30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Penny Share: 20 रुपये से कम के ये शेयर भर देगी आपकी झोली, खरीदने से पहले जानें डिटेल

Penny Share: बाजार में कुछ ऐसे पेनी स्टॉक है जिनपर दाव लगाकर आप बेहतरीन रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं. ये स्टॉक लॉग टर्म में आपको अच्छा रिटर्न दे सकते हैं.

Penny Share: भारतीय शेयर बाजार में दिनों में औसत तेजी का दौर देखने को मिला. पिछले पांच दिनों के कारोबार के दौरान सेंसेक्स 1.13 प्रतिशत यानी 815.48 का उछाल देखने को मिला है. जबकि, निफ्टी पर 0.64 प्रतिशत यानी 140.95 अंकों का उछाल देखने को मिला. हालांकि, बाजार में कुछ ऐसे पेनी स्टॉक है जिनपर दाव लगाकर आप बेहतरीन रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं. ये स्टॉक लॉग टर्म में आपको अच्छा रिटर्न दे सकते हैं. आज हम आपको ऐसे पांच कंपनियों के स्टॉक के बारे में जानकारी देंगे जो आपको मालामाल बना सकते हैं. हालांकि, इन स्टॉक में पैसे लगाने से पहले आपको किसी वित्तीय सलाहकार से बात कर लेगी चाहिए क्योंकि शेयर बाजार में पैसे लगाना बाजार जोखिमों के अंतर्गत है.

Read Also: बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए एलआईसी ने पेश किया स्पेशल प्लान, बीमा के साथ मिलेगा गारंटीड रिटर्न

Jaiprakash Power Ventures Limited

जयप्रकाश पावर वेंचर्स लिमिटेड नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टेड इस कंपनी के स्टॉक की कीमत केवल 19.60 रुपये है. मगर, इसने निवेशकों को पिछले एक साल में करीब 188.24 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. पिछले एक महीने में निवेशकों ने स्टॉक से 23.27 प्रतिशत और छह महीने में 166.75 प्रतिशत की कमाई की है. कंपनी का मार्केट कैप 13.41 हजार करोड़ रुपये है.

Penny 1
Penny share: 20 रुपये से कम के ये शेयर भर देगी आपकी झोली, खरीदने से पहले जानें डिटेल 6

Rattan India Power Ltd

रतनइंडिया पावर लिमिटेड ने स्टॉक ने पिछले एक महीने में करीब दो प्रतिशत का रिटर्न दिया है. जबकि, छह महीने में 88.99 प्रतिशत और एक साल में 190 प्रतिशत का रिटर्न निवेशकों को दिया है. शुक्रवार को कंपनी का स्टॉक 10.30 रुपये पर बंद हुआ था.

Penny 2
Penny share: 20 रुपये से कम के ये शेयर भर देगी आपकी झोली, खरीदने से पहले जानें डिटेल 7

GTL Infrastructure Limited

जीटीएल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का शेयर प्राइस महज 2.35 रुपये है. हालांकि, पिछले एक महीने में स्टॉक ने 34.60 प्रतिशत का बंपर रिटर्न दिया है. वहीं, छह महीने में कंपनी के स्टॉक ने 213 प्रतिशत और सालाना आधार पर कंपनी ने 176 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

Penny 3
Penny share: 20 रुपये से कम के ये शेयर भर देगी आपकी झोली, खरीदने से पहले जानें डिटेल 8

Vikas Lifecare Ltd

विकास लाइफकेयर लिमिटेड के शेयरों की कीमत में पिछले कुछ दिनों से सुस्ती देखने को मिल रही है. हालांकि, छह महीने में कंपनी के स्टॉक ने 89.86 प्रतिशत और एक साल में 67.95 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. कंपनी का मार्केट कैप 998.68 करोड़ रुपये है. इसके स्टॉक की कीमत 6.55 रुपये है.

Penny 4
Penny share: 20 रुपये से कम के ये शेयर भर देगी आपकी झोली, खरीदने से पहले जानें डिटेल 9

Vodafone Idea Ltd

वोडाफोन आईडिया के शेयरों में पिछले दिनों काफी तेजी देखने को मिली है. शुक्रवार को कंपनी का स्टॉक 7.67 प्रतिशत यानी 1.25 रुपये की तेजी के साथ 17.55 बंद हुआ. वहीं, स्टॉक ने पिछले एक महीने में 17.79 प्रतिशत, छह महीने में 120.75 प्रतिशत और एक साल में 160 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. कंपनी का मार्केट कैप 85.54 हजार करोड़ रुपये है.

Penny 5
Penny share: 20 रुपये से कम के ये शेयर भर देगी आपकी झोली, खरीदने से पहले जानें डिटेल 10

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें