22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Police Paper Leak: यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक के साक्ष्य मांगे, 23 फरवरी तक दिया समय

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड (UP Police Constable Recruitment Board) ने पेपर लीक (UP Police Paper Leak) मामले में जांच तेज कर दी है. सोशल मीडिया पर पेपर लीक का दावा करने वाले अभ्यर्थियों व अन्य लोगों से साक्ष्य मांगे गए हैं.

लखनऊ: यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड (UP Police Constable Recruitment Board) ने सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक (UP Police Paper Leak) के साक्ष्य 23 फरवरी को शाम 6 बजे तक उपलब्ध कराने का समय दिया है. बोर्ड का कहना है कि लिखित परीक्षा के कुछ प्रश्नपत्रों के संबंध में सोशल मीडिया पर वायरल सूचना के बारे में सुसंगत प्रमाण/साक्ष्य अपने प्रत्यावेदन के साथ ईमेल किए जा सकते हैं. इसके लिए board@uppbpb.gov.in ईमेल आईडी भी दी गई है. गौरतलब है कि सिपाही भर्ती परीक्षा 17 व 18 फरवरी को आयोजित की गई थी. परीक्षा के पेपर लीक को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार जानकारी साझा की जा रही है. इस मामले में भर्ती बोर्ड जांच करा रहा है.

पेपर लीक की वायरल सूचनाओं की हो रही छानबीन
यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में पेपर लीक का प्रकरण गंभीर हो गया है. पहले दिन 17 फरवरी को पहली पाली में पेपर लीक होने के आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया पर वीडिया शेयर किए थे. इसके बाद 18 फरवरी को दूसरे दिन परीक्षा खत्म होने तक कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. पहले तो इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई. लेकिन बाद में पुलिस भर्ती बोर्ड ने इसमें जांच बैठा दी. पेपर लीक की वायरल सूचनाओं की पुलिस जांच कर रही है.

विपक्ष ने भी पेपर लीक पर उठाए सवाल
इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक्स पर पेपर लीक मामले को उठा दिया. राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पेपर लीक के मुद्दे को लगातार उठा रहे हैं. विपक्ष के एक्टिव होने और अभ्यर्थियों की नाराजगी को देखते हुए यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने सोशल मीडिया पर पेपर लीक के मामलों में साक्ष्य एकत्र करने शुरू कर दिए हैं. इसी के तहत साक्ष्य ईमेल करने का समय दिया गया है. वहीं एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी की फोटो मामले में महोबा पुलिस अभी जांच कर रही है. अभ्यर्थी के सामने आने के बाद ये पता लगाया जा रहा है कि किस आईपी एड्रेस के सिस्टम से एडमिट कार्ड में छेड़छाड़ की गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें