24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : डोमजूर में थर्मोकॉल के कारखाने में लगी आग

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

डोमजूर में थर्मोकॉल के कारखाने में लगी आग

शनिवार सुबह डोमजूर में एक थर्मोकॉल के कारखाने में आग लग गयी. आग ने तुरंत विकराल रूप धारण कर लिया. आग इतनी भीषण थी कि कारखाने का छत टूट कर गिर गया. कर्मचारियों ने पहले आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वे नाकाम रहे. मौके पर दमकल की तीन इंजन पहुंची और डेढ़ घंटे की कोशिश के बाद आग पर काबू पाया. इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल सका है. हालांकि दमकल विभाग का अनुमान है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी.

परीक्षा देकर पिता के साथ बाइक से घर लौट रही परीक्षार्थी की मौत

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के नलहाटी थाना इलाके में दो बाइक के बीच हुई जबरदस्त टक्कर में एक बाइक पर सवार माध्यमिक परीक्षा देकर घर लौट रही परीक्षार्थी की मौत हो गई. पुलिस ने मृतक किशोरी का नाम सुहाना परवीन (17) बताया है. घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि शुक्रवार शाम को माध्यमिक परीक्षा देकर अपने पिता के साथ परीक्षार्थी सुहाना घर जा रही थी तभी तेज गति से आ रहे मनचले बाइक सवार एक युवक ने सुहाना के पिता के बाइक को जोरदार रूप से टक्कर मार दी.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने तृणमूल सुप्रीमो पर कसा तंज

श्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राज्य में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा करने के बाद कांग्रेस पर लगातार निशाना साधा है. तृणमूल सुप्रीमो ने यहां तक कह दिया कि उन्हें इस बात का संदेह है, कांग्रेस पूरे देश में 40 सीटें भी जीत सकेगी या नहीं. इसे लेकर अब कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने प्रतिक्रिया दी है. संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा है कि ममता बनर्जी को लगता है कि वह भाजपा के खिलाफ लड़ रही हैं तो यह उनकी सोच है.

यात्रा के दौरान बेटिकट पकड़े गये यात्री दे सकेंगे ऑनलाइन जुर्माना

पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेल मंडल (Asansol Railway Division) के कमर्शियल विभाग की ओर से बताया गया है कि ट्रेनों में बेटिकट यात्रा पर रेलवे को जुर्माना अब ऑनलाइन दिया जा सकेगा. यात्रा के दौरान टीटी को यह अदा किया जा सकेगा. इसकी शुरुआत आसनसोल रेल मंडल में जल्द ही चालू होगी. कुछ ऐसे महत्वपूर्ण ट्रेनों पर विचार किया जा रहा है जहां इसे लागू किया जायेगा. रेलवे में अधिकतर सुविधाएं ऑनलाइन हो गयी हैं. इसी कड़ी में अब जुर्माना शामिल हो गया है. उल्लेखनीय है कि ट्रेन में यात्रा के दौरान टीटी द्वारा जुर्माना लगाये जाने पर कई बार ऐसा होता है कि नगद पैसे उपलब्ध नहीं होते.

माध्यमिक परीक्षा के दौरान फिर लीक हुआ अग्रेंजी का पेपर

पश्चिम बंगाल में माध्यमिक परीक्षा (Madhyamik Exam) शुरु होने के साथ ही प्रश्न पत्र लीक होने का सिलसिला शुरु हो गया है. बंगला विषय के बाद अब अग्रेंजी का पेपर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. शनिवार को भी मालदह जिले से ही प्रश्नपत्रों को सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सूत्रों के अनुसार,शनिवार को माध्यमिक परीक्षा शुरू होने के तुरंत बाद मालदह जिले के इनायतपुर हाई स्कूल से अग्रेंजी का प्रश्नपत्र लीक हो गया. उस घटना में छह अभ्यर्थियों की परीक्षा भी रद्द कर दी गयी थी. इनमें चार छात्र और दो छात्राएं हैं. बोर्ड सूत्रों के मुताबिक यह भी पता चला है कि आरोपी अभ्यर्थियों ने पकड़े जाने से बचने के लिए प्रश्न पत्र में क्यूआर कोड को लाल स्याही से काट दिया था. लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ.

Madhyamik Exam 2024 : माध्यमिक परीक्षा के दौरान फिर लीक हुआ अग्रेंजी का पेपर

जाली अधिवास प्रमाणपत्र गिरोह मामले में सीबीआई ने कोलकाता व उत्तर 24 परगना जिले में 8 स्थानों पर छापा मारा

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) में भर्तियों में सीमावर्ती इलाकों के निवासियों के लिए उपलब्ध फायदे हासिल करने के लिए जाली अधिवास प्रमाणपत्रों के इस्तेमाल के आरोपों पर शनिवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता और 24 उत्तर परगना जिले में आठ स्थानों पर छापे मारे गये. सीबीआई ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर पिछले साल अगस्त में इस मामले की जांच संभाली थी. ऐसे आरोप हैं कि सशस्त्र बलों और सीएपीएफ में फर्जी अधिवास प्रमाणपत्रों के जरिए कई अभ्यर्थियों की अवैध भर्ती की गयी. इन प्रमाणपत्रों में उन्हें सीमावर्ती इलाकों का दिखाया गया और इस तरह उन्हें कम कट-ऑफ अंकों पर भी उत्तीर्ण कर दिया गया.

WB : जाली अधिवास प्रमाणपत्र गिरोह मामले में सीबीआई ने कोलकाता व उत्तर 24 परगना जिले में 8 स्थानों पर छापा मारा

स्वराज अभियान के नेता योगेन्द्र यादव मनरेगा धरने में हुए शामिल

स्वराज अभियान के नेता योगेन्द्र यादव मनरेगा धरने में हुए शामिल .मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कई मुद्दों पर चर्चा हुई है.

सीएजी रिपोर्ट गलत है, तो क्यों नहीं करायी गयी चर्चा : शुभेंदु

विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी को घेरा. भाजपा विधायक ने कहा कि उन्हें बंगाल के लोगों की नब्ज की समझ है. उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौती देते हुए कहा मैं एक बार आपको पराजित कर चुका हूं. अब आपको पूर्व मुख्यमंत्री बना कर ही छोड़ूंगा. यह राजनीति में आपका अंतिम वर्ष होगा. शुभेंदु ने कहा कि अगर सीएजी रिपोर्ट गलत है, तो उसे विधानसभा में पेश कर चर्चा क्यों नहीं करायी गयी? शुभेंदु ने दावा किया कि इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा 400 से ज्यादा सीटें पायेगी.

Suvendu Adhikari : शुभेंदु अधिकारी ने कहा, धरना के नाम पर नाटक कर रहीं ममता बनर्जी

कोलकाता में देर रात पुलिस की वर्दी पहन कर बदमाशों ने व्यवसायी का किया अपहरण

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में देर रात कुछ बदमाशों ने पुलिस (Police) की वर्दी पहन कर हरिदेवपुर में एक व्यवसायी को गिरफ्तार कर लिया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक को बंदूक दिखाकर जबरन कार में बैठा लिया गया. घटना के कुछ ही घंटों के भीतर पुलिस ने कार्रवाई की. अपहृत युवक को छुड़ा लिया गया है. तीनों अपहरणकर्ताओं काे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने अपहरण करने वाली कार भी जब्त कर ली है.

एमएलए हॉस्टल में तृणमूल विधायक के सुरक्षा गार्ड का शव बरामद

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एमएलए हॉस्टल ( MLA Hostel) में तृणमूल विधायक के सुरक्षा गार्ड की मौत की खबर सामने आ रही है. शनिवार की सुबह हॉस्टल की एक मंजिल से शव बरामद किया गया. सूचना पाकर पार्क स्ट्रीट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. लालबाजार होमिसाईड ब्रांच के अधिकारी वहां मौजूद हैं. पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मृतक का नाम जयदेव घराई है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि बॉडीगार्ड की मौत के पीछे आत्महत्या या कोई और वजह है. बताया गया है कि तृणमूल नेता राजीव लोचन सोरेन के बॉडीगार्ड का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी है. पुलिस इसकी जांच कर रही है कि उसकी मौत कैसे हुई.

कोलकाता नगर निगम के नये आयुक्त बने धबल जैन

लोकसभा चुनाव से पहले राज्य के कई वरिष्ठ आइएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. इसके के तहत कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के आयुक्त विनोद कुमार का भी तबादला हो चुका है. अब हावड़ा नगर निगम के आयुक्त धबल जैन, केएमसी में आयुक्त के कार्यभार को संभालेंगे. श्री जैन ने शुक्रवार शाम निगम पहुंच कर विनोद कुमार से मुलाकात की. वह संभवत: शनिवार से कामकाज संभालेंगे.

केंद्र से बकाए की मांग पर रात भर धरना मंच पर रहीं मुख्यमंत्री

विभिन्न सामाजिक कल्याण योजनाओं के लिए केंद्र से पश्चिम बंगाल के बकाया की मांग को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना ठंड के बीच रात भर जारी रहा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार सुबह टहलने भी गईं. बनर्जी ने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेताओं के साथ शुक्रवार दोपहर को कोलकात के मैदान क्षेत्र में भीमराव आंबेडकर की मूर्ति के सामने प्रर्दशन शुरु किया था. बनर्जी के साथ मंत्री फिरहाद हाकिम और अरूप विश्वास समेत कई नेता रात में धरना स्थल पर ही रुके थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें