24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘यहां हीरो नहीं बनने का… हेलमेट पहन ले!’ रोहित शर्मा की फटकार बनी Delhi Police का हथियार

Delhi Police Road Safety: दिल्ली पुलिस ने हेलमेट के प्रति जागरूक करने के लिए मजेदार पोस्ट किया. उसने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की सलाह का सहारा लिया.

Delhi Police Road Safety: हेलमेट पहनना केवल दोपहिया वाहन चालकों के लिए ही जरूरी नहीं है, बल्कि यह कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करने वालों और क्रिकेट में भी बेहद जरूरी है. भारत-इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे में दिन के मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने फील्डिंग के नए खिलाड़ी सरफराज खान को हेलमेट पहनने की नसीहत दी. उन्होंने कहा, ‘हीरो नहीं बनने का… हेलमेट पहन ले!’ उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. दिल्ली पुलिस ने रोहित शर्मा के इस वीडियो का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर मजेदार तरीके से लोगों को हेलमेट पहनने का नायाब सलाह दे रही है.

बताते चलें कि बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल और स्कूटर चलाने वालों जागरूक करने के लिए यातायात पुलिस, परिवहन विभाग, राज्य सरकारें और केंद्र सरकार की ओर से अभियान चलाया जाता है. फिर भी ज्यादातर लोग दोपहिया वाहन चलाते वक्त हेलमेट पहनना पसंद नहीं करते. फिर भी यातायात पुलिस लोगों को जागरूक करना नहीं छोड़ती. हेलमेट नहीं पहनना यातायात नियमों का उल्लंघन है.

Also Read: Road Safety Tips Explainer : सड़क पर गाड़ी चलाने से पहले जान लें सुरक्षा के नियम, वर्ना बन आएगी जान पर आफत

Delhi Police Road Safety: सरफराज ने नहीं पहनी थी हेलमेट

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर हेलमेट पहनने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक मजेदार पोस्ट किया. उसने सोशल मीडिया पर सड़क सुरक्षा को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की सलाह का सहारा लिया. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने सरफराज खान को फील्डिंग से पहले हेलमेट पहनने की चेतावनी दी. दरअसल अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां शानदार फील्डिंग करते हुए दो कैच लपके, लेकिन पास से फील्डिंग के दौरान उन्होंने हेलमेट नहीं थी. इस पर कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी खिंचाई भी की.

Delhi Police Road Safety: रोहित ने सरफराज को लगाई फटकार

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, भारत-इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के तीसरे दिन के मैच के 47वें ओवर की चौथी गेंद फेंके जाने से पहले रोहित शर्मा ने फील्डिंग में सरफराज खान को मिड ऑफ रीजन से सिली मिड ऑफ पर फील्डिंग के लिए बुलाया. अपने कप्तान के कहने पर सरफराज खान बिना हेलमेट पहने ही सिली मिड ऑफ पर खड़े हो गए. इसके बाद रोहित ने कहा, ‘ओए भाई! हीरो नहीं बनने का…. हेलमेट पहन ले’ इसके बाद सरफराज ने झट से पवेलियन की ओर हेलमेट लाने का इशारा किया और उसे पहना. क्लोजिंग पोजीशन पर फील्डर के लिए हेलमेट पहनना जरूरी है.

Also Read: Punch या Tiago: Tata की दोनों EV कारों में कितना है दम, आपके रेंज में कौन है फिट

Delhi Police Road Safety: टू व्हीलर पर हीरो नहीं बनने का

इसके बाद रोहित शर्मा की सलाह सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. दिल्ली पुलिस ने भी उसी फुटेज का इस्तेमाल कर लोगों से दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने की सलाह दे दी. ट्विटर (एक्स) पर किए गए पोस्ट में दिल्ली पुलिस ने लिखा, ‘टू व्हीलर पर हीरो नहीं बनने का… हमेशा हेलमेट पहनने का.’ दिल्ली पुलिस की ओर से यह वीडियो शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को तीन लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 11 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें