25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: इस्तीफे के बाद ललन सिंह ने सोशल मीडिया पर बदला अपना बायो

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

महिला शराब तस्कर गिरफ्तार, तीन शराबियों को भी पकड़ा

लखीसराय. जिले के रामगढ़ चौक थाना अंतर्गत चंपानगर में उत्पाद थाना की पुलिस ने छापेमारी कर दो महिला शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. एसआइ गुड्डू कुमार ने बताया कि चंपानगर निवासी हालो मांझी की पत्नी सावित्री देवी को 13 लीटर व इसी गांव के मंटू मांझी की पत्नी जया देवी को 12 लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं जलप्पा स्थान में पिपरिया निवासी रामेश्वर राय के पुत्र जितेंद्र कुमार राय, रजौली निवासी बच्चू प्रसाद यादव के पुत्र संजय यादव एवं मधेपुरा जिला के विनोद कुमार को शराब पीने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है.

इस्तीफे के बाद ललन सिंह ने सोशल मीडिया पर बदला अपना बायो

नीतीश कुमार के जेडीयू अध्यक्ष बनने के बाद ललन सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर अपने बायो को चेंज कर दिया है. उन्होंने अपने बायो से जेडीयू प्रेसिडेंट हटाकर खुद को लोकसभा में जेडीयू का नेता लिख दिया है. ललन सिंह ने एक्स पर भी अपने बायो को चेंज कर दिया है. पहले अपने आधिकारिक 'एक्स' हैंडल में ललन सिंह ने बायो में जेडीयू का नेशनल प्रेसिडेंट, आवास एवं शहरी मामलों के चेयरपर्सन और मुंगेर का सांसद लिखा था. जिसे शुक्रवार को बदलते हुए उन्होंने नेशनल प्रेसिडेंट शब्द को हटा दिया है और 'लोकसभा में जेडीयू का नेता' जोड़ दिया है. 

नाबालिग को भगाने का केस दर्ज

बोधगया. एक नाबालिग को भगाने के मामले में चेरकी थाने में केस दर्ज कराया गया है. थानाध्यक्ष रामजी प्रसाद ने बताया कि एक युवक पर पड़ोस के एक गांव की नाबालिग को भगाने का आरोप है व केस दर्ज कराया गया है. पुलिस उन्हें बरामद करने में जुटी है.

देशी शराब बरामद

नारायणपुर. भवानीपुर थाना क्षेत्र के सिंहपुर पश्चिम पंचायत के गनौल गांव में भवानीपुर पुलिस ने गुप्त सुचना पर विभूती यादव के घर से 20 लीटर अवैध देशी चुल्हाई शराब बरामद किया है. उक्त जानकारी थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने देते हुए बताया की मामले में भवानीपुर पुलिस मध निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर शराब तस्कर की गिरफ्तारी को लेकर संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

इस्तीफे के बाद ललन सिंह का आया बयान, बोले- जदयू एकजुट

जदयू के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद ललन सिंह का पहला बयान आया है. ललन सिंह ने कहा है कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है. जदयू एकजुट हैं और नीतीश कुमार पार्टी के सर्वमान्य नेता हैं.

10 लीटर शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

करगहर. पुलिस ने शुक्रवार को 10 लीटर शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है. इस बाबत करगहर थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार धंधेबाज करगहर थानांतर्गत तेंदुआ गांव निवासी दूधनाथ पासवान का बेटा धर्मेंद्र राम है. उसके पास से 10 लीटर महुआ शराब बरामद की गयी है. गिरफ्तार धंधेबाज से पूछताछ करने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

आग लगने से तीन घर जले, लाखों की क्षति

अमौर. अमौर थानाक्षेत्र के बरबट्टा पंचायत के वार्ड नंबर चार कदगामा गांव में अगलगी की घटना में तीन परिवारों के घर जल गये. लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ. पूर्व वार्ड सदस्य मोहम्मद आफाक ने बताया कि बीती शाम अचानक मुनाजिर के घर में आग लगी. देखते ही देखते तीन परिवारों के घर जलकर राख हो गये. घटना की सूचना सीओ अमौर एवं अमौर थाना को दी गयी. ग्रामीणों के सूझबूझ एवं प्रयास से आग पर काबू पाया गया. अग्निपीड़ित मुनाजिर पिता ताहिर ने बताया की अगलगी की घटना में घर में रखे अनाज, कपड़े ,बर्तन, जेवर व नगद समेत लाखों की संपत्ति का नुकसान हो गया. पीड़ित परिवारों में मुनाजिर पिता ताहिर, ताहिर पिता शरियत एवं साबिर पिता ताहिर शामिल हैं. पूर्व वार्ड सदस्य मोहम्मद आफाक ने अंचल से पीड़ित परिवार को राहत सामग्री देने की मांग की.

पड़ोसियों ने वृद्ध को पीटकर किया घायल

जमुई. नगर परिषद क्षेत्र के नीमारंग मुहल्ला में शुक्रवार को पुरानी रंजिश में पड़ोसियों ने एक वृद्ध को पीटकर घायल कर दिया. परिजन द्वारा घायल वृद्ध को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. घायल वृद्ध नीमारंग मुहल्ला निवासी अवध किशोर ने बताया कि मेरा, पड़ोसी गौरी शंकर साव के साथ विवाद चल रहा था. इसे लेकर अक्सर उनलोगों द्वारा गाली-गलौज किया जाता है. शुक्रवार की सुबह जब मैं पूजा करने मंदिर जा रहा था, इसी दौरान गौरी शंकर साव गाली-गलौज करने लगा. विरोध करने पर गौरी शंकर साव, सागर कुमार, अभिमन्यु कुमार सहित अन्य लोग मारपीट करने लगे. स्थानीय लोगों द्वारा बीच-बचाव कर मुझे बचाया गया. इलाज के बाद घायल ने घटना की जानकारी सदर थाना पुलिस को देने की बात कही. इलाज के बाद चिकित्सक ने घायल वृद्ध की स्थिति खतरे से बाहर बतायी है.

निमंत्रण मिलेगा तो राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल होगा जदयू

निमंत्रण मिलेगा तो राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल होगा जदयू. दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लिया गया फैसला.

जदयू की बैठक में चार राजनीतिक प्रस्ताव पारित

जदयू की बैठक में चार राजनीतिक प्रस्ताव पारित हुई है. इस बात की जानकारी केसी त्यागी ने बैठक के बाद दी है. उन्होंने कहा कि जदयू पूरे देश में जाति गणना के पक्ष में है.

मदन सहनी ने दी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई

पटना. समाज कल्याण विभाग के मंंत्री मदन सहनी ने शुक्रवार को विज्ञप्ति जारी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दोबारा से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने बधाई दी है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जदयू के एक ही मान्य -सर्वमान्य नेता है. उनके पुन: कमान संभालने से संगठन को और मजबूती मिलेगी.

तेजस्वी यादव ने दी नीतीश कुमार को अध्यक्ष बनने पर बधाई

राजद नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है.

दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक

दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद शाम में जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक आयोजित की गयी जिसमें सीएम नीतीश कुमार समेत अन्य नेता शामिल हुए.

गोपालगंज पुलिस ने दिल्ली से मोस्ट वांटेड को किया गिरफ्तार

गोपालगंज पुलिस ने टॉप -10 में शामिल इनामी अपराधी मोहम्मद इकलाख को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसपर पांच हजार रुपए का ईनाम रखा था. डकैती समेत कई अपराधिक कांड इकलाख पर दर्ज हैं.

मुंगेर में ठेकेदार की हत्या

मुंगेर में आईटीसी के प्राइवेट ठेकेदार बासकित राय की हत्या गोली मारकर कर दी गयी. कोतवाली थाना क्षेत्र के वासुदेवपुरम क्षेत्र अंतर्गत आईटीसी पार्क बासगढ़ा के पास से पुलिस ने शव बरामद किया.  समस्तीपुर जिले के रहने वाले बासकित राय ने मुंगेर में भी घर बनाया था. वो बाइक से जा रहे थे जब घात लगाए बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी.

मोबाइल चोरी मामले में पुलिस बुलाने का आरोप लगा दिव्यांग की हत्या

भागलपुर में इशाकचक थाना क्षेत्र के भीखनपुर गुमटी नंबर एक के रहने वाले 60 वर्षीय अशोक तांती की हत्या कर दी गई. गुरुवार शाम 4 बजे हुई घटना के बाद घायल अवस्था में पहले उन्हें एक निजी नर्सिंग होम ले जाया गया. जहां घायल की स्थिति गंभीर बता उसे मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया. जहां इलाज के दौरान गुरुवार देर रात करीब 12 बजे उनकी मौत हो गई.

बिहार का मौसम पूर्वानुमान

बिहार के दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण- मध्य भाग में शुक्रवार से घना कोहरा छा जाने के आसार हैं. आइएमडी ने इस आशय का पूर्वानुमान गुरुवार को जारी किया. इधर 30 दिसंबर से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक नया पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है. इससे राज्य में दो जनवरी से बारिश का दौर कुछ दिनों के लिए शुरू हो सकता है.

आज शाम में नीतीश कुमार को सौंपी जाएगी जदयू की कमान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर एकबार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. ललन सिंह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अपना इस्तीफा सौंप दिया है. जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक शाम में होगी. जिसके बाद नीतीश कुमार को औपचारिक रूप से जदयू की कमान सौंप दी जाएगी.

ललन सिंह ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की.

ललन सिंह ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार अब खुद संभालेंगे पार्टी की कमान

दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू

दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो चुकी है. इस बैठक में जदयू क्या तय करेगी. पार्टी के कद्दावर नेता ने पढ़िए क्या कुछ कहा..

जदयू बिहार के बाहर भी सीटों की करेगी मांग! नीतीश कुमार और ललन सिंह पार्टी बैठक में शामिल होने एकसाथ पहुंचे

ललन सिंह के साथ कंस्टीट्यूशनल क्लब पहुंचे नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली स्थित अपने सरकारी आवास से कंस्टीट्यूशनल क्लब पहुंचे. जदयू की आज अहम बैठक होने जा रही है. जदयू अध्यक्ष ललन सिंह भी उनके साथ एक ही गाड़ी में बैठकर पहुंचे हैं.

बैठक से पहले नीतीश कुमार से मिले ललन सिंह

दिल्ली के कंस्टीट्यूशनल क्लब में आज जदयू की अहम बैठकें हैं. राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने जा रही है. इससे पहले जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से उनके आवास में जाकर मुलाकात की है.

वैशाली में सड़क हादसे में शिक्षक की मौत

वैशाली में एक सड़क हादसे में शिक्षक की मौत हो गयी. थूकहा के पास स्टेट हाइवे 74 पर ये दुर्घटना हुई है जहां लालगंज स्थित अपने घर से पारू स्थित स्कूल जा रहे शिक्षक इंदूभूषण की मौत सड़क हादसे में हुई है. घने कोहरे की वजह से हादसा हुआ है.

दिल्ली के जदयू कार्यालय में नेताओं का आगमन शुरू

दिल्ली स्थित जदयू कार्यालय में जेडीयू नेताओं का जुटान शुरू हो गया है. करीब साढ़े ग्यारह बजे जदयू पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. दोपहर बाद साढ़े तीन बजे राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी.

रामलला को महावीर मंदिर भेंट कर सकता है सोने के तीर-धनुष

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. इसमें रामलला को महावीर मंदिर ट्रस्ट की ओर से सोने के तीर-धनुष को भेंट किये जा सकते हैं. महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्यकिशोर कुणाल ने बताया कि इस पर 31 दिसंबर को ट्रस्ट की बैठक में निर्णय लिया जायेगा.

पटना में कोरोना का एक और मरीज मिला

पटना में एक और कोरोना संक्रमित मरीज मिला है. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ संजय कुमार ने इसकी पुष्टि की है. संक्रमित युवक की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है.

पटना में कोरोना का एक और मरीज मिला, बिहार में आधा दर्जन लोग अबतक हो चुके हैं संक्रमित, जानिए ताजा अपडेट..

1 लाख से अधिक BPSC शिक्षकों ने दिया योगदान

पहले चरण में बीपीएससी से चयनित शिक्षकों में योगदान करने वालों की संख्या एक लाख से पार कर गयी है. दरअसल योगदान देने वाले शिक्षकों की संख्या में यह बढ़ोतरी उनके दस्तावेजों का तेजी से सत्यापन होना है.

भागलपुर में  नदी में डूबने से बच्ची की मौत

सबौर थाना क्षेत्र के घोघा नदी में डूबने से एक बच्ची की मौत गुरुवार को हो गयी. बच्ची की पहचान शंकरपुर के निरंजन मंडल की चार वर्षीय पुत्री सृष्टि कुमारी के रूप में हुई. सूचना पर सबौर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को आवश्यक कार्रवाई के वाद पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर भेजा दिया.

दल्ली में आज होगी जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुक्रवार को नयी दिल्ली कंस्टीट्यूशन क्लब में होगी. इसमें पार्टी के कई महत्वपूर्ण नीतिगत मुद्दों पर मुहर लगेगी. नयी दिल्ली की बैठक में शामिल होने से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू की बैठक पहले से दिल्ली में तय है. यह सामान्य बैठक है. हर वर्ष हमलोग इस तरह की बैठक करते हैं. वहीं, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जदयू एकजुट है. जदयू में किसी प्रकार की गुटबाजी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें