23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Monthly Vrishchik Rashifal March 2024: मार्च माह का वृश्चिक राशिफल, जानें कैसा बीतेगा ये महीना

Monthly Vrishchik Rashifal March 2024: सभी लोग जानना चाहते है़ कि मार्च महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा , मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं.जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

पारिवारिक जीवन
पारिवारिक जीवन में आपके लिए थोड़ी नरम तथा थोड़ी गरम बनी रहेगी परिवार के सदस्यों के साथ अनबन बनेगा. आपके चौथे भाव में सूर्य के साथ बुध है माता के स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा परिवार के सदस्यों के साथ अनबन बनेगा रिश्तेदारों के साथ अनबन बनेगा .पारिवारिक संपति का विवाद बन सकता है लेकिन उसमे लाभ आपका होगा.भाई बहन आपको सहयोग करेगे.माह के मध्य में आपके परिवार में मांगलिक कार्य होंगे लेकिन कुछ परम्परा को लेकर थोड़ी विवाद बनेगा.

व्यापार तथा नौकरी
व्यापार में यह माह बहुत ही बढ़िया रहने वाला वाला है आपके व्यापार में खूब लाभ होगा.व्यापार को लेकर यात्रा बनेगी व्यापार में कुछ नए मित्र बनेंगे आपको अपने व्यापार को लेकर नया रणनीतिक बनाना पड़ेगा जो आपके लिए उत्तम रहेगा आप रियल स्टेट कपड़ा ,मनोरंजन तथा संचार परामर्श क्षेत्र में व्यापार कर रहे है उनको लाभ मिलेगा.नौकरी करने वाले को कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा सूर्य शनि तथा बुध की दिर्ष्टि आपके दशम भाव पर बनेगा जिसे आपके नौकरी में मन प्रसन्न रहेगा .आप अपना कार्य से बहुत प्रसन्न रहेगें.

शिक्षा तथा करियर
विधार्थियों को इस माह संभल कर रहने की जरुरत है जो लोग प्राइमरी शिक्षा की पढाई कर रहे है आपके पढाई में माता -पिता के द्वारा कोई ठोस निर्णय ले सकते है आपके पंचम भाव के स्वामी छठे भाव में है जिसके कारण कॉलेज शिक्षा की पढाई कर रहे उनको कठिन परिश्रम करना पड़ेगा.जो लोग इंजीनियरिंग तथा डॉक्टरी की पढाई कर रहे है उनको सफलता मिलेगी.करियर में आपको कई तरह से परेशानी होगी.इस परेशानी का मूल कारण आलस रहेगा अगर नौकरी करना है आपको आलस को निकलना पड़ेगा. नौकरी में किसी के साथ विवाद नहीं करे परेशानी बढ़ जाएगी.

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन में अनुकूल रहेगा आप अपने प्रेमी के साथ खूब रोमांस करेगे आपके पंचम भाव में राहु बैठे है जिसके कारण आपके प्रेम सम्बन्ध में मजबूती बनेगी आप अपने प्रियतम से खुश रहेंगे.14 मार्च को सूर्य आपके पंचम भाव में गोचर करेगे जिसके कारण आपके प्रेम सम्बन्ध में अनबन बन जायेगा इस समय आप अपने प्रेम सम्बन्ध के अहमियत को समझे उनके स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या बनेगी.जो लोग विवाहित है उनके दाम्पत्य जीवन बहुत ही अनुकूल रहने वाला है.पत्नी के साथ खूब मौज मस्ती करेगे,आप दोनों में संचार और आपसी समझ बढ़ जाएगी.

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य आपका बढ़िया रहने वाला है आपको सिर्फ चोट चपेट से परेशानी होगी पेट सम्बंधित समस्या बनेगी.पानी समय से पिए उत्तम रहने वाला है .मानसिक रूप से आप इस माह स्वस्थ्य रहेंगे.

लकी नंबर 7
लकी कलर स्लेटी

उपाय
प्रत्येक शनिवार को शनि का पूजन करे तथा कला तील का दान करे लाभ होगा .
मछली को दाना डाले आपके लिए उत्तम रहेगा .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें