27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Property News: पटना में अब तीन करोड़ रुपये के फ्लैट खरीदने के लिए मची होड़, 20 फीसदी फ्लैट बुक…

पटना में टू बीएचके फ्लैट के दाम लगभग 80 लाख रुपये और थ्रीबीएचके फ्लैट के दाम 1.50 करोड़ रुपये से दो करोड़ रुपये तक चल रही है. लेकिन...

राजधानी से महज 20 से 30 किलो मीटर दूर बिहटा और आसपास के इलाके में लगभग एक दर्जन डेवलपर्स का विश्वस्तरीय प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो गया है. यहां अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी. इन प्रोजेक्टों में 500 से 600 फ्लैट का निर्माण होगा. इनमें बड़े फ्लैट की कीमत तीन करोड़ रुपये से अधिक है.

20 फीसदी फ्लैट बुक
इनकी बुकिंग शुरू भी हो चुकी है. क्रेडाई की मानें, तो लगभग 20 फीसदी फ्लैट की बुकिंग हो चुकी है. कोरोना काल के बाद बड़े फ्लैट खरीदने का चलन बढ़ा है. इसके कारण रियल एस्टेट के कारोबार में 30 फीसदी से अधिक इजाफा हुआ है.यही कारण है कि रियल एस्टेट की बड़ी कंपनियां पटना में फोकस कर रही हैं.

100 व 200 फ्लैट वाले प्रोजेक्ट पर काम चल रहा
क्रेडाइ (बिहार) के चेयरमैन सचिन चंद्रा ने बताया कि बड़ी सोसाइटी वाले नये प्रोजेक्ट सगुना मोड़,खगौलदानापुर, बिहटा, आशोपुर के पश्चिम इलाके में आ रहे हैं. ये सभी प्रोजेक्ट रेरा से एप्रूव्ड हैं.आने वाले दिनों में बिहटा में एयरपोर्ट शुरू होने की संभावना से लोगों को झुकाव इस ओर देखा जा रहा है.चंद्रा ने बताया कि शहर के आसपास इलाके में फिलहाल 100 व 200 फ्लैट वाले प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है.

टू बीएच के फ्लैट 80 लाख में
टू बीएच के फ्लैट के दाम लगभग 80 लाख रुपये और थ्रीबीएच के फ्लैट के दाम 1.50 करोड़ रुपये से दो करोड़ रुपये तक चल रही है.उन्होंने बताया कि तीन करोड़ रुपये कीमत वाली 100 फ्लैट होंगे. उन्होंने बताया कि राजधानी में नया एरिया नहीं मिल रहा है.इससे पटना के पश्चिमी इलाके में नयी कॉलोनियां बस रही हैं.नगर निगम की ओर से तेजी से प्रोजेक्ट का नक्शा पास होने से प्रोजेक्ट में लगभग 20% इजाफा हुआ है.

50 से अधिक फ्लैट की रजिस्ट्री हो गई
इससे बाहर की कंपनियां यहां निवेश कर रही हैं. तीन साल पहले हर दिन 25 से 30 फ्लैट व कॉमर्शियल फ्लैट की रजिस्ट्री होती थी. फिलहाल 50 से अधिक फ्लैट और कॉमर्शियल फ्लैट की रजिस्ट्री हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें