23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : बहरमपुर से टिकट मिला तो अधीर को दो लाख वोट से हरायेंगे : हुमायूं कबीर

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

मोटरसाइकिल के धक्के से वृद्ध की मौत 

झाड़ग्राम जिला अंतर्गत बिनपुर थाना के देहीजुड़ी इलाके में एक मोटरसाइकिल के धक्के से एक वृद्ध की मौत हो गयी.स्थानीय व पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम पोल्टू माहतो (76)है.वह उद्घवपुर गांव का निवासी था.वह देहीजुड़ी बाजार से साइकिल से अपने घर की ओर जा रहा था.इस दौरान उसे एक मोटरसाइकिल ने धक्का मार दिया.जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया.स्थानीय लोगों ने उसे जख्मी अवस्था में अस्पताल पहुंचाया.अस्पताल में चिकित्साधीन अवस्था में उसकी मौत हो गयी.घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी.पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा.पुलिस घटना की जांच कर रही है.

अदालत परिसर में बार एसोसिएशन द्वारा श्रीराम की पूजा अर्चना

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिला में भी मौजूद सभी मंदिरों और शिवालयों में सोमवार को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान उत्साह का माहौल था. इन सब के बीच ही जिले में बर्दवान जिला अदालत परिसर में भी बार एसोसिएशन द्वारा भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना अदालत के वकीलों द्वारा की गयी. मौके पर बर्दवान सदर भाजपा पार्टी अध्यक्ष अभिजीत ता भी शामिल हुए. इसके पूर्व जिला भाजपा पार्टी अध्यक्ष जिले के नीलपुर आमबगान, पारबीरहटा स्थित बाबा धर्मराज मंदिर, बर्दवान के उल्लास में, स्वस्तिपल्ली,पालसीट, शक्तिगढ़ उत्तरी बाजार, बर्दवान उत्तर विधानसभा के पुटुंडा गांव, हीरागाछी कुलारी गांव समेत बर्दवान बदामतला स्थित बाणेश्वर शिव मंदिर में आयोजित भगवान श्री रामचन्द्र की पूजा में उपस्थित थे. गौरतलब है कि पानागढ़ में जगह -जगह पर मंदिरों राम लला की पूजा अर्चना जारी है.

ममता बनर्जी पार्क सर्कस में करेंगी सभा

ममता बनर्जी ने कालीघाट मंदिर से होते हुए गुरुद्वारे में प्रार्थना की. जुलूस में सांसद अभिषेक बनर्जी, दमकल मंत्री सुजीत बोस, राजीव सिन्हा समेत भारी तादाद में लोग शामिल है़. जुलूस के बाद ममता बनर्जी पार्क सर्कस में सभा करेंगी .

West Bengal Breaking News live : ममता बनर्जी पार्क सर्कस में करेंगी सभा

विदेश में भी प्राण प्रतिष्ठा का उत्साह, सांसद ने जारी कीं तस्वीरें

पानागढ़ , मुकेश तिवारी : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर जहां समूचा देश खुशी व उल्लास के माहौल में झूम उठा है, वहीं विदेश में रहनेवाले भारतवंशियों में भी उत्साह है. इसकी तस्वीरें दुर्गापुर-बर्दवान के भाजपा सांसद सुरिंदर सिंह अहलूवालिया ने अपने सोशल मीडिया वॉल पर साझा की हैं. उन्होंने अपनी वॉल पर लिखा है : ”सारी दुनिया राममय.” सांसद ने इन तस्वीरों के माध्यम से बताया कि न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में भारतीय प्रवासी अयोध्या के राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान का जश्न मना रहे हैं. हाथों में जयश्री राम का झंडा लेकर वे लोग सड़क पर उतर आये हैं. समूचे क्षेत्र को रोशनी से जगमगा दिया है. असल में आज समूचे देश व विश्व के लिए ऐतिहासिक दिन है. 500 वर्षों की लंबी प्रतीक्षा के बाद रामलला अपने धाम में मर्यादा के अनुरूप विराजित हुए हैं. उनकी प्राण-प्रतिष्ठा में देश के प्रधानमंत्री यजमान रहे.

बहरमपुर से टिकट मिला तो अधीर को दो लाख वोट से हरायेंगे : हुमायूं कबीर

आनेवाले लोकसभा चुनाव में बहरमपुर केंद्र से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को हराने के लिए भरतपुर के विधायक हुमायूं कबीर ने फिर से इच्छा जाहिर की. उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमें बहरमपुर से उम्मीदवार बनाती हैं तो अधीर रंजन चौैधरी को दो लाख से अधिक वोट से हरायेंगे. हालांकि कालीघाट में हुई बैठक में विधायक को बाहर कोई भी बयान देने से मना किया गया था. उन्होंने कहा कि पार्टी नेत्री के खिलाफ अधीर रंजन कई तरह के बयान देते रहे हैं. वह उनके खिलाफ लड़ने को तैयार हैं.

West Bengal Breaking News live : राज्यभर में तृणमूल की सद्भावना रैली आज, कोलकाता में ममता करेंगी नेतृत्व

राज्यभर में तृणमूल की सद्भावना रैली आज, कोलकाता में ममता करेंगी नेतृत्व

अयोध्या में सोमवार को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह है. इसी दिन मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने महानगर में सभी धर्मों के लोगों के साथ एक ''''सद्भावना रैली'''' का नेतृत्व करने का ऐलान किया है. यह रैली केवल महानगर ही नहीं, बल्कि तृणमूल द्वारा राज्यभर में निकाली जायेगी. रैली के ठीक पहले सुश्री बनर्जी के कालीघाट मंदिर में देवी काली की पूजा करने की बात है. इसके बाद वह अपराह्न करीब तीन बजे दक्षिण कोलकाता के हाजरा मोड़ से जुलूस की शुरुआत करेंगी.

आठ लाख रंगीन दीयों से बनायी गई है प्रभु राम की 130 फुट लंबी तस्वीर

पश्चिम बंगाल में राम मंदिर (Ram Mandir) के उद्घाटन व प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन ही राज्य में तृणमूल कांग्रेस ने सद्भावना रैली निकालने का एलान किया है. वहीं, पार्टी की गाइडलाइंस से इतर कांकीनाड़ा में एक तृणमूल नेता ने राम पूजा को लेकर भव्य आयोजन किया है. इसे लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी है. बता दें कि कांकीनाड़ा ज्योति फाउंडेशन के सचिव, उत्तर 24 परगना जिला परिवहन विभाग के वाइस चेयरमैन व तृणमूल नेता प्रियांगु पांडे और उनकी पत्नी ज्योति पांडे (भाटपाड़ा नगरपालिका की नौ नंबर वार्ड की पार्षद) की पहल पर कांकीनाड़ा की छह नंबर गली स्थित एक मैदान में आठ लाख मिट्टी के दीयों से श्रीराम की 130 फुट लंबी तस्वीर बनायी गयी है.

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पानागढ़ में जयश्री राम के उद्घोष के साथ भक्तों ने निकाली बाइक रैली 

अयोध्या में रामलला (RamLala) के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जहां समूचे देश भर में उल्लास और उत्साह का माहौल है, इसका प्रभाव पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले के पानागढ़ बाजार में भी उत्तर प्रदेश, बिहार , झारखंड तथा राजस्थान, पंजाब के रहने वाले लोगों में घोर उत्साह देखा गया . पानागढ़ बाजार रामनवमी महोत्सव समिति द्वारा सोमवार सुबह राम भक्त युवाओं को लेकर बाइक रैली का आयोजन किया गया. जय श्री राम के उद्घोष के साथ राम भक्तों ने समूचे पानागढ़ बाजार का बाइक रैली के मार्फत परिक्रमा किया.

भाजपा ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, कार्यक्रम में बाधा आने पर कर सकते हैं फोन

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सोमवार को प्रदेश भाजपा ने राज्य भर में जुलूस व रैली निकालने के साथ विभिन्न मंदिरों में रामपूजा का आयोजन किया है. भाजपा नेता विभिन्न कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. कई नेता अयोध्या नहीं जाकर अपने इलाके में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे. लेकिन राज्य में राममंदिर के उद्घाटन को लेकर राजनीति भी तेज हो गयी है. भाजपा नेताओं को अंदेशा है कि सोमवार को कार्यक्रम में बाधा पहुंचायी जा सकती है. इसे देखते हुए भाजपा की ओर से हेल्पलाइन नंबर शुरू की गयी है. भाजपा ने अपने एक्स हैंडल पर इसकी जानकारी दी. इसमें कहा गया है कि 22 जनवरी को राममंदिर कार्यक्रम को लेकर यदि कहीं बाधा आती या कोई अप्रिय घटना होती है, तो इसे लेकर कानूनी सलाह के लिए हेल्पलाइन नंबर पर लोग फोन कर सकते हैं. हेल्पलाइन नंबर 7605026115 है. किसी को जरूरत पड़ने पर वह इस नंबर पर फोन कर सकता है. भाजपा की ओर से जरूरी सहायता प्रदान की जायेगी.

WB : तृणमूल पार्षद ने 'टॉमी-पोमी' शादी की सालगिरह पर लाखों किया खर्च, भाजपा ने लगाया आराेप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें