28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News LIVE: विधाता के हाथ में है हानि-लाभ, रांची की रामकथा में बोले उमाकांतानंद जी महाराज

Jharkhand Breaking News Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

विधाता के हाथ में है हानि-लाभ, रामकथा में बोले स्वामी उमाकांतानंद जी महाराज

रांची: हरिद्वार धाम से पधारे श्री श्री 1008 जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी डॉ उमाकांतानंद सरस्वती जी महाराज के पावन सानिध्य में अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर राजधानी रांची के हरमू मैदान में श्री राम कथा का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हानि-लाभ विधाता के हाथ में है. प्रवक्ता प्रमोद सारस्वत ने बताया कि श्री राम कथा 21 जनवरी की दोपहर 3 बजे से 7 बजे तक होगी. 22 जनवरी को हरमू मैदान में हवन व भंडारा का आयोजन रखा गया है.

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का होगा रांची में लाइव टेलीकास्ट, मेन रोड टैक्सी स्टैंड में भूमि पूजन

रांची: श्री महावीर मंडल रांची महानगर द्वारा 22 जनवरी को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए मेन रोड स्थित टैक्सी स्टैंड में भूमि पूजन किया गया. इसमें हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की गयी. 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर महावीर मंडल रांची महानगर के द्वारा में रोड स्थित टैक्सी स्टैंड में सुंदरकांड एवं भंडारा का आयोजन किया जाना है. तीन एलईडी द्वारा अयोध्या में हो रही प्राण प्रतिष्ठा का लाइव टेलीकास्ट एवं आतिशबाजी के साथ दीपोत्सव मनाया जाएगा. आज भूमि पूजन के अवसर पर सद्भावना के भव्य संगम दिखा. हिन्दू और मुस्लिम भाइयों के द्वारा एक साथ भूमि पूजन किया गया. कुणाल अजमानी, महेश सोनी, डॉ दिलीप सोनी, पूर्व पार्षद मोहम्मद असलम और एवं बादल सिंह के द्वारा नारियल फोड़कर किया गया. पूर्व पार्षद मोहम्मद असलम ने कहा कि हम लोगों का कार्यक्रम में पूर्ण सहयोग रहेगा. कार्यक्रम में मुख्य रूप से संकटमोचन मंदिर के महंत सूर्यनाराय दास त्यागी बाबा, महावीर मंडल के अध्यक्ष कुणाल अजमानी, अंजुमन इस्लामिया एवं मुहर्रम कमिटी, रैन पंचायत सदर हाजी फिरोज, पूर्व पार्षद मो असलम, अंजुमन हॉस्पिटल के सन्नी खान, महावीर मंडल के संयोजक डॉ दिलीप सोनी, कार्यक्रम संयोजक श्यामा नंद पांडेय, अमित चौधरी, रोहित पांडेय, महेश सोनी , अमित सिंह ,रोहित शारदा, बादल सिंह, संभु प्रसाद ,अमन जायसवाल ,शैल चंद्रा , यश चंद्रा ,समीर सिंह ,हाजी हासिम , मो इम्तियाज , लोहा सिंह, अरसद , मो हारून, मो अफरोज आदि लोग मुख्य रूप से शामिल रहे.

लोहरदगा में सड़क हादसा, बाइक सवार दो युवकों की मौत, एक घायल

सेन्हा, लोहरदगा: कंडरा से कोराम्बे पथ के जंगल में हुई सड़क दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार तीन युवक घायल हो गए. अस्पताल ले जाने के दौरान दो की मौत हो गई. सेन्हा थाना क्षेत्र के कंडरा से कोराम्बे जाने वाले पथ में कोयल नदी के समीप अनियंत्रित हो बाइक पेड़ से टकराने पर पैसन प्रो (जे एच 08 जी 5248) मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक घायल हो गये. तीनों घायल युवकों की पहचान गुमला जिला अन्तर्गत पुसो थाना क्षेत्र के लरंगो निवासी रति उरांव के पुत्र शशि उरांव तथा चैतू उरांव के पुत्र सुनेशर उरांव और विश्राम उरांव के पुत्र रविन्द्र उरांव के रूप में किया गया. सुनेशर उरांव तथा रविन्द्र उरांव की मौत हो गयी है. शशि उरांव घायल है.

गुरु गोविंद सिंह जी के 357वें प्रकाश पर्व पर रांची में सजा दीवान, कल लगेगा रक्तदान शिविर

रांची: गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सत्संग सभा में पटना साहिब में प्रकाश पर्व में शामिल होने गए श्रद्धालुओं के जत्थे के रांची वापस लौट के बाद आज पहला दीवान सजाया गया. दीवान की शुरुआत हजूरी रागी जत्था भाई महिपाल सिंह जी द्वारा आसा दी वार कीर्तन से हुई. प्रकाश पर्व में विशेष रूप से दिल्ली से शिरकत करने पहुंचे सिख पंथ के महान कीर्तनी जत्था भाई प्यारा सिंह एवं साथियों ने सुबह 9:00 बजे से 10:15 बजे तक मैं हूं परम पुरख कउ दासा देखन आयो जगत तमासा...तथा नस वंझऊ किलविखो करता घर आया... शबद गायन कर श्रद्धालुओं को भक्ति के रस में डुबो दिया. सत्संग सभा के मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा ने बताया कि रात का दीवान रात 8:00 बजे से 11:30 बजे तक सजेगा और दीवान समाप्ति के बाद गुरु का अटूट लंगर चलाया जाएगा. रविवार का दीवान सुबह 10:30 बजे से दोपहर 3:00 तक सजेगा एवं इस मौके पर गुरुनानक सेवक जत्था द्वारा रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा.

सीएम हेमंत सोरेन 22 जनवरी को 2500 युवाओं को देंगे ऑफर लेटर

रांची: झारखंड के स्थानीय युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत नियोजन सुनिश्चित करने की दिशा में राज्य सरकार लगातार आगे बढ़ रही है. सीएम हेमंत सोरेन 22 जनवरी को 2500 युवाओं को निजी क्षेत्र में ऑफर लेटर सौंपेंगे. रांची के होटवार स्थित खेलगांव के टाना भगत स्टेडियम में हुनरमंद युवाओं को अरविंद टेक्सटाइल, किशोर एक्सपोर्ट, श्री गणपति क्रिएशन, अर्बन डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड, मैट्रिक्स क्लोथिंग, वेलेंसिया अपैरल्स एवं ओरिएंट क्राफ्ट टेक्सटाइल कंपनियों के लिए ऑफर लेटर सौंपा जाएगा.

रांची के पहाड़ी मंदिर में चलाया गया स्वच्छता अभियान

रांची: शनिवार को पहाड़ी मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाया गया और पूरे मंदिर में साफ- सफाई की गयी. श्री शिव बारात आयोजन महासमिति के अध्यक्ष राजेश साहू ने बताया कि रामलला के आगमन को उत्सव के रूप में मनाने के लिए पहाड़ी मंदिर विकास समिति के सदस्य तत्पर हैं और आज हमने मंदिर परिसर में सफाई अभियान चलाया. 22 जनवरी को प्रातः 7 बजे से रात तक कई भक्तिमय कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे. प्रभु श्रीराम के स्वागत में मंदिर परिसर में हजारों दीये जलाये जाएंगे. 22 जनवरी को भक्तगण राममय होकर अपने अपने घरों में भी प्रभु श्रीराम की आराधना करें. इसमें मुख्य रूप से बादल सिंह, मेहुल प्रसाद, राम सिंह, पीयूष राज, दिविजा वैष्णवी , प्रिया आकृति, अबीरा, राजकुमार तलेजा, दीपक नन्दा आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

रांची प्रेस क्लब में कल होगी फेडरेशन ऑफ ऑल व्यापार संगठन की बैठक

रांची: रविवार की दोपहर 2 बजे से द रांची प्रेस क्लब में फेडरेशन ऑफ ऑल व्यापार संगठन की बैठक अध्यक्ष दीपेश कुमार निराला की अध्यक्षता में होगी. इसमें संगठन के सभी सदस्यों सहित व्यापारियों, उद्यमियों, प्रोफेशनल्स और सर्विस प्रोवाइडरों को बुलाया गया है. इस बैठक में संगठन के सदस्यों को उनका आजीवन सदस्यता प्रमाण पत्र और आई कार्ड प्रदान किया जाएगा और संगठन के कार्यों की आगामी रूपरेखा तय की जाएगी. साथ ही वर्तमान व्यापारिक हालात और व्यापारियों के समक्ष आ रही चुनौतियों पर विमर्श कर समाधान के उपाय तलाशे जाएंगे.

23 जनवरी को खूंटी आएंगे सीएम हेमंत सोरेन

खूंटीः अबुआ आवास योजना को लेकर 23 जनवरी को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल होंगे. कार्यक्रम तोरपा के एनएचपीसी मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा.

हाईकोर्ट के जस्टिस डॉ एसएन पाठक ने मां भद्रकाली मंदिर में की पूजा

इटखोरी: झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश डॉ एसएन पाठक ने शनिवार को मां भद्रकाली मंदिर में पूजा की. उन्होंने माता का दर्शन किया. उसके बाद सुफलनाथ, पंचमुखी हनुमान, शनिदेव व बौद्ध स्तूप का भी दर्शन किया. उन्होंने सहस्त्रशिवलिंगम पर जलाभिषेक किया. मंदिर आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस मौके पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार सिंह, उपायुक्त अबु इमरान, पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन ने उन्हें पौधा भेंट किया. उनके आगमन को लेकर मंदिर परिसर में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम था.

आदिवासी संघ ने गिरिडीह-डुमरी पथ किया जाम

आदिवासी संघ ने केंद्र सरकार के विरोध में गिरिडीह-डुमरी पथ को जाम कर दिया है. आरोप है कि केंद्र सरकार ने ईडी का दुरुपयोग किया है. इसलिए उनके विरोध में आदिवासी संघ ने सड़क जाम कर दिया.

चक्रधरपुर में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, इलाके में फैली सनसनी

चक्रधरपुर प्रखंड के पदमपुर पंचायत अंतर्गत कोटुवा गांव में शनिवार की सुबह पेड़ से एक युवक का शव लटकता मिला. शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना चक्रधरपुर थाना को दी. सूचना पाकर चक्रधरपुर पुलिस घटनास्थल पहुंची और शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया.

रांची जिला बार एसोसिएशन का चुनाव आज

रांची जिला बार एसोसिएशन (आरडीबीए) का चुनाव 20 जनवरी को है. इसमें सात पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य के नौ सीटों के लिए 41 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. चुनाव में 2163 मतदाता 41 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. चुनाव की सारी तैयारी कर ली गयी है. इस संबंध में चुनाव पदाधिकारी अजय कुमार तिवारी ने बताया कि चुनाव के लिए दो पोलिंग बूथ पर 70 काउंटर बनाये गये हैं. दाेनों बूथों पर 35-35 काउंटर रहेंगे. अल्फा वेटिकल सिस्टम से मतदान होगा. ए से एम तक के पोलिंग बूथ नंबर- एक तथा एन से जेड तक बूथ नंबर- दो के काउंटर पर मतदान करेंगे. मतदान सुबह 10:30 बजे से शाम पांच बजे तक होगा. प्रत्याशियों के पोलिंग बूथ के आसपास किसी प्रकार के पंपलेट आदि तथा किसी प्रकार से रिझाने का प्रयास करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. 21 जनवरी को सात पदाधिकारियों के मतदान की काउंटिंग की जायेगी. काउंटिंग सुबह 11 बजे से शुरू होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें