31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: सीएम योगी ने गोरखपुर में बोले, गांवों में भंडारे करें, गरीबों को खाना खिलाएं

UP Breaking News Live Updates in Hindi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. वे यहां सांसद खेल और लोक कला महाकुंभ में शामिल होंगे.सीएम योगी खेल प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे. बता दें कि यह कार्यक्रम महंत अवैद्यनाथ स्टेडियम में होगा. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

सीएम योगी ने गोरखपुर में बोले, गांवों में भंडारे करें, गरीबों को खाना खिलाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा शुक्रवार को गोरखपुर में कहा कि अपने गांवों में भंडारे आयोजित करें और गरीबों को खाना खिलाएं. उन्होंन कहा अपने घरों, मंदिरों और घाटों पर 'दीये' जलाएं. मैं 22 जनवरी के कार्यक्रम के लिए सभी को बधाई देता हूं. सीएम शुक्रवार शाम को गोरखपुर के दौरे पर थे.

श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन एक्टिव रहेंगे फर्स्ट एड यूनिट, 40 एंबुलेंस लगेंगी

श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा आयोजन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी कमर कस ली है. आयोजन में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों के बारे मे अयोध्या सीएमओ डॉ.संजय जैन ने बताया कि विभाग सोलह स्थानों पर श्रीराममंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के साथ मिलकर फर्स्ट एड यूनिट बना रहा है. इस यूनिट में एक डॉक्टर, एक फार्मासिस्ट व एक वॉर्ड बॉय की मौजूदगी रहेगी. यह फर्स्ट एड यूनिट भीड़ की जगह वाले स्थानों जैसे हनुमान गुफा, साकेत पेट्रोल पंप, कनक भवन, हनुमानगढ़ी आदि स्थानों पर बनाये जाएंगे.

इस यूनिट में आवश्यक जरूरी दवाएं नैबुलाइजर, ऑक्सीजन की व्यवस्था रहेगी, इसमें ब्लड शुगर की जांच भी रहेगी. इनके अलावा दो अस्पताल भी बनाये जाएंगे, जिसकी क्षमता 10 व 20 बेड की होगी। इसमें डॉक्टर्स की मौजूदगी रहेगी. इसके अलावा 40 एम्बुलेंस की भी व्यवस्था की जा रही है, जो अयोध्या क्षेत्र के अलग-अलग महत्वपूर्ण स्थानों पर खड़ी की जाएंगी.

डॉ. कर्ण सिंह को भी मिला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, कहा जाने में नहीं कोई हिचक

डॉ. कर्ण सिंह को भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिल गया है. उन्होंने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम ऐतिहासिक है. लेकिन 93 साल की उम्र होने के चलते स्वास्थ्य कारणों से मैं इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाउंगा. उन्होंने कहा कि रघुवंशी होने के नाते मैंने मंदिर निर्माण में 11 लाख रुपये का सहयोग किया है. लेकिन जम्मू के श्री रघुनाथ मंदिर से लेकर दिल्ली के लोधी रोड के श्री राम मंदिर में समारोह का आयोजन कराएंगे. कर्ण सिंह ने स्पष्ट किया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने में कोई हिचक नहीं होनी चाहिए.

Up Breaking News Live:  सीएम योगी ने गोरखपुर में बोले, गांवों में भंडारे करें, गरीबों को खाना खिलाएं
Up breaking news live: सीएम योगी ने गोरखपुर में बोले, गांवों में भंडारे करें, गरीबों को खाना खिलाएं 1

आगरा में मैक्सिको की महिला पर्यटक ने होटल और थाने में हंगामा किय

आगरा (भाषा) : आगरा में मैक्सिको की महिला पर्यटक ने पहले होटल में और फिर थाने में कथित तौर पर जमकर हंगामा किया. वह थाने की छत पर चढ़ गई और उसे बचाने के चक्कर में दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आगरा में मैक्सिको की महिला घूमने के लिए आई थी. जिसने ताजमहल के दक्षिणी गेट के पास एक होटल में जमकर हंगामा किया. सूचना मिलने पर पर्यटन थाना प्रभारी नीलम राणा मौके पर पहुंची और उससे बात की, लेकिन वह सही से बात करने की स्थिति में नहीं थी. सहायक पुलिस आयुक्त (ताज सुरक्षा) अरीब अहमद ने बताया कि उसे ताजनगरी थाने लाया गया. जहां वह छत पर चढ़ गई और उसे बचाने के चक्कर में दो पुलिस कर्मी भी जख्मी हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।उन्होंने बताया कि मैक्सिको की पर्यटक मेलिसा ऑर्टज को मुख्य न्यायिक मस्जिट्रेट के आदेश पर मानसिक स्वास्थ्य संस्थान एवं चिकित्सालय में भर्ती कराया है. इस बाबत मैक्सिको के दूतावास को सूचित कर दिया गया है. मानसिक चिकित्सालय के निदेशक दिनेश राठौर ने बताया कि पर्यटक पर दवाइयों का असर हो रहा है और उसकी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है.

रामलला विराजमान की भी नए मंदिर में होगी स्थापना: मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास

राम जन्मभूमि में जिस मूर्ति की कई दशक से पूजा हो रही है, उसे भी नए मंदिर में स्थापित किया जाएगा. राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास जी महाराज ने मीडिया से बातचीत में ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा से पहले यह मूर्ति स्थापित हो जाएगी. 23 दिसंबर 1949 से इस मूर्ति की पूजा होती है. उन्हीं रामलला विराजमान के नाम से केस लड़ा गया. इसलिए वह मूर्ति महत्वपूर्ण है. उसी के नाम से केस जीता गया. इसलिए वह मूर्ति भी मंदिर में रहेगी. जैसे नई मूर्ति की पूजा अर्चना होगी. वैसे ही पुरानी मूर्ति की भी पूजा अर्चना होगी.

बीजेपी ने समाज को बांटने का रास्ता अपनाया, स्वामी विवेकानंद जयंती पर बोले अखिलेश यादव

बीजेपी ने समाज को बांटने का रास्ता अपनाया, टॉलरेंस का रास्ता नहीं है. जो शिक्षा स्वामी विवेकानंद ने दी, यूनिवर्सल एक्सेपटेंस, वो रास्ता भारतीय जनता पार्टी का नहीं है. इसलिए आज के दिन जब हम स्वामी विवेकानंद को याद कर रहे हैं तो संकल्प लें कि उनके बताए हुए रास्ते पर उन्होंने जो समाज की सेवा के लि शिक्षा दी उसको अपना करके उनकी तमाम बातों का अनुसरण करके उस रास्ते पर चलने का काम करेंगे. यही सच्चा काम होगा जो उन्हें हमेशा याद रखेगा.

पीएम मोदी द्वारा 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान की शुरुआत करना अच्छी बात है- आचार्य सत्येन्द्र दास

पीएम मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान की शुरुआत पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा यह अच्छा है वह प्रोटोकॉल जानते हैं और ऐसा कर रहे हैं. रामलला के प्रति इतना समर्पित होना उनके लिए अच्छा है.

बीजेपी ने आज जो रास्ता चुना है वह समाज को बांटने वाला है- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का ने कहा कि बीजेपी ने आज जो रास्ता चुना है वह समाज को बांटने वाला है. बीजेपी का रास्ता न तो सहिष्णुता का है और न ही सर्वस्वीकार्यता का है. आज जब हम स्वामी विवेकानन्द को याद कर रहे हैं तो हमें उनके दिखाये रास्ते पर चलने का संकल्प लेना चाहिए.

लखनऊ में गाड़ी खड़ी करने को लेकर हुई फायरिंग, भाई-बहन हुए घायल

लखनऊ में ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के दौलतगंज में गाड़ी खड़ी करने को लेकर विवाद में हो गया. इस दौरान एक पक्ष ने फायरिंग कर दी. फायरिंग में भाई-बहन घायल हो गए. जिनका ट्रॉमा में इलाज चल रहा है. फायरिंग की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी मनोज मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है.

राष्ट्रीय युवा दिवस पर सीएम बोले- स्वामी विवेकानंद ने 39 वर्षों में दुनिया को राह दिखाई

वाराणसी और गुजरात के कलाकारों ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भोग लगाने के लिए लड्डू बनाया

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा का रायबरेली दौरा आज

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा आज रायबरेली महोत्सव में शामिल होंगे. राज्य मंत्री दिनेश सिंह ने तीन दिवसीय महोत्सव का शुभारंभ किया है. बता दें कि शहर के जीआईसी मैदान में रायबरेली महोत्सव चल रहा है.

समाजवादी कैलेंडर और पुस्तक का आज अखिलेश यादव करेंगे विमोचन

समाजवादी कैलेंडर और पुस्तक का आज अखिलेश यादव विमोचन करेंगे. बता दें कि यह विमोचन कार्यक्रम सुबह 11.00 बजे सपा कार्यालय में होगा. स्वामी विवेकानन्द के जन्म दिवस पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पुस्तक और समाजवादी कैलेंडर का विमोचन होगा.

सीएम योगी का गोरखपुर दौरा आज, सांसद खेल और लोक कला महाकुंभ में होंगे शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. वे यहां सांसद खेल और लोक कला महाकुंभ में शामिल होंगे.सीएम योगी खेल प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे. बता दें कि यह कार्यक्रम महंत अवैद्यनाथ स्टेडियम में होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें