24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : न्यूटाउन में लगी भीषण आग, चार घर जलकर खाक

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

न्यूटाउन में लगी भीषण आग, चार घर जलकर खाक

विधानननगर पुलिस कमिश्नरेट अंतर्गत न्यूटाउन के ज्योतिनगर में सोमवार को भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. घटना की खबर पाकर मौके पर दमकल की दो गाड़ियां पहुंचीं. संकरी गली होने के कारण दमकल की गाड़ियां सही समय पर घटनास्थल तक नहीं पहुंच पायी थी. स्थानीय लोगों ने पास के तालाब से पानी लाकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग तेजी से बढ़ती गयी. लगभग ढ़ाई घंटे बाद आग पर नियंत्रण पाया गया. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि, इस घटना में चार घर जलकर खाक हो गये.जानकारी के मुताबिक, घटना सुबह साढ़े नौ बजे की है. उक्त इलाके में सबसे एक घर में गैस सिलेंडर विस्फोट से आग लगी. थोड़ी ही देर में आग लगने के बाद चारों तरफ काला धुंआ फैल गया. इसे देख स्थानीय लोग तुरंत पहुंचे. घर में सिलेंडर विस्फोट से आग पास के घरों में भी फैल गयी. स्थानीय लोगों ने पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक आग ने चार घरों को तबाह कर दिया.

Makar Sankranti : लाखों तीर्थयात्रियों ने गंगासागर में लगाई आस्था की डुबकी,आधी रात से ही जारी रहा पवित्र स्नान

खड़ी बस को ओवरटेक करने की कोशिश में ट्रक ने ट्रक के पीछे मारी टक्कर

पश्चिम मेदिनीपुर जिला के  दासपुर थाना अंतर्गत जगन्नाथपुर बस स्टैंड के निकट घाटाल -पांशकुड़ा मुख्य सड़क पर एक खड़ी बस को ओवरटेक करने के दौरान एक ट्रक ने दूसरी ट्रक के पीछे टक्कर मारी.जिससे एक व्यक्ति बुरी तरह से जख्मी हो गया.घटना के बाद बस का चालक बस सहित फरार होने की कोशिश की,इलाके के उत्तेजित लोगों ने बस को रोककर बस मे तोड़ फोड़ की.बस के सामने का शीशा तोड़ गया.जिससे इलाके का माहौल कुछ देर के लिये उत्तेजित हो गया.सोमवार सुबह करीबन आठ बजे पांशकुड़ा जाने वाली एक यात्री बस यात्रियों को लेने के लिए जगन्नाथपुर बस स्टैंड पर खड़ी थी, बस आनंदपुर से हल्दिया रुट की थी. खड़ी बस  को एक ट्रक ने ओवरटेक करने की कोशिश की.  इस दौरान ट्रक   ने बस को बचाने के लिए ब्रेक लगाया, उसके ठीक पीछे आ रहे  अन्य ट्रक  ने नियंत्रण खो दिया और सामने वाले ट्रक के पीछे टक्कर मारी.टक्कर मारने वाली ट्रक  का सामने का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त  गया।

बक्रेश्वर धाम में भी हजारों लोगों ने गर्म पानी के कुंड में लगायी डुबक

बीरभूम जिले के बक्रेश्वर धाम में भी सोमवार को मकर संक्रांति के मद्देनजर हजारों लोगों ने गर्म पानी के कुंड में आस्था की डुबकी लगायी. सुबह से ही यहां मौजूद गर्म पानी के कुंड में भक्त, मकर संक्रांति के अवसर पर पवित्र स्नान कर पास ही मौजूद शिव मंदिर में पूजा अर्चना करते हैं. मकर संक्रांति के स्नान के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी थी. यहां भी पुलिस की व्यवस्था की गयी थी.

हाईकाेर्ट ने पुलिस से किया सवाल, अब तक सिर्फ 4 ही क्यों गिरफ्तार?

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पुलिस से किया सवाल ईडी टीम पर हमला मामले में सिर्फ 4 ही क्यों गिरफ्तार? आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है. ईडी ने की सीबीआई जांच की मांग.

कलकता हाईकोर्ट ने राज्य सरकार पर लगाया 50 लाख का जुर्माना, आवश्यकता हुई ताे गृह सचिव को भी करुंगा तलब

कांग्रेस पर अभिषेक बनर्जी का तंज, गढ़ बचा नहीं पा रही और आकांक्षाएं सातवें आसमान पर

विपक्षी गठबंधन 'I-N-D-I-A’ में शामिल तृणमूल और कांग्रेस के बीच लोकसभा चुनाव में बंगाल में सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पा रही है. इस बीच असम हिल्स परिषद के चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन पर तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी ने तंज कसा. उन्होंने बंगाल में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की कांग्रेस की इच्छा पर सवाल खड़ा करते हुए कहा, “ कह सकते हैं कि बंगाल में उनकी (कांग्रेस) सीट हिस्सेदारी की आकांक्षा सातवें आसमान पर हैं, जबकि वे अपने गढ़ को ही नहीं बचा पा रहे हैं.”

कांकसा में भी अजय नदी में भक्तों ने लगाई डुबकी

पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा शिवपुर स्थित अजय नदी के तट पर सोमवार को लाखों भक्तों ने मकर संक्रांति पर डुबकी लगाई. नदी के उस पार ही प्राचीन काल से जयदेव मेले का आयोजन होता रहा है. मकर संक्रांति के पावन स्नान के साथ-साथ हर साल मेले में लाखों भक्त नदी के उस पार जयदेव मेले में जाते है.आज सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ पूर्ण स्नान करने के लिए उमड़ पड़ी थी. अजय नदी में पवित्र स्नान करने के बाद बहुत से लोग जयदेव मेले में जाते हैं .कांकसा पुलिस द्वारा भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पूरे इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

कोलकाता समेत जिलों में ठंड का कहर जारी

राज्य में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. रविवार को अलीपुर मौसम विभाग ने पुरुलिया एवं पश्चिम बर्दवान जिले में शीतलहर की चेतावनी जारी की. विभाग के मुताबिक, रविवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 12.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आगामी कुछ दिनों में तापमान में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. अगले सप्ताह मौसम विभाग ने बारिश की आशंका भी जतायी है. कोलकाता में भी बारिश हो सकती है.

लाखों तीर्थयात्रियों ने गंगासागर में लगाई आस्था की डुबकी

रविवार मध्य रात्रि से गंगासागर (Gangasagar) में पवित्र स्नान शुरू हो चुका है.पवित्र डुबकी लगाने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में तीर्थयात्री सागरद्वीप पहुंचे हैं. रविवार दोपहर 12 बजे तक गंगासागर में 65 लाख श्रद्धालु पवित्र स्नान कर लौट चुके हैं. राज्य के बिजली व युवा मामलों के मंत्री अरूप विश्वास ने रविवार को गंगासागर मेला कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. मंत्री ने बताया कि गंगासागर मेले में पवित्र स्नान का पुण्यकाल रविवार रात 12.13 बजे से सोमवार रात 12.13 बजे तक रहेगा. पिछले 24 घंटे में 20 लाख तीर्थयात्रियों ने गंगासागर में आस्था की डुबकी लगायी है.

राशन मामले में कोलकाता में ईडी की 6 जगहों पर तलाशी अभियान जारी

ईडी एक बार फिर सक्रिय नजर आ रही है. सोमवार सुबह से कोलकाता में कम से कम छह स्थानों की तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. केंद्रीय अधिकारियों ने बनगांव के पूर्व मेयर शंकर आध्या के चार्टर्ड अकाउंटेंट के कार्यालय का भी दौरा किया है.

Ed Raid : कोलकाता में राशन घोटाले में गिरफ्तार शंकर आध्या से जुड़े दफ्तरों समेत 6 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें