24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : मंत्री फिरहाद हकीम का कबूलनामा- ‘शाहजहां ने जो किया वो गलत’

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

टीटागढ़ वागन कारखाने में लगी भयावह आग

उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ नगरपालिका अंतर्गत वार्ड नंबर आठ स्थित वागन कारखाने में शनिवार दोपहर अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गयी. घटना की जानकारी मिलते ही मौके ही पहले दमकल की दो इंजन मौके पर पहुंची. बाद में स्थिति को देखते हुए तीन और इंजन मंगवाना पड़ा. दमकल कर्मियों की चार घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबु पाया गया. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

छातना थाने के क्वार्टर में फंदे से लटका मिला सिपाही

बांकुड़ा जिले के छातना थाने के खाली पड़े क्वार्टर से पुलिसकर्मी का लटकता शव बरामद होने से हड़कंप मच गया. देर रात थाने के खाली पड़े क्वार्टर से कॉन्स्टेबल का लटकता शव मिला. मृतक का नाम हरेंद्रनाथ बाउरी (42) बताया गया है. वह पुरुलिया का निवासी था. शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए नजदीकी अस्पताल भेज दिया है. साथ ही घटना की जांच कर यह जानने में लगी है कि वह मानसिक खुदकुशी ही है अथवा, इसके पीछे कोई साजिश है.

मंत्री फिरहाद हकीम का कबूलनामा- 'शाहजहां ने जो किया वो गलत'

ईडी पर हमले की घटना मामले में मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा 'शाहजहां ने जो किया वो गलत. 22 दिन से लापता तृणमूल नेता के फेसबुक प्रोफाइल से डिलीट की गई 26 जनवरी की पोस्ट.

सुकांत मजूमदार को हावड़ा में घटनास्थल पर जाने से पुलिस ने रोका,

पश्चिम बंगाल के हावड़ा के बेलिलीयस रोड में 24 जनवरी को हुई घटना में घायल लोगों से मिलने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद सुकांत मजूमदार (Sukanta Majumdar) आज हावड़ा पहुंचे थे. जहां हावड़ा नगर निगम के सामने ही पुलिस ने बैरिकेड कर उन्हें जाने से रोक दिया. पुलिस का कहना है कि इलाके में 144 धारा लागू है इसलिए वहां जाना अभी ठीक नहीं होगा. इसके बाद सुकांत मजूमदार ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर जाने से रोक दिया. हम बैरिकेड तोड़ सकते थे हमारे कार्यकर्ता तैयार थे. लेकिन हम यहां की स्थिति काे और बिगाड़ना नहीं चाहते है. इस मामले में शांति आवश्यक है. बंगाल में बुलडोजर चलेगा जब बीजेपी की सरकार आएगी.

सुकांत मजूमदार को हावड़ा में घटनास्थल पर जाने से पुलिस ने रोका, भाजपा ने कहा,बंगाल में बुलडोजर सरकार की जरूरत

सांकराइल में दो पड़ोसियों के बीच मारपीट में महिला की गयी जान

हावड़ा के सांकराइल थाना अंतर्गत फकीरपाड़ा इलाके में दो पड़ोसियों के बीच मारपीट में एक महिला की जान चली गयी. मृतका का नाम रशीदा बेगम (55) है. पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दो आरोपियों के नाम नूरपान शाह और रूबीना बेगम है. तीनों आरोपियों को हावड़ा के सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां मजिस्ट्रेट ने नूरपान को 14 दिन की जेल हिरासत और रूबीना को तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया. जानकारी के अनुसार, गुरुवार रात करीब साढ़े दस बजे दोनों परिवारों के बीच किसी बात पर झगड़ा शुरू हो गया. रशीदा बीच-बचाव करने गयी. इसी समय रूबीना ने रशीदा के सिर पर डंडे से मार दिया. रशीदा वहीं गिर गयी और घटनास्थल पर ही उसने दम तोड़ दिया. मौके पर पुलिस पहुंची और तीनों को गिरफ्तार कर लिया.

अमित शाह का 28-29 जनवरी का बंगाल दौरा रद्द

अमित शाह का 28-29 जनवरी का बंगाल दौरा रद्द .सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार की राजनीतिक उठापटक हो सकती है कारण.

बिहार में बड़े उलटफेर की तैयारी, बीजेपी ने बुलाई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, अमित शाह करेंगे अध्यक्षता

कोलकाता समेत जिलों में तीन दिनों तक बनी रहेगी ठण्ड

पश्चिम बंगाल में अलीपुर मौसम विभाग ने एक बार फिर मौसम बदलने के संकेत दिये हैं. बंगाल में फिर बारिश (Rain) का अनुमान है. दक्षिण बंगाल में जनवरी के अंत और फरवरी की शुरुआत में बारिश हो सकती है. दार्जिलिंग और कलिम्पोंग के पहाड़ी इलाके भी भींग सकते हैं. फिलहाल सर्दी का मिजाज बरकरार रहेगा. हालांकि कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना नहीं है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से बंगाल में ठंड काफी बढ़ गई थी. वहीं मालदा और उत्तर तथा दक्षिण दिनाजपुर में घना कोहरा छाया रहेगा. सिक्किम में बारिश और बर्फबारी की संभावना.

Bengal Weather Update : कोलकाता समेत जिलों में तीन दिनों तक बनी रहेगी ठण्ड, कई जगहों पर बारिश की संभावना

तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन को 'विदेशी' कहने पर अधीर रंजन चौधरी ने मांगी माफी

पश्चिम बंगाल में विरोधी गठबंधन I.N.D.I.A के गठन को लेकर अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan chowdhuri) पहले ही तृणमूल के निशाने पर आ चुके हैं. राज्य कांग्रेस अध्यक्ष की भूमिका पर सवाल उठाते हुए तृणमूल ने उन्हें बंगाल में गठबंधन के गठन में बाधा के लिये जिम्मेदार ठहराया है. तृणमूल का कहना है कि वे राज्य में कांग्रेस के साथ एक राह पर भी नहीं चलेंगे. अधीर रंजन चौधरी ने डेरेक को 'विदेशी' कहकर तंज कसा था और फिर असहज महसूस करते हुए एक्स हैंडल पर लिखा, ''डेरेक ओ'ब्रायन को गलती से विदेशी कह दिया था. यह बात गलती से मुंह से निकल गयी. मैं इसके लिए उनसे माफी मांगता हूं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा में विपक्ष के नेता द्वारा खेद व्यक्त करने और माफी मांगने के बाद डेरेक ने भी इसे स्वीकार कर लिया.

West Bengal : तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन को 'विदेशी' कहने पर अधीर रंजन चौधरी ने मांगी माफी

विश्व भारती के संगीत भवन की पूर्व छात्रा को पद्मश्री मिलने से उत्साहित है लोग

पश्चिम बंगाल के विश्व भारती (Visva Bharati) संगीत भवन, जहां जीवन और संगीत का मिलन होता है. उसी विश्व भारती की 1975 बैच की छात्रा रेजवाना चौधरी बान्या को भी भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से नवाजा जाएगा.पद्मश्री प्राप्तकर्ताओं की सूची में विश्व भारती की पूर्व छात्रा हैं. स्वाभाविक रूप से, विश्व भारती इस आनंद में भागीदार है. रेजवाना चौधरी बान्या के इस अनूठे सम्मान पर विश्व भारती ने खुशी जताई है. विश्व भारती के जनसंपर्क अधिकारी महुआ बनर्जी ने कहा, ''बहुत खुशी की खबर है.'' वह हमारे मोहर दी की बहुत प्रिय छात्रा थी. हम सभी को गर्व है. संगीत भवन की पूर्व प्राचार्य इंद्राणी मुखोपाध्याय रेजवाना चौधरी बान्या की सहपाठी थीं.

‘फर्जी’ प्रमाण-पत्र मामला में न्यायालय ने हाईकाेर्ट की कार्यवाही पर लगाई रोक

उच्चतम न्यायालय ने आरक्षित श्रेणी के ‘फर्जी’ प्रमाण-पत्र जारी किये जाने और उनका इस्तेमाल चिकित्सा महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए किये जाने संबंधी मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय के समक्ष सभी कार्यवाहियों पर शनिवार को रोक लगा दी. प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति बी आर गवई, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की पांच न्यायाधीशों वाली पीठ ने मामले में विशेष सुनवाई करते हुए पश्चिम बंगाल सरकार और मूल याचिकाकर्ता को नोटिस जारी किया.

ममता बनर्जी का अल्टीमेटम,एक सप्ताह में लौटाएं बंगाल का फंड वरना होगा आन्दोलन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र को 100 दिन के काम समेत विभिन्न परियोजनाओं के लिए पैसा जुटाने का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा, अगर 7 दिन के अंदर बकाया पैसा नहीं दिया गया तो बड़ा आंदोलन होगा. ममता बनर्जी ने शुक्रवार को फिर दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए राहुल गांधी के निमंत्रण के बारे में उन्हें फोन नहीं किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें