31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: पटना के फुलवारी नाबालिग दुष्कर्म मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

भागलपुर में सीएसपी संचालक से 3.5 लाख रुपये की लूट

भागलपुर में स्टेट बैंक के सीएसपी संचालक से अपराधियों ने श्रीपुर रिंग बांध पर हथियार का भय दिखाकर साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिया. पीड़ित ढोलबज्जा बाजार निवासी शंभु प्रसाद गुप्ता के पुत्र दिवाकर गुप्ता ने नवगछिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है. बताया कि नवगछिया स्टेट बैंक से चेक के माध्यम से रुपये की निकासी की थी. ढोलबज्जा बाजार में ही सीएसपी संचालक हूं. रुपये काले रंग के बैग में रख कर नवगछिया से ढोलबज्जा बाजार जा रहा था. आवेदन में लिखा है कि मेरे साथ ढोलबज्जा बाजार के ही आशुतोष शर्मा भी बाइक पर था. नवगछिया बाजार से सीमरा गांव होते हुए श्रीपुर रिंग बांध होकर जा रहा था.

मुजफ्फरपुर में रंगदारी मांगने पहुंचे अपराधियों ने की फायरिंग, दो घायल

मुजफ्फरपुर में फुलपरास थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर उत्तरी पैक्स अध्यक्ष के घर पर शुक्रवार की शाम हथियार से लैस अपराधी पहुंचे. अपराधियों ने पैक्स अध्यक्ष से रंगदारी की मांग की. रंगदारी नहीं दिये जाने पर अपराधियों ने फायरिंग की. जिससे दो बच्चियां घायल हो गयीं. घायल संध्या कुमारी 7 वर्ष एवं साक्षी कुमारी 5 वर्ष बहनें हैं. दोनों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. चिकित्सक ने दोनों को खतरे से बाहर बताते हुए अस्पताल से छुट्टी दे दी है.

दून एक्सप्रेस से 11 लीटर शराब के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार

सासाराम जीआरपी ने दून एक्सप्रेस से शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर शहर के वार्ड-17 के नवरत्न बाजार निवासी दुर्गा प्रसाद के बेटे संदीप कुमार बताया जा रहा है. इसकी जानकारी जीआरपी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि गाड़ी संख्या 13010 डाउन देहरादून एक्सप्रेस स्टेशन पर रुकी. वैसे ही एक बैग लेकर युवक उतर कर जल्दी से भागने का प्रयास करने लगा. तभी संदेह के आधार पर उसकी जांच की गयी, तो उसके बैंग से 11.250 लीटर शराब बरामद हुआ. उसे गिरफ्तार किया गया. न्यायिक प्रक्रिया के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

पटना के फुलवारी नाबालिग दुष्कर्म मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

पटना के फुलवारीशरीफ के एक गांव में दो महादलित नाबालिग से दुष्कर्म करने के दौरान एक की हत्या व एक को घायल करने के मामले के आरोपी को पटना पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की जांच में फिलहाल यह बात सामने आयी है कि इसी आरोपी ने घटना को अंजाम दिया था. कोई दुसरा शामिल नहीं था. हालांकि पुलिस जांच में लगी है और फिलहाल उसके नाम का खुलासा नहीं किया है. एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि फुलवारीशरीफ घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस घटना को केवल एक व्यक्ति ने ही अंजाम दिया है. जांच के बाद उसके नाम की जानकारी दे दी जायेगी.

जहानाबाद में बीच सड़क धू धू कर जलने लगी स्कूल बस, बाल-बाल बचे बच्चे

जहानाबाद शहर में अरवल मोड़ के पास अचानक एक बस से धुआं उठने लगा. देखते देखते बस में आग की लपेट उठने लगी. अचानक स्कूल बस में आग लगी देख स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पाते ही तुरंत पुलिस की टीम पहुंची और फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया. गनीमत यह रही की आग लगने के साथ ही बस ड्राइवर ने बस रोक दी और उसमें से स्कूली बच्चे उतर गए. फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंच कर आग पर काबू पाया. दरअसल शाम में 4:00 बजे के आसपास स्कूल में छुट्टी होने के बाद विद्या निकेतन स्कूल की बस राजा बाजार से स्टेशन की ओर जा रही थी. बस में लगभग 20 बच्चे सवार थे. अचानक आग लगने से बच्चे दहशत में आ गए और अफरा तफरी माहौल बन गया. अच्छी बात यह रही की कोई अनहोनी नहीं हुई.

16 जनवरी तक मोतिहारी के सभी स्कूल बच्चों के लिए बंद

शीतलहर के कारण मोतिहारी जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट विद्यालयों व आंगनबाडी केन्द्रों को 16 जनवरी तक बंद करने का निर्देश जिला दंडाधिकारी सह डीएम सौरभ जोरवाल ने दिया है. कहा है कि शीतलहरी व पछुआ हवा के बहने के कारण तापमान में और गिरावट आने की संभावना है. ऐसी स्थिति में सभी सरकारी व गैरसरकारी विद्यालयों के साथ आंगनबाडी केन्द्रों पर 16 जनवरी तक शैक्षणिक कार्य बंद रहेगा. वहीं प्रायोगिक परीक्षा व बोर्ड परीक्षा को लेकर विशेष कक्षाओं का संचालन जारी रहेगा.

कैमूर में देशी शराब के साथ तीन गिरफ्तार, बाइक जब्त

कैमूर के सोनहन थाने की पुलिस ने शुक्रवार को वाहन चेकिंग के दौरान देशी शराब के साथ बाइक सवार तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. धराये युवकों में चंदौली जिले के रामपुरगांव निवासी अनिल राम, मिरिया गांव निवासी धर्मेंद्र राम और घटाव गांव निवासी किसान राम बताये गये हैं. युवकों के पास से एक लीटर देशी महुआ शराब बरामद हुआ है. शुक्रवार को पुलिस ने धराये युवकों को मेडिकल कराने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

नीतीश कुमार पटना भ्रमण पर निकले

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को राजधानी पटना की सड़कों पर भ्रमण के लिए निकले. पटना को सुंदर बनाने और पुरानी व जर्जर बिल्डिंग को खूबसूरत बनाने के लिए उन्होंने सरकार का प्लान बताया.

दरभंगा के समाहरणालय परिसर में लगी आग

बिहार के दरभंगा जिले में शुक्रवार की सुबह समाहरणालय परिसर में बड़ी घटना टल गई. अचानक आग लगने की घटना घटी. इलेक्शन ऑफिस के स्टोर में रखी फाइलें जलने लगी जिसके बाद आग पर काबू पाया गया. शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आयी है.

मुंगेर के स्कूल में गैस लीकेज, दर्जनों बच्चों की बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती

मुंगेर के नोट्रेडेम स्कूल में गैस लीकेज के घटना के कारण कुछ बच्चों की तबीयत खराब हो गयी. ऐसी सूचना मिल रही है केमिस्ट्री लैब में गैस का रिसाव हुआ है. कुछ बच्चों को एंबुलेंस द्वारा अस्पताल ले जाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

दरभंगा में सड़क हादसे में छात्रा की मौत

बिहार के दरभंगा में सड़क हादसे में एक छात्रा की मौत हो गयी. बिरौल थाना क्षेत्र के सिसौनी मोड़ पर दरभंगा-कुशेश्वर स्थान पथ पर तेज रफ्तार से जा रही स्कार्पियो ने स्कूली छात्रा को ठोकर मार दी और गाड़ी लेकर चालक फरार हो गया. हादसे में छात्रा की मौत मौके पर ही हो गई. जिसके बाद वहां उपस्थित उग्र ग्रामीणों ने मुख्य सड़क को जाम कर दिया और हंगामा करने लगे. यातायात बाधित होने की सूचना मिलते ही बिरौल अंचलाधिकारी सहित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझा बूझाकर शांत किया तथा यातायात को बहाल किया.

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर नीतीश कुमार ने दी शुभकामनाएं

स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर सीएम नीतीश कुमार ने शुभकामनाएं दी. इसे लेकर सीएम ने ट्वीट किया और लिखा कि स्वामी विवेकानंद जी की जयंती को ‘राष्ट्रीय युवा दिवस’ के रूप में मनाया जाता है. मेरी ओर से युवाओं को राष्ट्रीय युवा दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं.

मोहन यादव के बिहार आगमन पर बोले तेजस्वी यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बिहार आगमन पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि देश में सबको आने-जाने की आजादी है.

पटना दुष्कर्म मामले में ईनाम की घोषणा

पटना के फुलवारीशरीफ में दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म और एक की मौत मामले में अब इनाम की घोषणा की गयी है. पटना पुलिस ने आरोपित की जानकारी देने वाले को 50 हजार का इनाम देने की बात कही है. पहचान गुप्त रखा जाएगा.

पटना हाईकोर्ट में आज आरक्षण पर होगी सुनवाई

पटना हाईकोर्ट में आज नए रिजर्वेशन बिल पर सुनवाई होगी. हाईकोर्ट ने आरक्षण नीति पर रोक लगाने से इंकार किया था. आज सरकार की ओर से महाधिवक्ता अपना पक्ष रखेंगे.

शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारी आज रहेंगे सामूहिक अवकाश पर

पटना विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ व कॉलेज कर्मचारी संघ संयुक्त मोर्चा 12 जनवरी को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. संघ ने कहा कि शिक्षक-कर्मचारी समन्वय समिति ने आंदोलन की घोषणा पहले ही कर दी थी. इसको लेकर नौ जनवरी को कर्मचारियों ने काला बिल्ला लगाकर कार्य किया था. इसके बाद 12 जनवरी को विवि और कॉलेजों के कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहते हुए विवि मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन करेंगे. साथ ही कुलपति को ज्ञापन भी सौंपेंगे. शिक्षक कर्मी सभी विवि में सामूहिक अवकाश पर रहेंगे.

बिहार का मौसम

बिहार में ठंड अब बढ़ने लगी है. मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गयी है कि अगले तीन दिनों तक बिहार में ठंड बढ़ेगी. पढ़िए वेदर रिपोर्ट..

Bihar Weather: बिहार में 15 जनवरी तक हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ेगी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पढ़िए..

पटना के 30 मुहल्लों में आज गुल रहेगी बिजली

पटना: शुक्रवार को शहर के 30 मुहल्लों में बिजली गुल रहेगी. सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चरघरवा मोड़, शिवम विहार कॉलोनी, पुरंदरपुर, जयप्रकाश नगर में बिजली बाधित रहेगी. सुबह 11 बजे से 2 बजे तक वन विभाग के पास इंदिरा नगर, बालू पर, महुआबाग धनौट, बेऊर जेल के आसपास के इलाके में बिजली काट दी जायेगी. शाहपुर, दाउदपुर, सांईंचक, नुरपुर, चांदमारी, रघुरामपुर, बीजापथ में दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक बिजली काट दी जायेगी. सुबह 10 बजे से 1 बजे तक बेऊर, गंगा विहार कॉलोनी, शिव नगर, किशन कॉलाेनी, मित्रमंडल फेज-2 में तक बिजली काट दी जायेगी. दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक सांईंचक में बिजली बाधित रहेगी.

अररिया में विवाहिता की हत्या

अररिया के कुआड़ी ओपी क्षेत्र के भुमपोखर वार्ड संख्या 14 में गुरुवार को एक विवाहिता की हत्या कर शव को घर से दो सौ मीटर की दूरी पर फेंक दिया. 24 वर्षीय विवाहिता ममता देवी उर्फ डोली देवी पति हरेंद्र पासवान की हत्या किसने की यह अभी पता नहीं चल पाया है. घटना की जानकारी कुर्साकांटा थाना को दी गयी है. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विमल कुमार मंडल व कुआड़ी ओपी अध्यक्ष रौशन कुमार सिंह सदलबल घटना स्थल पर पहुंच कर जरूरी तहकीकात में जुट गये. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें