28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News LIVE: गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने वीर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने वीर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

रांची: राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर शुक्रवार को रांची के दीपाटोली स्थित झारखंड युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण कर वीर शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की.

मोहनपुर में सड़क हादसा, हाइवे की मरम्मती में लगे मजदूर की मौत

नारायणपुर (जामताड़ा) : गोविंदपुर-साहिबगंज हाइवे के नारायणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनपुर मोड़ के समीप सड़क दुर्घटना हो गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना शुक्रवार दोपहर 1:45 बजे के आसपास की है. मृतक बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला सुजीत कुमार था, जो गोविंदपुर साहिबगंज हाइवे की मरम्मती काम में जुटा था. इसी दौरान जामताड़ा की ओर से आ रही एक कार ने उसे टक्कर मार दी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल व्यक्ति को 108 एंबुलेंस की मदद से सीएचसी नारायणपुर लाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. प्रत्यक्षदर्शियों कार अनियंत्रित होकर दूसरे टेलर से भी टकरा गई थी. घटना के बाद लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. इधर सूचना मिलते ही नारायणपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची.

हटिया-आनंदविहार झारखंड स्वर्णजयंती एक्सप्रेस आज के लिए रीशेड्यूल

लिंक रेक के विलम्ब से चलने की वजह से ट्रेन संख्या 12817 हटिया-आनंदविहार झारखंड स्वर्णजयंती एक्सप्रेस को आज के लिए रीशेड्यूल किया गया है. यह ट्रेन अपने निर्धारित प्रस्थान समय 3 घंटे देर से चलेगी. यानी यह ट्रेन 14:35 बजे की जगह 17:35 बजे हटिया से खुलेगी.

कर्त्तव्य पथ पर धनबाद के लेफ्टिनेंट जनरल भवनीश कुमार ने की गणतंत्र दिवस परेड की शुरुआत

26 जनवरी 2024 के अवसर पर परेड कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल भवनीश कुमार ने राष्ट्रीय राजधानी के कर्त्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड की शुरुआत की. लेफ्टिनेंट जनरल भवनीश कुमार, विशिष्ट सेवा मेडल, दूसरी पीढ़ी के अधिकारी, को 16 दिसंबर, 1989 को तीसरी बटालियन, पैराशूट रेजिमेंट में नियुक्त किया गया था. जनरल भवनीश कुमार की पढ़ाई झारखंड के धनबाद से हुई है.

बरही के पिंटू को आज सम्मानित करेंगे प्रधानमंत्री

हजारीबाग. बरही के बुंडू गांव निवासी पिंटू कुमार प्रधानमंत्री के हाथों सम्मानित होंगे. 26 जनवरी को दिल्ली में पीएम सम्मानित करेंगे. प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत कृषि क्षेत्र में उल्लेखनीय काम के लिए सम्मानित किया जायेगा. आठ साल से तिलैया जलाशय में मछली पालन व शिकारमाही का काम कर रहे हैं. उन्होंने वर्ष 2016-17 में राज्य सरकार की योजना से केज का लाभ लिया था. वित्तीय वर्ष 2021-22 में प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना से इन्हें और इनकी पत्नी को केज कल्चर से मत्स्य पालन का लाभ मिला. अपनी कार्य कुशलता व ईमानदार प्रयास से अभी तक 30 टन मछली तैयार कर बेच चुके हैं. शेष 40 टन मछली वर्तमान में बिक्री के लिए तैयार है. प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत मिले लाभ का बेहतर इस्तेमाल, प्रबंधन और स्वावलंबन के बढ़ते कदम से प्रभावित होकर भारत सरकार ने कृषि के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले कृषकों को देशभर से चयन कर उन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया है. बरही के पिंटू कुमार व इनकी पत्नी अपना नाम सम्मानित होने वालों की सूची में पाकर उत्साहित हैं. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक समय में राज्य सरकार की योजना का लाभ देने में उपायुक्त व जिला मत्स्य पदाधिकारी का सहयोग रहा.

राजधानी रांची में राज्यपाल और उपराजधानी दुमका में सीएम ने किया झंडोत्तोलन

गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने झंडोत्तोलन किया. वहीं उपराजधानी दुमका के पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तिरंगा झंडा फहराया और परेड को सलामी दी.

रांची में राज्यपाल राधाकृष्णन, दुमका में सीएम हेमंत सोरेन, कुछ देर में करेंगे झंडोत्तोलन

गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को राजधानी स्थित मोरहाबादी मैदान में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन तिरंगा फहरायेंगे. इसके बाद वे सशस्त्र बल की संयुक्त परेड का निरीक्षण करेंगे. मोरहाबादी में समारोह सुबह नौ बजे से शुरू होगा. वहीं, सीएम हेमंत सोरेन उपराजधानी दुमका में झंडा फहरायेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार की शाम को ही हेलीकाॅप्टर से दुमका पहुंचे. गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन परेड मैदान में वे झंडा फहरायेंगे और परेड को सलामी देंगे. इसके अलावा राज्य के मंत्री अलग-अलग जिलों में झंडा फहरायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें