ने चाकू मार घायल कर दिया. घटना को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए. घायल ड्राइवर को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है.

ललन सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से दिल्ली में की मुलाकात

ललन सिंह से सीएम नीतीश कुमार से शनिवार को मुलाकात की है. इनके अलावा अन्य नेताओं के साथ भी मुख्यमंत्री की बैठक हुई है. इस पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा है कि 2024 के चुनाव की रणनीतियों के लेकर चर्चा हुई है.

बिहार में एक जनवरी से और बढ़ सकती है ठंड, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

बिहार में एक जनवरी से और ठंड बढ़ सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट किया है. फिलहाल, यहां तापमान में 10 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. पूरा राज्य कोहरे की चपेट में है.

अयोध्या धाम से दरभंगा के लिए चलेगी अमृत भारत ट्रेन, पीएम ने दिखाई हरी झंडी

अयोध्या धाम से दरभंगा के लिए अमृत भारत ट्रेन चलेगी. इसे पीएम ने हरी झंडी दिखा दी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिनांक 30.12.2023 को अयोध्या से यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर अत्याधुनिक एवं विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त 02 अमृत भारत ट्रेन एवं 06 वंदे भारत ट्रेन के परिचालन का शुभारंभ किया गया है.

शेखपुरा में ई-रिक्शा और बाइक की टक्कर, सड़क हादसे में दो युवक घायल

शेखपुरा में ई-रिक्शा और बाइक की टक्कर हो गई है. सड़क हादसे में दो युवक घायल हुए है. घायलों का अस्पताल में उपचार जारी है. यह कोरमा थाना के बिलोनी गांव की घटना है.

भागलपुर में सड़क हादसे में अधेड़ की मौत, विधायक ने मृतक के परिजनों को जड़ा थप्पड़

भागलपुर के जीरो माइल चौक पर सड़क हादसे में अधेड़ की मौत हो गई है. इसके बाद आक्रोशित परिजनों ने सड़क जाम कर दिया. इधर, शव उठाने का विरोध कर रहे मृतक के परिजनों को विधायक गोपाल मंडल ने पुलिस पदाधिकारियों के सामने थप्पड़ मारा है.

बिहार में पंचायत उपचुनाव के बाद आज वोटों की गिनती, मतगणना को लेकर कड़ी सुरक्षा

बिहार में पंचायत उपचुनाव के बाद आज वोटों की गिनती है. मतगणना को लेकर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए है. कुल 736 प्रत्याशियों के किस्मत का पिटारा ईवीएम से खुलने वाला है. मतगणना के दौरान लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था है.

सीएम नीतीश कुमार आज करेंगे बैठक, जदयू नेताओं से करेंगे मुलाकात

सीएम नीतीश कुमार आज बैठक करेंगे. जदयू नेताओं से सीएम मुलाकात करेंगे और लोकसभा की तैयारियों पर इनसे चर्चा हो सकती है. कई राज्यों के जदयू नेताओं से मुख्यमंत्री की आज मुलाकात होगी.

दिल्ली से मुख्यमंत्री नीतीश आज लौटेंगे पटना, जेडीयू के अन्य नेता भी लौटेंगे आज बिहार

दिल्ली से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पटना लौटेंगे. JDU अध्यक्ष की कमान लेने के बाद वह पटना लौटेंगे. इनके साथ जेडीयू के अन्य नेता भी आज बिहार लौटेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें