24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिम बंगाल : पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम का हुआ सीधा प्रसारण

पश्चिम बंगाल : पानागढ़ रेलवे स्टेशन का और विकास होगा. यहां की मुख्य समस्या 103 रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू होगा. वही अप और डाउन में हावड़ा दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन के स्टॉपेज तथा हावड़ा अजमेर शरीफ ट्रेन के ठहराव की भी मांग की गई.

पानागढ़, मुकेश तिवारी : पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेल मंडल के तहत पानागढ़ रेलवे स्टेशन (Panagarh Railway Station) पर भी सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अमृत भारत परियोजना के तहत 41 हजार करोड़ के निवेश से दो हजार से अधिक रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन वर्चुअल रूप से किया गया. इस दौरान पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर दुर्गापुर बर्दवान लोकसभा के भाजपा सांसद सुरेंद्र सिंह आहलूवालिया प्रतिनिधि के रूप ने मौजूद थे. मौके पर आसनसोल रेल मंडल के डीआरएम चेतना नंद सिंह के साथ ही पानागढ़ मिलिट्री बेस से कर्नल आर के मल्लिक के अलावे रेलवे के अन्य अधिकारी गण मौजूद थे.

अमृत भारत परियोजना के तहत पानागढ़ रेलवे स्टेशन का होगा विकास

इस दौरान प्रधानमंत्री के कार्यक्रम शुरू होने से पहले पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर निर्मित मंच पर स्थानीय कई विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया. वहीं कई विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के बीच हुए प्रतियोगिता के मद्देनजर आज इस मंच से उक्त प्रतियोगिता में विजयी हुए छात्र छात्राओं को पुरुस्कृत किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान सांसद सुरेंद्र सिंह आहलूवालिया ने कहा की आज देश के प्रधानमंत्री ने देश के लोगों के लिए रेलवे के माध्यम से 41 हजार करोड़ का बड़ा गिफ्ट दिया है. वही 554 रेलवे स्टेशन को पुनः अमृत भारत के तहत और विकसित किया जा रहा है. इसके साथ ही 15 सौ रेलवे से जुड़े रोड ओवर ब्रिज तथा अंडर पास का बड़ा गिफ्ट दिया है. इसके तहत पानागढ़ रेलवे स्टेशन का भी अमृत भारत परियोजना के तहत विकास किया जा रहा है.

103 रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य भी जल्द होगा शुरु

सांसद ने कहा की लोग पानागढ़ रेलवे स्टेशन का और विकास होगा. यहां की मुख्य समस्या 103 रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू होगा. इस दिशा में बातचीत हुई है. रेलवे इसके निर्माण हेतु सौ प्रतिशत फंड मुहैया करा रही है.मौके पर सांसद ने कहा की पानागढ़ इंडस्ट्रियल बेल्ट में कुछ कारखानों से हो रही प्रदूषण को लेकर स्थानीय लोगों को काफी समस्या हो रही है. मैं चाहता हूं की जिस कारखानों से यह समस्या उत्पन्न हो रही है वे कारखाने जल्द इस समस्या को दूर कर ले. अन्यथा उक्त कारखानों के खिलाफ हम लोगों को सख्त कार्यवाही करनी पड़ेंगी. सांसद ने साफ तौर पर कहा की वायु और पानी को हमलोग प्रदूषित नहीं होने देंगे. कोई भी कारखाना लोगों के जीवन से कोई खिलवाड़ नहीं कर सकती है. इस दौरान डीआरएम ने भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा की पानागढ़ रेलवे फाटक की समस्या का जल्द ही निपटारा होगा.

लोकल ट्रेन के रुकने की समस्या का भी होगा समाधान

मौके पर पानागढ़ बाजार चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों द्वारा पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन के 15049/50 तथा 15051/52 के स्टॉपेज की बात पुनः उठाकर सांसद और डी आर एम को ज्ञापन दिया. ज्ञापन में डाउन रांची हटिया एक्सप्रेस ट्रेन के बाद अंतिम लोकल ट्रेन के मध्य कोई लोकल ट्रेन डाउन में नहीं होने के कारण यात्रियों की समस्या को देखते हुए इस बीच एक लोकल ट्रेन देने की बात उठाई. वही अप और डाउन में हावड़ा दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन के स्टॉपेज तथा हावड़ा अजमेर शरीफ ट्रेन के ठहराव की भी मांग की गई.

कार्यक्रम के दौरान कई गणमान्य रहे मौजूद

मौके पर संस्था के सदस्य में अध्यक्ष नरेश भगत, मुख्य सलाहकार रतन अग्रवाल, सचिव आदि गणमान्य लोग मौजूद थे. इस दौरान सभी लोगों ने पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री के वर्चुअल शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा. इस दौरान पानागढ़ केंद्रीय विद्यालय, पानागढ़ रेलवे कॉलोनी हाई स्कूल, ज्ञान निकेतन स्कूल समेत अन्य विद्यालय के छात्र छात्राएं समेत उक्त विद्यालय के प्रिंसिपल, शिक्षक शिक्षिकाए मौजूद थे. इसके साथ ही स्थानीय भाजपा नेता कार्यकर्ता,और पंचायत सदस्य गण मौजूद थे. इस दौरान सांसद ने मंच से स्वंय गीत गाकर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें