22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ED के सामने पेशी से पहले अरविंद केजरीवाल ने हेमंत सोरेन की पत्नी से की बात, कल्पना सोरेन ने ‘एक्स’ पर किया ये पोस्ट

ED News: हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने फोन पर बात की और उनके परिवार के प्रति समर्थन जताया.

ED News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रविवार (18 फरवरी) को बात हुई. केजरीवाल की झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष की पत्नी से फोन पर बातचीत की और उनके परिवार के प्रति अपना समर्थन जताया.

कल्पना सोरेन ने ‘एक्स’ पर डाला ये पोस्ट

आम आदमी पार्टी (आप) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने झामुमो नेता कल्पना सोरेन और उनके परिवार के प्रति अपना समर्थन जताया. कल्पना मुर्मू सोरेन ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एक पोस्ट डालकर इसकी जानकारी दी. उन्होंने इसके लिए अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद कहा.

Also Read : हेमंत सोरेन से ईडी ऑफिस मिलने पहुंचीं कल्पना सोरेन, मेडिकल टीम भी पहुंची

कल्पना ने लिखा : अरविंद केजरीवाल से फोन पर हुई बात

झामुमो नेता कल्पना सोरेन ने ‘एक्स’ पर जो पोस्ट लिखा है, वह इस प्रकार है- आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से फोन पर बातचीत हुई. अरविंद जी का धन्यवाद कि इस घड़ी में वह झारखंड योद्धा हेमंत जी और झामुमो परिवार के साथ हैं.

पूरा देश देख रहा है बीजेपी का षड्यंत्र : कल्पना मुर्मू सोरेन

हेमंत सोरेन की पत्नी ने आगे लिखा- केंद्र सरकार और बीजेपी का षड्यंत्र आज पूरा देश देख रहा है. झारखंड के साथ-साथ दिल्ली एवं अन्य गैर-भाजपा शासित राज्यों में कैसे लोकतंत्र को तार-तार किया जा रहा है, यह देख हर कोई क्षुब्ध है. केंद्र सरकार और बीजेपी के इस षड्यंत्र का हमें मिलकर मुकाबला करना है.

Also Read : रांची : कल्पना सोरेन से मिलीं वृंदा करात, एकजुटता जतायी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ये पोस्ट

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने भी सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट किया. इसमें लिखा- कल्पना जी, हम झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ पूरी तरह खड़े हैं. पूरा देश उनकी हिम्मत और हौसले की दाद देता है. किस तरह वे बीजेपी के जुल्मों का सामना कर रहे हैं. आज अगर वो बीजेपी के साथ चले जाते, तो उन्हें जेल न होती, लेकिन उन्होंने सच्चाई का पथ नहीं छोड़ा. उन्हें सलाम!’

राहुल गांधी ने भी की थी कल्पना सोरेन से मुलाकात

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ रांची पहुंची थी, तब उन्होंने कल्पना सोरेन से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी. हालांकि, कल्पना मुर्मू सोरेन और राहुल गांधी दोनों में से किसी ने इस बात का खुलासा नहीं किया था कि उनके बीच किन मुद्दों पर बात हुई थी.

31 जनवरी को ईडी ने किया था हेमंत सोरेन को गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 31 जनवरी को झारखंड के तत्कालीन मुखयमंत्री हेमंत सोरेन को कथित जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें दो बार पांच-पांच दिन की और एक बार तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेजने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. हेमंत सोरेन अभी रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद हैं.

Also Read : VIDEO: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी के अधिकारियों के खिलाफ क्यों दर्ज करायी एफआईआर?

कल्पना से मुलाकात के बाद क्या बोले थे राहुल गांधी?

पिछले दिनों राहुल गांधी ने कांके रोड स्थित हेमंत सोरेन के आवास पर जाकर कल्पना मुर्मू सोरेन से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि कल्पना सोरेन से मुलाकात के दौरान हुई बातचीत को वह सार्वजनिक नहीं कर सकते. कहा था कि कल्पना सोरने के पति हेमंत सोरेन के साथ जो हुआ, गलत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें