23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News Live: भारत की बेटियां जल, थल, नभ और अंतरिक्ष में मनवा रहीं लोहा, NCC रैली में बोले पीएम मोदी

Breaking News Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

भारत की बेटियां जल, थल, नभ और अंतरिक्ष में मनवा रहीं लोहा, NCC पीएम रैली में बोले प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करियप्पा ग्राउंड में NCC परेड में शामिल लिया. इस दौरान उन्होंने कहा, भारत की बेटियां आज जल, थल, नभ और अंतरिक्ष में लोहा मनवा रहीं हैं. पीएम मोदी ने कहा, इसकी झांकी कर्तव्य पथ पर सबने देखी है. यह अचानक नहीं हुआ यह बीते 10 वर्षों के सतत प्रयास का परिणाम है. भारत की परंपरा में नारी को हमेशा एक शक्ति के रूप में देखा गया है. पीएम मोदी ने कहा, NCC की रैली एक राष्ट्र, एक परिवार, एक भविष्य की भावना को निरंतर मजबूत कर रही है. 2014 में इस रैली में 10 देशों के कैडेट्स ने हिस्सा लिया था, आज यहां 24 मित्र देशों के कैडेट्स मौजूद हैं. इस वर्ष देश 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है, यह ऐतिहासिक पड़ाव देश की नारी शक्ति के लिए समर्पित रहा.

खरगे ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को सुरक्षित मार्ग देने के लिए ममता बनर्जी को लिखा पत्र

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर राज्य से गुजरने वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करने के लिए उचित अधिकारियों को निर्देश जारी करने को कहा है.

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रभारी नियुक्त किया

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेशों के प्रभारी और सह-प्रभारियों की सूची जारी कर दी है.

मणिपुर में गोलीबारी, एक ग्रामीण स्वयंसेवक की मौत, दो घायल

मणिपुर के कांगपोकपी जिले में शनिवार सुबह दो सशस्त्र समूहों के बीच मुठभेड़ में एक ग्रामीण स्वयंसेवक की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए. मुठभेड़ तब शुरू हुई, जब हथियारबंद बदमाश सतांग कुकी के पहाड़ी गांव में घुस आए और उन्होंने बंदूकों और बम से हमला कर दिया. पुलिस ने बताया कि सतांग गांव में अतिरिक्त बलों के पहुंचने के बाद हमलावर पीछे हट गए, जिसके बाद लड़ाई रुक गई.

'जनता महंगाई और बेरोजगारी से परेशान, सरकार ध्यान भटका रही', कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे को लेकर शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि देश की जनता महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक मंदी को लेकर चिंतित है लेकिन सरकार ध्यान भटकने में लगी हुई है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘ महंगाई और बेरोजगारी डायन खाए जात है. ‘अहंकाराचार्य’ के महंगाई काल में हर तीन में से एक भारतीय को इस साल नौकरी खोने की चिंता सता रही है, वहीं 57 प्रतिशत महंगाई से चिंतित हैं."

मराठा आंदोलन खत्म, एकनाथ शिंदे ने मनोज जरांगे को जूस पिलाकर खत्म किया अनशन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा जूस पिलाने के बाद कार्यकर्ता मनोज जारांगे ने मराठा आरक्षण मुद्दे पर अपना अनिश्चितकालीन अनशन समाप्त कर दिया है.

पंजाब : कार और ट्रक के भीषण टक्कर में चार लोगों की मौत, दो घायल

पंजाब से एक बुरी खबर सामने आ रही है. जम्मू-जालंधर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कार और ट्रक के बीच भीषण टक्कर होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस घटना में कार में बैठे चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग बुरी तरह घायल हो गए है. मामले की जानकारी देते हुए दसूहा के SHO हर प्रेम सिंह ने बताया, 'एक कार और ट्रक की टक्कर हो गई. कार में 5 लोग सवार थे, जिनमें से चार की मौके पर ही मौत हो गई. दो घायलों को सिविल अस्पताल ले जाया गया है. हम इसकी जांच कर रहे हैं कि यह हादसा कैसे हुआ.'

मराठा आंदोलन के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया, शिंदे सरकार ने भेजा मसौदा अध्यादेश

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर आंदोलन कर रहे कार्यकर्ता मनोज जरांगे के पास उनकी विभिन्न मांगों के संबंध में एक मसौदा अध्यादेश भेजा है. इसलिए उनके तरफ से आंदोलन खत्म कर दिया गया है. वहीं, मनोज जरांगे पाटिल द्वारा विरोध प्रदर्शन समाप्त करने की घोषणा के बाद मराठा आरक्षण कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया है.

दिल्ली के दरगाह पहुंचे मैक्रों,उठाया कव्वाली का लुफ्त

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने शुक्रवार को दक्षिणी दिल्ली में हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह का दौरा किया और वहां कव्वाली सुना. अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि वह देश में सूफी संस्कृति के 700 वर्ष पुराने केंद्र में रात पौने दस पहुंचे और आधे घंटे से अधिक समय तक वहां पर रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें