27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोकारो : CISF डीआइजी का बॉडीगार्ड बनकर ठगी करने वाला बिहार का युवक बंगाल से गिरफ्तार

बोकारो जिले के बारी को-ऑपरेटिव के एक सब्जी विक्रेता से 20 हजार रुपए की ठगी करने वाला यह फर्जी बॉडीगार्ड रविवार को पुलिस गिरफ्त में आया. बिहार के बांका जिले के बौंसी निवासी राजेश रंजन झा (34) को पुलिस ने पश्चिम बंगाल के हीरापुर से दबोचा है.

बोकारो, रंजीत कुमार : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के डीआइजी का बॉडीगार्ड बनकर लोगों से ठगी करने वाले एक शख्स को बोकारो जिला की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बिहार के इस ठग को पश्चिम बंगाल के हीरापुर से गिरफ्तार किया गया है. इसका नाम राजेश रंजन झा है. उसकी उम्र 34 वर्ष बताई जा रही है.

बोकारो के सब्जी विक्रेता से 20 हजार की ठगी मामले में हुई गिरफ्तारी

बोकारो जिले के बारी को-ऑपरेटिव के एक सब्जी विक्रेता से 20 हजार रुपए की ठगी करने वाला यह फर्जी बॉडीगार्ड रविवार को पुलिस गिरफ्त में आया. बिहार के बांका जिले के बौंसी निवासी राजेश रंजन झा (34) को पुलिस ने पश्चिम बंगाल के हीरापुर से दबोचा है. गिरफ्तार ठग को लेकर बोकारो पुलिस की टीम सोमवार को यहां पहुंची. सिटी डीएसपी आलोक रंजन ने सेक्टर 12 थाना में प्रेस वार्ता करके यह जानकारी दी.

Also Read : बिहार का सरगना, झारखंड में करवा रहा साइबर ठगी, बोकारो से 16 गिरफ्तार

फर्जी बॉडीगार्ड के पास से मिले हैं ये सामान

डीएसपी आलोक रंजन ने कहा कि गिरफ्तार ठग के पास से 8 पीस खाकी पैंट, लाल रंग की लेदर बेल्ट, सीआइएसएफ लिखे तीन मंकी कैप, कैमोफ्लाईज टी-शर्ट 3 पीस, 8 पीस खाकी मोजे, नकद 1,800 रुपए, एक पीस काले रंग की पर्स, एक पीस सैमसंग कंपनी का की-पैड मोबाइल फोन, एक पीस लाल रंग का स्कूल बैग व एक पीस मोबाइल चार्जर बरामद हुआ है.

एसपी के निर्देश पर टीम बनाकर बोकारो पुलिस ने की कार्रवाई

आलोक रंजन ने बताया कि घटना के बाद बोकारो जिले के एसपी प्रियदर्शी आलोक के निर्देश पर उन्होंने (आलोक रंजन ने) सेक्टर 12 थाना की एक टीम गठित की. टीम में सेक्टर 12 थाना प्रभारी सुभाष चंद्र सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक सिकेश कुमार यादव, जावेद इकबाल, सहायक अवर निरीक्षक प्रवीण सांगा, तकनीकी शाखा के आरक्षी भागीरथ महतो को शामिल किया गया. इसके बाद कार्रवाई शुरू की गयी.

Also Read : बोकारो एसपी के नाम से सोशल मीडिया पर पैसे मांग रहे साइबर ठग, एसपी ने आमलोगों से की अपील, झांसे में न आयें

28 जनवरी को सब्जी विक्रेता से ठग ने इस तरह की थी ठगी

डीएसपी आलोक रंजन ने बताया कि 28 जनवरी को सेक्टर 12 थाना में ठगी का एक मामला दर्ज कराया गया था. शिकायत में बताया गया था कि खुद को सीआइएसएफ के डीआइजी का बाडीगार्ड बताने वाला एक वर्दीधारी कार से आया. बारी को-ऑपरेटिव मोड पर सब्जी बेचने वाले सब्जी विक्रेता से कहा था कि साहब का ट्रांसफर हो गया है. जल्दबाजी में कीमती सामान कम कीमत में बेच रहे हैं. फर्नीचर, फ्रीज, कूलर है. 20 हजार रुपए में ही मिल जायेगा.

बंगाल से हुई बिहार के ठग की गिरफ्तारी

सब्जी विक्रेता झांसे में आ गया और उसे 20 हजार रुपए दे दिए. इसके बाद वह शख्स कार लेकर फरार हो गया. बाद में जब सब्जी विक्रेता को सामान नहीं मिले, तो उसे एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गया है. तब जाकर उसने सेक्टर 12 थाने में शिकायत दर्ज करायी. एसपी के निर्देश पर टीम बनाकर पुलिस ने जांच शुरू की और आखिरकार ठग को बंगाल से गिरफ्तार कर लिया.

Also Read : Online शॉपिंग करनेवाले सावधान! साइबर अपराधियों के रडार पर हैं आप, बोकारो में मिले कई केस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें