30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google के जेमिनी चैटबॉट की पहुंच भारत सहित 150 से अधिक देशों तक बढ़ी, iOS यूजर्स भी कर सकते हैं उपयोग

Google एआई की दुनिया में क्रांति लाने के लिए हमेशा अपने एआई चौटबॉट में कुछ नया अपडेट लाते रहता है. इसी बीच अब ब्लूमबर्ग के एक रिपोर्ट के मुताबिक Google ने अपने AI चैटबॉट जेमिनी की पहुंच भारत सहित 150 से अधिक देशों तक बढ़ा दी है. आपोक बता दें कि ऐप एंड्रॉयड पर उपलब्ध […]

Google एआई की दुनिया में क्रांति लाने के लिए हमेशा अपने एआई चौटबॉट में कुछ नया अपडेट लाते रहता है. इसी बीच अब ब्लूमबर्ग के एक रिपोर्ट के मुताबिक Google ने अपने AI चैटबॉट जेमिनी की पहुंच भारत सहित 150 से अधिक देशों तक बढ़ा दी है. आपोक बता दें कि ऐप एंड्रॉयड पर उपलब्ध होगा. हालांकि iOS पर कोई ऐप सपोर्ट नहीं है, यूजर्स iOS 16 और उसके बाद वाले एडिशन पर टॉगल का उपयोग करके गूगल ऐप के भीतर से बॉट तक पहुंच सकेंगे. बॉट अब अंग्रेजी, कोरियाई और जापानी भाषाओं को कवर करता है.

ऐप के लिए न्यूनतम आवश्यकताएं

आपके स्मार्टफोन पर ऐप चलाने के लिए न्यूनतम आवश्यकताएं कम से कम 4 जीबी रैम, एंड्रॉयड 12 या उससे ऊपर के वर्जन होना जरूरी है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि एंड्रॉयड यूजर्स जेमनी के इस फीचर को अपने फोन में गूगल के एसिस्टेंट फीचर के तौर पर यूज कर सकते हैं. इसके लिए कोई अलग से गूगल प्लेस्टोर पर केई ऐप नहीं है.

Also Read: घंटों का काम होगा मिनटों में… Google AI टूल फ्री में ऐसे करें इस्तेमाल!

वैश्विक रोलआउट को पूरा होने में लगेंगे समय

उन्होंने एक्स प्लेटफॉर्म पर अपने पोस्ट में कहा, वैश्विक रोलआउट को पूरा होने में कुछ दिन लगेंगे. बॉट सबसे पहले Google Assistant ऐप के माध्यम से एक ऑप्ट-इन सुविधा के रूप में उपलब्ध होगा, उसके बाद प्ले स्टोर में सपोर्टेड ऐप के रूप में उपलब्ध होगा.

Also Read: Amitabh Bachchan ने बनाया अपना AI अवतार, दिखाई 55 साल के अपने सिनेमाई सफर की झलक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें