24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के लिए आदिवासी महिलाओं ने सरना स्थल पर की पूजा, मांगीं ये मन्नत

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को ईडी की टीम ने जमीन घोटाले से जुड़े मनी लाउंड्रिंग केस में 31 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद रिमांड पर लेकर टीम पूछताछ कर रही थी. रिमांड अवधि खत्म होने पर गुरुवार को हेमंत सोरेन को ईडी कोर्ट में पेश किया गया. यहां से उन्हें होटवार जेल भेज दिया गया.

झारखंड की राजधानी रांची के करमटोली चौक स्थित धुमकुड़िया भवन के समीप सरना स्थल पर पारंपरिक विधि-विधान से आदिवासी समाज की महिलाओं ने गुरुवार को पूजा-अर्चना की और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जल्द से जल्द रिहाई की मन्नत मांगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जांच एजेंसियों की मदद से झूठे और बेबुनियाद केस में फंसाकर हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया गया है. बता दें कि 31 जनवरी को जमीन घोटाले से जुड़े मनी लाउंड्रिंग केस में लंबी पूछताछ के बाद ईडी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की रिहाई के लिए एक तरफ जहां सरना स्थल पर पूजा की जा रही है, वहीं बीजेपी व ईडी के खिलाफ झामुमो का विरोध प्रदर्शन जारी है. प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने 31 जनवरी को सात घंटे से भी ज्यादा चली पूछताछ के बाद झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था. मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए किसी राजनीतिज्ञ के मनी लाउंड्रिंग के आरोप में गिरफ्तारी की देश की यह पहली घटना है. हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी से पहले ईडी के अधिकारियों पर रांची स्थित एससी/एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी भी दर्ज करायी थी. झारखंड के पूर्व सीएम व झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की जल्द से जल्द रिहाई के लिए आदिवासी समाज की महिलाएं पारंपरिक वस्र पहनकर रांची के करमटोली स्थित धुमकुड़िया भवन के समीप सरना स्थल पहुंचीं और आराधना कीं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने उन्हें साजिश कर जेल भेजा है. उनकी जल्द रिहाई, मुकदमों से बरी होने एवं सकुशल घर वापसी के लिए उन्होंने मन्नत मांगी है. एक तरफ जहां हेमंत सोरेन के लिए आदिवासी समाज पूजा कर रहा है, वहीं झामुमो की ओर से उपवास रखकर विरोध दर्ज कराया जा रहा है. बीजेपी व प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ झामुमो कार्यकर्ताओं ने रांची के मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका के समक्ष उपवास रखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें