26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में सभी आरोपियों को कोर्ट ने 27 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

Breaking News Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में सभी आरोपियों को कोर्ट ने 27 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में सभी छह आरोपियों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 27 जनवरी 2024 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. दिल्ली पुलिस ने आरोपी मनोरंजन डी, सागर शर्मा, ललित झा, अमोल शिंदे, महेश कुमावत और नीलम आजाद को उनकी कस्टडी रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया थ

अरविंद केजरीवाल और खरगे के बीच बैठक, राहुल गांधी भी मौजूद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक चल रही है. बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद.

पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था बेहद खराब स्थिति में, अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी पर बोला हमला

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी का कहना है, पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था बेहद खराब स्थिति में है. जब तक राज्य में टीएमसी सत्ता में है, तब तक हालात ऐसे ही रहेंगे.

सीट-बंटवारे पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे, सभी खुश हैं

I.N.D.I.A. गठबंधन बैठक पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट किया, "हर कोई खुश है कि सीट-बंटवारे की बातचीत सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ रही है...मैंने राहुल गांधी के साथ सभी I.N.D.I.A. दलों को 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया.

सीट बंटवारे को लेकर दिल्ली में कांग्रेस और जेएमएम की बैठक

सीट बंटवारे को लेकर दिल्ली में कांग्रेस और जेएमएम की बैठक हो रही है. मुकुल वासनिक के घर पर बैठक में दोनों पार्टियों के नेता मौजूद हैं.

सचिन तेंदुलकर को राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का मिला निमंत्रण

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है.

मुंबई के डाऊन टाऊन इमारत में भीषण आग

महाराष्ट्रः मुंबई से बड़े हादसे की खबर आ रही है. डोंबिवली के पास खोनी पलावा की डाऊन टाऊन इमारत में भीषण आग लग गई है.

मल्लिकार्जुन खरगे को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने यह खबर दी है.

सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी का समन कोई संयोग नहीं, बोले गोपाल राय

सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के चौथे समन पर पार्टी नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि कल हमने सीएम अरविंद केजरीवाल के कार्यक्रम की घोषणा की कि वह लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 18 से 20 जनवरी तक गोवा का दौरा करेंगे और आज समन जारी किया गया है. यह कोई संयोग नहीं है. यह अरविंद केजरीवाल को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए है. ईडी को बीजेपी का फ्रंटल संगठन बनने से बचना चाहिए और अरविंद केजरीवाल को ये अवैध नोटिस भेजना बंद करना चाहिए.

इंडिया गठबंधन का संयोजक बनने से नीतीश कुमार ने किया मना

INDIA गठबंधन की वर्चुअल बैठक आज हुई. इस बैठक में नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाने का प्रस्ताव आया था. जिसे नीतीश कुमार ने इंकार कर दिया. INDIA गठबंधन की बैठक में 14 दलों के नेता मौजूद थे.

सूचना सेठ के पति वेंकटरमन बयान दर्ज करवाने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंचे

गोवा मर्डर केस में आरोपी सूचना सेठ के पति वेंकटरमन बयान दर्ज करवाने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं. आपको बता दें कि सूचना सेठ पर अपने ही बेटे की हत्या का आरोप लगा है.

सोनल मां आधुनिक युग के लिए प्रकाश स्तंभ की तरह : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जूनागढ़ में 'आई श्री सोनल मां' के जन्म शताब्दी समारोह को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि सोनल मां आधुनिक युग के लिए प्रकाश स्तंभ की तरह थी. सोनल मा का पूरा जीवन जन कल्याण के लिए समर्पित रहा..

पुंछ में भारतीय सेना और डॉग स्क्वाड का तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा बीती रात सुरक्षा बलों के वाहनों के काफिले पर गोलीबारी के बाद पुंछ में भारतीय सेना और डॉग स्क्वाड द्वारा तलाशी अभियान जारी है.

मॉडल दिव्या पाहुजा का शव हरियाणा के टोहाना नहर से बरामद किया गया

पुलिस ने गुरुग्राम की मॉडल दिव्या पाहुजा का शव बरामद कर लिया है. हत्या के बाद दिव्या की लाश हरियाणा के टोहाना नहर में फेंकने की खबर आई थी. उल्लेखनीय है कि दो जनवरी को गुरुग्राम के द सिटी पॉइंट होटल में दिव्या की गोली मारकर हत्या की गई थी.

राहुल गांधी रविवार से शुरू करेंगे 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा’

कांग्रेस रविवार से राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू करेगी जिसके जरिये उसका प्रयास होगा कि लोकसभा चुनाव में बेरोजगारी, महंगाई और सामाजिक न्याय से जुड़े मुद्दों को विमर्श के केंद्रबिंदु में लाए जाए.

मायावती को मिला अयोध्या आने का निमंत्रण

मायावती को रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने का निमंत्रण मिला है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है, लेकिन वे समारोह में शामिल नहीं होंगी.

पुरुलिया में साधुओं से मारपीट, पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में साधुओं से मारपीट की खबर आ रही है. पुलिस ने मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ताइवान में नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान शुरू

ताइवान में नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है. इस चुनाव के नतीजे अगले चार साल तक चीन के साथ उसके संबंधों की दिशा तय कर सकते हैं.

ईडी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को चौथी बार समन किया जारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने excise policy केस में पूछताछ के लिए चौथी बार समन जारी किया है. उन्हें 18 जनवरी को केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है.

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा

संसद का संक्षिप्त बजट सत्र 31 जनवरी से नौ फरवरी के बीच आयोजित किया जाएगा. यह 17वीं लोकसभा का आखिरी बजट होगा. अंतरिम बजट सत्र 2024 यानी सत्रहवीं लोकसभा का आखिरी सत्र 31 जनवरी से नौ फरवरी तक आयोजित किया जाएगा, जिसमें संसद में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का संबोधन होगा. एक फरवरी को माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अंतरिम बजट पेश करेंगी.

राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति को निमंत्रण दिया गया

राममंदिर ट्रस्ट के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भेंट की और उन्हें 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से निमंत्रित किया.

पीएम मोदी आज बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान की कर सकते हैं शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से बिहार से 2024 के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत कर सकते हैं. न्यूज एजेंसी ANI ने बीजेपी के सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. बताया जा रहा है कि 13 जनवरी को पीएम मोदी चंपारण के बेतिया में रैली करेंगे.

बीपीएससी के नवनियुक्त शिक्षकों को नीतीश कुमार आज नियुक्ति पत्र देंगे

13 जनवरी को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होने वाले शिक्षक नियुक्ति पत्र समारोह में 16 जिलों के 26,925 नवनियुक्त अध्यापक आएंगे जिनके बीच नियुक्ति पत्र बांटने का काम किया जाएगा. सीएम नीतीश कुमार कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे.

I-N-D-I-A गठबंधन की वर्चुअल बैठक आज

I-N-D-I-A गठबंधन की वर्चुअल बैठक आज होने वाली है. इस बैठक में अलायंस के संयोजक के नाम पर फैसला किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें