24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News Live: पीएम मोदी ने अजाली असौमानी को कोमोरोस के राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी

Breaking News Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

पीएम मोदी ने अजाली असौमानी को कोमोरोस के राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोमोरोस के राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुने जाने पर अजाली असौमानी को बधाई दी.

अमेरिका ने वर्ष 2023 में भारतीयों को रिकॉर्ड 14 लाख वीजा जारी किए

अमेरिका ने 2023 में रिकॉर्ड 14 लाख भारतीयों को वीजा जारी किए और आगंतुक वीजा प्राप्त करने के प्रतीक्षा समय में 75 प्रतिशत की कमी दर्ज की गयी. अमेरिकी दूतावास ने सोमवार को यह जानकारी दी. अमेरिकी दूतावास के मुताबिक, 2022 की तुलना में भारतीयों द्वारा वीजा आवेदन में 60 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी.

एमपी की SDM की रहस्यमय मौत, बहन ने पति मनीष शर्मा पर लगाया हत्या का आरोप

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के शाहपुरा में तैनात महिला सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट(SDM) निशा नापित शर्मा रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गईं. उनकी बहन ने SDM के पति मनीष शर्मा पर हत्या का आरोप लगाया है.

गृह मंत्री अमित शाह 30 जनवरी को NTDFAC का उद्घाटन करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल 30 जनवरी को नई दिल्ली में राष्ट्रीय आतंकवाद डेटा संलयन और विश्लेषण केंद्र (NTDFAC) का उद्घाटन करेंगे और आपराधिक मामला प्रबंधन प्रणाली (CCMS) का शुभारंभ करेंगे.

बीटिंग रिट्रीट समारोह में हिस्सा लेने विजय चौक पहुंचे पीएम मोदी

विजय चौक पर आयोजित बीटिंग रिट्रीट समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए. पीएम मोदी के अलावा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

SIMI पर बढ़ाया गया पांच साल का प्रतिबंध, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

'स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी)' पर केंद्र सरकार ने पांच साल के लिए प्रतिबंध बढ़ा दिया है. गृह मंत्रालय ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है. सिमी पर यह कार्रवाई यूएपीए के तहत की गई है.

रवींद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे टेस्ट से बाहर, टीम इंडिया को झटका

रवींद्र जडेजा और केएल राहुल 2 फरवरी, 2024 से विजाग में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने बताया, चयन समिति ने सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुंदर को भारत की टीम में शामिल किया है.

दिल्ली नगर निगम के अंदर बीजेपी पार्षदों ने किया भारी हंगामा

भाजपा पार्षदों ने दिल्ली नगर निगम (MCD) सदन के अंदर विरोध प्रदर्शन किया. वे स्थायी समिति के गठन की मांग कर रहे हैं. सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

जम्मू-कश्मीर में सीबीआई की बड़ी जांच, 21 लाख नकदी के अलावा कई सामना जब्त

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स ( पी) लिमिटेड (सीवीपीपीपीएल) तलाशी में 21 लाख रुपये (लगभग) से अधिक की नकदी के अलावा डिजिटल उपकरण, कंप्यूटर, संपत्ति दस्तावेज/आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए.

गुलाम नबी आजाद बोले- कांग्रेस बनाते तो 26 दलों की सूची हैं लेकिन चलते हमेशा अकेले

I.N.D.I.A गठबंधन पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने कहा, वे(कांग्रेस) बनाते तो 26 दलों की सूची हैं लेकिन चलते हमेशा अकेले हैं... मैं किसी व्यक्ति पर टिप्पणी नहीं कर रहा हूं। मैं एक सिद्धांत बता रहा हूं जो 1000 प्रतिशत कामयाब रहा है और आज के नेताओं का अनुभव है जो टेक ऑफ होने से पहले ही गिर गया है.

2 तारीख को UCC का ड्राफ्ट हमें सौंपा जाएगा, बोले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि UCC, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में हमारा यानी बीजेपी का संकल्प था. देवभूमि की जनता के सामने हमने अपना संकल्प रखने का काम किया है. देवभूमि की जनता ने हमें आशीर्वाद दिया और सरकार में आने का अवसर प्रदान किया. हमने ड्राफ्ट बनाने के लिए कमेटी का गठन किया... कमेटी ने अपना काम पूरा कर लिया है और उन्होंने हमें बताया है कि 2 तारीख को वे हमें ड्राफ्ट सौंप देंगे. उनके ड्राफ्ट देने के बाद हम उसका आकलन करेंगे. इसको मंत्रिमंडल में लाया जाएगा और उसके बाद राज्य विधानसभा में यूनिफार्म सिविल कोड एक्ट बनाने की कार्यवाही की जायेगी.

आईएनएस सुमित्रा सोमाली समुद्री डाकुओं द्वारा अपहृत मछुआरों को बचाने में जुटा

भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस सुमित्रा अरब सागर में कोच्चि से 700 समुद्री मील पश्चिम में सोमाली समुद्री डाकुओं द्वारा अपहृत मछुआरों को बचाने में जुटा हुआ है. करीब 17 क्रू सदस्यों वाले ईरानी मछली पकड़ने वाले जहाज एमवी इमान को सोमाली समुद्री डाकुओं ने अपहरण कर लिया था. भारतीय रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

बीजेपी लोगों को फोन करके धमकी दे रही है, बोलीं ममता बनर्जी

कूचबिहार में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी लोगों को फोन करके धमकी दे रही है कि अगर उन्होंने उसे वोट नहीं दिया तो उनके घर ईडी, सीबीआई को भेज दिया जाएगा. किसी विशेष भगवान की पूजा करने के भाजपा के आदेश का पालन करने के लिए बाध्य नहीं हैं.

ज्ञानवापी में सील इलाके को खोलने की मांग, हिंदू पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

ज्ञानवापी में सील इलाके को खोलने की मांग की गई है. हिंदू पक्ष की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है.

बजट सत्र से पहले सरकार ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई

सरकार ने बजट सत्र से पहले मंगलवार को संसद में विभिन्न दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है. हर सत्र से पहले यह एक तरह की पारंपरिक बैठक होती है. बैठक में विभिन्न दलों के नेता उन मुद्दों को सामने रखते हैं जिन्हें वे संसद में उठाना चाहते हैं और सरकार उन्हें अपने एजेंडे के बारे में जानकारी प्रदान करती है तथा उनका सहयोग मांगती है.

आरएसएस, भाजपा की विचारधारा देश में हिंसा और नफरत फैला रही है, बिहार में बोले राहुल गांधी

बिहार में राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस, भाजपा की विचारधारा देश में हिंसा और नफरत फैला रही है.

शिवसेना (यूबीटी) नेता रवींद्र वायकर मुंबई में ईडी कार्यालय पहुंचे

शिवसेना (यूबीटी) नेता रवींद्र वायकर मुंबई में ईडी कार्यालय पहुंचे. वह जोगेश्वरी भूमि घोटाला मामले में एजेंसी के सामने पेश हो रहे हैं.

लालू प्रसाद यादव पटना स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे, राजद कार्यकर्ता कर रहे हैं प्रदर्शन

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पटना स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे. यहां बड़ी संख्या में राजद कार्यकर्ता मौजूद हैं और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वह नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में ईडी के सामने पेश हो रहे हैं.

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ ने किशनगंज के रास्ते बिहार में प्रवेश किया

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ ने किशनगंज के रास्ते बिहार में प्रवेश किया. सैकड़ों लोग उनके साथ नजर आ रहे हैं.

लालू यादव ईडी ऑफिस के लिए रवाना हुए

राजद प्रमुख लालू यादव ईडी ऑफिस के लिए रवाना हो चुके हैं. आज जांच एजेंसी के समक्ष उनकी पेशी होनी है.

रांची स्थित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई, दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची ED की टीम

राजधानी दिल्ली के बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर ईडी की टीम पहुंची है. खबर यह भी है कि रांची स्थित उनके आवास के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

लालू प्रसाद यादव को परेशान करने का काम किया जा रहा है

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को ED कार्यालय के समक्ष पेश होने पर राजद नेता रणविजय साहू की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा है कि पूरे देश के तमाम ऐसे नेता जो सामाजिक न्याय के योद्धा और मसीहा हैं उन्हें परेशान करने का काम किया जा रहा है.

हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर ईडी की टीम पहुंची

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर ईडी की टीम पहुंची है.

दिल्ली के वजीराबाद में पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में लगी भीषण आग

दिल्ली अग्निशमन विभाग ने बताया कि दिल्ली के वजीराबाद में पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में देर रात भीषण आग लग गई. दमकल विभाग की 8 गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं और सुबह करीब 4:15 बजे आग पर काबू पा लिया गया. करीब 200 चार पहिया और 250 दोपहिया वाहनों में आग लग गई. फिलहाल, आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है.

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज सुबह 11 बजे पटना में होनी है.

मांड्या जिले के केरागोडु गांव में सुरक्षा बढ़ाई गई

कर्नाटक में मांड्या जिले के केरागोडु गांव में रविवार को उस समय तनाव पैदा हो गया, जब अधिकारियों ने 108 फुट ऊंचे स्तंभ से हनुमान ध्वज उतार दिया. इस घटना के बाद राज्य में सरकार और विपक्ष के बीच राजनीतिक विवाद शुरू हो गया. सोमवार को यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

अरविंदो आश्रम पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने पुडुचेरी में श्री अरबिंदो आश्रम का दौरा किया. पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन भी मौजूद रहीं.

मनोज जरांगे आज से रायगढ़ किले के दौरे पर

मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने रविवार को कहा कि जब तक समुदाय के सदस्यों को महाराष्ट्र सरकार की प्रस्तावित अधिसूचना के तहत लाभ मिलना शुरू नहीं हो जाता, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने यह घोषणा नवी मुंबई में अपने प्रदर्शन को स्थगित करने के एक दिन बाद की है. जरांगे ने कहा कि वह सोमवार को ऐतिहासिक रायगढ़ किले का दौरा करेंगे और मंगलवार को छत्रपति शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

बिहार में एनडीए सरकार की पहली कैबिनेट आज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी नयी सरकार के मंत्रिमंडल की पहली बैठक आज होने वाली है. इस बैठक में महाधिवक्ता के मनोनयन के साथ ही विधानमंडल के बजट सत्र की संभावित तिथि के साथ ही दूसरे अन्य प्रस्ताव पर चर्चा होगी और निर्णय लिया जायेगा. 

राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ आज पहुंचेगी बिहार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ दो दिन के विश्राम के बाद रविवार को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले से फिर से शुरू हुई. सोमवार को दोपहर में बिहार में प्रवेश करने से पहले यात्रा उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर के लिए रवाना होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें